ekterya.com

दाएं हाथ के होने के दौरान बाएं किनारे कैसे बनें

प्रकृति द्वारा जब आप सही हाथ हैं तो बाएं हाथ के प्रशिक्षण के लिए एक दिलचस्प और मजेदार चुनौती है। आप इसे प्राप्त कर सकते हैं, मैं सव्यसाची (एक व्यक्ति जो समान आसानी से दोनों हाथों का उपयोग कर सकते हैं), आइंस्टीन, माइकल एंजेलो, हैरी Kahne, टेस्ला, दा विंची, फ्लेमिंग और बेंजामिन फ्रैंकलिन जैसे कई महान ऐतिहासिक आंकड़े की तरह हो जाएगा। विवादित होने के कई फायदे हैं उदाहरण के लिए, विवादास्पद लोगों का बिलियर्ड्स में एक फायदा है, क्योंकि कुछ शॉट्स दाहिने हाथ से किए गए हैं और बाकी बाएं हाथ के साथ हैं इसके अलावा, सव्यसाची एक, टेनिस में एक फायदा है क्योंकि जब गेंद बैकहैंड मार अधिक लाइन से बाहर जाने की संभावना है और आप हमेशा अपने प्रमुख हाथ और मार में अपने आप को स्थिति काफी तेजी से गेंद को नहीं चलाया जा सकता सही आपके हाथ के साथ अपने बाएं हाथ का उपयोग करने के लिए सीखना समय और धैर्य ले जाएगा, लेकिन यह थोड़ा प्रयास और एक खुले दिमाग से किया जा सकता है।

वामपंथियों को भी इस लेख में दिए गए चरणों को पीछे छोड़कर सही दायरे बन सकते हैं कुछ बाईं तरफ के लिए, दाएं हाथ के बल्लेबाजों बनने के लिए दाएं हाथियों के लिए तैयार दुनिया में बाएं हाथ के कई नुकसान से बचने का अतिरिक्त लाभ होता है।

