ekterya.com

अपार्टमेंट में निष्क्रिय धूम्रपान के बारे में शिकायत कैसे करें

सिगरेट के धुएं में भयानक गंध आती है, लेकिन इससे गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं भी हो सकती हैं। यदि आपको स्वास्थ्य समस्या है जैसे कि अस्थमा, तो ये समस्याएं बदतर हो सकती हैं हालांकि, सभी किराये समझौतों में एक ऐसा समझौता शामिल होता है जो किराये की जगह के शांतिपूर्ण उपयोग की अनुमति देता है। आपके अपार्टमेंट में निष्क्रिय धूम्रपान के बारे में शिकायत करने के लिए, अपने पड़ोसियों से बात करना शुरू करें और एक दोस्ताना समाधान तक पहुंचने का प्रयास करें। यदि वह काम नहीं करता है, तो आप स्वामी को शामिल कर सकते हैं। अगर मालिक इस स्थिति को हल करने के लिए तैयार नहीं है, तो आप अन्य एजेंसियों को शामिल करना चाह सकते हैं या दावा करने पर विचार कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

अपने पड़ोसियों से बात करें
इमेज के बारे में शिकायतें

Video: Calling All Cars: Disappearing Scar / Cinder Dick / The Man Who Lost His Face

1

Video: The Rich in America: Power, Control, Wealth and the Elite Upper Class in the United States

