ekterya.com

दोपहर के भोजन के समय का लाभ कैसे लें

भोजन का समय व्यस्त दिन से आवश्यक राहत प्रदान करता है। अपने भोजन का सबसे अधिक समय बनाएं और काम से संबंधित मुद्दों को सुलझाने में इसे खर्च न करें। दोपहर के भोजन के लिए सही समय और दूर रहने के लिए एकदम सही समय है, और आप वापस आ सकते हैं ताजा और बाकी काम के दिन का सामना करने के लिए तैयार है जो आपने छोड़ दिया है। अपने पूरे भोजन का समय लें और जल्दी मत करो यद्यपि काम करने के लिए समय पर होना महत्वपूर्ण है, याद रखें कि भोजन का समय आपका आनंद लेने का है।

चरणों

सबसे ज्यादा दोपहर के भोजन के घंटे चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
एक लंबा सफर तय करें अपने पैरों को बढ़ाएं और अपने हाथों को रक्त में पंप करें एक पार्क या हरे क्षेत्रों के माध्यम से चलना यदि आप केंद्र में काम करते हैं, तो कुछ शॉपिंग करने के लिए शहरी परिवेश का लाभ उठाएं।
  • Video: धनतेरस के दिन खरीदना न भूलें सोने चांदी से भी ज्‍यादा कीमती है ये मामूली सी चीज Dhanteras

    एक दोपहर के भोजन के घंटे का अधिकतम चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने आप को एक मालिश बनाओ अगर आपके पास पूरी मालिश के लिए समय नहीं है, तो एक कुर्सी की मालिश का आनंद लें जो आपको आराम और पुनर्जन्मित करता है, क्योंकि यह आपकी गर्दन और ऊपरी पीठ के तनाव को समाप्त करता है।
  • एक दोपहर के भोजन के घंटे का अधिकतम चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक ब्लॉग शुरू करने के लिए अपने भोजन का सबसे अधिक समय बनाएं समाचार को गंभीरता से लेना, अपने सभी दिलों के बारे में लिखना - आप अपने पसंदीदा शगल के बारे में एक ब्लॉग भी बना सकते हैं, या एक महत्वहीन विषय के बारे में, एक अच्छा समय हो सकता है अपने ब्लॉग पर टिप्पणी करने के लिए अपने दोस्तों को आमंत्रित करें।
  • सबसे ज्यादा दोपहर के भोजन के घंटे चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    सभी पुस्तकों या पत्रिकाओं के साथ अद्यतित रहें जिन्हें आप पढ़ना चाहते थे, या आप समाचार पत्र पढ़कर वर्तमान समाचारों को देख सकते हैं। अगर आपकी आंखें कंप्यूटर स्क्रीन पर घूरने के लिए बहुत थक गई हैं, तो आप एक ऑडियो बुक सुन सकते हैं।
  • सबसे ज्यादा खाने का एक घंटे का चरण शीर्षक वाला चित्र
    5



    एक पत्र लिखें हालांकि ईमेल तेजी से और सुविधाजनक है, दूर के मित्रों और परिवार को हस्तलिखित पत्र प्राप्त करने में खुशी होगी। यदि आप पूरी तरह से सहज लेखन पत्र नहीं महसूस करते हैं, तो आप शॉर्ट नोट लिख सकते हैं। आप हाथ से लिखित इच्छाओं के साथ जन्मदिन का कार्ड भेज सकते हैं। यह आपके क्रिसमस कार्ड बनाने के लिए भी अच्छी शुरुआत है
  • एक लंच घंटों का अधिकतम चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपनी यादें लिखें यह आवश्यक नहीं है कि आप कालानुक्रमिक क्रम में लिखते हैं एक अच्छा समय लें और अपने मन में सब कुछ के बारे में लिखें- नवीनतम घटनाओं और अपने बचपन की यादें अपने पसंदीदा अवकाश के बारे में लिखें, पहली बार जब आपने अपना दिल तोड़ दिया, आपका पहला चुंबन, एक शर्मनाक पल या परिवार के पालतू जानवर
  • एक दोपहर के भोजन के घंटे का अधिकतम चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    आराम से एक दोस्त के साथ खाने के लिए जा रहा है। एक आसान खाने के लिए दोपहर का भोजन तैयार करें और पास के पार्क में एक पिकनिक करें। उसे अपने नवीनतम उपाख्यानों, चर्चा, हंसी बताओ। यदि आपके पास इस तरह का दोपहर का भोजन नहीं है तो आप एक मित्र या परिवार के सदस्य को यह बताने के लिए कह सकते हैं कि कैसे हो और कैसे बात करें
  • सबसे ज्यादा दोपहर के भोजन के घंटे चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    अपनी कार में बैठें या एक शांत जगह की तलाश करें जहां वे आपको परेशान न करें अपनी घड़ी या सेल फोन पर अलार्म समायोजित करें और झपकी ले लो। 10 से 15 मिनट के एक झपकी से आप नवीनीकृत और ऊर्जा से भरा महसूस कर सकेंगे। अगर थोड़ा सा झपकी आपकी शैली नहीं है, तो अपनी आँखें बंद करें और कुछ मिनटों के लिए ध्यान करें।
  • सबसे ज्यादा दोपहर के भोजन के घंटे चरण 9 का शीर्षक चित्र
    9
    कामों को चलाने के लिए लाभ उठाएं आप इसे नियमित कार्य करने के लिए समय का उपयोग कर सकते हैं जैसे कि सेवाओं के लिए भुगतान करना, आगामी जन्मदिनों के लिए उपहार खरीदने, पोस्ट ऑफिस पर जाने, एक नुस्खे लेने, दूसरों के बीच में।
  • एक दोपहर के भोजन के घंटे का अधिकतम चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    10

    Video: शाम के समय ना करे भोजन वरना हो सकती है मौत | sham ke samay na kare bhojan varana ho sakati hai mout

    संगीत सुनने के लिए भोजन का समय का उपयोग करें अपने आइपॉड को अपने पसंदीदा गीतों से लोड करें, या पूरी नई शैली को सुनने की कोशिश करें। यदि आप रॉक उत्साही हैं, तो एक नए कलाकार की बात सुनो या शास्त्रीय संगीत को मौका दें। सुनो और आराम करो
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com