ekterya.com

अण्डाकार व्यायाम उपकरण को प्रभावी रूप से कैसे उपयोग करें I

अण्डाकार व्यायाम उपकरण, आमतौर पर अण्डाकार मशीन या प्रशिक्षकों के रूप में जाना जाता है, कई व्यायाम इकाइयां हैं जो आंदोलन को उत्तेजित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जब क्रॉस-कंट्री स्कीइंग अभ्यास करते समय चलने, चलना, सीढ़ियों पर चढ़ने और कभी-कभी। अक्सर, इस प्रकार के उपकरण आपके जोड़ों पर केंद्रित दबाव की मात्रा कम कर देता है, जो कभी-कभी तब होता है जब आप सीढ़ियों के चलने या चढ़ाई जैसी गतिविधियां करते हैं। इन मशीनों में से अधिकांश आपको व्यायाम की तीव्रता को नियंत्रित करने के लिए अनुमति देता है जो उपकरणों के प्रतिरोध और झुकाव के स्तर को ध्यान में रखता है। इन मशीनों को प्रभावी ढंग से इस्तेमाल करने के लिए, आपको सबसे पहले अपने आप में स्थिति जानने और अपने परिणामों का प्रशिक्षण सुनिश्चित करने के लिए व्यायाम सही तरीके से विकसित करना सीखना होगा। अण्डाकार व्यायाम उपकरण के उचित उपयोग के बारे में अधिक जानने के लिए इस लेख को पढ़ते रहें।

चरणों

विधि 1

प्रारंभिक स्थिति लेना
इण्टरप्राइज़ एंगलिपिकल व्यायाम उपकरण प्रभावी ढंग से चरण 1 का उपयोग करें
1
अण्डाकार व्यायाम मशीन पर खड़े हो जाओ
  • मशीन के हैंडल को दबाए रखें, फिर प्रत्येक पैडल पर एक बार एक पैर डाल दें। पैडल आपके वजन का विरोध नहीं करेंगे और आप पर एक पैर लगाने के बाद इनमें से एक नीचे आ जाएगा।
  • इण्टरप्राइज़ अण्डाकार व्यायाम उपकरण प्रभावी रूप से चरण 2 का उपयोग करें
    2
    अपने पैरों को पैडल पर ठीक से संरेखित करें आपके पैर पैडल के अंदर के किनारों के समांतर होने चाहिए। इसके अलावा, यह आपकी हिप को अण्डाकार मशीन से संरेखित करने की अनुमति देगा।
  • इण्टरप्राइज़ अण्डाकार व्यायाम उपकरण प्रभावी ढंग से चरण 3 का उपयोग करें
    3
    अपनी पीठ को सीधा करें जब आप अभ्यास करते समय तनाव से बचने के लिए अंडाकार, आपके दाएं हाथ का स्तंभ का उपयोग करते हैं
  • पेट की मांसपेशियों को संविदा करें और एक ही समय में अपने श्रोणि को आगे बढ़ाएं।
  • इण्टरप्राइज एण्लिटिक एक्सरसाइज टूल का प्रयोग करें प्रभावी रूप से चरण 4
    4
    अपने बाहों को सही ढंग से रखें यद्यपि अधिकांश अण्डाकारियों में स्थिर संतुलन बनाए रखने में आपकी मदद करने के लिए स्थिर हैंडबैर्स होते हैं, फिर भी कुछ चल संभाल के साथ आते हैं जो क्रॉस-कंट्री स्कीइंग के चलने वाले आंदोलन को उत्तेजित करते हैं।
  • हैंडलर को पकड़ो, अपने कंधे को बाहर से बाहर ले जाएं और अपने कोहनी को थोड़ा मोड़ दें। आपका सिर सीधे होना चाहिए और आगे का सामना करना चाहिए।
  • विधि 2

    अभ्यास का विकास करना
    अंडाकार व्यायाम उपकरण प्रभावी ढंग से चरण 5 का उपयोग करें
    1
    पैडल आगे या पीछे पैरों की आवाजाही जो इस अभ्यास को पैदा करती है, उसके परिणामस्वरूप अंडाकार या अंडाकार आकार हो सकता है।
    • मशीन में अण्डाकार आंदोलन को सुविधाजनक बनाने के लिए घुटनों को थोड़ा मोड़ो - चूंकि, दूसरी तरफ, पैरों को रखने से चोट लगने और असुविधा हो सकती है।



