ekterya.com

श्रृंगार के बिना भव्य देखने के लिए

आईलिनर को छोड़ना एक बड़ा निर्णय है जो आपको असहज महसूस कर सकता है हालांकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आप बिना मेकअप आपकी त्वचा का ध्यान रख सकते हैं, अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने और सकारात्मक दृष्टिकोण रखने के बिना अपने आप को बहुत सुंदर देख सकते हैं।

चरणों

विधि 1

अपनी त्वचा का ख्याल रखना
इमेज शीर्षक वाला देखो बिना बनाओ मेकअप चरण 1
1
आपकी त्वचा का प्रकार निर्धारित करें जब आप अपनी त्वचा का ख्याल रखते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप यह सोचें कि आपकी त्वचा का प्रकार क्या है ताकि आप इसे अच्छी तरह से देखभाल करने के लिए हर संभव प्रयास कर सकें। त्वचा के विभिन्न प्रकार हैं: सामान्य, शुष्क, तेलयुक्त और संवेदनशील। याद रखें कि आप अपनी त्वचा पर कुछ अनाज सकते हैं जो दूसरों की तुलना में अधिक चिकना हो और आपकी त्वचा का प्रकार बदल सकता है आपकी त्वचा का प्रकार क्या है यह जानने के लिए, प्रत्येक प्रकार की त्वचा की मुख्य विशेषताओं पर विचार करें:
  • सामान्य त्वचा वाले लोगों में छोटे छिद्र होते हैं, कुछ खामियाँ (जैसे कि मुंह या स्पॉट), त्वचा को खराब संवेदनशीलता और उज्ज्वल रंग का रंग।
  • सूखी त्वचा वाले लोगों में छोटे छिलके होते हैं जो त्वचा के विभिन्न हिस्सों पर देखने के लिए बहुत मुश्किल होते हैं, इलाके या लाल धब्बे होते हैं, किसी न किसी प्रकार का रंग और अन्य त्वचा के प्रकार वाले लोगों की तुलना में आसान होते हैं। शुष्क त्वचा वाले लोग आमतौर पर स्केल या चिड़चिड़ापन त्वचा से निपटते हैं।
  • तेल की त्वचा वाले लोग बहुत बड़े छिलके होते हैं, एक चमकदार रंग और आमतौर पर त्वचा के फैटी भागों पर कुछ खामियों (जैसे कि मुंह) होते हैं।
  • यदि आपकी त्वचा संवेदनशील है, तो इसका मतलब है कि यह आम तौर पर चिढ़, खुजली, लाल, सूखा और फटा हुआ है।
  • देखो टॉप अप बिना मेकअप देखो शीर्षक चित्र 2
    2
    दिन में कम से कम दो बार अपना चेहरा साफ करें। त्वचा देखभाल महत्वपूर्ण है ताकि आप मेकअप के बिना अच्छे लग सकें। अपने चेहरे को चेहरे की सफाई के साथ धो लें जो आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त है। आमतौर पर सुबह में एक बार अपना चेहरा धो लें और शाम को एक बार। आपको इसे बहुत अधिक पसीने के बाद भी धोना चाहिए, जैसे आप व्यायाम करते समय
  • याद रखें कि यदि आप अपने चेहरे को बहुत अधिक धो लें, तो आप सूखी और आपकी त्वचा को परेशान कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास चेहरे की सफाई करने में परेशानी होती है जो आपके लिए अच्छी तरह से काम करती है, तो आपकी त्वचा के प्रकार और चेहरे की सफाई करने वाले फोम के बारे में चर्चा करने के लिए त्वचा विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करें जो इसे पोषण करेंगे।
  • इमेज शीर्षक में देखें बिना बनाओ हॉट बनाओ चरण 3
    3
    अपनी त्वचा के किसी भी भाग से छुटकारा पाएं जो आप उठते ही लाल या सूज जाते हैं। एक बार जब आप अपना चेहरा धो लें, तो एक पल के लिए अपनी त्वचा को देखो। अगर आपके चेहरे के कुछ हिस्से नींद के बाद सूजन या लाल लगते हैं, तो उस क्षेत्र में बर्फ क्यूब को रगड़ने पर विचार करें। ठंडे बर्फ घन आपको रक्त वाहिकाओं को संकीर्ण करने में मदद कर सकता है, जिससे आपके चेहरे को कम लाल और सूजी हुई हो।
  • इमेज शीर्षक देखें बिना हॉट बनाओ चरण 4
    4
    मॉइस्चराइजिंग लोशन का प्रयोग करें दैनिक हर बार जब आप अपना चेहरा धो लें, चेहरे की मॉइस्चराइजिंग लोशन जारी रखें। दैनिक उपयोग के लिए एक गुणवत्ता वाले मॉइस्चराइजिंग लोशन चुनें (अधिमानतः एक एसपीएफ़ के साथ) और अपना चेहरा धोने के बाद इसे हर दिन रखें। रात में उपयोग करने के लिए थोड़ा और अधिक गहन चुनें।
  • एक बार फिर, एक मॉइस्चराइजिंग लोशन चुनना याद रखें जो आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त है। यदि आपकी त्वचा संवेदनशील है, तो वह एक चुनें जो सुगन्धित और सुगंध के बिना है। यदि आप मुंह से पीड़ित हैं, तो नरम एक का उपयोग करें जो विशेष रूप से इंगित करता है कि यह वसा नहीं है।
  • सूखे की खाल वाले लोगों को शिया मक्खन या मुसब्बर वेरा जैसे आराम और पौष्टिक तत्वों के साथ अधिक तीव्र मॉइस्चराइजिंग लोशन का चयन करना चाहिए। आप मॉइस्चराइज़र के रूप में शहद का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक देखें बिना हॉट बनाओ चरण 5
    5

