ekterya.com

कैसे आज की घटनाओं के बारे में सूचित रहने के लिए

आज की दुनिया तेजी से अस्थिर है इतने सारे दावों के साथ, आपके देश और दुनिया में क्या हो रहा है, इसके बारे में सूचित रहने का एक अच्छा विचार है।

चरणों

छवि शीर्षक शीर्षक वर्तमान घटनाक्रम के बारे में सूचनाएं चरण 1
1
समाचार देखें यह सरल लगता है, लेकिन अक्सर ऐसा नहीं है। विभिन्न हितों के अनुसार समाचार अधिक और अधिक पक्षपातपूर्ण हो जाता है यह सुनिश्चित करने का तरीका है कि आप कहानी पूरी तरह से प्राप्त कर रहे हैं, विभिन्न चैनलों को देखना है। अपने आप को समाचार को सीमित मत करो, जितनी बार आप कर सकते हैं 24 घंटे के चैनल देखें।
  • Video: 2018 - राशन कार्ड की नई लिस्ट में अपना नाम कैसे देखते है हिंदी में

    छवि के बारे में वर्तमान जानकारी चरण 2 के बारे में जानकारी दें
    2
    सुनिश्चित करें कि आपको एक अख़बार मिलता है एक स्थानीय समाचार पत्र पढ़ना आपके करीब के मुद्दों के बारे में जानकारी रखने के लिए आदर्श है इसके अलावा राज्य या प्रांत के बारे में एक समाचार पत्र प्राप्त करने की कोशिश करें, जहां आप रहते हैं, इन्हें अक्सर अधिक जानकारी होती है। अंत में, एक राष्ट्रीय समाचार पत्र की सदस्यता लें, जैसा कि न्यूयॉर्क टाइम्स अमेरिका में है, क्योंकि आप पूरे देश में क्या हो रहा है और दुनिया भर में अक्सर क्या हो रहा है, इसके बारे में अद्यतित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • छवि के बारे में वर्तमान जानकारी के बारे में रहो
    3

    Video: वाराणसी में अपने बचाव के लिए पड़ोसी ने कुल्हाड़ी से काटकर ली महिला की जान | KhabarLahariya

    समाचार और राय पत्रिकाओं की सदस्यता लें एक बार जब आप इन सभी प्रकाशनों के बारे में जानते हैं, तो विषयों के बारे में व्यापक विचार करना अच्छा होगा। ऐसा करने का एक शानदार तरीका वर्तमान रीडिंग के माध्यम से होता है, जैसे कि टाइम, न्यूज़वीक या ला नासियन इनमें निबंध और राय लेख हैं, जो वे अधिक गहराई में प्रकाशित करते हैं।
  • छवि के बारे में वर्तमान घटनाओं के बारे में जानकारी रहो
    4
    शेष राशि रखें अन्य स्रोतों से अपना मन बंद न करें यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि जो जानकारी आप प्राप्त कर रहे हैं पक्षपाती है, उस दृष्टिकोण पर ध्यान दें जो आपको अधिक समझने के लिए दी गई है।
  • इमेज का शीर्षक रहना वर्तमान घटनाक्रम के बारे में सूचनाएं चरण 5



    5
    वरिष्ठ अधिकारियों, विशेषज्ञों और जो लोग जानते हैं, उनके द्वारा किताबें पढ़ें अब पहले से कहीं ज्यादा लोग जो समाचार और राजनीति में दिखाई देते हैं, वे किताबें लिख रहे हैं। कहानी के अपने पक्ष में होना अच्छा है और वे जो भी करते हैं, उनका आंतरिक नजरिया है। यह हमेशा आकर्षक नहीं है लेकिन वे आपको सूचित कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक के बारे में वर्तमान घटनाक्रम के बारे में जानकारी रहें चरण 6

    Video: अमृतसर रेल हादसा- एक बार फिर रो पड़ा अमृतसर, जब जली एक साथ 20 चिताएं

    6
    जितना संभव हो उतना इंटरनेट पर समाचार साइटों पर एक नज़र डालें। समाचार साइटों को लगातार अद्यतन किया जाता है और आमतौर पर टेलीविजन या यहां तक ​​कि समाचार पत्रों के विपरीत कई कहानियां होती हैं। फिर, इनमें से एक संतुलन रखने की कोशिश करें आप अपने कंप्यूटर पर आने वाली प्रमुख समाचारों को प्राप्त करने और मुख्य खिताब दिखाने के लिए भी पंजीकरण कर सकते हैं। विज्ञापनों के साथ ईमेल भी अच्छे हैं
  • छवि शीर्षक शीर्षक वर्तमान घटनाक्रम के बारे में सूचनाएं चरण 7
    7
    अन्य सूचित लोगों से बात करें बहस आपके विचारों का परीक्षण करने का एक अच्छा तरीका है। आप एक अच्छी बहस से कुछ सीख सकते हैं, भले ही आपके प्रतिद्वंद्वी का आपके लिए पूरी तरह से अलग नज़र आ गया हो। यदि आप अपने आस-पास के लोगों को नहीं ढूंढ सकते हैं, तो अन्य मुद्दों पर चर्चा करने के लिए एक चर्चा मंच में शामिल हों। अधिकांश समाचार साइट एक मंच या ब्लॉग प्रदान करते हैं जिसमें आप अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ चर्चा में भाग ले सकते हैं और इसमें भाग ले सकते हैं। सामान्य नागरिकों से ब्लॉग पढ़ना भी अन्य प्रकाशन देखने का एक शानदार तरीका है।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप समाचार पत्र या पत्रिकाओं की सदस्यता नहीं ले सकते, तो स्थानीय पुस्तकालय में नवीनतम संस्करण हैं। अन्यथा, कुछ पुस्तक बिक्री अक्सर आपको अपने परिसर में पढ़ने की अनुमति देते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अच्छा इंटरनेट प्रदाता है धीमा ब्राउज़र में खबर की समीक्षा करना निराशाजनक हो सकता है, जब तक कि आप आरएसएस फ़ीड का उपयोग नहीं करते।
    • टेलीविजन चैनलों का अच्छा पैकेज लें ज्यादातर ऐसे कई चैनल पेश करते हैं जहां समाचार पूरे दिन गुजरता है।

    चेतावनी

    • कार्य न करें जैसा कि आप सूचित किए जाने के बाद सब कुछ जानते हैं।
    • नमक के एक अनाज के रूप में मीडिया में जो कुछ भी आप देखते हैं वह सब ले लो। याद रखें कि अधिकांश समाचार स्टेशनों में कुछ पूर्वाग्रह हैं और जरूरी नहीं कि वे जो रिपोर्ट करते हैं वह एक तथ्य होगा।
    • सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में सूचित रहने में रुचि रखते हैं। यदि यह आपके लिए उबाऊ है, तो आप अपना समय बर्बाद कर रहे होंगे और आप शायद इस सब से बाहर आने वाले सभी अच्छे नहीं पाएंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक खुले दिमाग
    • अनुभूतियां बरकरार हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com