ekterya.com

अधिक ठोड़ी-अप कैसे करें

एक आदर्श आकार से वर्चस्व की एक श्रृंखला प्रदर्शन करने की तुलना में आपके शरीर के ऊपरी हिस्से की ताकत का परीक्षण करने का बेहतर तरीका क्या है? ठुड्डियों वहाँ सबसे चुनौतीपूर्ण वजन अभ्यास में से एक हैं और आम तौर पर केवल कुछ ही औसत (विशेष रूप से महिलाओं और युवाओं के लिए) से अधिक एक शक्ति की निशानी के रूप में देखा जाता है करने में सक्षम हो। हालांकि, लगभग हर कोई वर्चस्व की मात्रा बढ़ा सकता है यदि वे कठिन प्रयास करते हैं, भले ही वह राशि वर्तमान में "शून्य" हो। अपने हथियार, आपके नंबरों और आज की पीठ को कसरत करने के लिए अगले स्तर पर हावी हो जाओ!

चरणों

विधि 1

चिन-अप करने की शक्ति का विकास
डू मोर पुल अप को शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
हमेशा एक बार दोबारा चुनें कि आप सोच सकते हैं कि आप क्या कर सकते हैं। यदि आप पहले से ही पुल-अप कर सकते हैं, तो यह करने का सबसे अच्छा तरीका है अधिक सरल है: बस आप आसानी से पूरा कर सकते हैं की तुलना में अधिक करने के लिए खुद को मजबूर! अपने आप को महत्वाकांक्षी बनाना लेकिन यथार्थवादी लक्ष्यों को आप कठिन प्रयास करने और अपनी रूटीन से अधिक वर्चस्व जोड़ने का एक कारण दे देंगे। इस अभ्यास को आप के लिए गर्व का स्रोत बनाएं और हर बार जब आप अकेले ऐसा करेंगे एक और जो आपके लिए आसान है, यह एक उपलब्धि पर विचार करें।
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप वर्तमान में केवल दो पुल-अप को एक पंक्ति में कर सकते हैं इस मामले में, आप अगले तीन बार ऐसा करने के लिए खुद को लक्ष्य बना सकते हैं यहां तक ​​कि अगर आप केवल दो और आधा डोमिनोज़ करने में सक्षम हैं, तो भी आपकी प्रगति धीमी और स्थिर होगी।
  • डू मोर पुल अप्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    पुल-अप को अधिक बार करने की कोशिश करें हनुमान के लिए अपनी ताकत बढ़ाने का एक अन्य तरीका सप्ताह के दौरान सामान्य से अधिक व्यायाम करना है। यदि आप इसके बारे में सोचते हैं तो यह समझ में आता है - जितना अधिक आप अभ्यास करते हैं, उतना ही मजबूत हो जाएगा, उतना ही अच्छा होगा और अंत में, अधिक प्रभुत्व करेंगे, आप प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे। एक संतुलित लेकिन अभी भी केंद्रित आहार प्राप्त करने के लिए, सप्ताह में दो से तीन बार वर्चस्व के तीन से चार सेट करने की कोशिश करें (प्रत्येक प्रशिक्षण दिन के बीच बाकी दिन)।
  • अपने लेट और हथियार को आराम करने का समय देने के लिए मत भूलना केवल कुछ अपवादों के साथ, एक ही समूह लगातार मांसपेशियों को व्यायाम हर दिन एक बुरा विचार है, क्योंकि न केवल असमान मांसपेशी विकास को बढ़ावा मिलेगा, लेकिन यह भी मांसपेशियों में दर्द से, थकान, कम प्रदर्शन ग्रस्त हो सकते हैं और, चरम मामलों में, यहां तक ​​कि स्वास्थ्य समस्याओं
  • डू मोर पुल अप के शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    प्रतिरोध जोड़ने की संभावना पर विचार करें यदि आप आसानी से 10 से 15 पुल-अप के साथ पहले से कर सकते हैं, तो आप यह देख सकते हैं कि वजन जोड़ने के दौरान यह सबसे मुश्किल व्यायाम करने योग्य है। आपके शरीर को वजन, जंजीरों या अन्य भारी वस्तुओं को बांधना या तय करना आपके प्रभावी वजन को अधिक बनाता है और हर वर्चस्व की कठिनाई को बढ़ाता है। अधिक से अधिक कठिनाई, अधिक से अधिक परिणाम (मान लें कि आप ठीक से खाते हैं और बहुत आराम करते हैं!)।