अपने सभी पड़ोसियों के साथ दोस्ताना वार्तालाप करें अपने पड़ोसियों से बात करने से आपको न केवल यह पता चलता है कि धुआं कहाँ से आ रहा है, लेकिन आप यह भी महसूस कर सकते हैं कि आप अकेले ही व्यक्ति नहीं हैं, जो आपके घर में सिगरेट के धुएं के साथ समस्याएं हैं
  • अगर व्यक्ति धूम्रपान करते हैं तो उसे पूछकर शुरू करें यदि वह नहीं कहता है, तो आप कह सकते हैं "क्या आपने देखा है कि आपके घर में सिगरेट का धुआं आ रहा है? मुझे उस के साथ समस्या हो रही है। "
  • यदि आप धूम्रपान करते हैं, तो पूछें कि क्या आप अपने अपार्टमेंट में धूम्रपान करते हैं यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप कह सकते हैं, "मुझे लगता है कि आप धूम्रपान करते हुए सिगरेट से धुएं मेरे अपार्टमेंट में विन्ट्स के माध्यम से आ रहे हैं। क्या हम ऐसा होने से रोकने के कुछ तरीकों के बारे में बात कर सकते हैं? "
  • उन अपार्टमेंट के किरायेदारों पर अपने प्रयासों पर ध्यान दें, जो आपके साथ दीवार बांटते हैं। यह बहुत संभावना है कि वे वेंटिलेशन सिस्टम साझा करते हैं या सामान्य में एयर कंडीशनिंग और हीटिंग नलिकाएं हैं, जिसका मतलब है कि ये किरायेदारों संभवतः आपके अपार्टमेंट में प्रवेश कर रहे सिगरेट के धुएं का स्रोत हैं।
  • उसी तरह अपने पड़ोसी के पड़ोसियों से बात करें अगर आपके पड़ोसियों में से एक आपके अपार्टमेंट में धूम्रपान करता है, तो यह संभव है कि अन्य पड़ोसियों ने देखा है कि सिगरेट का धुआं अपने अपार्टमेंट में प्रवेश करता है।
  • अन्य पड़ोसियों की ऐसी शिकायतें हो सकती हैं, लेकिन वे कुछ कहने में डर सकते हैं। यदि आप उन्हें एकजुट करते हैं, तो संदेश जो आप देना चाहते हैं वह अधिक शक्तिशाली हो सकता है
  • इमेज के बारे में शिकायतें
    2
    धूम्रपान के साथ अपनी समस्याओं को समझाओ यह सोचने की बजाए कि हर कोई सिगरेट के धुएं के खतरों से अवगत है, अपने पड़ोसियों से बात करने से पहले, आप सिगरेट के धुएं से जुड़े स्वास्थ्य जोखिमों के बारे में बुनियादी जानकारी इकट्ठा कर सकते हैं।
  • इंटरनेट पर जानकारी और ब्रोशर खोजें आप स्वास्थ्य संगठनों की वेबसाइटों जैसे अमेरिकी हार्ट एसोसिएशन या अमेरिकी फेफड़े एसोसिएशन पर उपयोग कर सकते हैं सामग्री पा सकते हैं।
  • विशेष रूप से, यदि पड़ोसी के किसी भी किरायेदार के पास बच्चे हैं, तो उन्हें जागरूक होना चाहिए और उनके अपार्टमेंट में प्रवेश करने वाले सिगरेट के धुएं के बारे में चिंतित होना चाहिए।
  • यदि आपके पास विशेष रूप से स्वास्थ्य समस्याएं हैं, तो आप उन्हें भी उल्लेख कर सकते हैं। लोग ऐसे किसी व्यक्ति के साथ अधिक संवेदनशील महसूस कर सकते हैं, जो कि किसी ऐसे व्यक्ति के मुकाबले विशिष्ट स्वास्थ्य समस्याएं हैं जो बस धूम्रपान के खिलाफ है।
  • आरोप लगाना या अपमान करने से बचें ध्यान रखें कि धूम्रपान करने वालों को धूम्रपान करना बंद करना है, लेकिन ऐसा करने में असमर्थ लग रहा है।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मैं आपको परेशान नहीं करना चाहता, लेकिन मेरी बेटी को अस्थमा है और सिगरेट के धुएं से वह गंभीर समस्याएं पैदा कर रहा है। क्या हम एक समझौते के लिए आ सकते हैं ताकि आप अपने अपार्टमेंट के अंदर धूम्रपान छोड़ सकें? "
  • यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति से बात कर रहे हैं जो अचानक रक्षात्मक हो जाता है या शत्रुतापूर्ण व्यवहार को अपनाता है, तो चलो और चर्चा शुरू न करें: यह समस्या का समाधान नहीं करेगा और आप और आपके पड़ोसी दोनों के लिए ही एक तनावपूर्ण स्थिति पैदा करेगा।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मैं आपकी चिंताओं को समझता हूं मैं सिर्फ अपने स्वास्थ्य और मेरे परिवार की रक्षा करने की कोशिश करता हूं मैं वास्तव में सराहना करता हूं कि आप कम से कम अपने हिस्से पर डालते हैं। "
  • छवि के बारे में शिकायतें
    3
    यह उचित समाधान प्रदान करता है आपके अपार्टमेंट में सिगार के धुएं के बारे में शिकायत करने से कुछ भी पूरा नहीं होगा जब तक कि आप धूम्रपान करने वालों के लिए कोई विकल्प नहीं मिलते हैं, जो आपके अधिकारों का सम्मान करते हैं, जब आप सिगरेट के धुएं से अपना अपार्टमेंट निकाल देते हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि प्रत्येक अपार्टमेंट में एक निजी बालकनी या आँगन है, तो आप अपने पड़ोसी को अपने अपार्टमेंट के अंदर की जगह धूम्रपान करने का सुझाव दे सकते हैं
  • यदि आप एक लंबा इमारत में रहते हैं, तो आप इमारत के बाहर या मंजिल पर स्थित नियुक्त धूम्रपान क्षेत्रों को इंगित कर सकते हैं।
  • एक अन्य विकल्प उन धूम्रपान करने वालों के लिए अनुरोध करना है जो आपके अपार्टमेंट के अंदर एक खुली खिड़की के पास धूम्रपान करते हैं, जो सिगार धूम्रपान की मात्रा को सीमित करता है जो आपके अपार्टमेंट में नलिकाओं के माध्यम से यात्रा करता है।
  • छवि शीर्षक के बारे में शिकायत अपार्टमेंट में दूसरे हाथ में धुआँ चरण 4
    4
    धूम्रपान करने वालों के लिए लिखित रूप में एक पत्र भेजने पर विचार करें जो पड़ोसी धूम्रपान करते हैं वे आपकी शिकायत को अधिक गंभीरता से ले सकते हैं यदि आप उन्हें एक लिखित पत्र भेजते हैं यहां तक ​​कि अगर वे ऐसा नहीं करते हैं, तो लिखित पत्र रिकॉर्ड करेंगे कि आपने मालिक या अन्य अधिकारियों से जुड़े होने से पहले एक दोस्ताना समाधान तक पहुंचने की कोशिश की थी।
  • एक लिखित पत्र भी सुविधाजनक हो सकता है यदि आप शर्मीली हैं या अपने पड़ोसी से आपकी चिंताओं को संचार करने में सहज महसूस नहीं करते हैं।
  • पत्र के टोन को मित्रवत और मैत्रीपूर्ण रखें, और जोर दें कि आप किसी को शामिल किए बिना या किसी भी समस्या को हल किए बिना एक अनुकूल समाधान ढूंढना चाहते हैं।
  • अपने पड़ोसी की धमकी से बचें इसके बजाय, यह समस्या के उचित समाधान प्रदान करता है
  • अपने पड़ोसी को पत्र का जवाब देने के लिए एक समयसीमा दें और उसे पता चले कि वह समस्या को हल करने के लिए सहमत नहीं है, तो आप क्या कार्रवाई करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप स्वामी को शामिल करने का इरादा रखते हैं, तो उन्हें बताएं यह वास्तव में खतरा नहीं है यदि आप इसे बाहर ले जाते हैं
  • अपने पड़ोसी को देने से पहले पत्र की एक प्रति बनाओ आप प्रवेश द्वार पर पत्र छोड़ सकते हैं। यह आवश्यक नहीं है कि आप इसे मेल से भेज दें, केवल जांच लें कि आपने पत्र देखा है या इसे अंदर ले लिया है।
  • विधि 2