चरणों

भाग 1

अपने लेखन का अभ्यास करें
शीर्षक वाला छवि जब आप दाएं हाथ के चरण 1 के साथ वाम हाथ बने रहें
1
अपने बाएं हाथ से हर दिन अभ्यास करें आप रातोंरात अपने बाएं हाथ से कुशल नहीं बनेंगे - यह एक ऐसी प्रक्रिया है जो महीने या साल भी ले सकती है। इसलिए यदि आप अपने बाएं हाथ को अच्छी तरह से इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आपको हर दिन अभ्यास करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए।
  • अपने बाएं हाथ से अपने लेखन का अभ्यास करने के लिए एक दिन कुछ समय सेट करें यह लंबे समय तक नहीं है - दिन में 15 मिनट भी आपको एक संतोषजनक गति में सुधार करने में मदद करेगा।
  • वास्तव में, यह बेहतर है कि आप लंबे समय तक अभ्यास न करें, क्योंकि आप निराश हो सकते हैं और हार मान सकते हैं।
  • आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका हर दिन थोड़ा सा अभ्यास करना है
  • हवा में पत्र खींचने का अभ्यास करें इस अभ्यास को अपने दाहिने हाथ से प्रारंभ करें और फिर अपने बायां हाथ से उसी आंदोलन की नकल करें। एक भूमिका में कौशल को बाद में स्थानांतरित करें। आपको अपनी मांसपेशियों को ठीक से तैयार करने के लिए इसे लगातार करना होगा
  • शीर्षक वाला चित्र, जब आप दाएं हाथ वाले चरण 2 में बने रहें
    2
    अपना हाथ सही ढंग से रखें जब आप अपने बाएं हाथ से लिखना सीख रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप पेन या पेंसिल धारण करें ताकि आप आरामदायक हो।
  • बहुत से लोग कलम के चारों ओर एक पंजा स्थिति में अपने हाथ रखकर बहुत दृढ़ता से पेन धारण करते हैं। हालांकि, यह हाथ में बहुत तनाव पैदा करता है, जिससे यह चीप बन जाता है और जल्दी से थका हुआ हो। यदि ऐसा होता है, तो आप अच्छी तरह से लिखने में सक्षम नहीं होंगे।
  • रिलीज और अपना हाथ आराम करो, वही काम करना जो आप अपने दाहिने हाथ से करेंगे समय-समय पर लिखते समय अपना हाथ आराम करने के लिए एक सचेत प्रयास करें।
  • आपके द्वारा लिखी गई सामग्रियां भी आपके बाएं हाथ से लिखने में कितना सहज महसूस कर सकती हैं, इसके बारे में बहुत बड़ा अंतर भी हो सकता है। अच्छी गुणवत्ता वाले स्याही का उपयोग करें और एक अच्छी कलम का प्रयोग करें, जिसमें मुफ्त बहती स्याही का उपयोग करें।
  • इसके अलावा, दाईं ओर 30 से 45 डिग्री तक कागज या नोटबुक झुकाएं इस कोण पर लेखन अधिक प्राकृतिक महसूस होगा
  • शीर्षक वाला चित्र जब आप दाहिनी हाथ से कदम उठाते हैं तो बाएं हाथ बनें
    3
    वर्णमाला का अभ्यास करें बायां हाथ के साथ वर्णमाला लिखने से प्रारंभ करें, अपरकेस और लोअरकेस दोनों। इसे धीरे-धीरे और सावधानी से करो, प्रत्येक पत्र पर ध्यान केंद्रित करना जितना संभव हो उतना ही बनता है। इस बिंदु पर, इसे ठीक करना तेजी से इसे करने से बेहतर है
  • तुलना की बात करने के लिए, अपने दाहिने हाथ से वर्णमाला लिखें वहां से, आप उन अक्षरों को बनाने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, जिनके साथ आप बाईं तरफ लिखते हैं, सही के साथ लिखते हैं।
  • एक फ़ोल्डर में लिखते हुए सब कुछ सहेजें बाद में, यदि आप निराश हो जाते हैं और महसूस करते हैं कि आप बाएं हाथ के लिए अपने मिशन को छोड़ना चाहते हैं, तो आप इन शीटों को ले सकते हैं और अपनी प्रगति का विश्लेषण कर सकते हैं। ऐसा करके आप जारी रखने के लिए प्रेरित महसूस करेंगे
  • शीर्षक वाला छवि जब आप सही हाथ 4 चरण में होते हैं तो वाम हाथ बनें
    4
    प्रार्थना के साथ अभ्यास करें जब आप वर्णमाला से थक जाते हैं, तो आप वाक्यों को लिखने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।
  • "मैं यह वाक्य मेरे बाएं हाथ से लिख रहा हूं" जैसी सरलता से शुरु करें इसे धीरे से करना याद रखें और गति की तुलना में उपस्थिति पर अधिक ध्यान दें।
  • फिर "फिर से और फिर से" तेज भारतीय बल्ले से खुश कैल्डिलो और कीवी खाया " क्योंकि इस वाक्य में वर्णमाला के सभी अक्षर शामिल हैं, इसलिए यह अभ्यास करने का एक अच्छा विकल्प है।
  • कुछ अन्य वाक्य है कि सभी पत्र शामिल हैं: "सारस सैक्सोफोन खेला भूसे की Palenque के पीछे" और "Wenceslao पेंगुइन संपूर्ण बारिश तथा ठंड किलोमीटर के तहत किए गए, उसकी प्रेमिका पिल्ला याद किया।"
  • शीर्षक वाला चित्र, जब आप सही हाथ में कदम रखते हैं तो वाम हाथ बनें

    Video: हजरत मोहम्मद ﷺ की कुछ खास बाते , हिन्दू मुसलमान सब देखे

    5
    लिखना सीखने के लिए विशेष नोटबुक का उपयोग करें जब बच्चे लिखना सीखते हैं, वे उनके बारे में लिखने के लिए बिंदीदार रेखा से बने पत्रों के साथ कार्य नोटबुक का उपयोग करते हैं। इससे उन्हें अपने हाथ की गति को नियंत्रित करने और सटीक प्राप्त करने में मदद मिलती है।
  • जब आप अपने बाएं हाथ से लिखना सीखते हैं, तो आप मूल रूप से अपने हाथ और मस्तिष्क को लिख रहे हैं जैसे कि यह पहली बार है, इसलिए ये कार्यपुस्तिकाएं एक अच्छा विचार है
  • आप अपने पत्र प्रदान किए गए हैं यह सुनिश्चित करने के लिए आप कागज पर अतिरिक्त लाइनों के साथ प्रतियां भी उपयोग कर सकते हैं।
  • Video: कैसी भी खांसी हो जड़ से दूर कर देगा ये आसान घरेलू उपाय। Indian Home Remedy for Cough