  • एक आम तरीका है अपने शरीर को वजन जोड़ने के लिए है, जबकि आप का प्रभुत्व बेल्ट कुछ विसर्जन कहा जाता है, जो एक व्यायाम उपकरण है जो एक संलग्न तार के साथ एक भारोत्तोलन बेल्ट की तरह लग रहा है के साथ है। गोता बेल्ट श्रृंखला में वजन में शामिल होने से काम करता है ताकि पुल-अप करते समय यह आपकी कमर से लटका कर सके, इस प्रकार प्रतिरोध प्रतिरोध बढ़ाना विसर्जन बेल्ट आमतौर पर कुछ खेल के सामान और बॉडीबिल्डिंग स्टोर्स में $ 50 से कम के लिए उपलब्ध होते हैं
  • डू मोर पुल अप के शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    अपने शरीर के ऊपरी हिस्से में थोड़ी अधिक शक्ति बढ़ाने के लिए इस अभ्यास के विविधताएं करें। आप से दूर का सामना कर रहे हथेलियों के साथ मानक ठोड़ी अप आप कर सकते हैं केवल एक प्रकार का वर्चस्व नहीं हैं। नियमित पुल के साथ-साथ, एक महत्वपूर्ण मात्रा में विविधताएं और संबंधित अभ्यास शामिल हैं जो आपके हाथों और पीठों में प्रत्येक मांसपेशियों के समूह का प्रयोग कर सकते हैं। ये केवल कुछ वेरिएंट हैं जिन्हें आप बनाना चाहते हैं:
  • ठोड़ी के साथ प्रभुत्व: यह सामान्य चिड़चिड़ापन के समान है, लेकिन हाथों से एक साथ और हथेलियों की ओर आप। आम तौर पर, उन्हें सामान्य डोमिनो के मुकाबले थोड़ा आसान माना जाता है वे मछलियां और डलोटोड काम करने के लिए अच्छे हैं
  • एक व्यापक पकड़ के साथ प्रभुत्व: जैसा कि नाम से दर्शाया गया है, ये व्यायाम सामान्य पुलअप की तरह हैं, लेकिन अधिक से अधिक दूरी पर स्थित हाथों से। यह पीठ की मांसपेशियों को भी नियमित पुल अप से भी अधिक समझौता करता है
  • प्रभुत्व त्रिकोण आकार: यह एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण विविधता सही करने के लिए छाती तिरछे लिफ्ट मिलकर, क्षैतिज तो दाईं ओर स्थित और नीचे प्रारंभिक स्थिति से बोलबाला है, तो विपरीत दिशा में दोहराने ।
  • डू मोर पुल अप्स नामक छवि का शीर्षक चरण 5
    5
    एक दुबला और स्वस्थ आहार रखें यह संभावना है कि ज्यादातर लोग जो पहले से ही वर्चस्व रखते हैं, उन्हें मांसपेशियों की वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए एक दुबला और संतुलित आहार का महत्व पता है। बड़ी और मजबूत मांसपेशियों को विकसित करने के लिए, आपका आहार दुबला प्रोटीन, पौष्टिक कार्बोहाइड्रेट और स्वस्थ वसा से बना होना चाहिए - ये खाद्य पदार्थ महत्वपूर्ण हैं अपने आहार से मिलने वाले आनंद या संतुष्टि के त्याग किए बिना इन महत्वपूर्ण पोषक तत्वों को अपने भोजन में शामिल करने के कई तरीके हैं इंटरनेट पर एक सरल खोज सचमुच स्वादिष्ट व्यंजनों के दर्जनों प्रकट कर सकते हैं। ये पौष्टिक खाद्य पदार्थों के कुछ उदाहरण हैं जो मांसपेशियों के विकास के अभ्यास के कार्यक्रमों के अनुरूप हैं:
  • प्रोटीन: चिकन स्तन, रेस या सूअर का मांस, दाल, सेम, दूध, अंडे, सबसे समुद्री भोजन के पतले कटौती।
  • कार्बोहाइड्रेट: पूरे गेहूं अनाज, ब्रेड और पास्ता, क्विनॉआ, जौ, बलगुर और कुछ मकई उत्पादों।
  • फैट: कुछ और वसायुक्त समुद्री भोजन (जैसे मछली के रूप में), सबसे पागल, स्वास्थ्यप्रद तेल (सूरजमुखी, जैतून, कैनोला, तिल, मक्का, सोयाबीन और अधिक), avocados, जैतून, टोफू, सोया उत्पादों।
  • डू मोर पुल अप्स नामक छवि का शीर्षक चरण 6
    6