    मालिक को शामिल करें

    Video: The Great Gildersleeve: Gildy Turns Off the Water / Leila Engaged / Leila's Wedding Invitation

    इमेज नामक शिकायत के बारे में दूसरे हाथ में धुआं अपार्टमेंट में कदम 5
    1
    किराये के समझौते की जांच करें किराए पर लेने के समझौते में आपके अधिकार के प्रावधानों में किरायेदार के रूप में प्रावधान शामिल हैं, जिसे आप मालिक को एक पत्र में उद्धृत कर सकते हैं। ये प्रावधान आपकी स्थिति का समर्थन करेंगे और अपनी बहस को और प्रेरक बना देगा।
    • यह संभव है कि अनुबंध में शामिल किराये समझौते या अन्य समुदाय के नियम अपार्टमेंट में धूम्रपान करना निषेध करें। यदि यह मामला है, तो आप निश्चित रूप से अपने पड़ोसी की धूम्रपान करने की आदत के बारे में शिकायत करने का फायदा उठा सकते हैं क्योंकि वह अपने किराये समझौते का उल्लंघन कर रहे हैं
    • भले ही किराये के समझौते में स्पष्ट रूप से कहा न हो, तो आप शांतिपूर्ण आनंद खंड पर भरोसा कर सकते हैं, जो कानून द्वारा सभी किराये समझौतों में निहित है।
    • इस खंड के माध्यम से, सभी किरायेदारों कुछ भी नहीं करने से सहमत हैं जो परेशान या उनके पड़ोसियों के लिए असुविधा का कारण बनता है और अन्य किरायेदारों के अधिकारों को बाधित करने के लिए चुपचाप अपने मकान का आनंद लेता है।
    • सिगरेट का धुआं एक उपद्रव है जो प्रमुख स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है और साँस लेने की आपकी क्षमता को प्रभावित कर सकता है, यह नहीं बताता कि यह अपार्टमेंट को नुकसान पहुंचाता है और आपके सभी चीजों को ऐशट्रे की तरह गंध करता है।
  • इमेज के बारे में शिकायतें
    2
    एक औपचारिक व्यापार पत्र बनाओ मालिक को अपने औपचारिक पत्र के साथ सम्मिलित करने का प्रयास करें जो कि आपके अपार्टमेंट में सिगरेट के धुएं के साथ आपकी समस्या बताता है और मांग करता है कि इसके बारे में कुछ किया जाए।
  • कंप्यूटर पर वर्ड प्रसंस्करण अनुप्रयोग हैं जो आम तौर पर औपचारिक व्यापार पत्र टेम्पलेट होंगे जो आपको पत्र को उचित रूप से प्रारूपित करने में मदद करेगा।
  • पत्र छोटा होना चाहिए (कोई एक से अधिक पृष्ठ नहीं) और तथ्यों का पालन करना चाहिए मालिक को मदद करने के लिए जाने से पहले आप उस परिस्थिति को सुलझाने के लिए आपके प्रयासों को जानते हैं।
  • यह स्पष्ट रूप से इंगित करता है कि आप किरायेदार के रूप में अपने अधिकारों के बारे में जानते हैं और इस झुंझलाप को समाप्त करने के लिए मालिक की मदद का अनुरोध करते हैं। उसे बताएं कि आप सभी उपलब्ध विकल्पों पर चर्चा करने के लिए खुले हैं
  • पत्र को जवाब देने के लिए मालिक को समय सीमा दें। पत्र प्राप्त होने से पर्याप्त समय एक सप्ताह से 10 दिनों का है। यदि आप कुछ विशिष्ट करने की योजना बनाते हैं, तो आप जो परिणाम चाहते हैं, उन्हें नहीं मिलता है, उन्हें बताएं
  • अन्यथा, आप खतरे बनाने नहीं चाहते हैं कि आप पूरा करने का इरादा नहीं करते हैं बस कुछ कहें, "यदि यह पत्र प्राप्त करने के 10 दिनों के भीतर यह मामला सुलझाया नहीं जाता है, तो मुझे अन्य उपाय करने के लिए मजबूर किया जाएगा।"
  • इमेज के बारे में शिकायत करते हैं कि स्टेप 7 में अपार्टमेंट्स के बारे में सेकेंडहैंड धुआं
    3
    यदि संभव हो तो डॉक्टर से एक नोट प्राप्त करें अगर आपके पास एक शर्त है जो सिगरेट के धुएं से बढ़ रही है या उसके साथ समझौता किया है, तो इसके बारे में एक डॉक्टर से बात करें और पूछें कि क्या आप सिगार के धुएं का प्रतिनिधित्व करने वाले स्वास्थ्य जोखिम के बारे में बताए मालिक को एक पत्र लिख सकते हैं।
  • यदि आपके पास सिगरेट के धुएं के लिए एक विशेष संवेदनशीलता है, तो आप संघीय कानूनों की आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं जो विकलांग लोगों के लिए उचित आवास उपलब्ध कराने के लिए घर के मालिकों की आवश्यकता होती है।
  • यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं, तो उचित आवास अधिनियम उन लोगों के खिलाफ भेदभाव करने से घर के मालिकों को प्रतिबंधित करता है, जिनके पास शारीरिक या मानसिक हानि होती है जो कि एक प्रमुख जीवन गतिविधि को सीमित करता है
  • श्वास को जीवन की मुख्य गतिविधियों में से एक माना जाता है, जिसका अर्थ है कि सिगरेट के धुएं के लिए गंभीर एलर्जी सहित श्वास को प्रभावित करने वाली कोई भी स्वास्थ्य स्थिति संघीय कानून के अनुसार विकलांगता का गठन करती है।
  • उचित उपायों में इमारत में धूम्रपान पर प्रतिबंध, धूम्रपान प्रतिबंधों के साथ किसी अन्य भवन में जाने या आपके अपार्टमेंट के वेंटिलेशन को अलग करना शामिल है।
  • छवि शीर्षक के बारे में शिकायतें द्वितीय श्रेणी में धुआं अपार्टमेंट में चरण 8