    शीर्षक वाला छवि जब आप दाएं हाथ वाले चरण 6 में वाम हाथ बने रहें
    6
    पीछे की तरफ लिखने की कोशिश करो स्पेनिश में, अन्य कई भाषाओं की तरह, यह बाएं से दाएं लिखा गया है
  • यह दाएं हाथियों के लिए स्वाभाविक लगता है यह भी स्याही में मदद करता है क्योंकि आप पृष्ठ के माध्यम से अपना हाथ चलाते हैं।
  • हालांकि, बाएं हाथ के लिए यह आंदोलन अक्सर अप्राकृतिक लगता है और अगर वे सावधानी नहीं रखते तो वे ताजा स्याही पर अपने हाथों को चलाकर कागज को गंदा कर सकते हैं। इन कारणों के लिए, बाएं हाथ के पीछे पीछे सहज लेखन के लिए और अधिक सहज महसूस करते हैं।
  • वास्तव में, प्रसिद्ध कलाकार लियोनार्डो दा विंची छोड़ दिया गया था और अक्सर नोट ले लिया और उल्टा पत्र लिखा। इस तरह के लेखन को एक दर्पण के सामने अख़बार रखकर और प्रतिबिंब को पढ़ने से समझा जा सकता है।
  • अपने बाएं हाथ के साथ पीछे पीछे अभ्यास करें (आपको यह आश्चर्य होगा कि यह कितना आसान है) अपने बाएं हाथ से दाएं से बाएं ओर लिखना याद रखें आपको अक्षरों को उल्टा लिखना चाहिए ताकि आप वास्तव में पीछे की तरफ लिख सकें!
  • शीर्षक वाला छवि जब आप दाएं हाथ वाले चरण 7 में बने रहें
    7
    ड्रा। यद्यपि आपका लक्ष्य अपने बाएं हाथ से लिखना सीखना है, तो आप बाईं ओर से ड्राइंग करके बहुत लाभ भी प्राप्त कर सकते हैं। यह आपके बाएं हाथ को नियंत्रित करने और इसे मजबूत करने के लिए आपको बहुत अभ्यास देगा।
  • कुछ साधारण, शुरुआती आकृतियों जैसे कि मंडल, वर्ग और त्रिकोण के साथ शुरू करें उसके बाद आप अपने आसपास के चीजें, जैसे कि पेड़, लैंप और कुर्सियों को आकर्षित करने के लिए आगे बढ़ें, और फिर अगर आपको लगता है कि आप तैयार हैं, तो लोगों और जानवरों को आकर्षित करना शुरू करें
  • अपने बाएं हाथ से सिर ऑब्जेक्ट्स (उल्टे ड्राइंग के रूप में जाना जाता है) को आकर्षित करना एक और उत्कृष्ट अभ्यास है जिसे आप कोशिश कर सकते हैं। इसके साथ आप केवल अपने लेखन कौशल में सुधार नहीं करेंगे, लेकिन यह आपके मस्तिष्क को प्रशिक्षित करने के लिए भी एक महान अभ्यास है जिसके साथ आप अपनी रचनात्मक सोच विकसित करेंगे!
  • माइकल एंजेलो, दा विंसी और सर एडविन हेनरी लैंडसेयर जैसे कुछ महान कलाकारों ने विवादित किया। इससे उन्हें एक हाथ से दूसरी ओर स्विच करने की इजाजत दी गई, जैसे कि वे एक हाथ से थक गए या उन्हें एक निश्चित कोण से आकर्षित करने के मामले में चित्रित या चित्रित किए गए। लैंडसीर एक ही समय में दोनों हाथों से ड्राइंग के लिए भी प्रसिद्ध था।
  • शीर्षक वाला चित्र जब आप सही हाथ में कदम 8 हो तो बाएं हाथ के बने रहें
    8
    धीरज रखो जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, बाईं ओर लिखने के लिए सीखना एक ऐसी प्रक्रिया है जो समय और समर्पण लेती है। आपको अपने साथ धैर्य रखना होगा और अपने आप को आसानी से आत्मसमर्पण करने की अनुमति नहीं देनी होगी।
  • याद रखें कि यह आप साल लग गए सही लिखने के लिए सीखने के लिए जब आप एक बच्चे थे और हालांकि यह बाएं (कौशल के कुछ हस्तांतरणीय हैं के रूप में) के साथ क्या करना ज्यादा सीख नहीं ले जाएगा, सीखने की प्रक्रिया में समय लगेगा।
  • शुरुआत में गति के बारे में चिंता मत करो - बस बहुत नियंत्रण और निश्चितता के साथ अभ्यास करते रहें और समय के साथ आप तेजी से और सुरक्षित हो जाएंगे।
  • अपने आप को यह याद दिलाना रखें कि एक बार जब आप इसे मास्टर करते हैं तो यह कौशल कितनी उपयोगी और प्रभावशाली होगी। आप का सबसे बड़ा चुनौती एक बाजी बनने के लिए प्रेरित रहने के लिए है।
  • भाग 2

