ekterya.com

अपना प्रशिक्षण कैसे अनुकूलित करें (पुरुषों के लिए)

"पहले अपने आप से पूछें कि आप क्या चाहते हैं-फिर क्या करना है जो आपको करना है" एपिक्टेटस द्वारा एक बार जोर दिया गया वाक्यांश, जिसे उपयुक्त रूप से जिम में अपनी कसरत के अनुकूलन के कार्य पर लागू किया जा सकता है।

क्या आप जानते हैं कि आपके प्रशिक्षण को अधिकतम करने के लिए क्या करना है? आपको सिर्फ अगले चरणों का पालन करना होगा और आप इस प्रभाव से हैरान होंगे कि बेहतर प्रशिक्षण आपके शरीर, ताकत पर व्यायाम कर सकता है और सामान्य भलाई की भावना पैदा कर सकता है। इन चरणों में वर्णित दृष्टिकोण की कोशिश करने के बाद, आपको पता चल जाएगा कि आपने एक ही समय (या उससे कम!) में बेहतर परिणाम प्राप्त किए हैं जो कि आप वर्तमान में प्रशिक्षण कर रहे हैं

चरणों

छवि का शीर्षक शीर्षक सुधारें (पुरुषों के लिए) चरण 1
1

Video: How to tame your wandering mind | Amishi Jha

एक उद्देश्य निर्धारित करें यदि आप कुछ समय के लिए प्रशिक्षण दे रहे हैं, तो आपके पास कुछ अनुभव है, जो अच्छा है लेकिन उस समय जिम में खर्च करने का क्या उद्देश्य है? यदि आप विशिष्ट लक्ष्यों को निर्धारित करते हैं, तो आप बेहतर परिणाम प्राप्त करेंगे और प्रेरणा बनाए रखेंगे।
  • एक शारीरिक स्थिति को प्राप्त करना, जो महिलाओं को अनूठा लगता है और जो मनुष्य की ईर्ष्या जागता है, एक उदाहरण हो सकता है।
  • Video: छात्रवृत्ति आवेदन फार्म

    इमप्रेस्ड यूज कंटआउट शीर्षक (छवि के लिए) चरण 2
    2
    अपने लक्ष्यों का एक स्पष्ट और विस्तृत विचार बनाएं बस मांसपेशियों को प्राप्त करना एक विशिष्ट पर्याप्त लक्ष्य नहीं है आप क्या उपाय हासिल करना चाहते हैं? आप किस शरीर का आकार चाहते हैं?
  • आपका लक्ष्य अधिक विशिष्ट होगा, जितना अधिक आप इसे हासिल करना चाहते हैं। कल्पना करो कि आपका आदर्श शरीर कैसा दिखता है और उस पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।
  • कंधों, छाती, आदि के माप को रिकॉर्ड करें आप तीन महीने, एक साल या अगले पांच सालों में क्या करना चाहते हैं? अपने आप से पूछें: मुझे अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए किस मांसपेशियों पर ध्यान देना चाहिए?
  • इम्प्रूव यू आर वर्कआउट (मेन के लिए) स्टेप 3

    Video: Discussion with Suzin Green, a Kali Worshipper & Yoga-based Life Coach

    3
    एक अच्छा प्रशिक्षण कार्यक्रम तैयार करें आप विभिन्न प्रकार के अभ्यासों को जानते हुए और आप उनके साथ क्या हासिल कर सकते हैं, बिना किसी अनियंत्रित शरीर का निर्माण नहीं कर सकते। इसके अलावा, आपको यह जानने के लिए कि आपके लिए प्रशिक्षण प्रणाली क्या है और आपको विकसित होने वाली मांसपेशियां क्या हैं इस क्षेत्र में उपलब्ध बड़ी मात्रा में अनुसंधान का लाभ उठाएं। एक प्रशिक्षण कार्यक्रम को रेखांकित करें, लेकिन स्वयं इसे स्वयं नहीं करें, शारीरिक प्रशिक्षण के कुछ विशेषज्ञों से परामर्श करें "टिप्स" खंड पर जाएं और आपको कुछ उदाहरण मिलेंगे।
  • विशेषज्ञों द्वारा लिखी गई कुछ पुस्तकें पढ़ें और इंटरनेट पर अपने वीडियो देखें। आप बहुत सारे वीडियो देख सकते हैं जो विशेषज्ञों ने इंटरनेट पर पोस्ट किया है और सब कुछ मुफ्त है
  • छवि का शीर्षक शीर्षक सुधारें (पुरुषों के लिए) चरण 4



