ekterya.com

कैसे अपने सिर ऊपर अपने पैर लिफ्ट करने के लिए

कई एथलीट्स और नर्तक अपने पैरों को अपने सिर से ऊपर उठाने में सक्षम हैं, उनकी लचीलेपन और ताकत का प्रदर्शन करते हुए। इन लोगों में सभी तरह के नर्तक, कलात्मक स्केटर और मार्शल आर्ट विशेषज्ञ शामिल हैं। सिर के ऊपर पैर ऊपर उठाना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपके शरीर के आंदोलन की सीमा का विस्तार करके, केंद्र को मजबूत करना और पैर की मांसपेशियों को थोड़ी कम खींचकर, आप ऐसा करने में सक्षम होंगे।

चरणों

विधि 1

लचीलेपन में सुधार
इमेज का शीर्षक Raise Your Leg up to Your Head चरण 1
1
कूल्हों को बढ़ाएं कूल्हों गेंद और सॉकेट जोड़ों है जो पैरों के आंदोलन की सुविधा प्रदान करते हैं। अपने कूल्हों को खींचने पर ध्यान केंद्रित करने से आप अपने पैरों की गति को बढ़ा सकते हैं। हिप फ्लेक्लर खिंचाव, हिप रोटेटर खिंचाव, फर्श खंड और हिप अपड्राक्टर खंड जैसे कूल्हों को फैलाने के लिए अभ्यास की एक श्रृंखला है कूल्हे के कट्टर खंड को करने के लिए:
  • दाहिने पैर पर घुटने और जमीन पर विपरीत पैर रखो। विपरीत कूल्हे और घुटने के लिए एक 90 डिग्री कोण होना चाहिए।
  • दाएं हिप फॉरवर्ड करें जब तक यह सही घुटने को पार नहीं करता। अपने कूल्हों पर अपने हाथ रखें अपनी पीठ को सीधे रखें और अपनी छाती को आगे बढ़ाएं।
  • जब तक आप अपने कूल्हों में तनाव महसूस नहीं करते तब तक खींचने में साँस लें खिंचाव को 15 और 60 सेकंड के बीच पकड़ो। आराम करो और दूसरे पक्ष में बदलें। प्रत्येक चरण के साथ कुल पांच पुनरावृत्ति करें इस श्रृंखला को एक दिन में दो बार करें।
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Leg up to Your Head चरण 2
    2
    हैमस्ट्रिंग को बढ़ाएं हैमस्ट्रिंग मांसपेशियां हैं जो जांघों के पीछे हैं इन मांसपेशियों को खींचने के कई तरीके हैं ये व्यायाम, सामान्य रूप से, खींचने की सुविधा के लिए कुछ प्रतिरोध या सहायता सतह की आवश्यकता होती है, जैसे कि दरवाजे के फ्रेम और दीवार, एक टेबल, एक बैले बार या मंजिल एक दरवाजा फ्रेम के साथ खिंचाव:
  • दरवाजे के फ्रेम के निकट मंजिल पर लेटें दरवाजे के फ्रेम के माध्यम से, फर्श पर एक पैर बढ़ाया फ्रेम के बगल में दीवार के सामने दूसरे को रखें।
  • धीरे धीरे अपने शरीर को दीवार की तरफ बढ़ाना शुरू करें, ताकि आप अपने पैर पर दबाव महसूस कर सकें। सामान्य बात यह है कि आप हैमस्ट्रिंग में खिंचाव महसूस करना शुरू करते हैं।
  • खिंचाव को 15 और 60 सेकंड के बीच पकड़ो। आराम करो और अपना लेग बदलें। प्रत्येक चरण के साथ 5 पुनरावृत्ति करें इस श्रृंखला को एक दिन में दो बार करें।
  • एक बार जब आप इस खंड को करने में सक्षम होते हैं, तो हैमस्ट्रिंग के लिए दूसरे हिस्सों की कोशिश करें, जिससे पैर बढ़ाना या मांसपेशियों को लंबा करना, जैसे टेबल पर पैर खींचना या इस पेशी समूह को फैलाने के लिए फर्श पर बैठे
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Leg up to Your Head चरण 3
    3
    रोटेशन अभ्यास करो। हिप रोटेशन अभ्यास करने के लिए, जिसे तितली या मेंढक के रूप में भी जाना जाता है, आपको अपने घुटनों को इंगित करके और अपने कूल्हों को खोलकर अपने पैरों को फ्लेक्स करना होगा। रोटेशन अभ्यास नर्तकियों के बीच बहुत आम है, लेकिन वे पर्वतारोहियों और अन्य एथलीटों के लिए भी उपयोगी होते हैं, क्योंकि वे पैरों की लचीलेपन को सुधारने में मदद करते हैं। एक हिप रोटेशन व्यायाम करने के लिए:
  • फर्श पर अपने पैरों के तलवों के साथ एक साथ बैठो, अपने पैरों के साथ आप के सामने एक हीरा बनाते हैं।
  • अपने टखनों को पकड़ो और अपने कोहनी को अपने पैरों पर आराम दें। कोहनी का उपयोग करके धीरे-धीरे जांघों को दबाएं सुनिश्चित करें कि अपने घुटनों पर अपने हाथों को आराम न करें, क्योंकि आप संयुक्त पर दबाव डालकर अपने आप को घायल कर सकते हैं
  • जब तक आप अपने जांघों और पतला के अंदर एक सामान्य तनाव महसूस नहीं करते 10 से 20 सेकंड की अवधि के लिए इस स्थिति में रहें और आराम करें। कुछ सेकंड के लिए फिर से बढ़ाएं (20 और 30 के बीच)।
  • अपनी पीठ पर झूठ बोलकर, अपनी पीठ पर, अच्छी तरह से जमीन पर समर्थित, एक ही स्थिति में अपने पैरों के साथ। घुटनों को जमीन पर गिरने दो। सुनिश्चित करें कि आप अपने पैरों के तलवों को एक साथ रखते हैं। 30 से 60 सेकंड के बीच की अवधि के लिए इस स्थिति में रहें। इस श्रृंखला को कई बार दोबारा दोहराएं।
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Leg up to Your Head चरण 4
    4
    दीवार के खिलाफ पैर खींचती है जब आप अपने पैर को बढ़ाने के लिए अपनी लचीलेपन में सुधार कर रहे हैं, तो दीवार के खिलाफ शुरू करना शुरू करें दीवार के खिलाफ एक पैर रखें और धीरे-धीरे शरीर को स्थानांतरित करें, ताकि पैर थोड़ी-थोड़ी छोटी हो। अपनी बैलेंस रखने के लिए कुर्सी या टेबल पर झुकना
  • इस व्यायाम को नंगे पैर से करो, क्योंकि यदि आप मोजे पहनते हैं तो आप पर्ची कर सकते हैं। यदि आपका पैर दीवार के ऊपर बहुत तेज है, तो आप अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं
  • शरीर के दोनों किनारों पर समान लचीलापन रखने के लिए दूसरे पैर के साथ भी अभ्यास करें।
  • विधि 2

