ekterya.com

कैसे अपने कान फिर से छेदा

कई कारणों से कान की छेदें आंशिक या पूरी तरह से बंद हो सकती हैं। शायद आप जल्द ही अपनी झुमके ले गए थे या आपने उन्हें बिना इस्तेमाल किए लंबे समय तक बिताया था, या आप को छेड़ने के तुरंत बाद संक्रमण हो गया था। इन छेदों को अपने दम पर फिर से खोलना संभव है, लेकिन जब भी संभव हो कोई पेशेवर से सहायता प्राप्त करना बेहतर होता है। मान लें कि एक छिद्र गलत तरीके से संक्रमण और अन्य समस्याएं पैदा कर सकता है। यदि आप इसे स्वयं करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको अपने कानों को तैयार करना चाहिए, उन्हें सावधानी से ड्रिल करना चाहिए और निम्नलिखित महीनों के दौरान उन्हें आवश्यक देखभाल प्रदान करनी चाहिए।

चरणों

विधि 1

किसी भेदी विशेषज्ञ पर जाएं
री-पीयर्स कान स्टेप 1 नामक छवि
1
एक जगह खोजें जहां वे अच्छी गुणवत्ता वाले ड्रिलिंग करते हैं। ऐसे कई विकल्प हैं जिनमें से आप इस प्रोजेक्ट के लिए चुन सकते हैं, लेकिन निर्णय लेने से पहले थोड़ा बेहतर जांच करना बेहतर होता है शॉपिंग सेंटर के स्थान आमतौर पर सबसे सस्ता विकल्प होते हैं, लेकिन सर्वोत्तम नहीं हैं इसका कारण यह है, सामान्य तौर पर, वहां काम करने वाले लोग अच्छी तरह प्रशिक्षित नहीं होते हैं और वे पंचर बंदूकें का उपयोग करते हैं टैटू और भेदी सैलून में जाने के लिए बेहतर है
  • छिद्रित बंदूकें अच्छे नहीं हैं क्योंकि वे कानों को हिट कर सकते हैं और पूरी तरह निष्फल नहीं हो सकते हैं।
  • अपने दोस्तों और परिवार से सिफारिशों के लिए पूछने पर विचार करें आप एक अच्छी गुणवत्ता की सेवा प्रदान करने वाले स्थानों को खोजने के लिए इंटरनेट पर एक खोज भी कर सकते हैं।
  • री-पीयर्स कान स्टेप 2 नामक छवि
    2
    चुने हुए स्थान पर जाएं और विशेषज्ञ से बात करें। अपने काम के अनुभव और प्रशिक्षण के बारे में पूछें कुछ प्रकार के औपचारिक ड्रिलिंग निर्देश (या किसी भी संघ के हैं), और वैकल्पिक रूप से प्राथमिक चिकित्सा और सीपीआर में एक प्रमाण पत्र होना चाहिए। आपके द्वारा उपयोग किए गए उपकरण को देखो और आप उपकरण कैसे बाँटते हैं जब आप वहां होते हैं, तो जगह की सफाई का निरीक्षण करें
  • आप अपने कार्य पोर्टफोलियो के लिए भी पूछ सकते हैं।
  • यदि आप देख सकते हैं कि कान अन्य लोगों को कैसे छेते हैं, तो प्रक्रिया का पालन करने का अवसर उठाएं।
  • री-पीयर्स कान स्टेप 3 नामक छवि
    3
    यदि आवश्यक हो तो एक नियुक्ति करें कुछ स्थानों पर नियुक्ति के बिना ग्राहकों को सेवा प्रदान की जाती है, लेकिन यदि कोई पाली उपलब्ध नहीं है तो आपको एक का अनुरोध करना पड़ सकता है। यदि हां, तो आपके लिए सुविधाजनक समय के लिए एक नियुक्ति करें इसके अलावा, अपने कैलेंडर पर तारीख लिखना याद रखें ताकि आप भूल न जाएं।
  • री-पीयर्स कान स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अपने नए छेदों के लिए उपयोग करने वाली बालियां चुनें वे आमतौर पर एक ही स्थान पर खरीदे जाते हैं सुनिश्चित करें कि वे hypoallergenic धातु हैं 14 कैरेट सोने एक आदर्श सामग्री है। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुनी गई झुमके एक मुहरबंद पैकेज में आते हैं और ड्रिलिंग के पल तक हवा में उजागर नहीं हुए हैं।
  • एक अन्य विकल्प चिकित्सा ग्रेड स्टेनलेस स्टील या 24 कैरेट सोने की बालियां प्राप्त करना है।
  • यदि आपको निकल एलर्जी से पीड़ित है, तो मेडिकल ग्रेड टाइटेनियम की बालियां प्राप्त करें।
  • री-पीयर्स कान चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    पोस्ट विशेषज्ञ विशेषज्ञों से सलाह लेने के लिए उससे पूछें देखभाल के कुछ बुनियादी उपाय हैं जिनका आप पालन करना चाहिए, लेकिन प्रत्येक पेशेवर आमतौर पर अपना संकेत देता है यदि आपके कानों की संवेदनशीलता के बारे में आपकी कोई विशेष चिंता है या यदि आप संक्रमण से पीड़ित हैं, तो विशेषज्ञ को बताएं यह व्यक्ति आपको व्यक्तिगत निर्देश और सलाह देने में सक्षम होना चाहिए।
  • विधि 2