    4
    मालिक को पत्र भेजें जब आप पत्र लिखना समाप्त कर लें, तो आपको इसे सावधानी से देखना चाहिए, फिर इसे प्रिंट करना होगा और अंत में इसे हस्ताक्षर करना होगा। मालिक को भेजने से पहले इसे अपने रिकॉर्ड में रखने के लिए कम से कम एक पत्र की प्रतिलिपि बनाएं।
  • प्रमाणित मेल द्वारा पत्र भेजें और रसीद की तारीख का अनुरोध करें इस तरह, आपके पास उस तारीख का प्रमाण होगा जब स्वामी को पत्र मिलेगा।
  • प्रमाणित मेल एक अतिशयोक्ति लग सकता है जब आप बस अपने दम पर किराए पर लेने के लिए कार्यालय पत्र ले जा सकते हैं, लेकिन आप अपने प्रयासों के एक उद्देश्य परीक्षण की स्थापना के लिए यदि आप के मालिक के साथ सहयोग नहीं करता है को ध्यान में रखना।
  • यदि आप स्वामी को पत्र देते हैं, तो वह कह सकता है कि उसे कभी नहीं मिला और आपको पता नहीं है, और यह आपके शब्द के खिलाफ होगा।
  • जब आप ग्रीन कार्ड प्राप्त करते हैं, जो दर्शाता है कि स्वामी ने हस्ताक्षर किए और पत्र प्राप्त किया, तो उसे पत्र की एक प्रति से बचाएं और कैलेंडर पर प्रतिक्रिया के लिए समय सीमा को चिह्नित करें।
  • इमेज के बारे में शिकायतें
    5
    व्यक्ति से मालिक से बात करें अगर मालिक आपसे पत्र पर चर्चा करने के लिए संपर्क करता है, तो आप उसके साथ व्यक्ति में बैठकर और सिगरेट के धुएं से होने वाली समस्याओं के बारे में बात कर सकते हैं।
  • जब आप सिगरेट के धुएं से मुक्त रहने के लिए अपने अधिकारों का दावा करना चाहते हैं, तो आपको मालिक के दृष्टिकोण से चीजों को समझने की भी कोशिश करनी चाहिए।
  • मालिक एक कसरत पर है क्योंकि वह किसी भी किरायेदारों को खोना नहीं चाहता है। हालांकि, आप उस नुकसान को इंगित कर सकते हैं जो धूम्रपान अन्य अपार्टमेंटों को करता है, जो उनके मूल्य को प्रभावित करता है।
  • मकान मालिक को किराए पर लेने वाले किरायेदारों के बाद एक अपार्टमेंट को साफ करने के लिए कठिन काम करना होगा। यहां तक ​​कि अगर मकान मालिक उन नुकसानियों के लिए किरायेदारों को चार्ज कर सकते हैं, तो उन्हें फिर से अपार्टमेंट किराए पर लेने से पहले उन्हें अब तक इंतजार करना पड़ता है
  • आप मालिक से पूछना चाहेंगे कि वह अपनी इमारत या जटिल पर धूम्रपान प्रतिबंध लगाने पर विचार करेंगे।
  • हालांकि, ध्यान रखें कि अगर मालिक इस उपाय से सहमत है, तो भी समस्या पूरी तरह हल हो जाने के लिए लगभग एक साल लग सकता है। मालिक सक्रिय पट्टे समझौतों को बदल नहीं सकते हैं, इसका मतलब है कि जब तक आप अपने अपार्टमेंट में प्रवेश की जाने वाली हवा की गुणवत्ता में कोई फर्क नहीं पड़ता, तब तक धूम्रपान करने वालों के किराये तक इंतजार करना पड़ता है।
  • इमेज के बारे में शिकायतें स्कैनिंग के बारे में सेकेंडहैंड स्मोक इन अपार्टमेंट्स स्टेप 10
    6
    पता लगाएँ कि क्या आप दूसरे अपार्टमेंट में जा सकते हैं यदि आप एक बड़ी इमारत या जटिल में रहते हैं, और अपार्टमेंट उपलब्ध हैं, तो मकान मालिक आपको दूसरे अपार्टमेंट में जाने की अनुमति देने के लिए तैयार हो सकता है जो कि किरायेदारों के पास नहीं है जो धूम्रपान करते हैं
  • एक अलग अपार्टमेंट में जाकर, आप अनुबंध को हस्तांतरित कर सकते हैं बिना आपको और मालिक दोनों के लिए बहुत अधिक खर्च किए बिना।
  • यदि मालिक के पास एक सिगरेट के धुएं से मुक्त अपार्टमेंट है, तो अपने वर्तमान अपार्टमेंट को साफ करने के लिए प्रस्ताव दें और उसे इस स्थिति में छोड़ने का प्रयास करें जब आप पहली बार वहां चले गए।
  • जबकि चलना एक उपद्रव है, यदि आप किसी पड़ोसी इमारत में जाते हैं, तो यह शहर की दूसरी तरफ जाने के रूप में समस्याग्रस्त नहीं है।
  • विधि 3

