ekterya.com

कैसे ऐक्रेलिक में पेंट करने के लिए

ऐक्रेलिक पेंट्स के साथ पेंटिंग प्लास्टिक के साथ शाब्दिक रंगना है। यह पानी के रंग के साथ पेंटिंग के समान है, अंतर के साथ यह पानी के प्रतिरोधी हो जाता है जब यह सूख जाता है चूंकि एट्रिलिक्स के साथ चित्रकला बहुत बहुमुखी है, वस्तुतः सैकड़ों विभिन्न चीजें हैं जो आप एक्रिलिक्स का उपयोग कर सकते हैं। आप क्या कर सकते हैं, इसकी एकमात्र सीमा आपकी कल्पना की सीमा है इस अनुच्छेद में हम कुछ मूल युक्तियों के साथ-साथ पेंटिंग तकनीक भी दिखाएंगे, जो कि, धुंधला करने के लिए, पेस्टल चित्रों के उपयोग और अस्पष्टता को समायोजित करने के लिए

चरणों

विधि 1

सतह तैयार करें
पेंट विथ अक्रिलिक्स चरण 1
1
पेंट करने के लिए सतह प्राप्त करें आप एक प्लाईवुड (या पार के समर्थन के साथ लकड़ी के टुकड़े) का उपयोग कर सकते हैं या एक पर पेंट कर सकते हैं कैनवास. कोई भी माध्यम चुनें, जिस पर ऐक्रेलिक आसानी से पालन करता है।
  • 2
    यदि आप लकड़ी का उपयोग करते हैं, तो सतह को कवर करने पर विचार करें। सतह के लिए कपड़े या ओर्गेमी पेपर खोजें यदि आप एक सादे पृष्ठभूमि का उपयोग करते हैं, तो सतह को सफ़ेद रंग दें। कागज के लिए, ऐक्रेलिक गोंद (जैसे मॉड पोड) के साथ लकड़ी को कवर करें और उस पर पेपर रखें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई बुलबुले नहीं छोड़े गए हैं, किताब या अन्य ऑब्जेक्ट का उपयोग करें। इसे सूखे और गोंद के 10 अतिरिक्त परतों को जोड़ने दें।



  • 3
    रेत सतह सतह को गीला कर लें और उसे 120 सूत्री सैंडपैर के साथ चिकना करें। आपको संभवतः चिकनी और चिकनी सतह पर पेंट करने की आवश्यकता है।
  • विधि 2

    रंग
    पेंट विथ अक्रिलिक्स चरण 4 नामक छवि
    1
    सुनिश्चित करें कि रंग पूर्ण स्थिति में है ऐक्रेलिक रंग आसानी से सूख जाता है, जिससे इसके साथ काम करना मुश्किल हो जाता है। सुनिश्चित कर लें कि आप अपने पेंटिंग क्षेत्र की देखभाल निम्न कर रहे हैं:
    • जब आप पेंट करते समय पानी के साथ अपने पैलेट स्प्रे करें पानी से भरा एक छोटी एयरोसोल की बोतल बहुत उपयोगी हो सकती है
    • हर बार ऐक्रेलिक रंग की एक छोटी राशि ले लो। यहां छपने की कोई ज़रूरत नहीं है, इसलिए आपको रंग की मात्रा के साथ काम करना चाहिए।
    • आप एक गीली पैलेट खरीद सकते हैं जो रंग को हल्का करने में मदद करता है इन पैलेटों में आमतौर पर काग़ज़ (नीचे के स्थान पर) और तेल प्रतिरोधी पेपर (शीर्ष पर जगह) का उपयोग किया जाता है। ब्लोटिंग पेपर थोड़ा पानी से सिक्त हो गया है और तेल प्रतिरोधी शीर्ष पर रखा गया है।
  • Video: How to paint Basic Fur with Acrylic Paint EASIER than you think
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com