    अपने कान फिर से छेड़ने
    री-पियर्स एर्स चरण 6 नामक छवि
    1
    छेद को फिर से घुमाने के लिए इसे फिर से खोलने की कोशिश करें प्रत्येक प्रारंभिक छेद को जांचने के लिए जांचें कि क्या आप सुई का उपयोग किए बिना उन्हें फिर से खोल सकते हैं। यदि वे आंशिक रूप से खुले हैं, तो ढलानों में प्रवेश करने का प्रयास करें सबसे पहले, वसीला के साथ छड़ी को कवर फिर, एक दर्पण के सामने खड़े हो जाओ और कान की बाली के साथ प्रत्येक छेद के माध्यम से जाने का प्रयास करें। यदि यह काम नहीं करता है, तो आप फिर से ड्रिल कर सकते हैं।
    • झुमके डालने की कोशिश करने से पहले अपने कान रगड़ना छेद खोलने में मदद कर सकते हैं। बहुत अधिक बल लागू न करें या आप खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने हाथों को अच्छी तरह से धो लें और बालियां शुरू करने से पहले कीटाणुरहित करें।
  • री-पियर्स ईर्स चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने हाथों को धो लें गंदा हाथ बैक्टीरिया हस्तांतरण कर सकते हैं जो संक्रमण का कारण बनता है। इसलिए, एक जीवाणुरोधी साबुन और गर्म पानी के साथ धोने के लिए याद रखना फिर, अपने आप को एक साफ तौलिया के साथ सूखा अंत में, जितना संभव हो उतने रोगाणुओं को खत्म करने के लिए एक जंतु-जंतु जेल का उपयोग करें।
  • री-पियर्स ईर्स चरण 8 नामक छवि
    3
    सुई और झुमके को हटा दें। आप किसी भी प्रकार की पतली सुई का इस्तेमाल कर सकते हैं या पुनः ड्रिल करने के लिए पिन कर सकते हैं। हालांकि, आपको इसे अच्छी तरह से कीटाणुरहित करना होगा, चाहे वह नया हो या उपयोग किया जाए Isopropyl शराब या निस्संक्रामक में एक कपास की गेंद डुबकी और पूरे सुई रगड़ना। फिर, एक और कपास की गेंद ले लो, इसे शराब में डुबकी और इसका इस्तेमाल अपने काम की सतह और मुहरों की सूजन के लिए करें।
  • सबसे आदर्श एक नई सुई का उपयोग करना है
  • यदि आप इसे बिना कीटनाशक के सुई का इस्तेमाल करते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि संक्रमण हो जाएगा।
  • री-पियर्स ईरस चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: 1 हफ्ते में कान के छेद को छोटा और खूबसूरत बनाने के लिए करें ये उपाय| how to shorten ear hole

    अपने कान के लिए एक सुन्न जेल का उपयोग करें बहुत से लोग सोचते हैं कि बर्फ आपको छेदने में दर्द महसूस करने से रोक सकता है, लेकिन यह सच नहीं है। इसके विपरीत, बर्फ अधिक बनावट और अपघटन पैदा करता है, जो ड्रिलिंग मुश्किल बनाता है। आपके कानों को सुन्न जेल लगाने के लिए बेहतर है। इसे शुरू करने से पहले 30 से 60 मिनट का उपयोग करें
  • आप इंटरनेट पर या फ़ार्मेसी पर इस प्रकार का एक जेल पा सकते हैं।
  • यदि आपको एक नहीं मिलता है, तो आप दांत दर्द के लिए एक जेल का उपयोग कर सकते हैं।
  • री-पियर्स एर्स चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    प्रारंभिक छेद के स्थान का पता लगाएँ हो सकता है कि आप पहले से ही ऐसा किया जब छेद की स्थिति देख रहे थे। अन्यथा, सटीक स्थान जहां छिद्रण थे, खोजने के लिए दर्पण का उपयोग करें। यह संभव है कि वे इस बिंदु पर बंद हो गए हैं कि उन्हें ध्यान नहीं दिया गया है। यदि यह आपका मामला है, तो उस स्थान को खोजें जहां आप चाहते हैं कि वे नए छिद्रों के लिए चुने गए स्थान को इंगित करने के लिए एक मार्कर का उपयोग करें।
  • आप यह भी संकेत करने के लिए मार्कर का उपयोग कर सकते हैं कि आप कहां ड्रिल करने जा रहे हैं, भले ही आप प्रारंभिक स्थान देख सकें।
  • एक दर्पण का उपयोग करके सुनिश्चित करें कि छेद सममित हैं।
  • री-पीयर्स कान स्टेप 11 नामक छवि