    Video: Dr Anamika Amber | बाबाओं का है ये किरपा का दरबार रे...भव्य गुफाएं सजे आश्रम की है ये कहानी

    एक हफ्ते में एक बार अपनी त्वचा का सूखना। अपनी त्वचा को उबालने के लिए आपके चेहरे को ताजा और उज्ज्वल बनाने के लिए मलबे मृत कोशिकाओं को निकालना शामिल है यह बेहद उपयोगी है यदि आप श्रृंगार का उपयोग नहीं करने जा रहे हैं, क्योंकि आपकी त्वचा का स्मोलेशन इसे चमक देता है जो अन्यथा एक ब्रांसर और आधार के साथ बनाया जाएगा। चेहरे की सफाई फोमों के लिए देखो जो कि कणों का एक्सफ़ोइएटिंग है
  • वैकल्पिक रूप से, आप अपनी त्वचा को गर्म पानी में भिगोने वाले एक साफ धोने वाला शक्कर से छूट सकते हैं। अपने चेहरे को धीरे से धोने के साथ और परिपत्र आंदोलनों के साथ रगड़ें। यह विकल्प संवेदनशील त्वचा वाले लोगों के लिए अच्छा है
  • कभी भी आपकी त्वचा पर खुजली रगड़ना या बहुत बार इसका इस्तेमाल नहीं करते हैं ऐसा करने से आपकी त्वचा को सूखा जा सकता है और यह एक परेशान सनसनी के साथ छोड़ सकता है।
  • इमेज शीर्षक से देखें बिना हॉक अप बनाओ चरण 6
    6

    Video: Kavita Tiwari | एक बच्ची के बलात्कार घटना पर ओज की कवयित्री हुई गुस्से से लाल | Gorakhpur

