ekterya.com

कैसे पाइन की लकड़ी पेंट करने के लिए

पाइन की लकड़ी एक मजबूत और टिकाऊ लकड़ी है जिसका इस्तेमाल फर्नीचर बनाने में किया जाता है इस प्रकार की लकड़ी का इस्तेमाल अक्सर टेबल, साइडबोर्ड, पुस्तकालय, बेड और कुर्सियों के निर्माण के लिए किया जाता है। देवदार लकड़ी से बने फर्नीचर के एक टुकड़े को चित्रित करते हुए, आप एक ही कमरे से नवीनीकरण और ताज़ा कर सकते हैं, आपके पूरे घर में। यह redecorate करने के लिए एक आसान और सस्ती तरीका हो सकता है यह आपके सरल और विश्वसनीय फर्नीचर में एक नए सिरे से उपस्थित हो सकता है। अपने घर में सबसे पुरानी पाइन फर्नीचर पेंट करें यह नया फर्नीचर खरीदने से अधिक सुविधाजनक है, और यह आपको अंतिम उत्पाद में अपनी रचनात्मकता और मौलिकता को लागू करने की अनुमति देगा।

चरणों

पेंट पाइन चरण 1 नामक छवि
1
पाइन की लकड़ी में अंतराल और खामियां भरें खरोंच और स्क्रैप्स के लिए लकड़ी में देखो, और पोटीनी या फ़िलर (मुहर) का प्रयोग स्तर के निशान या छेद में करें। इससे पाइन की लकड़ी को एक भी सतह मिलेगी। आप एक हार्डवेयर स्टोर में फ़िलर प्राप्त कर सकते हैं।
  • पेंट पाइन चरण 2 नामक छवि
    2
    रेत लकड़ी हाथ से पैड या बिजली के सैंडिंग का उपयोग करें और सतह को चिकनी और चिकनी बनाने के लिए लकड़ी पर चलाएं। यह प्रक्रिया पेंट करने के लिए लकड़ी तैयार करेगी।
  • रेत के बाद, सुनिश्चित करें कि सतह चिकनी है इस पर एक नम कपड़े पोंछें। यह पिछले चरण में रेत के बाद किसी धूल या गंदगी को हटा देगा।
  • पेंट पाइन चरण 3 नाम की छवि
    3
    प्राइमर परत लागू करें पेंटिंग से पहले यह कदम जरूरी है, क्योंकि यह एक इलाज की सतह प्रदान करेगा, और यह सुनिश्चित करेगा कि रंग पाइन की लकड़ी का पालन करता है। लकड़ी के अनाज की दिशा में प्राइमर परत को लागू करने के लिए ब्रश का उपयोग करें। लकड़ी को दाग किया जा सकता है, भले ही आप लगातार ब्रशस्ट्रोक लागू करते हों यह अभी तक समानता नहीं दिखाई देगा, और इस चरण में सही देखने की आवश्यकता नहीं है। प्राइमर कोट को रातोंरात सूखा दें।
  • पेंट पाइन चरण 4 नामक छवि

    Video: इस पेड़ पर उगते हैं पैसे जाने कहा है ये पेड़ OMG Money Grown on This Tree Money Plants




    4

    Video: Simple Christmas TREE Step by Step Acrylic Painting on Canvas for Beginners

    पाइन की लकड़ी को रंगाने के लिए एक रंग चुनें प्राइमर परत पर पेंट लगाने के लिए एक पेंट ब्रश का उपयोग करें दो इंच के ब्रश का उपयोग करके आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आप एक भी परिणाम प्राप्त करें। एक मध्यम आकार का ब्रश फर्नीचर के बड़े ब्रशस्ट्रोक के साथ कवर करेगा, और साथ ही आप लकड़ी के छोटे भागों के आसपास के विवरण को कवर करने की अनुमति देते हैं। नरम और यहां तक ​​कि स्ट्रोक के साथ लकड़ी के अनाज के समान दिशा में पेंट करें। प्राइमर कोट को रातोंरात सूखा दें।
  • पेंट पाइन चरण 5 नाम की छवि
    5

    Video: इस पेड़ के नीचे आते ही फट जाते हैं साँप ,जहर भी इससे उतर जाता है //

    रंग का दूसरा कोट लागू करें एक बार परत dries, यह सुनिश्चित करने के लिए एक तीसरी परत लागू करें कि देवदार की लकड़ी को एक रंग के साथ कवर किया गया हो। तीन परतों में देवदार की लकड़ी एक उज्ज्वल और सुसंगत स्वर देगी।
  • पेंट पाइन चरण 6 नामक छवि
    6
    अकेले एक सप्ताह के लिए लकड़ी छोड़ दें यह सुनिश्चित करने के लिए कि पेंट पूरी तरह सूख गया है, एक सप्ताह के लिए देवदार लकड़ी के फर्नीचर का उपयोग न करें या स्पर्श न करें।
  • युक्तियाँ

    • आप पानी और तेल दोनों रंग का उपयोग कर सकते हैं इन दो प्रकार के रंगों के साथ आपको एक ही निर्देशों का पालन करना चाहिए, लेकिन अगर आप तेल पेंट का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको तेल पेंट के साथ प्राइमर का एक कोट देना होगा।
    • प्राइमर को लागू करना और वातन के साथ घुटन से बचने के लिए अच्छी वेंटिलेशन वाले क्षेत्र में पाइन की लकड़ी को रंगाने के लिए याद रखें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • तापापोरोस (लकड़ी सीलर)
    • Sander
    • भजन की पुस्तक
    • चित्र
    • पेंट ब्रश
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com