ekterya.com

अपने जांघों से एक इंच कैसे निकालना

अपनी जांघों के एक इंच को निकालने के लिए सीखना लक्ष्य हासिल करने के लिए सबसे कठिन लक्ष्य है। कई लोगों को यह पता चल जाएगा कि यह उन क्षेत्रों में से एक है जिसमें वजन कम करना अधिक कठिन है, नितंबों या पेट में वजन कम करने के अलावा और भी मुश्किल है। हालांकि कई व्यायाम हैं जो जांघों पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो कि आपको जल्दी परिणाम देखने में मदद करेंगे। इसके अलावा, कॉस्मेटिक प्रक्रियाएं हैं जो व्यायाम के विरोध में जांघों में वसा के उन जमाणों को दूर करने में आपकी मदद कर सकती हैं।

चरणों

अपनी जांघों से कदम उठाओ
1
व्यायाम करें जो विशेष रूप से जांघों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, उन्हें सप्ताह में कई बार करें
  • जांघों के लिए सबसे अच्छा व्यायाम, व्यायाम, पैर और पैर लिफ्टों हैं। कंधे की ऊंचाई पर अपने पैरों के साथ एक चुनौती को पूरा करने के लिए आगे बढ़ो और धीरे-धीरे अपने शरीर को धीमा कर दें जब तक कि आपके सामने का पैर 90 डिग्री के कोण पर न हो। कुछ सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो और बैक अप लें।
  • Squats भी खड़े हो जाओ, लेकिन इस अभ्यास में, आप दोनों घुटनों झुकते हैं और अपने कूल्हों को दुबला करते हैं जैसे कि आप एक कुर्सी पर बैठे थे। संतुलन बनाए रखने के लिए अपने हाथों को आगे बढ़ाएं कुछ सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो और फिर बैक अप लें
  • पैरों में वजन कम करने के लिए लेग लिफ्ट्स भी प्रभावी हैं और एक कुर्सी पर किया जा सकता है। अपनी पीठ के साथ सीधे बैठो और घुटनों को सही कोण पर झुका हुआ है धीरे धीरे एक पैर उठाओ, जब तक यह आपके सामने नहीं फैलता है। कुछ सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो और फिर पैर कम करें। फिर दूसरे चरण के साथ ऐसा ही करें
  • अपनी जांघों से कदम उठाने वाला इमेज चरण 2



    2

    Video: आपके केवल 5 मिनट लगेंगे और इस जादू से पेट होगा अंदर #5 Minutes for Flat Tummy Healthy Body in 4 week

    वसा तेजी से जलाने और परिणामों को बेहतर बनाने के लिए कार्डियोवास्कुलर रूटीमेन्स के साथ अपने जांघ अभ्यास को पूरक करें वजन कम करने के लिए सबसे अच्छा कार्डियो अभ्यास अंतराल प्रशिक्षण शामिल है, जो प्रकाश गतिविधि की लंबी श्रृंखला के साथ उच्च तीव्रता अभ्यास की छोटी श्रृंखला को जोड़ती है। सप्ताह के हर दिन 30 मिनट की कार्डियोवास्कुलर प्रशिक्षण पूरा करने की कोशिश करें।
  • यदि आप अपने दैनिक अभ्यास कार्यक्रम में काम करते हैं, तो आपको 2 सप्ताह में अपने जांघों के आकार में कमी दिखाई देनी चाहिए। हालांकि, परिधि के एक इंच को खोने में महीनों लगते हैं। आप उन खाद्य पदार्थों से बचने की प्रक्रिया को गति दे सकते हैं जिनमें उच्च स्तर के वसा, चीनी या कैलोरी होते हैं
  • छवि ले लीजिए एक इंक ऑफ थिंग जिंग्स 3 चरण

    Video: काले पैरों को 1 हफ्ते में कैसे गोरा बनाए जानिए कुछ उपाय

    3
    कॉस्मेटिक प्रक्रियाओं पर विचार करें इसमें लिपोसक्शन, या जांघ लिफ्ट शामिल है, ये उपयोगी होते हैं यदि आपके जांघों पर वसा जेब होते हैं जो व्यायाम का जवाब नहीं देते हैं।
  • लिपोसक्शन एक ऐसी प्रक्रिया है जो जांघों सहित शरीर के किसी भी क्षेत्र से अवांछित वसा वाले जेब को हटा देती है। यह उपचार "कैनुला" नामक एक ट्यूब का उपयोग करता है जो सीधे जांघ में डाला जाता है। यह ट्यूब एक चूषण डिवाइस से जुड़ी होती है जो वसा को अवशोषित करती है, पतली जांघ छोड़ती है। इन प्रक्रियाओं को आमतौर पर उन लोगों में किया जाता है, जिनके लिए व्यायाम करने के लिए धैर्य नहीं है और उपचार के बाद वसूली का समय सामान्य रूप से कम होता है।
  • जांघों का भार उठाना एक ऐसा ऑपरेशन होता है जो जांघ के आकार को बदलता है, त्वचा को हटाता है और अत्यधिक वसा निकालता है वसा को हटाने के बाद जांघ के आकार को बदलने के लिए आमतौर पर प्रक्रिया को एक लिपोसक्शन के साथ मिलकर किया जाता है। इस प्रक्रिया के लिए वसूली सिर्फ एक सप्ताह से अधिक है और आपरेशन के कुछ हफ़्ते बाद मरीज सामान्य गतिविधियों पर लौट सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com