ekterya.com

कैसे अपनी त्वचा को साफ और बिना वसा रखने के लिए

यदि आपके पास तेल की त्वचा या मुंह से भरा हुआ है, तो यह लेख आपके लिए है। बस इन सरल चरणों का पालन करें!

चरणों

Video: मोटापे को कम करने में रामबाण गुनगुने पानी में नींबू और शहद डालकर पीने के लाभ

छवि का शीर्षक त्वचा स्वच्छ और गैर चिकना चरण 1

Video: सोते समय तेजी से वजन घटाने का अचूक उपाय - How to Lose Weight Naturally

1

Video: 30 Saal ke Baad Bhi Dikhenge Jawaan Agar Aap Apnayenge Shahnaz Husain ke ye Khaas Tips.

बिस्तर पर जाने से पहले, हमेशा अपने चेहरे को गर्म पानी से धो लें और यदि आपके पास है, तो रात के मुखौटा पर डालें जो सुबह आप निकाल सकते हैं। यदि आप रात की मास्क नहीं पहनते हैं, तो कपास के टुकड़े पर एक टॉनिक रखें और इसे अपने चेहरे पर फैलाना। जारी रखें और मॉइस्चराइज़र लागू करें, जबकि आपका चेहरा टॉनिक से अभी भी गीला है
  • छवि का शीर्षक त्वचा स्वच्छ और गैर चिकना चरण 2
    2
    अपने बालों को अपने चेहरे से दूर टाई और बिस्तर पर चलो (यदि यह सोने के लिए असुविधाजनक है, तो अपने बालों की टाई समायोजित करें)
  • छवि का शीर्षक त्वचा स्वच्छ और गैर ग्रीसी चरण 3
    3
    सुबह गर्म पानी और चेहरे की सफाई के साथ अपना चेहरा धो लें (यदि आपका चेहरा खराब और लाल लग रहा है, तो इसे पानी और नमक के साथ धो लें पानी के प्रसार के लिए कपास के एक टुकड़े का उपयोग करें)।



  • छवि का शीर्षक त्वचा स्वच्छ और गैर चिकना चरण 4
    4
    फिर पिछले रात की तरह टॉनिक और मॉइस्चराइजिंग क्रीम का उपयोग करें
  • छवि का शीर्षक त्वचा स्वच्छ और गैर चिकना चरण 5
    5
    यदि आप स्कूल या काम करने जा रहे हैं, तो अपने चेहरे पर पानी छिड़क लें, अगर आप दिन के दौरान चिकनाई महसूस करते हैं या यदि आप घर पर हैं, तो अपना चेहरा कई बार धो लें आप वसा को सूखा करने के लिए पेपर खरीद सकते हैं, जो आपके चेहरे पर अतिरिक्त तेल को अवशोषित करता है।
  • छवि का शीर्षक त्वचा स्वच्छ और गैर चिकना चरण 6
    6
    दैनिक व्यायाम करें और आप निश्चित रूप से आपकी त्वचा में सुधार देखेंगे। यदि आपकी त्वचा अभी भी खराब है और आपको लगता है कि आपने सबकुछ ठीक किया है, तो ये कदम फिर से जांचें कि क्या आप कुछ भूल गए हैं। यह भी हो सकता है कि आपकी त्वचा की स्थितियां अधिक गंभीर हैं और त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करना अच्छा होगा यदि आपकी त्वचा सचमुच खराब है या अगर समय बीत जाने पर इससे भी बदतर हो जाता है।
  • युक्तियाँ

    • दिन के दौरान बहुत पानी पीना याद रखें। रोजाना 8 गिलास पीने की सिफारिश की जाती है, और यदि आप करते हैं, तो आपका चेहरा बहुत क्लीनर दिखाई देगा। पीने का पानी आपके शरीर को आपकी त्वचा की सतह पर मुंह और ब्लैकहैड्स के कारण विषाक्त पदार्थों को समाप्त करने में मदद करता है। स्वस्थ खाने और बहुत सारे फलों और सब्जियों और उच्च प्रोटीन भोजन खाने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है।
    • यदि आपकी त्वचा तेलयुक्त है, तो आपके पास तेलयुक्त बाल भी हो सकते हैं इससे आपकी त्वचा आपकी त्वचा पर चिकनाई या इसके विपरीत हो सकती है आपको अपने बालों को सप्ताह में 3 से 4 बार धोना चाहिए और शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करना चाहिए जो आपके विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुरूप है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com