ekterya.com

अपने आप को फिर से जीवंत कैसे करें

आज की व्यस्त दुनिया में, ऐसा लगता है कि जहाँ भी आप देखते हैं, वहां ऐसे लोग हैं जो तनावग्रस्त, थका हुआ और थक गए हैं। आप उनमें से एक हो सकते हैं। इस तरह की परिस्थितियों में, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी ऊर्जा को पुनर्प्राप्त करने के लिए ब्रेक लें या दोनों मानसिक और शारीरिक समस्याओं के जोखिम को चलाएं। इन विश्राम युक्तियों का पालन करने के लिए आप को फिर से जीवंत बनाएं

चरणों

रिज्यूएनेटेड खुद चरण 1
1
ब्रेक लें कुछ मामलों में, आप एक ब्रेक ले सकते हैं और एक तनावपूर्ण स्थिति से दूर हो सकते हैं। चाहे आप काम पर हों या घर पर हों, दूर होकर अपना मन साफ़ कर सकते हैं ताकि आप एक नए कोण से किसी भी समस्या को ध्यान केंद्रित कर सकें। ब्लॉक के चारों ओर चले जाओ या एक पल के लिए बाहर बैठो।
  • रिज्यूएनेटेड खुद को चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: सर्वशक्तिमान परमेश्वर के कथन "तुम्हें पता होना चाहिए कि व्यावहारिक परमेश्वर ही स्वयं परमेश्वर है"

    2
    श्वास तकनीक सीखें एक गहरी सांस लें और 5 सेकंड के लिए अपनी सांस रखें। अपनी सांस धीरे धीरे रिलीज करें और फिर से छूने से पहले 5 सेकंड प्रतीक्षा करें। जैसा कि आप साँस छोड़ते हैं, कल्पना करें कि आप अपने मन और शरीर की सभी नकारात्मकता को जारी कर रहे हैं। प्रत्येक हवा के सेवन के साथ, कल्पना कीजिए कि आप जीवन शक्ति और सकारात्मकता को अपना रहे हैं। कई मिनटों के लिए दोहराएं जब तक आप अपनी ज़िम्मेदारियों पर पुन: फोकस करने के लिए पर्याप्त आराम महसूस न करें।
  • रिज्यूएनेट बेस्ड स्टेफेस 3 शीर्षक वाली छवि

    Video: Shampoo, Conditioning & Oiling: Steps for Proper Hair Care | ऐसे करें बालों की पूरी देखभाल |Boldsky

    3
    ब्रेक लें एक लंबा समय दूर आपको अपना मन साफ़ करने और अपने आप को फिर से जीवंत करने में मदद कर सकता है। आप बस दिन निकाल सकते हैं और घर पर रह सकते हैं या शायद आप वास्तव में छुट्टी के साथ एक ब्रेक लेना चाहते हैं। अगर आप परिवार या दोस्तों के साथ जाते हैं, तो पर्यावरण को यथासंभव संघर्ष मुक्त रखने के लिए सुनिश्चित करें। एक तनावपूर्ण माहौल से दूसरे तक जाकर आप अपनी ऊर्जा को पुनर्प्राप्त करने में मदद नहीं करेंगे।
  • रिज्यूएनेटेड खुद चरण 4 के शीर्षक वाला छवि
    4
    अपने आप को लाड़ प्यार स्पा में एक दिन व्यय करें या अपनी पेडीक्योर प्राप्त करें और एक लंबी गर्म स्नान का आनंद लें। अपने बाथरूम में स्नान लवण और सुरभित बुलबुले जोड़ें लैवेंडर एक अद्भुत खुशबू है जो कायाकल्प के साथ मदद करता है यह भी एक स्पा में प्राप्त वातावरण के समान नरम और आराम पृष्ठभूमि संगीत और प्रकाश मोमबत्तियां खेलना उचित है।



  • रीज्यूवेनेट खुद चरण 5 छवि शीर्षक

    Video: Simple, Fun and Easy Red Poppies Acrylic Fluid Art! No Brushes!

    5
    डिस्कनेक्ट। यदि संभव हो, तो अपना सेल फ़ोन और अपने कंप्यूटर को बंद करें अपने आप को पुनरुत्थान करते समय खुद को एक घंटे या कुछ दिन बिना किसी विकर्षण के दे दो। यह आपको काम या अन्य बाहरी प्रभावों से बिना किसी विकर्षण के विश्रांति के कार्यों में खुद को विसर्जित करने की अनुमति देगा। आप आपातकाल के मामले में संदेश देख सकते हैं, लेकिन उन्हें केवल छिटपुट तरीके से देख सकते हैं और कॉल केवल तभी लौटा सकते हैं यदि उन चीज़ों के बारे में है जो वास्तव में तत्काल कार्रवाई की आवश्यकता है
  • रिज्यूएनेटेड खुद चरण 6
    6
    अपने जीवन पर पुनर्विचार करें आप पर जोर दिया जा सकता है क्योंकि आपको पता है कि आप अपनी आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर रहे हैं उन चीजों को देखो जो आपको अपने जीवन से नाखुश बनाते हैं और उन क्षेत्रों में सुधार करने के तरीकों को ढूंढने का प्रयास करें। परिवर्तन रोज़ाना बैठने के लिए और ध्यान या कैरियर को बदलने और बढ़ने के रूप में बड़ा के रूप में छोटा हो सकता है। उन चरणों का पालन करें जिनसे आपको लगता है कि आप अपनी ऊर्जा को बेहतर ढंग से पुनर्प्राप्त करने और अपने जीवन का नियंत्रण हासिल करने में सहायता करेंगे।
  • रीज्यूएन्टेेट खुद चरण 7
    7
    विभिन्न छूट युक्तियों के लिए देखो। आप सभी प्रकार की चीजें हैं जो आप को फिर से जीवंत करने में मदद कर सकते हैं। आप एक नए शौक की कोशिश कर सकते हैं, अधिक पढ़ें या सामाजिक स्थितियों में अधिक समय बिता सकते हैं। सभी सुझाव सभी के लिए काम नहीं करते हैं, इसलिए छूट की युक्तियां चुनें जो आपकी जीवन शैली में फिट होते हैं और आपके लिए संभव हैं।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको विभिन्न कायाकल्प तकनीकों की कोशिश करने के बाद अत्यधिक तनाव हो रहा है, तो यह सिफारिश की जाती है कि आप अपने चिकित्सक या अन्य पेशेवर से परामर्श करें।

    चेतावनी

    • तनाव और थकान को महसूस न करें। इससे शारीरिक, भावनात्मक और मानसिक नतीजों का कारण हो सकता है जितनी जल्दी हो सके नकारात्मकता और तनाव के साथ डील करें और उनके साथ उचित रूप से व्यवहार करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com