ekterya.com

शब्दों के साथ खुद का बचाव कैसे करें

शब्दों के साथ खुद का बचाव एक बहुत ही उपयोगी कौशल है अपने आप को शब्दों के साथ बचाव करने की क्षमता अक्सर वह व्यक्तिगत रूप से और पेशेवर दोनों की सफलता को परिभाषित करती है। यहां हम इस कौशल को विकसित करने का पता लगाएंगे।

चरणों

छवि शीर्षक से छवि को परिभाषित करें चरण 1 के साथ

Video: ॐ का जादू !!! मेरे साथ इस शब्द को बार बार बोलो, आपके पेट की चर्बी और मोटापा हो जाएगा गायब

1
चुप्पी का मूल्य सुवर्ण है जब आप किसी चर्चा या बहस में होते हैं, तो सबसे जुझारू व्यक्ति अधिक मूर्खतापूर्ण दिखेंगे आपको वह व्यक्ति नहीं होना चाहिए: अगर कोई बहुत शोर करता है, पर काबू पाता है, चिल्लाता है, उग्र है या जो कुछ भी, बस चुप रहो और अपनी बारी का इंतजार करें अधिकांश लोग प्राकृतिक बोलने वाले बिंदु पर आते हैं जब वे बोलते हैं आमतौर पर, इन बिंदुओं में बयानबाजी के सवाल, कुंद तर्क, विराम या संक्रमण होते हैं।
  • Video: खुद का रक्षण केसे करे | आत्मरक्षा के तरीके | HOW TO SELF DEFENSE FOR WOMEN IN HINDI | Desire Hindi

    छवि शीर्षक के साथ चित्र की रक्षा करें
    2
    ग़ैरदिल या छूने मत देखो वास्तव में, किसी भी भावना को दिखाने की कोशिश न करें, क्योंकि इससे आपको अपनी आंतरिक स्थिति की जानकारी मिल जाएगी, जो आपको एक असुरक्षित स्थिति में छोड़ देती है। गर्व तुम्हारा सबसे खराब दुश्मन है इस तरह से अपने आप को देखकर अन्य लोगों के लिए बहुत परेशान हो रहा है और आप किसी भी स्थिति में मूर्ख दिखेंगे और अपने बचाव को कमजोर करेंगे। एक गर्वित व्यवहार "कठपुतली" या किसी नीच व्यक्ति के रूप में जाने वाले व्यक्ति की मुख्य विशेषता है
  • 3
    तर्क खोजें अन्य व्यक्ति के तर्क, अड़चन या अवलोकन का विश्लेषण करें क्या वह सिर्फ इतना कहता है कि आप उसे हास्यास्पद बनाने के लिए चारों ओर मोड़ सकते हैं? क्या आपने कुछ कहा है जिसे आप तथ्यों और सच्चाइयों से आसानी से खंडन कर सकते हैं? आपके तर्क को कम करने या आप के खिलाफ बदलते हुए आपको वास्तव में मूर्खतापूर्ण दिखेंगे और इसलिए आप तर्क को जीतेंगे।
  • फिल्म में हैप्पी गिलमोर हम इस का एक उत्कृष्ट उदाहरण पा सकते हैं:
  • शूटर मैक्विविन: "आप बड़ी मुसीबत में हैं, दोस्त मैं नाश्ते के लिए रात के खाने में तुम्हारे जैसी खाती हूं। "
  • हैप्पी गिलमोर: (हंसते हुए) "क्या आप नाश्ते में जंक खाते हैं?"
  • शूटर मैक्विविन: (लंबा विराम) नंबर
  • दूसरे व्यक्ति को इनकार करने के बारे में एक उदाहरण:
  • हैप्पी गिलमोर: "ठीक है, मैं खेल में आपको अलग करने जा रहा हूं।"
  • शूटर मैक्विविन: "हाँ ठीक है, यह सच है कि ग्रिजली एडम्स की दाढ़ी है।"
  • ली ट्रेविनो: "ग्रिजली एडम्स अगर उसकी दाढ़ी थी।"
    छवि शीर्षक के साथ छवि को परिभाषित करें चरण 3
  • छवि शीर्षक के साथ छवि को परिभाषित करें चरण 4
    4
    अपमानजनक रूप से स्वयं का बचाव करें किसी व्यक्ति का अपमान करना शायद उस पर सबसे बड़ी शक्ति है, उसे थोड़ी देर तक भुगतना पड़ेगा। इस बारे में सोचें कि आपको कैसा महसूस होता है जब कोई आपको अपमान करता है हां, आप उसे उस तरह महसूस कर सकते हैं कई सुधारवादी कॉमेडियन देखें, खासकर उन वीडियो में जहां वे परेशान हो जाते हैं। आम तौर पर, अभिनेता को कुछ अपमान बचाया जाता है, जो उसे चार्ज करने के लिए तैयार होता है, जिससे वह एक स्मार्ट और विजेता लड़का बन जाता है। इसके अलावा, एक बुद्धिमान प्रतिक्रिया जल्दी मौखिक विनिमय को रोक सकती है, जो हमें अगले चरण में ले जाती है।
  • छवि को शीर्षक के साथ प्रस्तुत करें चरण 5



