ekterya.com

अपने स्वेटर की देखभाल कैसे करें

स्वेटर को विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है और आमतौर पर आपको थोड़ा कम खर्च होता है, इसलिए संभव है कि उन्हें यथासंभव लंबे समय तक रखने की कोशिश करें। अधिकांश प्राकृतिक या सिंथेटिक फाइबर को विशेष ध्यान की आवश्यकता होती है, जब वे स्वेटर में तब्दील हो जाते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका स्वेटर आने के लिए कई मौसमों के लिए सुपर दिखना जारी रखता है

चरणों

छवि शीर्षक के लिए देखभाल के लिए स्वेटर चरण 1
1
अपने स्वेटर को मोड़ो कभी भी उन्हें लटका न दें क्योंकि आपके स्वेटर को लटकाए जाने से जब वह आखिरी बार इस्तेमाल किया था या यह विकृत दिखाई देगा, तो इससे बड़ा स्वेटर बन जाएगा।
  • छवि शीर्षक के लिए देखभाल के लिए स्वेटर चरण 2
    2
    नियमित रूप से फाइबर गेंदों को अपने स्वेटर से हटाने के लिए उन्हें दिखने योग्य दिखाना फाइबर गेंदों घर्षण से बनते हैं, जबकि स्वेटर का इस्तेमाल किया और कोहनी, बगल और आस्तीन के आसपास सबसे महत्त्वपूर्ण है है, लेकिन स्वेटर में कहीं भी हो सकता है। फाइबर को हटाने या टीवी के सामने अपने हाथ से इसे निकालने के लिए एक हाथ रिमूवर या इलेक्ट्रिक शेवर खरीदें
  • छवि शीर्षक के लिए देखभाल के लिए स्वेटर चरण 3
    3
    रूसी, बालों और लिंट को नियमित रूप से निकालें। सुपरमार्केट या फार्मेसी में एक बच्चा या बेबी ब्रश खरीदें इस ब्रश की कोमलता आपको अपने स्वेटर में इस तरह के बदसूरत साथी को जल्दी से निकालने की अनुमति देगा।
  • तस्वीर के लिए देखभाल के लिए स्वेटर चरण 4
    4
    अपने स्वेटर को जल्दी से मरम्मत करें यदि आप एक बटन ड्रॉप या छोटा छेद दिखाते हैं, तो स्वेटर की मरम्मत करें, जब आप इसे खोज लेंगे। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, छेद बड़ा हो सकता है या शायद आप इसे अलमारी के पीछे डालें, जिससे यह न्यूनतम विफलता के लिए बेकार हो।
  • छवि शीर्षक के लिए देखभाल के लिए स्वेटर चरण 5
    5
    अपने पसंदीदा स्वेटर को आराम दें हर रोज़ इसे प्रयोग करने के बावजूद आप इसे प्यार करते हैं, तो यह इसे अपना आकार खो देगा या पसीने वाले स्पॉट को जमा कर देगा जो निकालना मुश्किल है। अन्य स्वेटर या जैकेट के साथ Altérnalo
  • छवि शीर्षक के लिए देखभाल के लिए स्वेटर चरण 6



    6
    सबसे स्वेटर हाथ से धो लें वॉशिंग मशीन में एक स्वेटर न धोएं, जब तक कि ऐसा करने का निर्देश न दिया जाए। हल्के साबुन समाधान में ऊन स्वेटर को हमेशा हाथ से धोना चाहिए। आप गर्म पानी बाहर कर सकते हैं और अपने पसंदीदा सुगंधित साबुन को पानी के नीचे अपने हाथ में चक्राकार रूप से रगड़कर साबुन बना सकते हैं या आप साबुन पाउडर जोड़ सकते हैं। यदि संभव हो तो, इसे धोने के लिए अपने स्वेटर को उल्टा करें और इसे निचोड़ने की कोशिश न करें - अतिरिक्त पानी बाहर निकलने के लिए इसे तौलिया पर डाल दें या दबाएं। निचोड़ने से यह अपना आकार खो सकता है सामान, जैसे कि मोती, कढ़ाई, आदि के साथ स्वेटर के साथ बहुत सावधान रहें - कढ़ाई वाले लेबलों को चलने से रोकने के लिए ठंडे पानी का उपयोग करें।
  • छवि शीर्षक के लिए देखभाल के लिए स्वेटर चरण 7
    7
    कश्मीरी और अन्य नाजुक बहुत सावधानी से व्यवहार करता है कश्मीरी आराध्य है लेकिन इसकी आकर्षक कोमलता यह भड़काती और नाजुक के लिए प्रवण करता है। अन्य नाजुक फाइबर में अंगोरा बकरी, अंगोरा और भेड़ के ऊन के बाल शामिल हैं। उन्हें हल्के समाधान जैसे ऊन या लक्स फ्लेक्स आदि में धो लें। नमी को न लें, इसके बजाय अतिरिक्त नमी को निकालने के लिए एक बड़े नरम तौलिया पर रखकर इसे एक सूखा तौलिया पर फैलकर छोड़ दें। यदि आपके पास सूखा स्वेटर के लिए एक फ्लैट डिवाइस तक पहुंच है, तो इसका उपयोग करें।
  • Video: ऊनी कपड़ो की देखभाल कैसे करें | Easy Tips to take care of Woolen Clothes

