ekterya.com

व्यायाम के बिना छोटे नितंबों और जांघों को कैसे प्राप्त करें

क्या आपको लगता है कि आपके धड़ के संबंध में आपके नितम्ब और जांघें बहुत बड़ी हैं? आप औपचारिक व्यायाम, जिम में सदस्यता, आहार कार्यक्रमों को पसंद नहीं करते हैं, लेकिन फिर भी अपने नितंबों और जांघों को और अधिक टोन करना चाहते हैं? हालांकि कुछ प्रकार के व्यायाम के बिना हासिल करना लगभग असंभव है, कम से कम आप इसे अपने दैनिक दिनचर्या और अपने सप्ताहांत के कामों में शामिल कर सकते हैं, जिसका अर्थ है कि आपको व्यायामशाला में जाने या व्यायाम करने के लिए अपना कार्यक्रम बदलने की आवश्यकता नहीं होगी।

चरणों

भाग 1
स्वस्थ आहार को अपनाना

स्टेप 1 व्यायाम करने के बिना छोटा बट्ट और जांघें प्राप्त करें
1
अपने आहार में क्रमिक सुधार करें यह अच्छी तरह से ज्ञात है कि आहार शारीरिक रूप से फिट शरीर होने में मौलिक भूमिका निभाता है। लेकिन अपने भोजन विकल्पों को रातोंरात बदलने की कोशिश मत करो। छोटे कदम उठाओ और आप इसे प्राप्त करेंगे। उदाहरण के लिए, अधिक सब्जियां खाना शुरू करें फिर, मिठाई सोडा को खत्म करें
  • फिर, मोटा डेसर्ट के बजाय फल के लिए विकल्प चुनें। फिर, सफेद रोटी के बजाय पूरी गेहूं की रोटी खाना शुरू करें फिर, काम पर मिठाई को खत्म कर दें समय के साथ, ये छोटी-सी गतिविधियां अच्छी आदतें बनेंगी।
  • स्टेप 2 के प्रयोग के बिना छोटे बट्ट और जांघों का शीर्षक चित्र
    2
    थोड़ी देर में अपने आप को एक बार इलाज देना। लगभग सभी जो शरीर में वसा का कम प्रतिशत है उन्हें समय-समय पर सबसे ज्यादा पसंद करने के लिए खाने की अनुमति दी जाती है। आप समय-समय पर भोजन करना चाहते हैं, तो आपको अपने स्वस्थ आहार के बारे में कोई कठोर भावना नहीं होगी। यह भी यह दर्शाता है कि आप भोजन नहीं करने का निर्णय लेने के लिए आप भोजन का एक बंजी दे देंगे नहीं। इसलिए समय-समय पर उस कुकी या टुकड़ा का आनंद लें बस इसे सामान्य होने के लिए नहीं याद रखें ताकि आपका आहार अब स्वस्थ न हो।
  • यदि आप अपने शरीर के प्रकार और सही प्रकार के भोजन के लिए सही मात्रा में भोजन खाते हैं, तो स्वाभाविक रूप से आपके शरीर के विभिन्न हिस्सों, जैसे कि नितंबों और जांघों, एक अच्छा अनुपात प्राप्त करने के लिए आएंगे। यह विचार आहार को नहीं बल्कि स्वस्थ जीवन शैली के एक स्वस्थ आहार का हिस्सा बनाने के लिए है।
  • स्टेप 3 व्यायाम के बिना छोटा बट्ट और जांघें प्राप्त करें
    3
    स्वस्थ खाद्य पदार्थों के लिए ऑप्ट खाने और पीने के लिए कई विकल्प हैं। उनमें से एक, जंक फूड, उदाहरण के लिए, आमतौर पर नमक और जोड़ा शर्करा होता है और संतृप्त वसा में उच्च होता है। हालांकि शायद सबसे बड़ी समस्या यह है कि यह अक्सर स्वस्थ भोजन की तुलना में बेहतर स्वाद है। कई बार जंक फूड खाने के लिए ठीक है, लेकिन ज्यादातर समय, अधिक पौष्टिक भोजन खाने के लिए सबसे अच्छा है बेहतर निर्णय लेने के लिए, आप उदाहरण के लिए उत्पादों के लेबल पढ़ सकते हैं और 5 खाद्य समूहों के लिए जंक फूड बदल सकते हैं।
  • ये 5 समूहों से बना है: फलियाँ (बीन्स) और सब्जियां - पूरे अनाज के खाद्य पदार्थ - पोल्ट्री और दुबला मांस, मछली, अंडे, टोफू, नट और बीज - और दूध और दही पनीर।
  • स्टेप 4 के व्यायाम के बिना छोटे बट्ट और जांघों का शीर्षक चित्र
    4
    भाग नियंत्रण की कला का मालिक बनें। यदि आपको व्यायाम पसंद नहीं है, तो भाग का नियंत्रण महत्वपूर्ण होगा यदि आप इस के साथ अनुशासित हैं, तो आप सब कुछ का प्रयास कर सकते हैं। यह बेहतर खाने का एक तरीका है, लेकिन बिना बलिदान की भावना के बावजूद वह आपकी जीवन शैली में बाधा डालती है
  • भाग 2
    अधिक सक्रिय घर के अंदर रहें