    4
    वार्मिंग के लिए एक समय सेट करें इस पहले चरण को कम मत समझो जो प्रशिक्षण में मौलिक है बहुत से लोग बस कुछ ही मिनटों का खर्च करते हैं या फिर खिंचाव तक। गलत! शरीर को गर्म करने के लिए 10 से 15 मिनट के लिए इष्टतम चीज होगी। उस दिन की मांसपेशियों पर ध्यान केंद्रित करने पर स्थिर बाइक पर 8 मिनट से शुरू करें।
  • एक उदाहरण देने के लिए, यदि आप छाती, पीठ और हथियार काम करने जा रहे हैं, तो प्रत्येक मांसपेशी समूह के लिए एक या दो व्यायाम करें, प्रत्येक व्यायाम के लिए तीन सेट करें, एक वजन का प्रयोग करें, जिसका मतलब है कि पिछले पुनरावृत्तियों में आपके लिए एक चुनौती है। ताकत बढ़ाने के लिए, प्रति श्रृंखला 4 से 6 पुनरावृत्ति करें। हाइपरट्रॉफी के लिए (मांसपेशियों की मात्रा में वृद्धि) 8 से 10 पुनरावृत्ति करता है। पेशी प्रतिरोध के लिए, 12 से 15 पुनरावृत्ति करें।
  • इंप्रुर आपका कसरत शीर्षक वाली छवि (पुरुषों के लिए) चरण 5
    5
    विचलित हो जाने से बचें इसमें कर्मचारियों या दोस्तों के साथ बात करना और सेट के बीच रेडियो को शामिल करना शामिल है यदि आप अपने दोस्तों से बात करना चाहते हैं, तो आप अपने प्रशिक्षण के बाद यह कर सकते हैं। यदि आप अपना व्यक्तिगत प्रशिक्षण स्थान बनाना चाहते हैं, तो आप एक एमपी 3 प्लेयर को ऐसे गीतों की एक प्लेलिस्ट के साथ ला सकते हैं जो आपको और भी अधिक मांग करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक सुधारें (पुरुषों के लिए) चरण 6
    6
    सत्रों के बीच कुछ दिन बंद करें अधिकतर आपको सप्ताह में 4 से 5 बार प्रशिक्षित करना चाहिए, जो आपको 2 या 3 दिन का समय छोड़ देगा। सप्ताहांत पर ट्रेनिंग न करना बेहतर है यदि आप जिम में सप्ताह में 4 बार जाना चाहते हैं, तो आप इसे सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को कर सकते हैं। यदि आप सप्ताह में 5 दिनों की ट्रेनिंग चुनते हैं, तो मिडवीक में एक दिन का समय लेना बेहतर होता है, साथ ही सप्ताह के अंत में एक दिन भी होता है
  • इम्प्रोवेस यूज़ कंटआउट शीर्षक (छवि के लिए) चरण 7
    7
    जुनूनी बनने से बचें और जिम में बहुत समय बिताएं यह आपको एक "जिम माउस" में बदल देगा यदि आपका लक्ष्य आपके सामाजिक जीवन को बेहतर बनाने के लिए बेहतर शारीरिक रूप से बनाना है, तो आप यह कैसे करना चाहते हैं यदि आप जिम में अपना जीवन बिताते हैं? यदि आपका प्रशिक्षण नशे की लत हो गया है, तो अपने सत्र को 80 मिनट तक कम करें इस तरह से, आप संतुलित जीवनशैली बनाए रखने के दौरान अपने शरीर पर कुशलतापूर्वक काम करने में पर्याप्त समय व्यतीत करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com