    एक टॉनिक का उपयोग करें टॉनिक एक त्वचा देखभाल उत्पाद है जिसे आम तौर पर नजरअंदाज किया जाता है, लेकिन त्वचा की उपस्थिति में सुधार लाने की बात करते समय चमत्कार कर सकते हैं। टॉनिक त्वचा को पीएच के प्राकृतिक संतुलन को वापस देता है, जो बदले में इसे और अधिक उज्ज्वल दिख सकता है ऐसे टॉनिक की तलाश करें जिनके पास अल्कोहल नहीं है, क्योंकि वे आम तौर पर त्वचा को कम करते हैं और आपकी टोन का स्तर बढ़ा सकते हैं।
  • तेल की त्वचा या अनाज प्रवण त्वचा के लिए बने टॉनिक अतिरिक्त तेल और बंद छिद्रों को खत्म करने में मदद कर सकते हैं, जबकि सूखी त्वचा के लिए टॉनिक जलन से राहत और अतिरिक्त गीला को ठीक करने में मदद कर सकते हैं।
  • त्वचा को साफ करने और मॉइस्चराइजिंग से पहले, हर दिन इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • देखो टॉप के बिना देखो हॉट शीर्षक चरण 7
    7
    त्वचा की देखभाल के लिए प्राकृतिक तकनीक का उपयोग करें यदि आप रसायनों से बने त्वचा को साफ करने के लिए उत्पादों को नहीं खरीदना पसंद करते हैं, तो आप प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं जो आपके चेहरे को एक नए रूप देने में मदद कर सकते हैं। अपने चेहरे को स्वाभाविक रूप से शुद्ध करने के लिए मुसब्बर वेरा या नीम साबुन का प्रयोग करें
  • आप हल्दी, दो चम्मच नींबू का रस, शहद, दूध, टमाटर प्यूरी, आधा कप चम्मच आटा (जो कि चना आटे के रूप में भी जाना जाता है) संयोजन करके एक प्राकृतिक चेहरे का मुखौटा तैयार कर सकते हैं। अपनी त्वचा पर मुखौटा रखो, इसे कुछ मिनट तक बैठने दें और फिर इसे कुल्ला दें।
  • इमेज शीर्षक वाला देखो बिना बनाए हुए मेकअप चरण 8
    8
    जब भी आप श्रृंगार पर डालते हैं तो खुद को साफ रखें यद्यपि यह आलेख मेकअप के बिना अच्छा दिखने के लिए एक गाइड है, सबसे अधिक संभावना यह है कि आप अब भी समय-समय पर उत्पादन और श्रृंगार बनाना चाहते हैं। यह ठीक है, लेकिन जब आप मेकअप करते हैं, तो सोने से पहले ही अपना मेक-अप बंद करना याद रखना सुनिश्चित करें। मेकअप, जो रातोंरात रहता है, pores बंद कर सकता है और कारणों को दिखाई देता है pimples।
  • एक सामान्य मेकअप रिमूवर (जैसे कि चेहरे की साफ करने के फोम मेकअप को हटाने के लिए) एक सामान्य चेहरे की सफाई से अधिक का उपयोग करें आंखों के लिए एक विशेष मेकअप रिमूवर का प्रयोग करें, मस्करा, छाया और आईलिनर हटाने के लिए।
  • इमेज शीर्षक देखें हॉट बिना मेक अप चरण 9
    9
    किसी भी अनाज का ख्याल रखना श्रृंगार और मुरली के बिना चलने का विचार भयावह हो सकता है। इस वजह से, pimples को हटाने से आपको श्रृंगार के जाने के लिए आत्मविश्वास देने में मदद मिल सकती है। सभी पिछले चरणों में आपको अनाज और अन्य स्थानों पर गायब होने में मदद मिलेगी जो आपकी है। मुँहासे से ग्रस्त लोगों के लिए त्वचा के साथ लक्ष्य रखने वाले लोगों और चेहरे के मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें और अन्य उत्पादों जैसे सनस्क्रीन, जो आपकी छिद्रों को बंद नहीं करते हैं (जो कि वे कॉमेडोजेनिक नहीं हैं) को देखें।
  • ओवर-द-काउंटर एंटी-स्टैन क्रीम और जैल के लिए देखो जिसमें बेंज़ोइल पेरोक्साइड या सैलिसिलिक एसिड जैसे अवयव शामिल होते हैं, जो मुँहासे को नष्ट करने के लिए बहुत प्रभावी होते हैं।
  • यदि आपकी त्वचा को साफ करने में समस्या है, तो एक त्वचा विशेषज्ञ की सहायता लें यह संभव है कि त्वचा विशेषज्ञ क्रीम और चिकित्सा सफाई लोशन या एंटीबायोटिक दवाओं की सिफारिश कर सकते हैं जो आपको किसी भी शेष दाग को खत्म करने में मदद करते हैं।
  • इकलौते शीर्षक के साथ देखो हॉट बिना स्टेप 10
    10
    जब भी आप छोड़ दें, एक सनस्क्रीन का उपयोग करें आपको सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना चाहिए, भले ही यह ठंडा हो, आकाश बादल है या बर्फ से ढंका है, क्योंकि फिर भी यूवीए और यूवीबी किरण आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। सूर्य की क्षति आपकी त्वचा को समय से पहले आयु ले सकती है और, अत्यधिक मामलों में, त्वचा कैंसर और अन्य त्वचा की समस्याएं पैदा हो सकती हैं।
  • एसपीएफ़ 30 या उससे अधिक के साथ एक उत्पाद का उपयोग करें और यदि संभव हो तो, एक सनस्क्रीन खोजें जो मॉइस्चराइजिंग लोशन के रूप में काम करता है यह सनस्क्रीन एप्लिकेशन को याद रखना आसान बना देगा, क्योंकि यह सुबह में आपके आहार का एक हिस्सा बन सकता है।
  • इमेज शीर्षक से देखें बिना हॉक अप बनाओ स्टेप 11
    11
    अपना चेहरा छूने से रोकें यह एक आदत है कि बहुत से लोग दोषी हैं और जो त्वचा की गुणवत्ता को बहुत प्रभावित कर सकते हैं मुंह को छूना या बस अपने हाथों पर अपनी ठुड्डी को आराम करने वाली चीजें हैं जो आपकी त्वचा को तेल और जीवाणु जोड़ सकते हैं, जिससे मुस्कराते हुए दिखाई देते हैं और चिकना दिख सकते हैं।
  • आपको यह भी याद रखना चाहिए कि अपने चेहरे को रगड़ कर आप अपनी त्वचा को ढीला कर सकते हैं, जिससे समय से पहले झुर्रियां पैदा हो सकती हैं।
  • विधि 2

