ekterya.com

अपनी सगाई की अंगूठी को सुरक्षित कैसे करें

एक सगाई की अंगूठी एक युवा या दो जोड़े द्वारा बनाई गई मुख्य निवेशों में से एक है। हानि, चोरी या क्षति के मामले में अंगूठी के लिए उचित बीमा होना महत्वपूर्ण है। गहने में विशेषज्ञ बीमा कंपनियों को किसी विशिष्ट प्रकार के अंगूठी के किसी भी प्रकार के बीमा के लिए तैयार हैं। जिन लोगों ने सगाई की अंगूठी खरीदा है, उनके गहनों को सुरक्षित रखने और उनके निवेश की सुरक्षा के लिए कुछ सरल कदमों का पालन करना चाहिए।

चरणों

इमेज अपनी सगाई की अंगूठी चरण 1 छवि शीर्षक
1
अपनी अंगूठी का मूल्यांकन करें लगभग किसी भी स्वतंत्र जौहरी मूल्यांकन सेवाएं प्रदान करता है एक स्थानीय जौहरी से अपनी अंगूठी जोड़ने के लिए कहें और स्टोर आपको कुछ दिनों में संपर्क करेगा ताकि आपको अपने गहने का ठोस मूल्य मिल सके। वे आपको एक औपचारिक दस्तावेज देंगे जो आप अपनी सगाई की अंगूठी को सुरक्षित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • इमेज अपनी सगाई की अंगूठी 2 शीर्षक वाला इमेज

    Video: चतुर खरगोश और शेर | दादाजी कि कहानियां | हिंदि

    2
    पता करें कि कोई स्वामी या किराये की पॉलिसी आपकी सगाई की अंगूठी को कवर करेगी। यह उन सभी के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है जो पहले से ही कुछ प्रकार के संपत्ति बीमा है पॉलिसी पर अपनी सगाई की अंगूठी जोड़ने के लिए अपने बीमाकर्ता को कॉल करें और पूछें कि आपको क्या करना है।
  • इमेज अपनी सगाई की अंगूठी शीर्षक 3 शीर्षक छवि
    3
    अपनी अंगूठी के लिए एक अलग बीमा पॉलिसी का पता लगाएं जो मौजूदा मालिक या किराये की पॉलिसी के तहत कवर नहीं किया जा सकता है या नहीं। अपने मूल्य के आधार पर अपनी अंगूठी का बीमा करने के लिए दरों पर जानकारी के लिए गहने बीमा प्रतिनिधि से संपर्क करें आप अपनी कंपनी या वर्चुअल टेलीफोन निर्देशिका में representatas की एक सूची पा सकते हैं। आपको प्राप्त जानकारी आपको बताएगी कि आपको अपना मूल्यांकन कहां भेजा जाना है और इसमें सभी सीमाएं या कवरेज की विशिष्ट परिस्थितियां शामिल हैं।
  • Video: रावण ने जिसका किया अपहरण...वो थी मायावी सीता |




    इमेज अपनी सगाई की अंगूठी शीर्षक 4 चित्र
    4

    Video: पार्टनर सही है या गलत, इन 5 आदतों से करें उसकी पहचान......Must Watch!!!!!

    एक कटौती योग्य चुनें कटौती योग्य राशि है जिसे आप रिंग को बदलने के लिए भुगतान करना होगा इससे पहले कि बीमा कंपनी बाकी का भुगतान करती है। ज्यादातर गहने बीमाकर्ता एक सगाई की अंगूठी का बीमा करके कटौती की एक श्रृंखला प्रदान करते हैं। एक उच्च घटाया वार्षिक बीमा प्रीमियम कम कर देगा
  • इमेज अपनी सगाई की अंगूठी शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    दस्तावेजों को संलग्न करने के लिए अंगूठी की तस्वीरें लें। कई विशेषज्ञों ने अपनी परिसंपत्तियों को और दस्तावेज बनाने के लिए फ़ोटो का एक सेट लेने की सलाह दी है अपने दस्तावेज़ के साथ फ़ोटो का एक सेट सहेजें और दूसरा एक बीमा कंपनी को भेजें।
  • इमेज अपनी सगाई की अंगूठी शीर्षक 6 छवि
    6
    आभूषण बीमा कंपनी को मूल्यांकन, फ़ोटो और कोई अन्य दस्तावेज भेजें बीमाकर्ता आपको एक नीति भेज देगा कि आप यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी रजिस्ट्री में रख सकते हैं कि दुर्भाग्यपूर्ण घटना में आपकी अंगूठी खो गई या क्षतिग्रस्त हो, अपने निवेश के मूल्य को मत खोना।
  • युक्तियाँ

    • जो लोग अपनी सगाई की अंगूठी की देखभाल करते हैं, अंगूठी की सुरक्षा की रक्षा के लिए एक अतिरिक्त तरीका है अंगूठी के लिए "उपयोग की योजना" विकसित करना: प्राप्तकर्ता यह तय करेगा कि किस स्थिति में अंगूठी का उपयोग किया जाएगा और यह घर पर कब छोड़ा जाएगा। यह अंगूठी सुरक्षित रखने के लिए इस्तेमाल किया जाने के लिए और आकस्मिक नुकसान या परिस्थितियों में रिंग को क्षति पहुंचाई जा सकती है से बचने का एक अच्छा तरीका हो सकता है।
    • सभी उचित दस्तावेजों को हाथ में रखने के अलावा, मुद्राओं को समायोजित करने में मदद करने के लिए समय-समय पर अंगूठी की कीमत का एक अच्छा विचार है यदि आप अंगूठी का फिर से मूल्यांकन नहीं करते हैं, तो भविष्य में एक गलत मूल्य के आधार पर एक बीमा पॉलिसी समाप्त हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com