    Video: FROM FAT TO FIT - Transform Your Body With This Workout | 2018

    बहुत सो जाओ यदि आप पर्याप्त नहीं सोते हैं, तो आपको कई पुल-अप करने की ज़रूरत वाले मांसपेशियों के प्रकार को विकसित करना मुश्किल और असंभव होगा। इस के लिए आपको अपने अभ्यास के दौरान ध्यान केंद्रित रखने के लिए अधिक प्रयास और एकाग्रता की आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन मांसपेशियों के विकास के मामले में यह प्रगति के लिए भी मुश्किल होगा। आपके शरीर को कुछ जबरदस्त अभ्यास के बाद आराम करने की जरूरत है, इसलिए रात के माध्यम से जितनी बार आप सो सकते हैं, जब आप एक ताकत विकास कार्यक्रम का पालन कर रहे हों हालांकि वे सभी अलग-अलग हैं, अधिकांश वयस्कों को दिन में सात से नौ घंटे सोते हुए बेहतर मांसलता विकसित होती है।
  • आपको अपना व्यायाम नियत समय निश्चित करना भी सुनिश्चित करना चाहिए ताकि वह आपकी नींद के कार्यक्रम में हस्तक्षेप न करे। सो जाने से पहले व्यायाम करने से आपके लिए सोना पड़ सकता है, जो कि लाभों को निकाल सकते हैं जो आप अन्यथा व्यायाम से प्राप्त करेंगे। अधिक आसानी से आराम करने के लिए, सोने से पहले कम से कम तीन घंटे व्यायाम करें।
  • विधि 2

    उस स्थिति में सुधार करें जिसमें आप पुल-अप करते हैं
    डू मोर पुल अप्स नामक छवि 7
    1
    अपनी पकड़ शैली के लिए सही आंदोलन करें यहां तक ​​कि सबसे बुनियादी डोमिनोइज़ के पास अलग-अलग बदलाव हैं जो आप अपनी पसंद के बदले बदले जा सकते हैं। चाहे जो भी पकड़ आप उपयोग करते हैं, चोट से बचने और व्यायाम के लाभों को अधिकतम करने के लिए उचित रूप का उपयोग करना बहुत महत्वपूर्ण है। नीचे, हम आपको उनमें से प्रत्येक के लिए तीन सामान्य पकड़ शैलियों और निर्देश दिखाते हैं। सभी समान हैं लेकिन उनके बीच छोटे अंतर हैं:
    • नियमित पकड़: सिर के ऊपर एक पकड़ के साथ बार पकड़ो और कंधे की ऊंचाई पर हाथ अलग करके। अपने हथियारों के विस्तार के साथ बार से रुको। छाती की तरफ और उसके ऊपर ठोड़ी की ओर लाने के लिए धीमी और दृढ़ गति का प्रयोग करें। फिर धीरे-धीरे प्रारंभिक स्थिति में कम।
    • तटस्थ पकड़: 2.5 या 5 सेंटीमीटर (1 या 2 इंच) के बारे में स्थित दो बार या समानांतर हैंडल रखें ताकि आपके हाथ की हथेलियां एक दूसरे का सामना कर रही हों अपने आप को प्रारंभिक स्थिति में रखें और जब तक आपकी छाती दो बंदरगाहों के करीब न हो जाए और आपकी ठोड़ी उन पर सबसे ऊपर है तब तक अपने आप को धक्का दे। फिर, नीचे फिर से जाओ
    • ठोड़ी ऊपर से पकड़ो: कंधे से नीचे एक पकड़ के साथ एक बार पकड़ो ताकि आपके हाथ कंधे की ऊंचाई पर अलग हो जाएं। धीरे धीरे धीरे बार पर ठोड़ी लाने के लिए मछलियां निचोड़ें। सावधानी से, फिर से नीचे आओ
  • डू मोर पुल अप्स स्टेप 8 नामक छवि