    शक्ति प्राप्त करें
    शीर्षक वाला चित्र, जब आप दाएं हाथ के चरण 9 में बने रहें
    1
    अपने बाएं हाथ से सब कुछ करो कौशल स्वचालित रूप से अपने जीवन में किसी न किसी तरह उन सभी पिछले साल अपने बाएँ हाथ के लिए अपने दाहिने हाथ से स्थानांतरित कर रहा है, तो यह बहुत मुश्किल पहले उदाहरण में अपने बाएं हाथ से काम करने शुरू करने के लिए नहीं होगा। आप कौशल स्वचालित रूप से एक तरह से दूसरे करने के लिए एक कार्य से स्थानांतरित कर रहा है, अपने बाएँ हाथ के साथ एक विशिष्ट कार्य करने के लिए तेजी से क्षमता हासिल करता है, तो आप अपने बाएं हाथ से सभी कार्य करते हैं, क्योंकि। धीरज रखो कुछ लोग कहते हैं कि आप पुराने हैं, मुश्किल यह है कि हाथ बदल जाए, लेकिन यह भ्रामक है यह भ्रम है कि छोटी उम्र में हाथ में बदलाव आसान है, इस तथ्य से आता है कि आपके हाथ में जितना अधिक कौशल है, उतना ही कम धैर्य है जो हाथ में कुछ खास कौशल के लिए है छोड़ दिया है। वास्तव में, आप जितने बड़े हो, उतनी ही कम समय में यह आपके बाएं हाथ के लिए कौशल की एक पूर्ण राशि प्राप्त करने के लिए ले जाएगा सबसे आसान लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने बाएं हाथ को मजबूत करने के लिए ऐसा कर सकते हैं कि वह क्रियाओं और गतिविधियों को पूरा करने के लिए इसका उपयोग करना है जो आप सामान्य रूप से अपने दाहिने हाथ से करेंगे।
    • ब्रश को अपने बाएं हाथ से दांतों को ब्रश करने के लिए प्रयास करें इसके अलावा अपने बाएं हाथ को अपने बाल कंघी बनाने के लिए, अपना कॉफी कप पकड़ो, मक्खन फैलाएं और कई अन्य दैनिक गतिविधियों के बीच दरवाजा खोलो।
    • डार्ट्स फेंकने (एक सुरक्षित क्षेत्र में), पूल खेलने या फेंकने और अपने बाएं हाथ से गेंद को पकड़ने की कोशिश करें।
    • यदि आपको यह याद करना मुश्किल लगता है और आप अपने दाहिने हाथ का उपयोग करना जारी रखते हैं, तो अपने दाहिने हाथ की उंगलियां पट्टी करने का प्रयास करें यह आपको इसका उपयोग करने से रोक देगा और आपको अपने बाएं हाथ का उपयोग करने के लिए बाध्य करेगा