    5
    तुम्हें पता होना चाहिए कि कब जाना है यहां तक ​​कि अगर आपने पूरी तरह से दूसरे व्यक्ति को एक हानिकारक टिप्पणी के साथ हरा दिया है, तो आप तर्क को खो देंगे यदि आप वहां रहने के लिए प्रतीक्षा करते हैं टॉरपीडो शूट करें, फिर चले जाओ। आप अपने आप को बॉस के रूप में देख रहे हैं जो पेश कर रहे हैं और आप अपने प्रतिद्वंद्वी पर बदला लेने की संतुष्टि को रोकेंगे। इसके अलावा, दूर हो जाने से चर्चा मौखिक रहती है और वार से बचती है।
  • छवि शीर्षक के साथ छवि को परिभाषित करें चरण 6
    6
    जीतेसुलन पर हावी किसी भी मौखिक विनिमय में उचित इशारों महत्वपूर्ण हैं। यदि आपको दो लोगों के बीच एक विनिमय मिलती है, तो आप तुरंत यह जान सकते हैं कि उनके इशारों और आसनों के आधार पर स्थिति का डोमेन कौन है, यहां तक ​​कि उनसे सुनने से पहले। शक्ति, श्रेष्ठता, अभेद्यता और आत्मविश्वास को प्रोजेक्ट करने के लिए, सीधे ऊपर खड़े हो जाओ और कुछ पर निर्भर रहें, अपनी बाहों को पार करें और एक भौंह बढ़ाएं। फिर, बस अपनी बाहों को फैलाने के लिए और अपने हाथों से इशारों बनाने के लिए चुटकुले या तार्किक अंक पर जोर देने के लिए उनका उपयोग करें ईमानदारी और चिंता का विषय तैयार करने के लिए, थोड़ा आगे झुकाएं, अपना हाथ खोलें और अपनी कोहांस को एक साथ रखें। इसे अपने हाथों को फेंकने के रूप में जाना जाता है कभी नहीं चलना स्थायी अभी भी आपको शांत और शांत बनाता है चलना आपको चिंतित या हताश दिखता है
  • छवि शीर्षक के साथ छवि को परिभाषित करें चरण 7
    7

    Video: एक चुटकी नमक बुरी से बुरी नजर 2 सेकेण्ड में गायब

    कमजोरियों के लिए देखो जितना अधिक आप व्यक्ति को जानते हैं, बेहतर होगा उन छोटी असुरक्षाओं को ढूंढें जो आपके प्रतिद्वंद्वी के पास हैं और उनका शोषण करते हैं। बड़े लोगों को "फैला" कॉल करें, गंजे "सफेद गेंद" या "श्री स्वच्छ "(बहुउद्देशीय क्लीनर की छवि द्वारा) इन शब्दों के साथ अपने वाक्यों को सशक्त बनाना हमेशा दूसरे व्यक्ति को परेशान कर लेगा और उसका क्रोध उसे मूर्ख की तरह बना देगा। यदि आप कुछ भी नहीं सोच सकते हैं, तो क्लासिक डिनिग्रेटिंग उपनामों का उपयोग करें।
  • स्टेफ़ 8 के साथ खुद को बचाए रखें
    8
    धारणा में हेरफेर सुनिश्चित करें कि, बातचीत की दिशा पर ध्यान दिए बिना, हमेशा सही बातें कहें हमेशा सही साबित करने के लिए कि आप सही हैं, अपने शब्दों, आपके पिछले शब्दों और तर्क के पथ का उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • अध्ययन जैक मॉरिस अपने साथी ए.सी. का अध्ययन करें स्लेटर भी वे हमेशा मजाकिया होते हैं और लोगों को विचलित करते हैं जैक मॉरिस एक चैंपियन है जो शब्दों के साथ खुद का बचाव करता है। मजाकिया हास्य अभिनेता हमेशा कोई भी चर्चा जीतेंगे मिस्टर वेल्डिंग या स्क्रिच न बनें, हमेशा खो जाएं

    Video: कर्ज कैसे खत्म करें – How To Get Rid Of Debt –Hindi

    चेतावनी

    • जब आप किसी तर्क से दूर हो जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे जल्दी से करते हैं यदि आप एक लंबे कॉरिडोर में धीरे-धीरे चलना समाप्त करते हैं, तो आपका विरोधी आसानी से आपको जवाब दे पाएगा, जिससे आप को नुकसान पहुंचाने वाले के रूप में छोड़ दिया जाए या नहीं, आप जवाब देते हैं या नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com