    2
    पृष्ठीय और तिलुक मांसपेशियों का उपयोग करने पर ध्यान दें। जो लोग नहीं जानते हैं, वर्चस्व वाले हाथों की ताकत का सबसे बड़ा सबूत लग सकता है वास्तव में, पीठ की मांसपेशियों को बस के रूप में महत्वपूर्ण है, यदि अधिक नहीं, हथियारों की तुलना में एक पूर्ण स्वामित्व प्रदर्शन करने के लिए प्रभुत्व के लिए एकदम सही मुद्रा प्राप्त करने के लिए (और अधिकतम लाभ प्राप्त), बगल और इसके बजाय अपने मछलियां और कंधों tensing के पक्षों के पीछे के आसपास की मांसपेशियों का उपयोग कर।
  • विशेष रूप से, आपके पक्षों और अपने बगल की पीठों के साथ मांसपेशियों के समूह को लातिसीमस डोरसी (या पृष्ठीय) और पीछे के डोलोटॉड्स कहा जाता है। यदि आपको पुल-अप के दौरान इन हथियारों की तुलना में इन मांसपेशियों का इस्तेमाल करना मुश्किल हो जाता है, तो अपनी पकड़ बढ़ाने का प्रयास करें।
  • डू मोर पुल अप्स शीर्षक से चित्र 9
    3
    स्विंग न करें हावी करना आसान नहीं है, लेकिन वास्तविक प्रक्रिया बहुत सरल है: बस बार पर लटकाएं, अपने आप को ऊपर और नीचे दबाएं। कोई अतिरिक्त आंदोलन जो वर्चस्व को प्राथमिकता देता है, मूल रूप से व्यायाम का सभी लाभ दूर ले जाता है याद रखें, हावी होना मुश्किल होगा, इसी तरह आप अपनी शक्ति का विकास करेंगे! यही कारण है कि आप शायद "बैलेंसिंग" नामक एक तकनीक से बचना चाहते हैं, जो मुख्य रूप से प्रभुत्व को आसान बनाने के लिए शरीर को संतुलित करने के होते हैं। हालांकि कुछ महान अधिवक्ताओं हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है कि इस आंदोलन में व्यायाम की सुविधा है।
  • जबकि संतुलन को कभी-कभी "धोखाधड़ी" माना जाता है, अन्य आंदोलनों को ख़तरनाक खतरनाक हो सकता है। दबदबा करते समय कंपकंपी, बारी या शेक न करें इस तीव्र मांसपेशी प्रयास के तहत एक वर्चस्व करने के लिए आवश्यक है, ये अचानक आंदोलन वास्तव में आपकी पीठ और कंधे को दबा सकते हैं, जिससे चोट लग सकती है।
  • डू मोर पुल अप्स स्टेप 10 नामक छवि
    4
    पुल-अप को चलाने के दौरान पैरों के निचले हिस्से को पार करें। जो कुछ आप अक्सर विशेषज्ञों में देखेंगे, अपने पैरों को पार करते हुए अपने आप को बार ऊपर धकेलना है यह महत्वहीन लगता है, वास्तव में यह आप अभ्यास के दौरान उचित आसन बनाए रखने के लिए अनुमति देता है: पैर पर पैर, कई लोगों को यह प्रभुत्व के दौरान उसके पैर या शरीर झूलते की बुरी आदत में गिर जाते हैं और अधिक कठिन है लग रहा है।
  • ध्यान रखें कि यदि आपके पैरों को पार करने में थोड़ी देर के दौरान घुटनों को झुकना स्वीकार्य है, तो यह आपके लिए आसान है - यह आपके आसन को प्रभावित नहीं करना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक डू मोर पुल अप्स स्टेप 11
    5
    अपना सिर ऊपर और अपने शरीर को सीधे रखें पुलअप आप के लिए बनाने के लिए मुश्किल हो जाता है, तो आप प्राकृतिक "निचोड़" आपके शरीर महसूस कर सकते हैं के रूप में आप एक ऐसे समाज का प्रभुत्व के लिए प्रयास करते हैं, मंजिल की ओर अपने सिर घूम, उसे वापस और कंधे उचकाने की क्रिया arching। जितना संभव हो उतना ऐसा करने से बचें, क्योंकि यह गर्दन की मांसपेशियों पर एक अतिरिक्त तनाव का सामना कर सकता है और स्थायी दर्द और चोट का कारण भी हो सकता है। इसके बजाय, अपने शरीर को सीधे और अपने सिर को ऊपर या पट्टी के ऊपर रखें यह आपकी मांसपेशियों को वजन बढ़ाने की अनुमति देगा, न कि आपकी रीढ़ की हड्डी
  • विधि 3