    केंद्र को मजबूत बनाएं
    इमेज का शीर्षक Raise Your Leg up to Your Head चरण 5
    1
    अपने केंद्र की ताकत का मूल्यांकन करें केंद्र ट्रंक में सभी मांसपेशियों का सेट है केंद्र शरीर को स्थिर करने के लिए जिम्मेदार है, इसलिए यदि यह मजबूत है, तो आप कई व्यायाम प्रभावी तरीके से कर सकते हैं। अपने केंद्र की ताकत निर्धारित करने के लिए:
    • फर्श पर झूठ नीचे चेहरा। अपनी पीठ पर एक लंबी ट्यूब या शासक रखो अपने हाथों को मंजिल पर रखो, कंधे-चौड़ाई के अलावा फैले पैर के साथ एक फ्लेक्स प्रदर्शन यदि आपकी छाती और पेट जमीन से एक बार अलग हो जाते हैं, तो यह एक संकेत है कि आपके पास एक मजबूत केंद्र है
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Leg up to Your Head चरण 6
    2
    इस्त्री अभ्यास करो लोहे केंद्र को मजबूत करने के लिए मौलिक अभ्यासों में से एक है, क्योंकि यह एक ही समय में कई ट्रंक मांसपेशियों को काम करता है। लोहे को बनाने के लिए:
  • फर्श पर झूठ नीचे झुकाव और अपने forearms कंधे-चौड़ा अलग दूरी का समर्थन।
  • बोर्ड की स्थिति में चढ़ने के लिए अपनी बाहों के साथ जमीन दबाएं, अपने अग्रकक्षों और कोहनी को सपोर्ट करें। शरीर को पैरों से गठबंधन रखें और केंद्र की मांसपेशियों को बाहों से तनाव जारी करने के लिए सक्रिय करें।
  • नियमित ताल के साथ साँस लें और 60 सेकंड के लिए इस स्थिति में रखें।
  • 60 सेकंड के लिए आराम करें और दिन में 1 से 3 बार व्यायाम दोहराएं।
  • अपने सिर को ऊपर उठाने के लिए शीर्षक देखें
    3
    साइड प्लेट बनाओ जब आप लोहे के मालिक होते हैं, तो शायद यह आपके लिए इस स्थिति में पकड़ना आसान हो। साइड प्लेट की कोशिश करें, मूल अभ्यास का एक और अधिक कठिन संस्करण। साइड प्लेट बनाने के लिए, सामान्य प्लेट की स्थिति में शुरू करें। फिर, कंधे के ठीक नीचे कोहनी के साथ फर्श पर एक कायाकल्प का समर्थन करें एक पैर दूसरे पर रखें, शरीर को मोड़कर एक तरफ जमीन पर आराम कर रहे हैं शरीर को बढ़ाएं, पैरों के साथ ट्रंक को संरेखित करें।
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Leg up to Your Head चरण 8
    4