    छवि शीर्षक के लिए देखभाल के लिए स्वेटर चरण 8
    8
    गर्मियों के महीनों के दौरान सावधानी से स्टोर करें नफ़थाली गेंदों का उपयोग न करें, वे बहुत खराब गंध करते हैं और मनुष्यों के लिए बहुत हानिकारक होते हैं। देवदार गेंदों, छोटे केलिको बैग में देवदार बुरादा, सूखी घास का बैग का प्रयोग करें या कपड़ों के दराज के बीच मिश्रित खाड़ी करने या किसी सुरक्षित विकल्प neftalina गेंदों के लिए अपने स्वास्थ्य भोजन की दुकान पर पूछते हैं। प्रत्येक सीजन के अंत में अपनी अलमारी साफ, धूल और वैक्यूम रखें।
  • चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए स्वेटर चरण 9
    9
    आप किसी भी स्वेटर को धो लें पतंगों को मुफ्त भोजन प्रदान करने से बचने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है। वे आमंत्रण को स्वीकार करेंगे!
  • Video: नवजात को बुखार होने पर कैसे करें देखभाल - Onlymyhealth.com

    छवि शीर्षक के लिए देखभाल के लिए स्वेटर चरण 10
    10
    सूखे के दौरान स्वेटर को स्टोर करें यहां तक ​​कि अगर आप उन्हें पूरे सीज़न के लिए या कुछ दिनों तक भंडारण कर रहे हैं, तो स्वेटर भी गीला नहीं रखें इससे मोल्ड का विकास होगा और इसे हटाया नहीं जा सकता। हो सकता है कि यह कपड़ों के चारों ओर फैल जाएगा और यह खराब हो जाएगा
  • युक्तियाँ

    • अगर आपके वॉशिंग मशीन में बहुत ही हल्का धोने का चक्र है, तो आप धोने के बाद कम नाजुक स्वेटर में अतिरिक्त पानी निकालने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन सावधान रहें! कश्मीरी या भंगुर स्वेटर (एंगोरा, भेड़ ऊन, बकरी बाल, आदि) के साथ ऐसा मत करो। और हमेशा कपड़े धोने के एक बैग (अधोवस्त्र के लिए इस्तेमाल के रूप में) में या एक तकिया मामले स्वेटर वॉशर के दांत में फंस के किसी भी रोकने के लिए स्वेटर डाल दिया।
    • ऐसे विशेषज्ञ हैं जो आपके स्वेटर (कश्मीरी स्वेटर सहित) आपके लिए हाथ से धो लेंगे और ऐसे विशेषज्ञ भी हैं जो आपके स्वेटर को फिर से बुनेंगे। अपने क्षेत्र में किसी के लिए फोन बुक या इंटरनेट पर खोजें
    • कपड़े की पतंग अंधेरे हैं (सबसे हल्का अपने पेंट्री पसंद करते हैं) अगर कोई भी नियमित रूप से जांचें यदि आप उन्हें ढूंढते हैं, बाहर सभी कपड़े उतारो, अलमारी के आधार को खाली करें, दीवारों को साफ़ करें और छेदों के साथ कपड़े की जांच करें। कपड़े छेदों से निकालें और इसे धो लें यदि संभव हो तो इसे सुधारें यदि यह संभव नहीं है, तो इसे क्लीनर के रूप में इस्तेमाल करने के लिए दान करें
    • दुर्गन्ध दूर करने से बचने के लिए, अपने स्वेटर पर डालने से पहले अपने दुर्गन्ध दूर करने या ठीक करने के लिए हमेशा एक अच्छा विचार है।
    • क्योंकि कई स्वेटर प्राकृतिक रेशों से बने होते हैं, यह एक उपयोगी विचार आपके चेहरे का मेकअप और गंदगी गर्दन और गर्दन स्वेटर के बीच एक विभाजन के लिए अपने गले में एक दुपट्टा पहनने के लिए है। यह बहुत अच्छा दिखता है और सर्दी के दौरान आपकी गर्दन को गर्म करता है। और एक बोनस के रूप में, यदि आप ऊन या अन्य फाइबर जो स्वेटर बना रहे हैं करने के लिए बहुत संवेदनशील होते हैं, दुपट्टा आपकी त्वचा और स्वेटर के बीच एक विभाजन के रूप में सेवा कर सकते हैं। यह विशेष रूप से कछुए या उच्च गर्दन शैली के लिए उपयोगी है।
    • कार्डबोर्ड बक्से जैसे भंडारण बक्से का उपयोग करते समय सावधान रहें एक तरफ, वे प्लास्टिक के लिए बेहतर है क्योंकि वे प्राकृतिक फाइबर respiren- और दूसरे हाथ पर, इन पतंगों और भोजन नहीं मिल पाता सामग्री के लिए चूहों के रूप में mordisqueadores को आकर्षित करते हैं। यदि आप उनका उपयोग करना चाहते हैं, तो उन्हें नियमित रूप से जांचें, जब वे संग्रहीत हों। या देवदार या सूटकेस के साथ एक बॉक्स की कोशिश करें।