    पहले प्रभुत्व के लिए तैयार करें
    डू मोर पुल अप्स स्टेप 12 नामक छवि
    1
    सहायता प्राप्त प्रभुत्व। यदि आप एक अकेले प्रभुत्व नहीं कर सकते हैं, चिंता न करें क्योंकि आप केवल एक ही नहीं हैं और यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं तो आप निश्चित रूप से अपना लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं। सहायता प्राप्त चिन-अप के साथ शुरू करें, जो आपको एक परंपरागत प्रभुत्व में उसी आंदोलन को करने की अनुमति देगा, लेकिन अतिरिक्त लाभ के साथ आप व्यायाम पूरा कर सकते हैं। चूंकि इस तरह के वर्चस्व को वास्तविक लोगों की तरह ठीक किया जाता है, इसलिए वास्तविक एक बनाने से पहले वे सही पद धारण करने के लिए उत्कृष्ट हैं। असिस्टेड ठोड़ी दो तरीकों से किया जा सकता है:
    • चिन-अप मशीन का उपयोग करें: वे आम तौर पर एक पुल-अप बार के नीचे तकिया पर घुटने टेक कर काम करते हैं जो एक समायोज्य काउंटर का उपयोग करता है। जितना अधिक वजन आप चुनते हैं, उतना आसान होगा कि पुल-अप का प्रदर्शन किया जाए।
    • मदद के लिए किसी मित्र से पूछें: किसी को अपनी पैरों या पैरों को पकड़ने के लिए कहें, जब तक आप समीकरण के कुछ (लेकिन सभी नहीं) निकालने के लिए माहिर करते हैं आपके पार्टनर आपको पकड़ने के लिए जितना बल लेते हैं, उतना आसान है कि पुल-अप को करना होगा
  • डू मोर पुल अप्स शीर्षक 13
    2
    अपने दिनचर्या में नकारात्मक खींचो शामिल करें पूर्ण हावी करने का एक अन्य तरीका नकारात्मक डोमिनोइज करना है। असल में, इन शाही प्रभुत्व की "दूसरी छमाही" कर रहे हैं: यह बार और सीने में अधिक से अधिक निकट यह करने के लिए फिर नीचे संभव के रूप में धीमी गति से ऊपर ठोड़ी के साथ शुरू होता है। इस अभ्यास को जितना आवश्यक हो, उतना आवश्यक रूप से दोहराएं, "अप" रुख से प्रत्येक बार शुरू हो रहा है (आपको स्टूल या आपकी मदद करने के इच्छुक एक साथी की आवश्यकता हो सकती है)।
  • Video: The SECRET to Super Human STRENGTH | 2018