    स्टेप 5 व्यायाम के बिना छोटी बट और जांघें प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    1
    घर के काम करने के लिए अधिक सक्रिय तरीके देखें स्वत: एक के बजाय मैनुअल लॉनमूवर का उपयोग करें यदि आप अपने बगीचे के आकार के लिए स्वत: प्रयोग करने के लिए उपयोग किया जाता है, तो अपने बगीचे को वर्गों में विभाजित करें और प्रत्येक अनुभाग को अलग-अलग दिनों पर काट लें। बर्फ की वैक्यूम के बदले एक फावड़ा का उपयोग करें एक पत्ता वैक्यूम के बजाय एक रेक का उपयोग करें कार धोने के लिए इसे लेने के बजाय अपनी कार को स्वयं धोएं
  • चित्रा 6 शीर्षक के बिना छोटे बट्ट और जांघें प्राप्त करें
    2

    Video: कैसे अपनी जांघों बढ़ते बिना आपका बट आगे बढ़ें करने के लिए! विक्की Justiz तक

    ऊर्जावान गीतों की ताल के लिए घर का काम करो जो आपको पसंद हैं। आप नाच का विरोध नहीं करेंगे धीरे-धीरे नृत्य प्रति मिनट लगभग 3 से 4 कैलोरी जलता है, और प्रति दिन लगभग 8 कैलोरी जलता है। यदि आप काम करते समय नृत्य करते हैं, तो आप प्रति मिनट लगभग 5 कैलोरी जलते रहेंगे। तो नृत्य करना शुरू करें ताकि आप नितंबों और जांघों के छोटे हो सकें, जब आप काम तेजी से करते हैं
  • स्टेर 7 के व्यायाम के बिना छोटे बट्ट और जांघें प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    3
    वह व्यक्ति बनें जो आकृति में कड़ी मेहनत का प्रयास नहीं करता है। आप वर्षों में कई आदतें एकत्रित करके ऐसा कर सकते हैं जो बिना प्रयास किए बिना आकार में आपकी सहायता कर सकते हैं। आप अपनी जीवन शैली में अच्छे विकल्पों को लेकर समय के साथ इसे प्राप्त करेंगे। ऐसी गतिविधियां चुनें, जो आपको सप्ताहांत के लिए लंबी पैदल यात्रा या बाइकिंग जैसे चलते रहें। टीवी देखने के सोफे पर बैठो मत सामान्य रूप में, बहुत लंबा बैठना अच्छा नहीं है दूसरे शब्दों में, जब भी आप कर सकते हैं, उठो और आगे बढ़ें



  • स्टेर 8 के व्यायाम के बिना छोटे बट्ट और जांघों का शीर्षक चित्र
    4
    स्थिरता बॉल के लिए अपनी ऑफिस की कुर्सी बदलें बेशक, एक गेंद पर बैठे स्वास्थ्य के लिए बेहतर है गेंद व्यक्ति को एक अच्छा आसन रखने के लिए मजबूर करती है और, कार्यालय की कुर्सी के विपरीत, कोई भी नहीं रोक सकता है। इसके अलावा, एक गेंद पर बैठे पीठ, कूल्हे और पेट की केंद्रीय मांसपेशियों को सक्रिय करता है जब शरीर का एक हिस्सा आकार में होता है, इसका अर्थ है कि शरीर के अन्य भागों जैसे कि नितंबों और जांघों को भी फायदा होता है।
  • स्टेर 9 के व्यायाम के बिना छोटे बट्ट और जांघों का शीर्षक चित्र
    5
    अपने धड़ पर वजन के साथ एक बनियान रखो अगर आपको अभ्यास पसंद नहीं है, तो यह एक सही निवेश होगा। जब आप घर साफ करते हैं या अपनी कार धोते हैं तो आप इसे पहन सकते हैं एक बनियान वजन 9 किलोग्राम (20 पाउंड) का भार जोड़ता है। आप प्रति दिन 30 मिनट के लिए निहित के साथ थोड़ा सा चल सकते हैं। यह कसरत किए बिना आपको मांसपेशियां बनाने और कैलोरी जलाएगी।
  • भाग 3
    घर के बाहर अधिक सक्रिय रहें

