ekterya.com

पुल के साथ एक डंबल लिफ्ट कैसे करें

झटका के साथ डंबल उठाना एक पूर्ण शरीर व्यायाम है। आपकी आवश्यकताओं के आधार पर यह कई या कुछ दोहरावों के साथ किया जा सकता है कई पुनरावृत्तियों को करने से यह लिफ्ट आपको मजबूत करेगी क्योंकि आप अपने शरीर के सभी मांसपेशियों का उपयोग करते हैं। कुछ repetitions के साथ, भारोत्तोलन और गति अपनी दिनचर्या जो शायद इस तरह के प्रेस, बेंच प्रेस, नौकायन, स्क्वाट, पैर प्रेस और मृत लिफ्टों के रूप में कई स्थिर उन्नयन है करने के लिए विभिन्न प्रकार दे देंगे। एक सदी पहले, यह एक भारोत्तोलक के प्रदर्शनों की सूची में मुख्य विद्रोह था।

चरणों

एक डंबेल क्लीन एंड पुश प्रेस चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र

Video: लिफ्ट istimaal karnay का tareeqa

1
एक सुरक्षित डंबल का उपयोग करें ताकि डिस्क पर्ची न हो। एक हेक्सागोनल अखरोट, फिक्स्ड-वेट डंबेल या घूर्णन अखरोट के साथ डंबेल अच्छे विकल्प होते हैं। हेक्स नट्स के साथ कफ़लिंक समायोज्य हैं, लेकिन एक स्पैनर के साथ आसान नहीं है। तय वजन डम्बल, ठोस हैं disassembled नहीं किया जा सकता है और वहाँ कोई संभावना नहीं है कि डिस्क में से एक आप पर गिर जाते हैं (क्योंकि यह डिस्क है) है। डम्बल वजन के नुकसान हेक्स अखरोट के विपरीत तय हो गई है और आवर्तन के समय इसे संभाल घूर्णन नहीं है। Cufflink कुंडा अखरोट एक कॉलर जो खराब कर दिया है जो इसे सुरक्षित बनाता है, और इस बात का नुकसान यह है कि डम्बल बार दोनों सिरों पर protrudes है।
  • एक डंबेल क्लीन एंड पुश प्रेस चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने पैरों के बीच डंबल रखें, और इसे अपने हाथ से चाक (मैग्नीशियम बिकारबोनिट) में कवर किया गया। डंबल की शुरुआती स्थिति मंजिल पर और आपके पैरों के बीच (अलग) है दूसरी ओर (हाथ की दिशा में हो, उदाहरण के लिए, यदि आप अपने दाहिने हाथ में डम्बल पकड़, बाएं हाथ की बाईं जांघ के नीचे पर आराम) अपने जांघ के नीचे पर रखा गया है, और यह भी कवर किया जाना चाहिए चाक के साथ आप एक खेल के सामान की दुकान पर चाक खरीद सकते हैं, और यह पसीने को अवशोषित करने के लिए प्रयोग किया जाता है और इसलिए पकड़ को मजबूत करता है।
  • एक डंबेल क्लीन एंड पुश प्रेस चरण 3 नामक छवि
    3
    अपने हाथ से सीधे और अपने पैरों और पीठ के साथ डंबल उठाएं। दूसरी बांह झुकता है और निचले जांघ पर दबा रहा है (ऐसा लगता है जब आप कुर्सी से उठते हैं और अतिरिक्त धक्का के लिए अपने हाथों से दबाएं)। उठाने की गति बढ़ाना चाहिए और अचानक नहीं।
  • एक डंबेल क्लीन एंड पुश प्रेस चरण 4 नामक छवि
    4
    चूंकि आपके पास अपने तंत्रिका तंत्र से जुड़ा पहला कदम है, डंबल को जमीन से ऊपर उठाने के बाद और खींचने से पहले थोड़ा संतुलन जोड़ें। कम स्विंग लिफ्ट को थोड़ा लाभ देता है और प्राकृतिक लगता है, क्योंकि इस लिफ्ट को मुक्त गिरने की तुलना में अधिक है, चढ़ते समय एक अण्डाकार आंदोलन होता है।
  • एक डंबेल क्लीन और पुश प्रेस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    पीछे (स्तंभ) मुड़ या कंकड़ नहीं होना चाहिए घुटने के पैर के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए। प्रारंभिक पुल के लिए वजन पूरे पैर पर होना चाहिए और पैरों की नोक पर नहीं।
  • डू अ डंबेल क्लीन एंड पुश प्रेस 6
    6
    पुल के अंत में, जब आपके शरीर लगभग सीधे है, अपने कंधे की ओर mancuerda लिफ्ट करने के लिए अपने बछड़ों, कंधे उचकाने की क्रिया, आपके सामने deltoids और मछलियां का उपयोग करें। डंबेल नीचे उतरने के लिए थोड़ी गिरावट करें



