ekterya.com

जिम के लिए एक बैग कैसे पैक करना है

यदि आप जिम में जाना चाहते हैं, तो आपके पास दोपहर के भोजन के दौरान केवल एक खाली समय है, जिम में आपके पास बैग नहीं है या आप जिम में जाते हैं और आपको पता है कि आप अपनी पैंट भूल गए हैं, इन बाधाओं को आपको जाने से रोक नहीं सकते व्यायाम। यदि आप अपना जिम बैग ठीक से पैक करते हैं, तो आप इन समस्याओं को सफलतापूर्वक समाप्त करेंगे ताकि आप व्यायाम करने के लिए अपना समय अधिकतम कर सकें।

चरणों

भाग 1

जिम के लिए अपना बैग तैयार करें
जिम या हेल्थ क्लब के चरण 1 के लिए आपका बैग पैक शीर्षक वाली छवि
1
सही आकार का एक बैग खरीदें जिम बैग चुनने पर आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके पास पर्याप्त जगह है उन बैगों की तलाश करें जिनके पास कई बड़े रिक्त स्थान हैं आपको अलग-अलग डिब्बों में अपने कपड़े, जूते और भोजन रखना चाहिए। यह सबसे अच्छा है अगर आप छोटे डिब्बों वाले ज़िपर वाले जिम थैले मिलते हैं यह सुविधा एक संगठित तरीके से बैग के अंदर विभिन्न वस्तुओं को रखती है।
  • जिम या हेल्थ क्लब के चरण 2 के लिए अपना सामान पैक करें
    2
    प्लास्टिक बैग ले लीजिए अपने कई आइटम के लिए कुछ प्लास्टिक की थैलियां प्राप्त करें ऐसा करना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आपके पास कई अलग-अलग डिब्बों के साथ जिम के लिए बैग नहीं है जिम बैग से अलग-अलग मदों को अलग करना महत्वपूर्ण है ताकि चीजें एक स्थान से दूसरे तक नहीं आ सकें।
  • अपने जूते रखने के लिए एक बड़ा बैग प्राप्त करें आप अपने कपड़ों पर पसीना के साथ अपने खेल के जूते डाल नहीं करना चाहेंगे जिम जूते के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए जूता बैग की संभावना पर विचार करें अपने जूते को एक बैग में रखकर खराब गंध और बैक्टीरिया को बे पर रख सकते हैं, जो आपके बैग को गंदे, पसीने वाले पैर की गंध से बचाता है
  • टॉयलेटरीज़ और अंडरवियर के लिए वायुरोधी बैग खरीदें आप अपने साफ अंडरवियर को एक प्लास्टिक बैग में पैक कर सकते हैं, इसे ताज़ा रखने के लिए और फिर अपने गंदे अंडरवियर को बदलने के बाद अपने बैग में डाल सकते हैं।
  • अगर आप घायल हो जाते हैं तो आप प्लास्टिक के बर्फ के सामान का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • जिम या हेल्थ क्लब के चरण 3 के लिए आपका बैग पैक शीर्षक वाली छवि
    3
    नीचे से ऊपर से पैक करें अपने जूते को बैग के नीचे या जूता डिब्बे में पैक करना शुरू करें फिर छोटे डिब्बों में सभी आइटम पैक करें। अपने बैग में अपने टॉयलेटरीज़ को रखें, ऊपर से तौलिये और कपड़े जोड़ें ताकि वे गीली न हों अगर आपके टॉयलेटरीज़ में से एक फेंका जाए। सतह पर किसी भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस या पढ़ने की सामग्री रखें।
  • जैम या हेल्थ क्लब के चरण 4 के लिए अपना सामान पैक करें
    4
    बैग को रात से पहले पैक करें सुबह व्यस्त और पागल होते हैं कभी-कभी आप सो जाते हैं, शॉवर में बहुत अधिक समय खर्च करते हैं, आपके नाश्ते में जलता है या आप तीन बार बंदूक पर बटन दबाने के लिए समाप्त होते हैं सुबह की तरह, आखिरी चीज जिसे आप सोचना चाहते हैं वह जिम बैग है। रात के पहले जिम बैग को पैक करके सुबह के तनाव से दूर रहें
  • दरवाजे के पास बैग या अपने ब्रीफकेस, जूते, कुंजियों या कोट को छोड़ दें इस तरह, आप गलती से दरवाजे के बाहर नहीं चलेंगे और बैग को अपने कमरे के फर्श पर छोड़ दें।
  • जिम या हेल्थ क्लब के चरण 5 के लिए आपका बैग पैक शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी कार में आपातकालीन जिम के लिए बैग छोड़ें जब आप अपने कमरे के फर्श पर जिम के लिए बैग छोड़ते हैं, तो वैन में एक अतिरिक्त बैग है। जरूरी वस्तुओं को इस थैले में रखें, जैसे टी शर्ट, व्यायाम शॉर्ट्स, मोजे, पुराने जूते की एक जोड़ी और एक सस्ते इयरफ़ोन। इस तरह, आप सुनिश्चित करें कि आप हमेशा जिम में उपस्थित रहें।
  • भाग 2