    Video: देवभूमि उत्तराखंड के धारी देवी मंदिर में होता है ऐसा चमत्कार देखकर दांतों तले अंगुली दबा लेंगे आप

    पैर लिफ्टों करो पैर की लिफ्टों में आपको काठ और पेट की मांसपेशियों को मजबूत करने में मदद मिलेगी। एक सामान्य लिफ्ट करने के लिए, अपनी तरफ अपने हाथों से अपनी पीठ पर झूठ बोलें। जमीन से 30.5 सेमी (12 इंच) के बारे में धीमी और निरंतर उन्नति करें, अपने पैरों को सीधे और अपने बीच में बदलकर रखें। 10 सेकंड के लिए अधिकतम ऊंचाई को दबाए रखें और जमीन पर फिर से आराम तक धीरे-धीरे पैर को कम करें। घुटनों को झुकाओ मत प्रत्येक चरण के साथ 10 दोहराव करो इस अभ्यास को 1 से 3 बार एक दिन में करो।
  • व्यायाम के एक और जटिल संस्करण को करने के लिए, एक ही समय में दोनों पैरों को उठाने की कोशिश करें। उन्हें धीरे-धीरे और लगातार बढ़ाएं जब तक कि वे जमीन से ऊपर 30.5 सेमी (12 इंच) ऊपर नहीं आते हैं। उन्हें इस ऊंचाई पर 10 सेकंड तक पकड़ो और फिर धीरे-धीरे उन्हें कम करें जब तक कि वे जमीन पर फिर से आराम न करें।
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Leg up to Your Head चरण 9
    5