    Video: Winter Clothes Cleaning | सर्दियों के कपड़ों की ऐसे करें सफाई | Boldsky

    चेतावनी

    • स्टोर करने के लिए प्लास्टिक का उपयोग करते समय सावधान रहें चूंकि यह स्वेटर को पसीने के कारण होता है (कोई यमक इरादा नहीं) और फाइबर तोड़ सकता है यदि प्लास्टिक सूर्य के प्रकाश के संपर्क में है, तो प्लास्टिक में मौजूद रसायनों स्वेटर के तंतुओं के साथ प्रतिक्रिया कर सकती हैं और इसका रंग दाग या रंग बदल सकता है। कपड़े के आधार पर विशेष रूप से सफेद रंग से सावधान रहें, मूर्तियों से बचने के लिए ब्लू पेपर तौलिये पर सफेद स्वेटर को पहले लपेट करना बेहतर हो सकता है। बेशक, कागज तौलिया गीला हो रही से बचें, या आपके पास नीले स्पॉट होंगे!
    • वैक्यूम क्लीनर के लिए प्लास्टिक की थैलियों का उपयोग करने से बचें, इन बैगों की जकड़न के कारण स्वेटर अपना आकार खो देता है और फाइबर को इतना कठिन दबाता है, जो टूटने लग सकता है
    • स्वेटर को सावधानीपूर्वक लौह लो। यदि आप अपने स्वेटर को निचोड़कर क्षैतिज रूप से सूखा नहीं करते हैं, तो यह अच्छी तरह से झुर्रियों से मुक्त होना चाहिए और आपको इस्त्री करने की आवश्यकता नहीं होगी। यदि आपको सचमुच इस्त्री करने की ज़रूरत है, तो लोहे पर स्वेटर और कम तापमान पर एक मोटी, पैड, नम तौलिया रखें। आयरन केवल उन हिस्सों को वास्तव में जरूरी है और इस्त्री करने के बाद आप ऊन को अपने आकार में वापस कर सकते हैं। अगर लोहे के लिए लेबल नहीं कहता तो लोहे न करें
    • एक ड्रायर में स्वेटर सूखा मत इसी कारण से आपको उन्हें फांसी नहीं लेनी चाहिए, सुखाने की गर्मी और आंदोलन स्वेटर को ख़राब करना होगा।
    • गहने के टुकड़े से बचें जो स्वस्थ हो जाते हैं और स्वेटर को कमजोर करते हैं। गहने तार खींच सकते हैं और इसे बदसूरत दिखते हैं। स्वेटर को हटाने से पहले गहने हमेशा हटा दें और स्वेटर के बाद इसे डाल दें।
    • अपने स्वेटर पर डालने से पहले इत्र को लागू करें, इत्र मजबूत है और आपके स्वेटर के तंतुओं को कमजोर कर सकता है। सुनिश्चित करें कि यह आपके स्वेटर पर डालने से पहले पूरी तरह सूखा है।
    • सावधान रहें कि जूते गंध आपके स्वेटर को प्रभावित करते हैं। अधिक प्राकृतिक फाइबर, अधिक से अधिक odors लेने की प्रवृत्ति। यदि आप एक ही अलमारी में जूते और स्वेटर रखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके जूते स्वच्छ और गंध से अपेक्षाकृत मुक्त हैं। या हर्बल पाउच और अन्य सुगंधित लोगों के साथ गंध का छिपाना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com