  • शीर्षक वाला चित्र जब आप सही हाथ में कदम 10 हो तो बाएं हाथ बनें
    2
    अपने बाएं हाथ से वजन करें अपने बाएं हाथ और हाथ को मजबूत करने और अपने प्रमुख और गैर-प्रमुख पक्षों के बीच ताकत के असंतुलन को सही करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक, भार उठाना है
  • अपने बाएं हाथ के साथ एक डंबल पकड़ो और व्यायाम करें मछलियां के लिए पुश-अप की तरह, गधा किक (ट्रिसप्स के लिए), हथौड़ा प्रकार पुश-अप और डंबेल प्रेस
  • थोड़ा वजन के साथ शुरू करो, तब बढ़ो, जितना आप अधिक शक्ति प्राप्त करते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र, जब आप दाएं हाथ वाले चरण 11 में बने रहें
    3
    हथकंडा सीखना करने के लिए सीखना संतुलन तीन या चार गेंदों के साथ अपने बाएं हाथ और हाथ को मजबूत करने के लिए एक शानदार तरीका है, और एक अच्छी छुट्टियों की चाल सीखिए!
  • शीर्षक वाला चित्र, जब आप दाएं हाथ के चरण 12 में बने रहें
    4
    गेंदों को फेंकने का अभ्यास दोनों हाथों से अपने कौशल को बेहतर बनाने और अपने गैर-प्रभावी हाथ को मजबूत करने के लिए एक महान अभ्यास दो पिंग-पांग रैकेट और दो गेंदों को लेना है और दोनों हाथों से एक ही समय में उन्हें फेंकना है।
  • एक बार जब आप इसे महारत हासिल कर लेते हैं, तो आप छोटे रैक के साथ या मोटी हथौड़ों के साथ भी अभ्यास कर सकते हैं।
  • बाएं हाथ के साथ अपने कौशल को सुधारने के अलावा, यह मस्तिष्क के लिए एक बहुत अच्छा और पूरा व्यायाम हो जाता है!
  • शीर्षक वाला चित्र, जब आप दाएं हाथ वाले चरण 13 में बाएं हाथ बन जाएं
    5
    एक उपकरण खेलने के लिए जानें बहुत से लोग संगीत वाद्ययंत्र बजते हैं (जो दोनों हाथों के उपयोग की आवश्यकता होती है) पहले से ही थोड़े विवादित हैं
  • नतीजतन, एक उपकरण (जैसे पियानो या बांसुरी) खेलने के लिए सीखना और हर रोज अभ्यास करना आपके बाएं हाथ को मजबूत करने में मदद करेगा
  • शीर्षक वाला छवि जब आप दाएं हाथ वाला कदम 14 में बाएं हाथ बन जाएं
    6
    तैराकी जाओ तैरना एक और आक्रामक गतिविधि है जो मस्तिष्क के दोनों गोलार्द्धों को संतुलित करने में मदद करने के लिए दिखाया गया है, जिससे आप अपने गैर-प्रभावी हाथ का उपयोग करते हुए अधिक धाराप्रवाह बन सकते हैं।
  • पूल पर जाएं और अपने शरीर की बाईं तरफ खींचने के लिए थोड़ा सा तैर लें, एक ही समय में एक शानदार हृदय व्यायाम करें!
  • शीर्षक वाला छवि जब आप दाएं हाथ के चरण 15 में बने रहें
    7

