ekterya.com

परिवहन के दौरान व्यायाम कैसे करें

यात्रियों या लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने के लिए प्रति दिन काम करने के रास्ते में 30 मिनट से 2 घंटे खर्च करने की संभावना है। कई लोग कार्यालय की कुर्सी पर घंटों के लिए बैठने के बाद बस में बैठते हैं या बस में बैठते हैं। प्रति दिन सुझाई गई 30 मिनट का व्यायाम करने के लिए समय निकालना मुश्किल हो सकता है। यदि आपके पास संभावना है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि आप हर दिन परिवहन और चलने या साइकिल चलाने के तरीके को बदल सकते हैं। यदि आपको एक कार या बस में बैठना है, तो आप मांसपेशियों को मजबूत करने और पीठ और गर्दन के दर्द को कम करने में मदद करने के लिए 10-मिनट के आईमेट्रिक अभ्यास की एक नियमित कार्य कर सकते हैं। यदि आप कार चलाते हैं, तो आपको ये व्यायाम करना चाहिए जब आप ट्रैफ़िक में बंद हो जाएं या लाल बत्ती में यात्री अभ्यासों में से सबसे अधिक लाभ पाने के लिए दोनों रणनीतियों को अपनाने की कोशिश करना अच्छा होगा। परिवहन के दौरान व्यायाम करने के तरीके जानने के लिए जारी रखें।

चरणों

विधि 1
स्वस्थ परिवहन परिवर्तन

चित्रा का शीर्षक चित्र में आने के दौरान व्यायाम करें चरण 1
1
एक साइकिल खरीदें और हर दिन काम करने के लिए इसका उपयोग करें। अगर आपकी यात्रा 30 मिनट या उससे कम है और आपके पास अपनी बाइक को स्टोर करने के लिए कहीं काम पर है तो यह सलाह दी जाती है। विश्लेषण करें कि मार्ग के जरिए सुरक्षित कैसे होगा यह आपके लिए अच्छा बदलाव होगा।
  • याद रखें कि आपको महंगी साइकिल की आवश्यकता नहीं है, लेकिन हेलमेट और चिंतनशील टेप में निवेश करने की सलाह दी जाती है। साइकिल चालकों के लिए एक सिग्नल गाइड खरीदें और उनके निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करें। एक बैकपैक या मैसेन्जर बैग खरीदने के लिए अच्छा होगा जो काम के लिए अन्य जूते ले जाने और ले जाने में आसान हो।
  • चित्रा का शीर्षक चित्र में कवायद करते हुए चरण 2
    2
    एक सप्ताह में 2 से 3 दिन काम करने के लिए चलो। अपना मार्ग काम करने के लिए बनाएं और यदि यह 4.8 किमी (3 मील) या उससे कम है, तो अच्छा समर्थन मेहराब के साथ जूते में काम करने की कोशिश करें। इसके अलावा, यह कार्य के बाद तनाव को दूर कर सकता है, आपको तनावपूर्ण दिन के बाद श्वास और व्यायाम करने का समय दे सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि आप रास्ते में फुटपाथ या पार्क का उपयोग कर सकते हैं। सड़कों, लॉन या असुरक्षित सड़कों पर कभी भी न चलें
  • चित्रा का शीर्षक, चित्रा चरण 3
    3