    आवश्यक वस्तुओं को पैक करें
    जिम या हेल्थ क्लब के चरण 6 के लिए अपना सामान पैक करें
    1
    पैक गुणवत्ता व्यायाम कपड़े आपके जिम बैग के अंदर अपने पास दो मुख्य आइटम एक व्यायाम शर्ट और नीचे के लिए एक वस्त्र है। सुनिश्चित करें कि कपड़े सांस है और आपके शरीर को अच्छी तरह फिट बैठता है इस बारे में सोचें कि आप उस दिन क्या करेंगे। आप अपने ढीले पैंट को गिरना नहीं चाहते हैं जब आप दुबला होते हैं या आपके शर्ट आपके चेहरे पर पड़ते हैं जब आप योग मुद्रा में झुकाते हैं वह फैशन की बजाय गुणवत्ता और उपयोगिता पसंद करते हैं।
    • तय करें कि आप व्यायाम शॉर्ट्स या लंबी पैंट के साथ टैंक टॉप या लघु बाजू वाले शर्ट पहनेंगे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता जब तक आप अपने आहार को फिट करने के लिए बनाए रखें।
    • ठंडा महीनों के लिए, एक जैकेट और खेल पैंट पैक करें। ऐसा करना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप जिम पर चलने की योजना बनाते हैं, जबकि अभी भी अपने जिम कपड़े पहनते हैं
    • यह अनुशंसा की जाती है कि आप अतिरिक्त अंडरवियर पैक करते हैं, खासकर यदि आप सीधे कार्यालय में जाते हैं आप अपने गंदे अंडरवियर पर अपने अच्छे, साफ कपड़े नहीं डालना चाहते हैं।
    • यदि आप एक महिला हैं, तो आप जिम में जाने के लिए अपनी सामान्य ब्रा पहनने जा रहे हैं, तो आप एक स्पोर्ट्स ब्रा पैक कर सकते हैं।
  • जिम या हेल्थ क्लब के लिए पैक्स ऑर थैग शीर्षक वाली छवि चरण 7

    Video: मछलियां बनाने के लिए बेस्ट वर्कआउट प्लान

    2

    Video: कैसे जल्दी से एक सिक्स पैक प्राप्त करने के लिए

    जिम जूते पहनें व्यायाम के लिए अच्छे जूते आवश्यक हैं ज़्यादातर लोग जिम में जाते हैं जो ट्रेन या चलाने के लिए जूते पहनते हैं। यदि आप उन्नत स्तर पर भार उठाते हैं, तो आप उन लोगों के बजाय वजन बढ़ाने के लिए जूते पैक कर सकते हैं। चाहे आप जो जूते पहनते हों, उन्हें पैक करना सुनिश्चित करें। यह संभवतः संकेत नहीं दिया गया है कि आप काम से अपनी ऊँची एड़ी के जूते या भाड़े के साथ चलाते हैं।
  • मोजे मत भूलना मोज़े के बिना व्यायाम करना अप्रिय और दर्दनाक हो सकता है। सुनिश्चित करें कि आपके बैग में हमेशा आपके पास मोजे की एक जोड़ी होती है, भले ही आपने जिम में जाने के लिए एक जोड़ी का इस्तेमाल किया हो जब कभी आपके मोज़े आपके जूते में घिस जाएंगे तो आपको कभी नहीं पता चलेगा कि वे गीले हो जाएंगे या कुछ और हो जाएगा। मोजे जरूरी चीजें हैं जो आपको जिम के लिए अपने बैग में डालनी चाहिए
  • सुनिश्चित करें कि आप फ्लिप फ्लॉप पहनते हैं फ्लिप फ्लॉप जरूरी है यदि व्यायाम करने के बाद जिम में स्नान कर रहे हों आपको स्नान के फर्श पर अपने नंगे पैर कभी नहीं लगाए जाएंगे। इसके बजाय, बैक्टीरिया और कवक से अपने पैरों की रक्षा के लिए फ्लिप फ्लॉप का उपयोग करें
  • जिम या हेल्थ क्लब के चरण 8 के लिए अपना सामान पैक करें
    3



    बाल या लोचदार बैंड के लिए कुछ लिंक शामिल हैं कसरत के दौरान महिलाओं के लिए बाल पट्टियां जरूरी होती हैं ताकि वे अपने चेहरे को वापस खींच सकें और अपने चेहरे से बाहर निकल सकें। पुरुषों या महिलाओं के लिए जिनके छोटे बाल, हेडबैंड या हेडबैंड हैं, वे चेहरे से बाल रखने और पसीना को अवशोषित करने में मदद कर सकते हैं।
  • जैम या हेल्थ क्लब के लिए आपका बैग पैक शीर्षक चित्र 9