    चरण 10 के व्यायाम के बिना छोटा बट और जांघें प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    नीचे बैठने के बजाय खड़े हो जाओ। चयापचय और एंजाइमों जो कैलोरी जलाते हैं, जब आप खड़े होते हैं, तो आप कुछ सौ अतिरिक्त कैलोरी जला देंगे। इसलिए अगली बार जब आप चिकित्सक या दंत चिकित्सक के इंतजार कक्ष में हों, तो बस, बस फोन पर बात करने या अपने चालक के लाइसेंस को नवीनीकृत करने के लिए प्रतीक्षा करने के लिए इंतजार कर रहे हों, नीचे बैठकर और अपनी जांघों की कल्पना करें और अपने जब आप इसे करते हैं तो पतला नितंबों
  • स्टेप 11 के व्यायाम के बिना छोटे बट्ट और जांघों का शीर्षक चित्र
    2
    जब भी आप कर सकते हैं लिफ्ट या एस्केलेटर लेने के बजाय सीढ़ियों तक जाएं। सीढ़ियों को ऊपर उठाना आसानी से सुलभ गतिविधि है जो ग्लूट्स को जलता है और पुष्टि करता है आपके वजन के आधार पर सीढ़ियों पर चढ़ने के हर 20 मिनट के लिए, आप 130 से 170 कैलोरी के बीच जला देंगे। अधिक जला कैलोरी, कम वसा जो आप स्टोर करते हैं, विशेषकर वसा वाले क्षेत्रों में, जैसे नितंबों और जांघों
  • स्टेर 12 के व्यायाम के बिना छोटे बट्ट और जांघों का शीर्षक चित्र
    3
    जब भी आप कर सकते हैं, अपनी कार को चलाने के बजाय साइकिल चलाएं। जैसा कि आप अपने निचले शरीर का उपयोग पेडल में करेंगे, यह आपके दोनों पैरों और आपके ग्लूशन के लिए बहुत लाभदायक होगा। साइकिल शरीर के लिए इतना मुश्किल नहीं है क्योंकि यह कम प्रभाव का है। लगभग सभी लोग जो नियमित रूप से साइकिल चलाते हैं, उनका दावा है कि उनके नितंबों की तुलना में इससे पहले कि वे इसे संभालना शुरू करते हैं, यह समझाया गया है क्योंकि पेडलिंग के दौरान ग्लूटल की मांसपेशियों का उपयोग किया जाता है।
  • स्टेर 13 के व्यायाम के बिना छोटे बट और जांघें प्राप्त करें

    Video: जांघों को कम करने के लिए वीरभद्रासन - Onlymyhealth.com

    4
    स्टेशन दूर कई लोग जो वास्तव में पार्क करने के लिए जगह नहीं मिल पा रहे हैं तो अगली बार इसे का लाभ उठाएं और कुछ ब्लाकों को दूर रखें, और उस जगह पर मुस्कुराते हुए चलें जहां आपको जाना है। अपने नितम्बों, जांघों और शरीर के बाकी हिस्सों के अलावा, आप कैलोरी भी जलेंगे। यदि आप अभी खाते हैं, तो इससे भी अधिक फायदे होते हैं, क्योंकि आप कम वसा संग्रहित करेंगे।
  • स्टेर 14 के व्यायाम के बिना छोटी बट और जांघें प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    5
    एक पैडोमीटर का उपयोग करें अध्ययन बताते हैं कि सिर्फ एक पैडोमीटर पहने हुए से सामान्य से 27% अधिक चलता है। आम तौर पर आप एक दिन में कम से कम 1.5 किमी (1 मील) चलते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको अभ्यास पसंद नहीं है, तो आप अधिक स्वाभाविक रूप से चलना चुन सकते हैं। प्रतिदिन 1.5 किमी (1 मील) चलना 15 से 20 मिनट लगते हैं, जो प्रति वर्ष 3.5 किलो (8 पाउंड) जला होता है।
  • Video: How To Get A Small Waist And Wide Hips | 10 Minute Home Workout!

    चेतावनी

    • सीढ़ियों पर चढ़ना हर किसी के लिए नहीं है यदि आपके पास कूल्हे, टखनों या घुटनों में गठिया है, या उन क्षेत्रों में आपको दर्द है, तो चलना जैसे कम प्रभाव वाली गतिविधियों के लिए विकल्प चुनना बेहतर होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com