ekterya.com

जब कोई कुत्ते तुम्हारे पास पहुंचता है तो खुद का ख्याल कैसे करें

क्या आप कभी भी चल रहे हैं और अचानक आप एक कुत्ते को बिना पट्टा के चलते देखते हैं? इस अनुच्छेद को पढ़ने के बाद आपको पता चल जाएगा कि एक कुत्ते के पास आने पर ठीक से क्या करना चाहिए।

चरणों

जब आप एक कुत्ते की ओर से कदम उठाते रहें
1

Video: Raja The Great in hindi subtitle !! Ravi teja 2018

अभी भी रहो यदि एक अजीब कुत्ता आप की तरफ चला जाता है तो आपकी पहली प्रवृत्ति संभवतः दूसरी दिशा में चलती है। ऐसा मत करो प्रतिक्रिया करने का सबसे अच्छा तरीका अभी भी रहना है आपको जो कुछ भी पकड़ना चाहिए, उसे छोड़ना चाहिए क्योंकि यह कुत्ते को आकर्षित करने वाला हो सकता है - कुत्ते को लगता है कि यह एक खेल है और अगर आप चलना शुरू करते हैं तो आप का पीछा करना शुरू करते हैं चिल्लाओ मत करो या अपने हाथों को स्थानांतरित करें जैसा कि आप कुत्ते को प्रेरित करेंगे या डरा देंगे। यदि आप कार्य करते हैं जैसे कि आप ऊब हैं या यदि आप आँख से संपर्क नहीं करते हैं तो आप कुत्ते को जल्दी से रुचि खो देंगे
  • जब आप एक कुत्ते की ओर रुख करते हैं,
    2
    कुत्ते के साथ आँख से संपर्क न करें यह खतरे के रूप में माना जा सकता है यदि संभव हो, तो कुत्ते को अनदेखा करते हुए, आत्मविश्वास और ईमानदार तरीके से आप कहां जा रहे थे यदि आप डरे हुए हैं, कुत्ते इसे कमजोर ऊर्जा के रूप में देखेगा और आप पर हमला कर सकते हैं।
  • छवि को सुरक्षित रखें जब एक कुत्ते की ओर रुख किया जाए तो चरण 3



    3
    अगर आप पर कूदता है तो कुत्ते को अनदेखा करें आप की ओर चल रहे कुत्ते आप के ऊपर कूदने का प्रयास कर सकते हैं। अगर ऐसा होता है, तो आपको घूमना चाहिए कुत्ते को चिल्लाओ या पुश मत करो क्योंकि आपको लगता है कि यह गेम का हिस्सा है। कुत्ते को अनदेखा करें और अंत में ऊब जाएं और चले जाओ।
  • जब आप एक कुत्ते की ओर रुख करते हैं, तो स्टीव सेफ़ का शीर्षक चित्र 4
    4

    Video: इन बुरे कर्म करने वाले को नर्क में मिलती है ऐसी भयानक सजा ( गरुड़ पुराण ) - Youtube

    यदि कुत्ते आपको नीचे दस्तक देता है, तो एक गेंद की तरह कर्ल लगाओ। बड़े कुत्ते नस्लों आप को नीचे दस्तक करने में सक्षम हो सकते हैं। अपने शरीर के साथ अपने सिर और हथियार को कवर करें आपको इस स्थिति में रहना चाहिए जब तक कि कुत्ते को ऊब नहीं हो जाता है और पत्तियां
  • युक्तियाँ

    Video: El Sargento De Hierro (Heartbreak Ridge) - Clint Eastwood - Langosto

    • एक बार कुत्ते की रुचि कम हो जाती है, जैसे कि आप धीरे धीरे दूर जाते रहें।
    • यदि आप वापस आते हैं, तो चरण 1 से 3 दोहराएं
    • इस पर ध्यान न दें या सीधे आँखों में देखें। एक अच्छा कुत्ता उस विशिष्ट निर्देश को समझने की कोशिश कर रहा है जो कि किया जाना चाहिए। एक खतरनाक कुत्ते आप आंखों में निश्चित रूप से देखते हुए हमला करेगा।
    • यदि आप डरते हैं तो विशेष रूप से जागरूक रहें, तो कुत्ते तुरंत भय का अनुभव करेंगे। यदि आप इसे घूरते हैं और भयभीत हैं तो कुत्ते इसकी व्याख्या करेगा कि जो व्यक्ति इसे देखता है वह खतरनाक या डर है।
    • जब आप एक संभावित खतरनाक कुत्ते को पास करते हैं, यदि आप अपना सिर अभी भी रख देते हैं और केवल गुजरते समय आपकी आंखों को स्थानांतरित करते हैं, तो यह और भी खतरनाक है। आप कुत्ते को विश्वास नहीं कर सकते हैं कि आप इसे नहीं देख रहे हैं क्योंकि आपका सिर हिलता नहीं है।
    • किसी कुत्ते द्वारा डरना न करें, क्योंकि यह एक निश्चित दौड़ का है।

    चेतावनी

    • कुत्ते खतरनाक हो सकते हैं - यदि वे आपको काटते हैं, तो तुरंत चिकित्सा सहायता लें कुत्ते को रेबीज हो सकता है क्योंकि आपको उचित उपचार की आवश्यकता है याद रखें कि जब और जब वह आपसे अलग हो जाए तो अधिकारियों ने कुत्ते को पुनः प्राप्त कर लिया और पता लगा कि इसके साथ क्या करना है
    • कभी स्विंग या कुत्ते को किक करने के लिए नहीं क्योंकि वह आक्रामक कृत्य के रूप में इसे देखेगा और आत्मरक्षा में आप पर हमला करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com