    अच्छी स्वच्छता बनाए रखें
    इमेज शीर्षक से देखें बिना हॉट होल्ड अप स्टेप 12
    1
    बार-बार झटके आकर्षक होने के लिए अपने शरीर को साफ रखना जरूरी है अपनी बाहों पर गंदगी के साथ घूमते हुए और तेल के बाल के साथ एक छवि पेश कर सकते हैं जो आप को प्राप्त करने की कोशिश कर रहे महान आकर्षण नहीं है। सामान्य तौर पर, एक बार शाम एक बार और एक शरीर साबुन के साथ धो लें जो आपकी त्वचा के प्रकार के लिए विशेष रूप से बना है।
    • यदि आपकी त्वचा शुष्क या संवेदनशील है, तो गर्म पानी का प्रयोग करें और न गर्म पानी का उपयोग करें, क्योंकि गर्म पानी आपकी त्वचा में जलन पैदा कर सकता है और इसे सूख सकता है।
  • इमेज शीर्षक वाला देखो बिना बनाओ बनाओ 13
    2
    हर दो दिनों में अपने बालों को धो लें यद्यपि अक्सर अपने शरीर को धोने के लिए महत्वपूर्ण है, आप को अपने बाल हर दो दिनों में सबसे अधिक धोना चाहिए यद्यपि यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने बालों को तेल से उगलने से रोकने के लिए अक्सर और अपने त्वचा को रोकने के लिए अपने बालों को धोने के लिए, यह संभव है कि हर दिन इसे धोना आवश्यक नहीं है जब आप इसे हर दिन धो लें, यह सूख सकता है और स्पर्श करने में भंगुर महसूस कर सकता है।
  • एक शैम्पू और कंडीशनर का प्रयोग करें जो आपके बालों के प्रकार के लिए उपयुक्त है। आम तौर पर, जब आप अपने बालों को धो लें तो कंडीशनर की एक छोटी मात्रा का उपयोग करें
  • कुछ लोग पाते हैं कि अपने बालों को ठंडे पानी से धोकर उन्हें अधिक उज्ज्वल और नरम हो सकता है।
  • देखो टॉप अप के बिना हॉट देखें चरण 14
    3
    एक चिमटी या मोम के साथ अपने भौंहों को मोम किसी भी अनियंत्रित बालों को हटाने के द्वारा अपने आइब्रो को साफ रूप से रखें अच्छी तरह से बनाई गई भौहें आंखों को तैयार करके आपके चेहरे के लिए चमत्कार कर सकते हैं, इसलिए उन्हें श्रृंगार के बिना ध्यान देने का केंद्र बनाते हैं। अच्छी तरह से भरी हुई भौहें बहुत आंखें पकड़ने वाली हो सकती हैं और आपकी सुविधाओं के लिए परिभाषा जोड़ सकते हैं। बालों के ऊपर से, जड़ के नजदीक भौं के अंत से उन्हें निकालना।
  • यदि आप अपनी आइब्रो को तोड़ने के बारे में परेशान महसूस करते हैं और आप भौहों के बारे में निश्चित नहीं हैं जो आपके चेहरे को फिट करेंगे, तो ब्यूटीशियन को पहली बार चिमटा या मोम के साथ लेटे जाने के लिए जाएं। उसे घर पर अपनी आइब्रो के आकार को बनाए रखने और एक अच्छी क्लिप में निवेश करने के बारे में पूछें।
  • इमेज शीर्षक से देखें बिना हॉक अप बनाओ चरण 15
    4
    मुकाबला शरीर odors हालांकि अक्सर बारिश निश्चित रूप से आपको अच्छी गंध करने में मदद करेगी, फिर भी यह महत्वपूर्ण है कि आप उन शरीर की गंध से लड़ें, जो आपके बगल के नीचे दिखाई दे सकते हैं। एक गुणवत्ता वाले दुर्गन्ध में निवेश करें और इत्र खरीदने पर विचार करें कि आप अपने गंध को ताज़ा और सुखद रखने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से देखें बिना हॉट होट अप करें चरण 16
    5
    मौखिक स्वच्छता पर ध्यान दें एक स्वस्थ सफेद मुस्कान, आपके समग्र स्वरूप के लिए चमत्कार कर सकते हैं, इसलिए अपने दांतों को ध्यान और ध्यान देने के लिए सुनिश्चित करें जो वे योग्य हैं। उन्हें दिन में कम से कम दो बार ब्रश करें, कम से कम दो मिनट, परिपत्र आंदोलनों के साथ। प्रत्येक दाँत पर ध्यान केंद्रित करें और वापस आने वाले दांतों की उपेक्षा न करें।
  • दांतों के दालों को धोने के बाद दांत का उपयोग करें फोस्सिंग संचित बैक्टीरिया, भोजन कणों और बैक्टीरिया के पट्टिका को दांतों के बीच से हटा देता है - इस तरह से, बनाने से गुहा रोकता है।
  • जब भी आप दाँत धोते हैं, तब भी आपको अपनी जीभ को ब्रश करना चाहिए। एक बार जब आप अपने दांतों को ब्रश कर लेते हैं और फ्लेस्ड कर देते हैं, तो किसी भी शेष जीवाणु को हटाने के लिए मुंह-वाश का उपयोग करें और आपकी सांस को अच्छी सुगंध बनाने में मदद करें।
  • विधि 3