    Video: FIVE BELOW OUTFIT CHALLENGE | We Are The Davises

    स्टेशन आपके भवन से दूर है यद्यपि ऐसा करना आम तौर पर एक नकारात्मक के रूप में देखा जाता है, अगर आप अपने कार्यालय से 0.8 किमी (आधा मील) पार्क करते हैं तो आप प्रति दिन एक अतिरिक्त 1.6 किमी (1 मील) चल सकते हैं।
  • चित्रा 4 से कम होने के दौरान व्यायाम शीर्षक चित्र
    4
    बस या ट्रेन से आधा या पूर्ण यात्रा रहें यदि आप सभी दिन एक कुर्सी पर बैठते हैं, तो बस पर खड़ा होना चुनिए, भले ही सीटें उपलब्ध हों। रेलिंग पर पकड़ और स्थिरता के लिए अपने गहरे पेट की मांसपेशियों को फ्लेक्स करें जब बस ब्रेक या मुड़ें
  • चित्रा का शीर्षक, चित्रा
    5
    सीढ़ियों तक जब भी संभव हो जाएं मंजिल के लिए कभी लिफ्ट नहीं लेना यदि आपको घुटने में दर्द होता है, जब आप नीचे जाते हैं तब सीढ़ियों का उपयोग करें और लिफ्ट ले जाएं।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक चरण 6 के दौरान कवायद
    6
    कार या बस का इंतजार करते समय व्यायाम करें बछड़ा लिफ्टों, जिसमें आप अपने पैर की उंगलियों पर खड़े हैं और 10 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो। आप 1 सेकंड या 30 सेकंड के लिए दूसरे पर संतुलन कर सकते हैं और 10 सेकंड के लिए अपने पैर की उंगलियों पर खड़े हो सकते हैं।
  • मार्चिंग एक वैकल्पिक व्यायाम है अपनी जगह पर चलने के बजाय, अपनी पेट की मांसपेशियों और मार्च का उपयोग करें, प्रत्येक जांघ को ऊपर उठाना, जब तक कि जमीन के समानांतर न हो। 1 मिनट के सत्र में या जब तक आप पेशी थकान महसूस न करें
  • विधि 2
    बैठे व्यायाम

    चित्रा शीर्षक से चित्रित करते समय व्यायाम चरण 7
    1
    2 मिनट के लिए गहन साँस लेने के व्यायाम के साथ शुरू करें जितना भी हो उतना हवा में श्वास लें जिससे आपकी छाती और डायाफ्राम विस्तार हो। अपने फेफड़ों से बाहर हवा को धीरे-धीरे छोड़ दें दो मिनट या रेडियो पर एक गीत की अवधि दोहराएं।
    • इस अभ्यास का उद्देश्य तनाव कम करना है आपके श्वास को अतिरंजित करना महत्वपूर्ण है और इससे पहले कि आप बहुत आराम करें। लंबी अवधि के लिए गहराई से श्वास लेने से उनींदापन और गहरे विश्राम हो सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक चरण 8 के दौरान कवायद
    2



    1 मिनट के लिए अपनी आँखें व्यायाम करें अपनी आंखों को मोहर से या पीछे की ओर और ऊपर से नीचे के बीच आगे से पीछे से बस में यात्रा करें यह आपको सतर्क रहने और आंखों के तनाव से बचा पाने में मदद करेगा।
  • चित्रा शीर्षक से चित्र, जबकि कदम 9
    3
    क्या करें "यात्री की संकुचन"। श्रोणि चूसो और अपने निचले पेट की मांसपेशियों का उपयोग करें फिर, अपने ऊपर के ऊपरी भाग का उपयोग करें और अपनी छाती को थोड़ा अपने कूल्हों के ऊपर ले जाएं।
  • 10 सेकंड के लिए प्रतिरोध करें और 3 सेकंड के लिए आराम करें, लेकिन व्यायाम के दौरान सांस लें 8 से 12 बार दोहराएं या जब तक आपकी मांसपेशियों को थका नहीं होना शुरू हो। कार यात्रियों को यह तब कर सकते हैं जब वे यातायात या उच्च बीम में बंद कर देते हैं, जबकि ट्रेन, बस या विमान यात्रियों को ऐसा कर सकते हैं जब वे आरामदायक महसूस करते हैं
  • छवि का शीर्षक शीर्षक चरण 10 के दौरान कवायद
    4
    पेट की अपनी तिरछी मांसपेशियों को बढ़ावा दें आपके ऊपरी और निचले पेट की मांसपेशियों में तनाव और फिर अपने दाहिनी कूल्हे को जितना संभव हो उतना ऊंचा कर लें। 3 सेकंड के लिए पकड़ो और फिर इसे कम करें बाईं ओर दोहराएं
  • हर तरफ 10 बार दोहराएं या जब तक आपको मांसपेशियों में थकान महसूस नहीं हो
  • छवि का शीर्षक शीर्षक चरण 11 के दौरान कवायद
    5