  • इण्टरप्राइज़ एनालिटिकल व्यायाम उपकरण का उपयोग करें प्रभावी रूप से चरण 6
    2
    अपने व्यायाम के लिए अधिक तीव्रता देने के लिए मशीन सेट करें। अधिकांश अण्डाकारों पर आप अपनी ताकत को चुनौती देने के लिए प्रतिरोध और ढलान के स्तर को समायोजित कर सकते हैं।
  • पेडलिंग को और अधिक मुश्किल बनाने के लिए प्रतिरोध के स्तर को बढ़ाएं और अपने पैरों और बछड़ों की मांसपेशियों का काम करें।
  • जांघ और नितम्बों के पीछे की मांसपेशियों को व्यायाम करने के लिए झुकाव का स्तर बढ़ाएं और सीढ़ियों या पहाड़ियों पर चढ़ने वाले आंदोलन को उत्तेजित करने के लिए भी।
  • अभ्यासों की तीव्रता के सामान्य स्तर को बढ़ाएं यदि आपको लगता है कि आपकी गति थोड़ी परेशान या त्वरित है इष्टतम और प्रभावी काम प्राप्त करने के लिए आप एक अण्डाकार पर चलने वाला व्यायाम द्रव और चिकनी होना चाहिए।
  • अंडाकार व्यायाम उपकरण प्रभावी ढंग से चरण 7 का उपयोग करें

    Video: The Great Gildersleeve: Gildy Is In a Rut / Gildy Meets Leila's New Beau / Leroy Goes to a Party

    3
    विभिन्न मशीन कार्यक्रमों का उपयोग करते हुए व्यायाम बदलता है। अक्सर, अण्डाकार आपको मशीन में दर्ज किए गए डेटा, जैसे आपकी आयु और वजन के आधार पर कसरत विकल्प की एक श्रृंखला प्रदान कर सकते हैं।
  • अपना वजन कम करने के लिए कार्यक्रम में अभ्यास करें। इस प्रकार के कार्यक्रम रैंप को समायोजित करके और पेडलिंग की कठिनाई के स्तर को बढ़ाकर अभ्यास की तीव्रता के सामान्य स्तर पर ध्यान देंगे। यह कार्यक्रम शुरुआती के लिए सबसे उपयुक्त है।
  • हृदय गति कार्यक्रम का प्रयोग करें। इन कार्यक्रमों का उपयोग करने के लिए, व्यायाम करने के दौरान आपको अण्डाकार संभाल वाले सेंसरों को स्पर्श करना होगा। सेंसर आपकी हृदय गति को पढ़ेंगे और इसके अनुसार, वे व्यायाम की तीव्रता स्तर को संशोधित करेंगे।
  • विधि 3

    आवृत्ति
    इण्टरप्राइज़ अण्डाकार व्यायाम उपकरण प्रभावी रूप से चरण 8 का उपयोग करें

    Video: Calling All Cars: Hit and Run Driver / Trial by Talkie / Double Cross

    1
    अण्डाकार पर लगातार 20 या 30 मिनट के लिए पैडल करें। जबकि आपका शरीर फिट हो रहा है और अण्डाकार अभ्यास के लिए उपयोग किया जाता है, आप नियंत्रण बोर्ड का उपयोग करके अपने काम की तीव्रता का स्तर बढ़ा सकते हैं।
  • इण्टरप्राइज एण्लिटिक एक्सरसाइज टूल का प्रयोग करें प्रभावी ढंग से चरण 9
    2
    सप्ताह में कम से कम 3 बार अण्डाकार मशीन का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • अपने निजी शारीरिक गुणों के आधार पर एक व्यक्तिगत ट्रेनर या एक विशेषज्ञ से सलाह लें, जो कि एक इष्टतम अभ्यास दिनचर्या है।
  • युक्तियाँ

    • अण्डाकार नियंत्रण बोर्ड द्वारा प्रस्तुत विभिन्न व्यायाम कार्यक्रमों का उपयोग करने का लाभ उठाएं। यह संभव है कि अभ्यास में डालने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों को व्यायाम से ऊब नहीं होने चाहिए और यह आपके सामान्य व्यायाम को आपके शरीर के वजन, हृदय गति को अन्य पहलुओं के बीच में लेने में मदद कर सकता है।

    चेतावनी

    • अगर चलने वाले हैंडबैर्स धारण करने से आप नियंत्रण बोर्ड पर आते हैं या आप बहुत अधिक झुकाते हैं, तो स्थिति को सीधे और सीधा न रखने के लिए स्थिर हैंडल का उपयोग करें। बहुत अधिक झुकाव आपकी पीठ पर अनावश्यक तनाव पैदा हो सकता है जो संभवत: आपको नुकसान पहुंचाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com