    डू मोर पुल अप्स स्टेप 14 नामक छवि
    3
    पीठ और हथियारों के लिए व्यायाम को मजबूत करता है चूंकि चिन अप एक ऐसा व्यायाम होता है जो ऊपरी शरीर में कई अलग-अलग मांसपेशियों के समूहों को काम करता है, उन्हें अलग-अलग तरीके से चिन-अप को आसान बनाने के लिए व्यायाम करें। इन मांसपेशियों को अलग से विकसित करते समय एक ही समय में इसे करने से अधिक समय लग सकता है, जो अभ्यास धीरे-धीरे बढ़ता है, आप स्थिर प्रगति प्राप्त करेंगे। यह व्यायाम का एक संयोजन है जो आपको अपने ऊपरी शरीर को मजबूत करने में मदद कर सकता है जब आप पूरी चीन-अप के लिए तैयार होते हैं:
  • पुलडाउन: ये अभ्यास आपको ऊपरी पीठ और पीठ को मजबूत करने में मदद करेंगे। एक मशीन पर बैठो पुलडाउन, कंधे की ऊंचाई पर स्थित एक पकड़ के साथ बार पकड़ो और धीरे से नीचे क्लैविक्स की ओर खींचें।
  • Bicep कर्ल: जैसा कि नाम से पता चलता है, ये अभ्यास मछलियां मजबूत करेगा। अपने हथेलियों का सामना करने के साथ प्रत्येक हाथ में एक डंबल पकड़ो। उठाएँ और कूल्हे के लिए कंधे से तेजी से डम्बल कम मछलियां कस, पक्ष में अपनी बाहों रखने और केवल अपनी कोहनी ठोके।
  • रोइंग: इस अभ्यास से आप अपने नंबरों को और मजबूत कर सकते हैं। वजन के साथ एक रोइंग मशीन के सामने बैठो, आपको एक धीमी और नियमित आंदोलन बनाने के लिए बार लाना कूल्हों या कमर को न मोड़ें, शरीर को स्थिर रखें और अपनी पीठ के मांसपेशियों को सभी काम करें।
  • उड़ान उतार: इन अभ्यासों को अपने पीछे के लय के लिए उत्कृष्ट हैं प्रत्येक हाथ में एक डंबल के साथ नीचे देख रहे बेंच पर झूठ। उन्हें धीरे-धीरे फर्श से पक्षों तक ले जाएं ताकि हथियार बढ़ाए जाएं। वजन कम करने के लिए नीचे वजन और व्यायाम दोहराएँ।
  • डू मोर पुल अप्स शीर्षक से छवि चरण 15
    4
    अधिक वजन से पीड़ित होने पर वजन कम करने की कोशिश करें। पुल अप शरीर के वजन में एक अभ्यास है, इसलिए जितना अधिक वजन आप उपयोग करते हैं, उतना ही कठिन होगा। यदि आपके पास वसा के रूप में बहुत अधिक वजन होता है, तो यह हो सकता है कि आप कितना मजबूत हो, कोई बात नहीं पर हावी करना लगभग असंभव हो सकता है। इस मामले में, सबसे प्रभावी चीज मांसपेशियों का निर्माण करने के लिए नहीं बल्कि वजन कम करने के लिए हो सकता है। आमतौर पर, यह एक आहार निम्न में से सिर्फ एक मामला है और व्यायाम भी अपने कैलोरी सेवन पर नज़र रखने और सुनिश्चित करें कि आप और अधिक कैलोरी खर्च की तुलना में आप खाने के लिए जब आप अपने दैनिक गतिविधियों प्रदर्शन करना चाहते हैं। कैलोरी काउंटर इस मामले में बहुत मददगार हो सकता है।
  • इंटरनेट पर वज़न कम करने के लिए दर्जनों उत्कृष्ट संसाधन हैं (साथ ही कुछ बहुत अच्छे नहीं हैं)। एक सुरक्षित और संतुलित योजना प्राप्त करने के लिए जिसमें कई उत्कृष्ट स्रोतों से जानकारी शामिल है, समीक्षा करें इस अनुच्छेद.
  • और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com