    Video: सीने में दर्द होने पर अपनी जांच जरूर कराएं

    अपने बाएं हाथ से व्यंजन धोएं अपने बाएं हाथ से नियमित रूप से व्यंजन धोने से आपके गैर-प्रभावी हाथ की निपुणता में सुधार करने के लिए एक सुरक्षित लेकिन सरल तरीका है। यह लंबे समय तक मज़ेदार और उपयोगी हो सकता है, और व्यंजन साफ ​​हो जाएंगे।
  • जब आप दाएं हाथ वाले चरण 16 में बने रहें
    8
    सरल कार्यों का अभ्यास करने के बाद अपने गैर-प्रभावशाली हाथ से डार्ट्स को फेंकने, मिरर लिखना, पूल खेलना, चिंराट ऐन्टेना को काटने और डार्ट्स को फेंकने जैसे बेहतर मोटर कार्यों के द्वारा शुरू करें। ऐसा करने से आप सामान्य रूप से एक क्रिया के कौशल को अपनी दर्पण छवि में स्थानांतरित करने की सामान्य क्षमता का भी अभ्यास करेंगे ताकि अगले हाथ आप अपने बाएं हाथ से करना शुरू कर सकें जिसे आप अपने दाहिने हाथ से करते थे, यह आपके हाथ से करते समय थोड़ा अधिक कुशल होगा जब आप पहली बार शुरू करते हैं तो आप क्या करते थे जब आप हाथों में से किसी के साथ कभी नहीं किया था। आपके बाएं हाथ को अपने दाहिने हाथ के कौशल तक पहुंचने में कई सालों तक लग सकता है, लेकिन संभवतः दाएं हाथ के रूप में लगभग निपुण होने के लिए आपके बाएं हाथ के लिए कम से कम 2 महीने एक बार जब आपका बाएं हाथ आसानी से नौकरी करने के लिए कुशल है, तो आपको अपने बाएं हाथ के लिए अधीर होने की कोई ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आपके दाहिने हाथ में और भी कुशल है। आप जल्दी से 2 से 7 को छोड़ सकते हैं यदि आप जल्दी करना चाहते हैं और विवादित हो जाते हैं और आप पहले से धीरे-धीरे इसे करने की बोरियत को संभाल सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र, जब आप दाएं हाथ के चरण 17 में बने रहें
    9
    अपने बाएं हाथ का हर समय उपयोग करना याद रखें अपने दहिने हाथ का उपयोग करना आपके लिए इतनी स्वाभाविक है कि आप इसे स्वचालित रूप से करते हैं, बिना सोच के। बाईं तरफ बनने की कोशिश करते समय यह एक समस्या हो सकती है। इस समस्या को हल करने के लिए, ऐसी प्रणाली बनाएं, जो आपको कुछ काम करने के दौरान अपने बाएं हाथ का उपयोग करने की याद दिलाता है।
  • उदाहरण के लिए, अपने बाएं हाथ के पीछे "बाएं" शब्द और अपने दाहिने हाथ के पीछे "सही" शब्द लिखें यह हर बार जब आप एक पेन लेते हैं या अपने हाथों से कुछ और करते हैं, तो यह एक दृश्य अनुस्मारक के रूप में कार्य करेगा।
  • आप अपनी घड़ी को बाईं ओर के बजाय अपनी दायें कलाई पर रख सकते हैं। यह वाकई आपके अवचेतन रजिस्टर में मदद करेगा जो आप पक्ष बदलने की कोशिश कर रहे हैं।
  • एक और चीज जो आप कर सकते हैं वह वस्तुओं पर चिपचिपा नोट्स डालती है जैसे टेलीफोन, रेफ्रिजरेटर या दरवाज़े के हैंडल ऐसा करने से आपको याद होगा कि हर बार जब आप इन वस्तुओं का उपयोग करना चाहते हैं तो आपको अपने बाएं हाथ का उपयोग करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • बस घर पर बाईं ओर लिखने का अभ्यास करें जब आप स्कूल में हों या काम अपने हाथ से लिख लें, कम से कम जब तक आप बाईं ओर साफ और जल्दी से लिख सकते हैं यह आपको समय बचाएगा और आपके काम को गंदे दिखने से रोक देगा।
    • जैसा कि आप अपने बाएं हाथ का उपयोग करने के लिए उपयोग किया जाता है, अधिक से अधिक आप सही का उपयोग कर सकते हैं से बचें
    • धीरज रखो! आपको इस लक्ष्य के लिए समय समर्पित करना चाहिए और अंततः आप इसे प्राप्त करेंगे
    • दैनिक गतिविधियों के लिए अपने बाएं हाथ का उपयोग करें, जैसे वॉलीबॉल में बाहर निकलने, खाने आदि।
    • जब आप लिखना सीख रहे हैं, तो अपने आप को एक बाएं हाथ वाले व्यक्ति के रूप में रखें।
    • बाईं ओर जो आप सामान्य रूप से सही के साथ करते हैं, उसके साथ काम करना शुरू करें
    • अक्षर लिखना जारी रखें जो वर्णमाला के सभी अक्षरों का उपयोग करते हैं।
    • बाईं ओर लिखते समय अपनी सही आंख का उपयोग करें

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि यह एक ऐसा लक्ष्य है जिसमें समय लेने के लिए समय लगेगा, इसलिए आपको धैर्य रखना होगा।
    • आपके द्वारा उपयोग किए गए हाथ को बदलने से आपको भ्रमित किया जा सकता है, इसलिए इसे आसान बनाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com