    Video: घुटने की चोट से ग्रस्‍त लोगों के लिए व्यायाम - Onlymyhealth.com

    पैरों की पार्श्व उन्नयन करें। सीधे अपने पैरों के साथ खड़े हो जाओ अपने कूल्हों पर अपने हाथ रखें धीरे-धीरे और लगातार, एक पैर को सीधे तरफ बढ़ाएं, जब तक कि जमीन से लगभग 15 सेंटीमीटर (6 इंच) न हो। धीरे-धीरे इसे फिर से कम करें शरीर को काम के पैर की तरफ न जाने दें। अपने धड़ खड़े और दृढ़ रखें दूसरे चरण के साथ एक ही व्यायाम करें हर तरफ 10 ऊंचाई बनाएं और एक दिन में श्रृंखला 1 से 3 बार दोहराएं।
  • शरीर की स्थिरता को बनाए रखने के लिए केंद्र की मांसपेशियों और चंचल मांसपेशियों को दबाएं।
  • जैसा कि आप ताकत हासिल करते हैं, आप अपने पैरों को अधिक बढ़ाने की कोशिश कर सकते हैं। एक और विकल्प बढ़ाया पैर आगे बढ़ाने के लिए है। प्रत्येक दिन अपने पैरों को थोड़ा ऊपर उठाने का प्रयास करें सुनिश्चित करें कि आपके पास अपना संतुलन बनाए रखने के लिए कुछ लेना है।
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Leg up to Your Head चरण 10
    6
    एक केटलब्लेल (जिसे केटलल भी कहा जाता है) का उपयोग कर ट्रेन। एक रूसी केटलबेल एक संभाल के साथ एक छोटा गोल वजन है। जब एक रूसी वजन पकड़ते हैं, तो आपको संतुलन बनाए रखने के लिए केंद्र का उपयोग करने के लिए कोई विकल्प नहीं होगा। केंद्र को मजबूत करने के लिए, 4.5 किग्रा (10 पाउंड) कीटबेल से शुरू करें और कई व्यायाम करें, जैसे कि एक घुटने पर केटलल के साथ मंडलियां।
  • एक घुटने पर रूसी भार के साथ मंडलियां मंजिल पर एक घुटने को आराम करो अपनी छाती के सामने दोनों हाथों से केटललेल पकड़ो। अपना सही कंधे की ओर वजन उठाएं फिर, सिर के पीछे वजन ले जाएं जारी रखने के लिए, बाएं कंधे पर वजन बढ़ाएं अंत में, वजन को सीने में वापस लाएं। पूरी प्रक्रिया को विपरीत दिशा में दोहराएं। इस श्रृंखला को 5 गुणा करना और दूसरे चरण के साथ पूरे अभ्यास (5 श्रृंखला को भी पूरा करना) दोहराएं।
  • अभ्यास केटलबेल 3 या 4 बार एक सप्ताह के साथ अभ्यास।
  • विधि 3

    संतुलन में सुधार
    इमेज का शीर्षक Raise Your Leg up to Your Head चरण 11
    1
    अपने संतुलन को एक पैर पर रखें एक पैर पर संतुलन बनाए रखना, खासकर यदि आप एक समय में शरीर के कुछ हिस्से को ले जाते हैं, तो शरीर के वजन को संतुलित रखने के लिए लगातार अपने प्लेसमेंट को सुधारने में आपकी मदद मिलेगी।
    • अपने पैरों के साथ एक साथ खड़े हो जाओ जमीन से कुछ इंच एक फुट उठाएं कुछ सेकंड के लिए इस स्थिति में अपनी आँखें खोलें। बाद में, अपनी आँखें बंद करें और स्थिति बनाए रखने की कोशिश करें। दूसरे चरण के साथ प्रक्रिया को दोहराएं। इस अभ्यास को प्रति दिन 5 बार करो।



  • इमेज का शीर्षक Raise Your Leg up to Your Head चरण 12
    2
    हथियारों के साथ एक पैर पर घड़ी बनाने की कोशिश करें। इस आंदोलन को करने के लिए, आपको एक हाथ पर संतुलन बनाए रखने के दौरान अपनी बाहों की तरह एक घड़ी की हैंडल स्विंग करना होगा। एक पैर पर खड़े हो जाओ और सीधे आगे देखो। अपने कूल्हों पर अपने हाथ रखें 12 बजे की स्थिति में एक हाथ उठाएं और फिर हाथ 3 बजे की ओर ले जाना शुरू हो, 6 बजे की तरफ और 9 बजे तक। दूसरी तरफ के पैर और हाथ से प्रक्रिया को दोहराएं।
  • व्यायाम करते समय हाथ को छोड़कर कुछ भी नहीं ले जाने की कोशिश करें तरलता से साँसें और शरीर को अच्छी तरह स्थिर रखने पर ध्यान केंद्रित करें।
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Leg up to Your Head चरण 13