    मेकअप के बिना अपनी विशेषताओं को बाहर खड़े करें
    इमेज शीर्षक से देखें बिना हॉक अप बनाओ स्टेप 17



    1
    अपने lashes कर्ल लम्बी, घुंघराले पलक आपको बहुत ही स्त्री महसूस कर सकते हैं, लेकिन आपको इस छवि को प्राप्त करने के लिए पर्याप्त मस्कारा का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय, अपने कर्ल के मात्रा बढ़ाने के लिए कर्ल का उपयोग करें एक बरौनी कर्सर का उपयोग करने के लिए:
    • कर्ल को अपने झुकाव के आसपास रखें और इसे 10 से 20 सेकंड तक छोड़ दें
    • वैकल्पिक रूप से, आप अपने लेटेस को पेट्रोलियम जेली की एक परत डालकर उनके मोटा लग सकते हैं और फिर उन्हें ब्रश के साथ ब्रश के साथ जोड़ कर बना सकते हैं।
    • यदि आपके पास कर्ल नहीं है, तो आप अपने चमचे को कर्ल करने के लिए एक चम्मच के पीछे का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक देखें हॉट बिना मेक अप चरण 18
    2
    चिकनी और मोहक दिखने के साथ अपने होंठ रखें मुलायम और मांसल होंठ उन लोगों की तुलना में अधिक आकर्षक होते हैं जो फटा और सूखे होते हैं, इसलिए उन्हें छूटना और मॉइस्चराइजेशन के संयोजन के साथ ध्यान रखना सुनिश्चित करें। धीरे से एक नम टूथब्रश पर रगड़ करके या उन पर पोंछकर अपने होंठ उबालें और फिर उन्हें अपने पसंदीदा होंठ बाम के साथ मॉइस्चराइज कर दें।
  • अपने होंठों को चरम मौसम की स्थिति से सुरक्षित रखें जब सर्दियों में एसपीएफ़ के साथ होंठ बाम का उपयोग करें, जब आप सर्दियों में हों या होंठ बाम हों
  • वैकल्पिक रूप से, आप अपने होंठ स्वस्थ और बिना दरारें रखने के लिए वेसिलीन का उपयोग कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक देखें हॉट बिना मेक अप करें चरण 1 9
    3
    उन्हें सफेद और स्वस्थ दिखने के लिए आंखों का उपयोग करें। अपनी आंखों को हल्का करने और उन्हें स्वास्थ्य और सतर्कता का एक सामान्य प्रभाव देने के लिए, लाल आँखें कम करने वाले बूंदों का उपयोग करें वे आपकी स्थानीय फार्मेसी में आसानी से उपलब्ध हैं और आपके स्वरूप को बेहतर बनाने का एक तेज़ और आसान तरीका है। सिर्फ हर सुबह अपनी आँखों में एक या दो बूंदों को जोड़ने के लिए उन्हें चमक और स्पष्टता दें।
  • इमेज शीर्षक से देखें बिना हॉट होल्ड अप चरण 20
    4
    अपने गालों के लिए थोड़ा रंग जोड़ें अपने गालों से गुलाबी के स्पर्श को जोड़ने से आपको एक स्वस्थ और उज्ज्वल स्वरूप मिल सकता है। हालांकि, आपको इस रंग को प्राप्त करने के लिए ब्लश का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है - आप धीरे से अपने गाल चुटकी ले सकते हैं या उन्हें थोड़ा रंग देने के लिए टैप कर सकते हैं।
  • यदि आप सूरज में समय व्यतीत करते हैं और अक्सर व्यायाम करते हैं तो वे स्वाभाविक रूप से गुलाबी दिखेंगे।
  • विधि 4