    6
    अपने कान के पीछे आलू रखें आपको धोया हुआ आलू का उपयोग करना चाहिए इससे आपकी गर्दन की रक्षा होगी और सुई की ताकत कम हो जाएगी। एक बार जब आप शुरू करने के लिए तैयार हों, आलू को अपने मुफ़्त हाथ से ले लें और उसे कान के पीछे रख दें, जिसे आप ड्रिल करने जा रहे हैं।
  • यदि आपके पास आलू नहीं है, तो आप कुछ भोजन या इसी तरह की वस्तु का उपयोग कर सकते हैं, जैसे खिलौना बॉल
  • री-पीयर्स कान स्टेप 12 नामक छवि
    7
    धीरे धीरे धीरे सुई के साथ अपने कान के माध्यम से जाओ सबसे पहले, सुई की टिप को सही जगह पर रखें जहां आप ड्रिल करने जा रहे हैं। फिर, पहले कान के माध्यम से सुई को स्लाइड करना शुरू करें। इसे थोड़ी झुकाव रखें और इसे थोड़ा कस लें, जिससे वह मांस के माध्यम से जा सके। जब तक आप दूसरी तरफ तक नहीं पहुंच जाते तब तक जारी रखें।
  • री-पीयर्स कान स्टेप 13 नामक छवि
    8
    छेद पर एक बर्फ घन पकड़ो आटे को निकालें और इसे बड़े बर्फ घन के साथ बदलें। दर्द को कम करने के लिए इसे 5 मिनट के लिए कान के पीछे पकड़ो। याद रखें कि इस समय के दौरान सुई आपके कान में रहना चाहिए।
  • Video: मेरे कानों दूसरी बार के लिए छेद हो रही !!!

    री-पीयर्स कान स्टेप 14 नामक छवि
    9
    छेद के माध्यम से बाली पारित करें एक बार जब आप बर्फ को हटा दें, तो झुमके में से एक ले लो। धीरे-धीरे, सुई को हटाने शुरू करें जैसे ही आप समाप्त करते हैं, एक बाली के साथ छेद के माध्यम से जाना इसे दूसरी ओर तक पहुंचने तक पुश करें अंत में, डाट के साथ इसे सुरक्षित रखें ताकि यह बंद न हो।
  • आपके कान के छल्ले के लिए लटका नहीं करने वाली झुमके का उपयोग करना बेहतर है, क्योंकि ये हल्का हैं इसके अलावा, वे बाहर आने की संभावना कम है और असुविधा का कारण नहीं होगा। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि आपको पहले महीनों में उन्हें स्थायी रूप से उपयोग करना होगा।
  • री-पीयर्स कान स्टेप 15 नामक छवि
    10
    दूसरे कान पर प्रक्रिया को दोहराएं यह सुनिश्चित करने के लिए कि छेद अच्छी तरह से बनाया गया है, अच्छी तरह से तैयार किये गए काम का परीक्षण करें। आप परेशानी महसूस कर सकते हैं, लेकिन आपको ज्यादा दर्द या ज्यादा रक्तस्राव नहीं महसूस करना चाहिए। यदि आपको लगता है कि पहले भेदी अच्छी तरह से चल रही है, तो दूसरे कान के साथ प्रक्रिया को दोहराएं।
  • विधि 3