    Video: बेबी के लिए ट्रेवल और पैकिंग टिप्स || PACKING FOR INFANT & TODDLERS

    4
    सभी आवश्यक प्रसाधन सामग्री पैक करें यदि आप जिम के समय में या काम से पहले जिम जाते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका बैग में शेष दिन के लिए ताजा और पेशेवर रहने में आपकी मदद करने के लिए उपयुक्त आइटम हों। निम्नलिखित पैकिंग पर विचार करें:
  • दुर्गन्ध और संभवतः कुछ प्रकार के शरीर के दुर्गंधहारक या कोलोन: बहुत अधिक कोलोन और इत्र को लागू करने के लिए सावधान रहना, खासकर यदि आप पूरी तरह से स्नान नहीं करना चाहते हैं
  • शावर जेल: यदि आप एक आदमी हैं, तो आप शॉवर जेल खरीद सकते हैं जिसमें जिम के लिए शैम्पू भी शामिल हैं।
  • अपने चेहरे से पसीने को साफ करने के लिए फेस क्लीनर या गीले पोंछे और मॉइस्चराइज़र: आप भी टोनिंग या कसैले के लिए पैक करना चाह सकते हैं।
  • क्रीम और रेजर ब्लेड शेविंग: यदि आप एक आदमी हैं, तो आप इन वस्तुओं को पैक करते हैं यदि आप जिम में दाढ़ी करने की योजना बनाते हैं
  • सूखी शैम्पू: यह काम वास्तव में उपयोगी है अगर आपके काम पर लौटने से पहले आपके बाल धोने, सूखे और शैली का समय नहीं है।
  • जिम या हेल्थ क्लब के चरण 10 के लिए अपना सामान पैक करें
    5
    हाथ में एक तौलिया रखें यह सिफारिश की जाती है कि आपके हाथ में एक तौलिया है सभी जिम मुफ्त तौलिया पेश नहीं करते हैं और जिम स्टाफ उन्हें धोते हैं, हालांकि, वे साफ नहीं हो सकता है अपने शरीर से या मशीनों से पसीने को पोंछने के लिए अपनी तौलिया ले आओ।
  • जैम या हेल्थ क्लब के लिए पैकेर आपका थैले शीर्षक वाली छवि चरण 11
    6
    पानी की एक बोतल लो। व्यायाम करते समय हाइड्रेशन आवश्यक होता है पानी की एक बोतल लाओ ताकि आप जितनी बार जरूरी हो सके। आप हाइड्रेट के रास्ते से भाग नहीं लेना चाहते हैं या जिम में बहुत महंगा पानी खरीदना चाहते हैं।
  • जिम या हेल्थ क्लब के चरण 12 के लिए अपना सामान पैक करें
    7
    कुछ सैंडविच पैक करें अपने बैग में स्वस्थ नाश्ता पैक करें ताकि व्यायाम करने से पहले या बाद में आपको अधिक ऊर्जा मिलती है। पागल, सेब या प्रोटीन की बार कोशिश करें या स्वस्थ रस, केला और पोषण बार खपत करें
  • जिम या हेल्थ क्लब के चरण 13 के लिए आपका बैग पैक शीर्षक वाली छवि
    8
    इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को लाने के लिए मत भूलना संगीत के बिना कोई व्यायाम दिनचर्या नहीं है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके स्मार्टफोन की प्लेलिस्ट सुनने के लिए आपके पर्स में इयरफ़ोन हैं अगर आपके पास आइपॉड या आइपॉड फेरबदल है, तो इसे अपने बैग में रखें
  • आप अपनी फिटनेस को मॉनिटर करने के लिए अपने दिल मॉनिटर्स, फिटनेस ट्रैकर और अन्य उपकरण भी पैक कर सकते हैं।
  • जिम या हेल्थ क्लब के चरण 14 के लिए आपका बैग पैक शीर्षक वाली छवि
    9
    निस्संक्रामक का उपयोग करने के लिए याद रखें जिम बहुत सारे कीटाणुओं को बंदर कर सकते हैं क्योंकि आप अन्य लोगों और पसीना के साथ उपकरण साझा करते हैं! रोगाणुओं को कम करने के लिए, हाथ से सेनेटिवेटर लें और बाद में अपने हाथों पर रगड़ें।
  • हाथ सेवन करने वाले का उपयोग करने के लिए एक विकल्प है तौलिये या गीले कपड़े। आप अपने हाथों को साफ कर सकते हैं और सबसे महत्वपूर्ण चीज यह है कि आप उन्हें छूने से पहले मशीनों और वजन को साफ कर सकते हैं। इसके अलावा, गीले तौलिए और कपड़ा आपके बैग को खोलने और एक गड़बड़ पैदा करने से रोकेंगे।
  • जिम या हेल्थ क्लब के चरण 15 के लिए आपका बैग पैक शीर्षक वाली छवि
    10
    प्राथमिक चिकित्सा की उपेक्षा न करें दुर्घटना जिम में हो सकती है आप फफोले, मामूली कटौती और अन्य चोटों में मशीनों का इस्तेमाल कर सकते हैं, भार उठा सकते हैं या पुश-अप कर सकते हैं। इन स्थितियों के लिए अपने जिम बैग में बाल बैंड और छोटे पट्टियाँ पहनकर तैयार करें।
  • युक्तियाँ

    • यह बहुत अधिक पैक करना आसान है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप केवल आपके लिए क्या आवश्यक पैक करें।
    और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com