    अपने संपूर्ण स्वरूप को ध्यान में रखें
    इमेज शीर्षक वाला देखो बिना बनाओ बनाओ चरण 21
    1
    अच्छी तरह से पोशाक कपड़ों में ड्रेसिंग जो आपको आत्मविश्वास महसूस कर लेते हैं और आपकी आकृति की सहायता से आप स्वाभाविक रूप से खूबसूरत छवि को प्राप्त करने में आपकी मदद करेंगे जब आपको मेकअप पर लगाए समय व्यतीत करने की ज़रूरत नहीं होती है, तो आप उस समय का उपयोग करने के लिए महान सेट बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं जो आपको शानदार दिखते हैं और आत्मविश्वास महसूस करते हैं।
  • इमेज शीर्षक से देखो बिना बना हुआ हॉट स्टेप्स 22
    2
    अपने बालों में कंघी। एक केश विन्यास चुनना जो आपके चेहरे का समर्थन करता है, आपको श्रृंगार नहीं पहने हुए आत्मविश्वास महसूस कर सकता है। कुछ केश विन्यास आपके चेहरे के कुछ हिस्सों पर ध्यान आकर्षित कर सकते हैं, मेकअप भी कम आवश्यक बना सकते हैं - उदाहरण के लिए, फ्रिंज आपकी आंखों पर ध्यान आकर्षित करने में मदद करेगा
  • एक केश का चयन करते समय, अपने चेहरे के आकार को ध्यान में रखें इसे कैसे करें के बारे में अधिक जानकारी के लिए, क्लिक करें यहां.
  • एक दिन अपने बालों को घटिया है, तो आतंक न करें - अनियंत्रित बाल फैशनेबल स्कार्फ या एक सुरुचिपूर्ण टोपी के साथ कवर किया जा सकता है। यदि आप घर छोड़ने से पहले इसे धोने का समय नहीं रखते हैं, तो आप इसे कम तेल में दिखने के लिए सूखे शैम्पू के साथ अपने बाल धो सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से देखें बिना हॉक अप बनाओ 23
    3
    चश्मा या कॉन्टैक्ट लेन्स चुनें यदि आपके पास सबसे अच्छा दृष्टि नहीं है, तो संभावना है कि आपको चश्मा या कॉन्टैक्ट लेन्स पहनना होगा। जब आपकी जीवनशैली एक हो जाती है जिसमें आप श्रृंगार का उपयोग नहीं करते हैं, तो चश्मा पहनने में थोड़ी देर बिताने या कॉन्टैक्ट लेंस को देखने के लिए जो आपको सबसे अच्छा फिट हैं
  • यदि आप चश्मे के लिए विकल्प चुनते हैं, तो एक जोड़ी का चयन करें जो आपके चेहरे को ढंकता है और अपनी विशेषताओं (विशेषकर आपकी आँखें) को बाहर खड़ा कर देते हैं।
  • इमेज शीर्षक देखें हॉट बिना मेक अप करें चरण 24
    4
    अपने नाखूनों को पेंट करें यदि आप श्रृंगार पर नहीं डालना चाहते हैं, तो आप मस्करा या रंगीन लिपस्टिक का उपयोग किए बिना अपनी शैली में अभी भी थोड़ा रंग जोड़ सकते हैं। उज्ज्वल, मूल रंगों के साथ अपने हाथों और पैरों के नाखों को रंग दें, जो दूसरों का ध्यान आकर्षित करते हैं।
  • यदि आप अपने नाखूनों को पेंट नहीं करना चाहते हैं, तो मैनीक्योर और पेडीक्योर पाने के लिए ब्यूटी सैलून पर जाएं।
  • इमेज शीर्षक से देखें बिना हॉट होल्ड अप चरण 25
    5
    आपको स्वस्थ तन मिलना चाहिए एक स्वस्थ चमक आपकी उपस्थिति को बदल सकती है, जिससे आपकी त्वचा अधिक उज्ज्वल दिखती है और आपके रंगों को नरम बना देती है और अधिक स्वर भी हो सकती है कम सनस्क्रीन रखो और बाहर समय बिताने के लिए - आपकी त्वचा स्वाभाविक रूप से पेंट और स्वस्थ दिखने लगती है
  • नकली तन प्राप्त करने के लिए कमाना बेड या अन्य तरीकों का उपयोग न करें - इन तत्वों को कैंसर का कारण माना जाता है। इसके बजाय, एक प्राकृतिक चमक प्राप्त करने के लिए एक सनस्क्रीन का उपयोग करें।
  • कुछ चेहरे मॉइस्चराइजिंग लोशन हैं जो आप खरीद सकते हैं जो आपको प्राकृतिक रूप से दिखाई देने वाले तन प्राप्त करने में मदद करेंगे
  • विधि 5