    अपने कानों का ख्याल रखना
    री-पियर्स ईरस स्टेप 16 नामक छवि
    1
    दिन में दो बार अपने कानों को मिटाएं। एक बार जब आप फिर से ड्रिल करते हैं, तो आपको उन्हें दिन में कम से कम दो बार साफ करना होगा। आदर्श रूप से, इस विशिष्ट उद्देश्य के लिए तैयार किए गए नमक समाधान का उपयोग करें। लेकिन अगर आपके पास एक नहीं है, तो आप isopropyl शराब या निस्संक्रामक का उपयोग कर सकते हैं एक कपास की गेंद या एक कपास झाड़ू लें और समाधान का एक छोटा सा जोड़ें। फिर, यह छेद के सामने और पीछे रगड़ें
    • यदि आप उन्हें फिर से छेड़छाड़ के बाद अपने कानों का ध्यान नहीं रखते हैं, तो यह बहुत संभव है कि आपको एक अच्छा परिणाम नहीं मिलेगा।
    • आमतौर पर, जब कोई विशेषज्ञ ड्रिलिंग करता है, तो यह आपको खारा समाधान देता है हो सकता है कि आप उस जगह पर ड्रिलिंग प्राप्त करने के बिना समाधान खरीद सकें, अगर आप एक पूछने पर विचार कर सकते हैं।
    • छेदने में isopropyl शराब या निस्संक्रामक आवेदन करते समय आपको जल लग सकता है।
  • री-पियर्स ईर्स चरण 17 नामक छवि

    Video: कान के पर्दें के फटने और छेद होने से कैसे बचे और उपाय| Kaan ke parde me ched ka ilaj

    2
    झुमके को 6 से 8 सप्ताह तक छोड़ दें। सबसे सामान्य कारणों में से एक क्यों छेद बंद हो जाते हैं क्योंकि लोग जल्द ही बालियां हटाते हैं इसलिए, उनको कम से कम 6 से 8 सप्ताह तक रखना सुनिश्चित करें। उस अवधि के बाद, यदि आप चाहें तो आप उन्हें बदल सकते हैं
  • आप 6 से 8 सप्ताह के लिए बालियां छोड़ सकते हैं।
  • री-पियर्स एर्स स्टेप 18 नामक छवि
    3
    बहुत लंबे समय के लिए लंबित बिना रहो पहले वाले को निकालने के तुरंत बाद अन्य कान की बाली डालनी सुनिश्चित करें। यदि आप खुले रहने के लिए ढलान नहीं करते हैं, तो नई छिद्रयां जल्दी से बंद हो जाती हैं ड्रिलिंग के 1 साल बाद लगातार उनका उपयोग करें
  • री-पियर्स ईरस चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    जब आप स्नान या तैरते हैं, तो अपने कानों को कवर करें संक्रमण से बचने के लिए उन्हें पानी, शैम्पू और कंडीशनर से बचाने के लिए सुनिश्चित करें। पहले महीनों के दौरान स्नान करते समय स्नान कैप का उपयोग करें। जब आप अपने बालों को धो लें, तो सुनिश्चित करें कि उत्पादों को आपके कानों को छूने और अच्छी तरह कुल्ला नहीं। यदि आप तैरने जा रहे हैं, तो एक विशेष तैराकी टोपी का उपयोग करें
  • इसके अलावा, छेदने के पहले 6 से 8 सप्ताह के बाद बाल उत्पाद, जैसे कि जेल और स्प्रे लगाने वाले, से बचने के लिए सबसे अच्छा है।
  • युक्तियाँ

    • जितना संभव हो उतना, खराब गुणवत्ता के ढलानों का उपयोग न करें, खासकर यदि आपने छेद फिर से खोला। विचार करें कि ये सामान संक्रमण का कारण बन सकते हैं ड्रिलिंग के बाद पहले वर्ष के दौरान 14 कैरेट वाले सोने का उपयोग करना सबसे अच्छा है।
    • यदि आपके पास लंबे बालों हैं, तो उसे एक चोटी में या एक बुन में एक महीने के लिए रखने का प्रयास करें। इस तरह से, आप बैक्टीरिया को बाल से त्वचा तक स्थानांतरित करने से रोक सकते हैं, इसके अलावा ढलानों पर फंसने से रोकने के अलावा।
    • दिन के दौरान अपने छेदों को छूने से बचें किसी भी संपर्क कान को बैक्टीरिया के हस्तांतरण को बढ़ावा दे सकता है।

    चेतावनी

    • अगर आपको दर्द महसूस हो रहा है या फिर आपके कानों को छूने के बाद संक्रमण हो जाता है, तो तुरंत डॉक्टर को देखें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • जीवाणुरोधी साबुन
    • त्वचा के लिए सुन्न जेल
    • कपास की गेंदें
    • isopropyl शराब या निस्संक्रामक
    • सुई
    • अपूर्ण
    • आलू
    • बर्फ घन
    • निस्संक्रामक (खारा)
    • तैराकी टोपी
    और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com