    Video: 小顔マッサージの効果を高める方法 How to effectively perform facial massage

    3
    ट्रंक ट्विस्ट बनाएं ट्रंक शरीर का केंद्र है, और ट्रंक पर ध्यान केंद्रित करके संतुलन रखने की आपकी क्षमता का अभ्यास करने से आपको इसे सुधारने में मदद मिलेगी। ट्रंक को मोड़ने के लिए, अपने पैरों के साथ कंधे से थोड़ा अधिक चौड़ा हो जाओ। एक छोटे से ट्रंपोलिन या दूसरी सतह पर लाना या लचीला हो अपने हाथों के साथ एक भारी ऑब्जेक्ट पकड़ो, जैसे कि दवा की गेंद, डंबेल या कुछ इसी तरह की। ट्रंक की बारी, कमर से शरीर को घूमते हुए, एक तरफ और दूसरे के बारे में 10 बार।
  • एक चिकनी और नियंत्रित तरीके से आगे बढ़ने के बिना आंदोलन करो। आपको शरीर को उस ट्रंक के प्रत्येक मरोड़ में काम करना चाहिए जो आप करते हैं। दूसरी तरफ के आगे प्रदर्शन करने के लिए एक मोड़ की आवेग का उपयोग न करें।
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Leg up to Your Head चरण 14
    4
    मृत वजन के साथ एक एकल पैर लिफ्ट करो इस अभ्यास को करने के लिए आपके पास बहुत मजबूत पैर और वजन उठाने के दौरान संतुलन बनाए रखने की क्षमता होना चाहिए। बाएं पैर पर संतुलन बनाए रखें और थोड़ा बाएं घुटने मोड़ो। अपने कूल्हों को फिसलने और अपने दाहिने हाथ से फर्श को छूने के द्वारा आगे झुकें। उस हाथ से 2.5 किलोग्राम (5 एलबीएस) वजन पकड़ो दाएं पैर वापस उठाएं प्रारंभिक स्थिति को ठीक करने के लिए धीरे धीरे ऊपर की ओर बढ़ो दूसरे चरण के साथ व्यायाम को दोहराएं 5 श्रृंखला को कुछ हफ्ते में प्रदर्शन करें
  • इस अभ्यास को एक साफ और तरल पदार्थ आंदोलन के साथ कर रहे हैं। झल्लाहट करने की कोशिश न करें नियमित गति से साँस लें और एक नियंत्रित आंदोलन करने के लिए केंद्र और पैर की मांसपेशियों का उपयोग करने पर ध्यान केंद्रित करें।
  • विधि 4

    अभ्यास कम प्रभाव अभ्यास
    इमेज का शीर्षक Raise Your Leg up to Your Head चरण 15
    1
    योग का अभ्यास करने की कोशिश करो योग शारीरिक और मानसिक प्रशिक्षण की एक विधि है जो विश्राम, खींचने और ताकत की क्षमता में सुधार के लिए शरीर की स्थिति का उपयोग करता है जिम और विशेष स्टूडियो में योगों, साथ ही साथ डीवीडी और इंटरनेट पर ये योगा करना आसान है कई अलग-अलग प्रकार के योग हैं और आप शुरुआती और उन्नत स्तर दोनों के लिए कक्षाएं पा सकते हैं। कुछ योग आसन जो सिर के ऊपर पैर को ऊपर उठाने के लिए लचीलेपन और शक्ति को बेहतर बनाने में आपकी सहायता कर सकते हैं:
    • कुत्ते की स्थिति जो नीचे दिखती है
    • कुर्सी की स्थिति
    • योद्धा मैं और योद्धा द्वितीय
    • क्रिसेंट स्ट्राइड
    • एक साथ पैरों के तलवों और घुटनों के साथ तितली की स्थिति
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Leg up to Your Head चरण 16
    2
    पिलेट्स का अभ्यास करने की कोशिश करें Pilates शारीरिक प्रशिक्षण की एक विधि है जो लचीलापन, शक्ति और सहनशक्ति को बढ़ाता है, और मुख्य रूप से शरीर के केंद्र में काम करता है 60 और 90 मिनट के बीच के एक मानक सत्र में शरीर को मजबूत करने के लिए डिज़ाइन किए गए विभिन्न अभ्यासों के पुनरावृत्ति होते हैं। अधिकांश जिम और फिटनेस ट्रेनिंग स्टूडियो पिलेट्स कक्षाएं प्रदान करते हैं। इंटरनेट के माध्यम से अपने शहर में पाईलेक्स कक्षाओं या अध्ययनों का पता लगाएं। कुछ पायलट्स केंद्र को मजबूत बनाने पर केंद्रित हैं:
  • एड़ी पर पर्ची
  • लेग लिफ्टों
  • पैर के उद्घाटन
  • पैर ने सही कोण पर flexed उठा
  • पुल की स्थिति
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Leg up to Your Head चरण 17
    3
    केंद्र को मजबूत करने के लिए अभ्यासों का संयोजन सत्र बनाएँ कई व्यायाम दिनचर्या केंद्र को मजबूत करने के लिए व्यायाम गठबंधन करते हैं। व्यायाम केंद्र के विभिन्न मांसपेशियों को काम करने और मजबूत बनाने और टोन को समान रूप से इस पूरे क्षेत्र के लिए डिज़ाइन किया गया है। इंटरनेट पर केंद्र को मजबूत करने के लिए व्यायाम तालिकाओं के उदाहरण देखें
  • विधि 5