    परियोजना एक आकर्षक रवैया
    इमेज शीर्षक देखें हॉट बिना मेक अप चरण 26
    1
    वह मुस्कुराता है। मुस्कुराहट आपको अपना चेहरा सुशोभित करने और आपकी आंतरिक सुंदरता को ध्यान में रखने में मदद कर सकता है। मुस्कुराहट आपको खुशी और आत्मविश्वास की छाप भी देती है, जबकि आप को और अधिक सुलभ बनाते हैं। अक्सर मुस्कुराते हुए आपको मेकअप या न पहनने की परवाह किए बिना संभव के रूप में सुंदर दिखने में मदद मिलेगी।
  • इमेज शीर्षक देखें हॉट बिना मेक अप करें चरण 27
    2
    अपनी खुशी का प्रोजेक्ट करें यदि आप खुश नहीं हैं, तो निश्चित रूप से आपकी दुःख दिख जाएगी, चाहे आप मेकअप पहनें या नहीं। मुस्कुराहट एक ऐसा तत्व है जो आपकी खुशी को प्रोजेक्ट करती है। अपनी आंतरिक खुशी दिखाने के अन्य तरीके उन लोगों के साथ समय व्यतीत कर रहे हैं जो आपको हँसते हैं, ऐसी चीजें कर रहे हैं जो आपको पसंद हैं और एक सकारात्मक दृष्टिकोण को बनाए रखते हैं।
  • आशावाद एक बहुत ही आकर्षक विशेषता हो सकता है यह एक सुखद दृष्टिकोण और जीवन के बारे में एक सकारात्मक दृष्टिकोण है और उससे अच्छी चीजें भी देती है।
  • इमेज शीर्षक वाला देखो बिना बनाओ स्टार्ट 28
    3
    आप में भरोसा है सच्ची सौंदर्य अंदर से आती है, इसलिए विश्वास करना बंद करो कि आपको आत्मविश्वास महसूस करने और अपने आप में विश्वास करना शुरू करने के लिए मस्करा का उपयोग करना चाहिए। सीधे अपने कंधों के साथ खड़े हो जाओ और अपनी ठोड़ी ऊपर। लोगों के साथ आँख से संपर्क करें और अक्सर मुस्कुराएं
  • याद रखें कि श्रृंगार केवल एक उपकरण है जो कुछ विशेषताओं पर जोर देने के लिए उपयोग किया जाता है, दूसरे शब्दों में, आपका प्राकृतिक सौंदर्य हर समय रहा है
  • इमेज शीर्षक देखें हॉट बिना मेक अप करें चरण 2 9
    4
    पर्याप्त सो जाओ बहुत सो रही है, आप अपने संपूर्ण रूप को सुधारने में मदद कर सकते हैं और आपके लिए सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखने में आसान बना सकते हैं। हालांकि प्रत्येक व्यक्ति को अलग-अलग घंटों तक सोना पड़ता है, लेकिन उच्च विद्यालय और उच्च विद्यालय में बच्चों को आमतौर पर 9 से 11 घंटे सोना पड़ता है, जबकि 18 से अधिक वयस्कों को आमतौर पर 7 से 8 घंटे के बीच सोना पड़ता है ।
  • अगर एक दिन आप किसी कारण से अच्छी तरह सो नहीं सकते हैं और आप अंधेरे चक्रों के साथ जाग रहे हैं, चिंता न करें। दो मिनट के लिए फ्रीज़र में दो धातु के चम्मच रखें। 10 मिनट बीत जाने के बाद, अपनी प्रत्येक आंखों के नीचे एक चम्मच अपने अंधेरे चक्रों पर दबाएं। इससे सूजन को कम करने में मदद मिलेगी।
  • इमेज शीर्षक देखें बिना हॉट बनाओ स्टेप 30
    5
    हाइड्रेटेड रहें हर दिन बहुत से पानी पीने से आप अपने शरीर से विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में मदद कर सकते हैं, जो बदले में आपकी त्वचा उज्ज्वल और उज्ज्वल रखने में मदद कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, हर दिन आपको जरूरी पानी की मात्रा आपके द्वारा की जाने वाली गतिविधि की मात्रा पर निर्भर करती है।
  • 9 से 13 साल के बीच की लड़कियों को आमतौर पर 2.1 लीटर पानी की आवश्यकता होती है, जबकि एक ही उम्र के लड़कों को 2.3 लीटर पानी की आवश्यकता होती है।
  • 14 से 18 साल के बीच की लड़कियों को 2.3 लीटर पानी की आवश्यकता होती है, जबकि वही उम्र के लड़कों को 3.3 लीटर पानी की आवश्यकता होती है।
  • Video: Anamika Ambar Kavi Sammelan Bhopal सत्तन जी के साथ नोंकझोक हँस हँस के पेट दुखने लगा अनामिका जी का