    Video: How My Grandpa Survived The HIROSHIMA ATOMIC BOMB

    कार या बस की छत तक अपने हाथ उठाएं इस बीच, अपने पेट और पीठ की मांसपेशियों को सक्रिय करें जब आप ट्रैफिक लाइट में बंद हो जाते हैं, तो 10 सेकंड के लिए रुको।
  • 3 से 10 बार या अपनी यात्रा की अवधि के लिए दोहराएं गाड़ी चलाते समय या कार चलते समय इस अभ्यास को मत करो
  • छवि का शीर्षक शीर्षक चरण 12 के दौरान कवायद
    6
    आइसोमेट्रिक अभ्यास करना कल्पना कीजिए कि आपको अपने शरीर में प्रत्येक पेशी को फ्लेक्स करने की आवश्यकता है अपनी उंगलियों को घुमाने और फिर प्रत्येक पेशी को फ्लेक्स करें, एक समय में, 3 सेकंड तक, जब तक यह आपके हाथ, गर्दन और आपके सिर के ऊपर नहीं पहुंचता।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक चरण 13 के दौरान कवायद
    7
    जब आप लाल बत्ती में बंद हो जाते हैं तो स्टीयरिंग व्हील के साथ आइसमेट्रिक अभ्यास करें। विपरीत छोर पर स्टीयरिंग व्हील को पकड़ो और 3 सेकंड के लिए एक-दूसरे की तरफ अपना हाथ धक्का देने की कोशिश करें, जैसे कि आप स्टीयरिंग व्हील को कुचल रहे थे। आराम करो और फिर पहिया को पकड़ो और अपने हाथों को एक दूसरे से 3 सेकंड तक खींचने का प्रयास करें।
  • दो बार दोहराएं या फिर जब तक आप अब नहीं रोकेंगे। आप प्रत्येक ट्रैफिक लाइट पर या फिर जब तक आपकी मांसपेशियों में थका हुआ हो तब व्यायाम दोहरा सकते हैं।
  • चित्रा शीर्षक छवि 14 में बदलाव जबकि 14 कदम

    Video: रक्त परिसंचरण तंत्र ( Blood Circulatory System )

    Video: आप प्राणायाम कर रहे हैं पर लाभअब कम हो रहा है ??

    8
    स्टीयरिंग व्हील के साथ पुश-अप करें 10 बजे और 2 बजे की स्थिति में स्टीयरिंग व्हील पर अपना हाथ रखें। अपने हथियारों की पूरी लंबाई फ्लेक्स अपने आप को 3 सेकंड के लिए स्टीयरिंग व्हील पर धक्का करें और अपने आप को 3 सेकंड के लिए स्टीयरिंग व्हील से दूर खींचें।
  • 1 पुनरावृत्ति के बाद आराम करें और तब तक 10 बार दोहराएं जब तक कि प्रकाश में परिवर्तन न हो जाए या जब तक आपको पेशी थकान महसूस न हो।
  • युक्तियाँ

    • सप्ताह के अपने शारीरिक स्वास्थ्य लक्ष्यों तक पहुंचने का प्रयास करने का एक अन्य तरीका अपने काम के पास एक जिम में भर्ती करना है, न कि आपके घर के पास। काम से पहले या बाद में जाएं और आप पीक परिवहन के घंटे खो सकते हैं और घर को तेजी से प्राप्त कर सकते हैं। आप अपने लंच ब्रेक के लिए भी जा सकते हैं यदि आपको तनाव या काम से एक ब्रेक को राहत देने की आवश्यकता है
    • शारीरिक स्वास्थ्य के अपने स्तर के आधार पर आपको अपनी मांसपेशियों को ठंडा करने के समय की मात्रा को समायोजित करने की ज़रूरत होगी या आप जो पुनरावृत्ति करेंगे यदि आप इन अभ्यासों को सप्ताह में 5 दिन करते हैं, तो आप हर हफ्ते अधिक पुनरावृत्ति करने में सक्षम हो सकते हैं और आप अपनी कमर के आकार में कमी देखेंगे।

    चेतावनी

    • याद रखें कि कार में अभ्यास केवल तभी किया जाना चाहिए जब आप ट्रैफिक लाइट पर बंद हो जाएं या जब आप आंतरायिक ट्रैफ़िक में बंद हो जाएं। ड्राइविंग करते समय आप कुछ व्यायाम करने की कोशिश कर सकते हैं, जैसे गहरे साँस लेने, मिरर और हल्के पेट के कचरे की जांच, अगर आप विचलित नहीं होते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • साइकिल
    • चलना जूते
    • लचीले काम कपड़े
    • आंतरायिक यातायात
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com