    अपने आहार को संशोधित करें
    इमेज का शीर्षक Raise Your Leg up to Your Head चरण 18
    1
    अत्यधिक पौष्टिक भोजन खाएं स्वस्थ आहार खाने और कार्बोहाइड्रेट और परिशोधित शक्कर से बचने से आपकी ऊर्जा को प्रभावी ढंग से और उत्पादक रूप से व्यायाम करने में सहायता मिल सकती है। भरपूर फल और सब्जियां, साबुत अनाज और दुबला प्रोटीन युक्त समृद्ध पदार्थ खाएं।
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Leg up to Your Head चरण 1 9
    2
    हाइड्रेटेड रहें निर्जलीकरण शारीरिक गतिविधि के दौरान कमजोरी का कारण बन सकता है, भले ही वह केवल खींचने के बारे में हो। रोजाना बहुत सारे पानी पीना अधिक तरल पदार्थ प्राप्त करने के लिए आप उच्च पानी की सामग्री, जैसे कि तरबूज और अजवाइन और सूप जैसे खाद्य पदार्थों का सेवन बढ़ा सकते हैं
  • जब आप व्यायाम करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने पानी की खपत में वृद्धि करते हैं अभ्यास सत्र शुरू करने से लगभग एक घंटे पहले, पानी की 70 से 9 0 सेंटीलीटर (25 से 30 औंस) के बीच पीते हैं। सत्र के दौरान, 25 सेंटीलेटर (8 औंस) पानी पीते हैं, जो लगभग 15 गिलास के बराबर होता है।
  • शराब और कैफीन से बचें, जो पदार्थ आपके शरीर को आसानी से निर्जलीकृत कर सकते हैं
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Leg up to Your Head चरण 20
    3
    पर्याप्त समय सो जाओ दिन में 7 या 8 घंटे सो रही आपको आराम और सक्रिय महसूस करने में मदद मिलेगी, जो व्यायाम करने और सिर के ऊपर पैर उठाने के अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने की आपकी क्षमता में सुधार करेगा।
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Leg up to Your Head चरण 21
    4
    धूम्रपान न करें तम्बाकू से बचाव से आपको स्वस्थ रहने में मदद मिलेगी। शरीर को निर्जलीकरण करने के अलावा, धूम्रपान करने से फेफड़ों की क्षमता में कमी आ सकती है।
  • युक्तियाँ

    • शरीर के दोनों किनारों को एक ही व्यायाम करने और दाएं और बाईं तरफ एक ही दोहराव को हमेशा लगातार और मजबूत करना सुनिश्चित करें अन्यथा, आप चोट और टोन का एक बड़ा खतरा चलेगा और अपनी मांसपेशियों को एक असंतुलित तरीके से फैलाएंगे।
    • उदाहरण के लिए, प्रत्येक कार्य सत्र से पहले की मांसपेशियों को गर्म करें, 5 से 10 मिनट के बीच का उपयोग करने के लिए सौम्य हिस्सों और कार्डियोवैस्कुलर व्यायाम जैसे साइट पर चलाना।
    • जब आप अपने पैरों को अपने सिर से ऊपर उठाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास कुछ बैलेंस (एक दीवार, एक कुर्सी, एक बार ...) है, बस आप अपना बैलेंस खो देते हैं।

    चेतावनी

    • एक प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करने से पहले एक चिकित्सक या भौतिक ट्रेनर से परामर्श करें।
    और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com