    देखो टॉप के बिना देखो हॉट शीर्षक वाला चित्र 31
    6
    अच्छा खाओ खुद को देखकर और स्वस्थ महसूस करने के लिए आपके शरीर में जो कुछ रखा गया है उसके साथ बहुत कुछ करना है। त्वचा विशेष रूप से अपर्याप्त आहार से प्रभावित हो सकती है के रूप में कई वसायुक्त, मीठा और वसायुक्त जितना संभव हो उतना खाद्य पदार्थों को दूर करने का प्रयास करें, और बदले फल, सब्जियों, पूरे अनाज खाद्य पदार्थ और दुबला मांस के अपने सेवन बढ़ाने के।
  • अगर आप महसूस करते हैं कि आपको अपने आहार में हर रोज़ की ज़रूरत नहीं मिल रही है, तो एक विटामिन पूरक लें विटामिन ए, सी और ई आपको आपकी त्वचा को बहुत लाभ देते हैं
  • Video: Kavita Tiwari ji Latest | रोंगटे खड़े कर देने वाली कविता

    इमेज शीर्षक में देखें बिना हॉट होट अप चरण 32
    7
    अपने जीवन में तनाव कम करें जब आप रोजमर्रा की जिंदगी में तनाव से निपटते हैं, तो आपकी त्वचा पर स्पॉट प्राप्त होने की अधिक संभावना है। तनाव को कम करें, जो आप दैनिक से निपटते हैं आपको लगता है कि तनाव को कम करने के कुछ तरीके हैं:
  • अभ्यास योग
  • सांस लेने के अभ्यास करो
  • ध्यान
  • युक्तियाँ

    • अपने चेहरे पर प्रवेश करके अपने बाल से किसी भी तेल से बचने के लिए रात के दौरान कम चोटी बनो।
    • अगर आप अपने eyelashes और भौहें पर थोड़ा डाला वेसिन तुम्हारी मदद करेगा
    • बहुत पानी पीना यह किसी भी मेकअप के बिना अपनी त्वचा को शानदार दिखता है इसके अलावा, सनस्क्रीन आपकी त्वचा को उत्कृष्ट स्थिति में भी रखेगा।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com