  • डू अ डंबेल क्लीन एंड पुश प्रेस स्टेप 7 नामक छवि
    7

    Video: बिल्डिंग लिफ्ट का उपयोग कैसे करें

    डंबल को अभी तक नहीं उठाएं खड़े हो सीधे पहले अपने घुटनों को मोड़ और अपने पैरों, कूल्हों के साथ एक पूर्ण विस्तार के लिए डम्बल उठा, पीठ के निचले हिस्से और मांसपेशियों कि सामान्य रूप से उठाने के लिए किया जाता है।
  • एक डंबेल क्लीन एंड पुश प्रेस चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    बंद करने के लिए डंबेल को उठाने के बाद, अपने पैरों के बीच में कंधों और फर्श पर नियंत्रित रूप से कम करें। प्रत्येक पुनरावृत्ति के बाद, एक फोम बोर्ड पर डंबेल रखें। कई बार मुड़ा हुआ कालीन भी धीरे-धीरे डंबल को जगह करने के लिए काम करता है। तालिका एक छोटे से आंदोलन को कम करता है, शोर घटता है और फर्श को बचाता है यह पुनरावृत्ति है सेट या प्रत्येक एक के साथ एक सेट के दौरान बाएं हाथ के साथ वैकल्पिक
  • डू अ डंबेल क्लीन एंड पुश प्रेस चरण 9
    9
    अपनी पीठ सीधा और मुड़ नहीं है यह सत्यापित करने के लिए अपनी पीठ, प्रारंभिक स्थिति में, इस और एक अन्य प्रकार के सर्वेक्षण में देखें। डंबल्स या किसी अन्य ऑब्जेक्ट को अपनी पीठ के किनारे या मुड़ने से उतारना न करें। कॉलम, मुख्यतः, सीधे होना चाहिए और मुड़ नहीं होना चाहिए, क्योंकि यह बहुत अधिक रोटेशन करने के लिए नहीं बनाया गया है। अपने शरीर के चारों ओर अपने कॉलम को चालू करें देखो गोल्फ़ अपने क्लबों को झुकाते हैं, वे अपनी कताई बदलते नहीं हैं - वे अपने शवों के आसपास अपने शरीर को बदल रहे हैं
  • Video: लिफ्ट संचालित करने के लिए कैसे || लिफ्ट को आपरेट करने का तरीका || आपात स्थिति में लिफ्ट आपरेशन

    एक डंबेल क्लीन एंड पुश प्रेस 10 शीर्षक वाला चित्र
    10
    जब आप डंबेल को कम करते हैं तो नियंत्रण में रहें जब भार उठाने वालों का वजन कम होता है, तो ऐसा लगता है कि वे केवल इसे गिरा देते हैं जब तक वे वजन घटकों का उपयोग नहीं कर रहे हैं, वे वास्तव में फर्श, उपकरण को नुकसान पहुंचाने से रोकने के लिए और अपने कंधों और पीठ पर चोट से बचने के लिए अपने वंश पर वजन को नियंत्रित कर रहे हैं मंजिल पर अच्छी सुरक्षा के साथ, नकारात्मक एक नियंत्रित गिरावट की तरह अधिक होगा, लेकिन ओलंपिक भारोत्तोलकों द्वारा किए गए मुक्त गिरने के करीब नहीं होते हैं जब वे अपना वजन घटाने छोड़ देते हैं। बहुत अधिक नियंत्रण के साथ, नकारात्मक होगा कि मछलियां एक कमजोर कनेक्शन बन जाएंगी। डंबल उठाने और घटाने के दौरान अच्छे आकार का उपयोग करें।
  • एक डंबेल क्लीन एंड पुश दबाएं छवि का शीर्षक
    11
    पूरे किए।
  • युक्तियाँ

    • कंधों को निहारना और पीछे की ओर बढ़ाना भारी मात्रा के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए उन्नत तकनीक है। उदाहरण के लिए, अपने कंधों और पीठ की एक सनसनी और आंतरिक छवि होनी चाहिए, या कंधे से घिरी हुई है या बहुत ठंडा है?
    • यह सर्वेक्षण दो चरणों में किया जा सकता है: पहले उठाने और दूसरा पुल कर रहा है यहां तक ​​कि अगर आप इसे दो सत्रों में विभाजित करते हैं, तो प्रत्येक भाग समान रूप से पूर्ण शरीर की लिफ्ट है। पहले चरण में, डंबल को एक या दो हाथों वाला आदमी उठाया जा सकता है।
    • ओलंपिक भारोत्तोलकों के वीडियो देखें क्योंकि वे सही स्थिति का उपयोग करते हैं। ओलिंपिक भारोत्तोलक एक बार का उपयोग करते हैं, लेकिन पुल के लिए और अपने दो लिफ्टों में उपयोग किए जाने वाले बॉडी यांत्रिकी का इस्तेमाल करते हैं।

    चेतावनी

    • यह एक जटिल लिफ्ट है, लेकिन हल्के वजन के साथ स्थिति को दोहराव (एक सेट से पांच पुनरावृत्तियों प्रति) के लिए भारी भार का उपयोग करते समय एकदम सही नहीं होना पड़ता है। अपनी स्थिति को बहुत ज्यादा आराम न करें क्योंकि आप बुरे स्थिति या हल्के वजन (और बिना भी वजन) के साथ बहुत ज्यादा काम के कारण घायल हो सकते हैं।
    • पुल के साथ उठाना सबसे सुरक्षित उठाने वाला नहीं है: अपने हाथों को चाक में रखें, अच्छी स्थिति का उपयोग करें, वजन को नियंत्रित करें और अपने पैर पर डंबल ड्रॉप न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com