    अतिरिक्त उपाय लें
    इमेज के बारे में शिकायतें स्कैनिंग के बारे में सेकेंडहैंड स्मोक इन अपार्टमेंट्स स्टेप 11
    1
    स्थानीय किरायेदारों के अधिकार एजेंसी के संपर्क में रहें विशेष रूप से, यदि आप एक बड़े शहर में रहते हैं, तो आपके पास एक किरायेदार की अधिकार एजेंसी हो सकती है जो आपके अपार्टमेंट में सिगरेट के धुएं की समस्या के साथ आपकी सहायता कर सकती है।
    • संघीय और राज्य कानून और स्थानीय अध्यादेशों द्वारा निर्धारित आपके आवास अधिकारों को लागू करने में आपकी मदद करने के लिए किरायेदार अधिकार एजेंसियां ​​मौजूद हैं। वे किसी भी प्रकार की सहायता प्रदान करते हैं, वह आमतौर पर नि: शुल्क है।
    • किरायेदार अधिकार एजेंसियों के पास अक्सर उन कर्मचारियों पर वकीलों होते हैं जो आपकी स्थिति का आकलन कर सकते हैं और अगले चरणों में आपको सलाह दे सकते हैं।
    • यदि सिगरेट का धुआँ कई अन्य किरायेदारों के लिए एक समस्या है, किरायेदारों भी मदद कर सकते हैं एक किरायेदारों की बैठक का संचालन या भवन या पूर्ण रूप से किरायेदारों के एक गिरोह को संगठित करने के लिए और अधिक शक्ति देने के लिए की एजेंसी अधिकार में किसी को एक अनिच्छुक मालिक के खिलाफ अपने धूम्रपान से मुक्त आवास के अधिकार का मूल्य।
  • Video: Our Miss Brooks: Cow in the Closet / Returns to School / Abolish Football / Bartering

    इमेज के बारे में शिकायतें
    2
    स्थानीय आवास बोर्ड के बारे में शिकायत दर्ज करें यदि आपके समुदाय में एक घर की सुरक्षा या स्वच्छता बोर्ड है, तो आप सिगरेट के धुएं के बारे में शिकायतें स्वीकार कर सकते हैं, खासकर यदि आपके पास स्वास्थ्य समस्या है जो उसके द्वारा बढ़ी है।
  • कुछ शहरों और काउंटी ने धूम्रपान-मुक्त नियमों को भी मंजूरी दे दी है जो किराये के अपार्टमेंट में धूम्रपान को सीमित कर सकते हैं। यदि मकान मालिक अपने अपार्टमेंट में किरायेदारों को धूम्रपान करने की अनुमति देकर स्थानीय अध्यादेश का उल्लंघन कर रहे हैं, तो समस्या को हल करने के लिए आप शहर या काउंटी से सहायता प्राप्त कर सकते हैं।
  • स्थानीय अध्यादेश के बिना, स्थानीय आवास बोर्ड मालिक के खिलाफ कार्रवाई कर सकता है ताकि आपको उचित वातावरण प्रदान न करें यदि आपके पास स्वास्थ्य की स्थिति या सिगरेट के धुएं के लिए विशेष संवेदनशीलता है
  • जब आप अपनी शिकायत दर्ज करते हैं, तो अपने पास अपने पड़ोसी और मालिक को पत्रों की सभी प्रतियों के साथ-साथ आपके दावों का समर्थन करने वाले किसी भी अन्य दस्तावेज़ को ले लें।
  • छवि के बारे में शिकायतें
    3
    सिगरेट के धुएं के खतरों के बारे में जागरूकता बढ़ाएं आप ब्रोशर और पोस्टर्स ऑनलाइन खोज सकते हैं कि आप सिगरेट के धुएं से जुड़े विभिन्न स्वास्थ्य जोखिमों के बारे में अपने पड़ोसियों को शिक्षित और सूचित करने के लिए आम क्षेत्रों में मुद्रित और पोस्ट कर सकते हैं।
  • स्वास्थ्य संगठनों की वेबसाइटों की जांच करें, जैसे अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन या अमेरिकन लंग एसोसिएशन यहां तक ​​कि धूम्रपान-विरोधी संगठन भी हैं जिनमें सामग्री है
  • जब आप इन सामग्रियों को वितरित करते हैं तो सावधान रहें उन्हें उन आम क्षेत्रों में रखें जहां किरायेदारों पोस्टर या अन्य वस्तुओं को पोस्ट करने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन कचरा उत्पन्न नहीं करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, लोगों की कारों में या अपने दरवाजे पर उड़ान भरने वालों को उपद्रव या उत्पीड़न के रूप में माना जा सकता है, खासकर यदि आप पड़ोसी धूम्रपान करने वाले लोगों को पहले से ही इस मुद्दे के बारे में जानते हैं, तो वे पत्रक जारी रख सकते हैं।
  • इमेज के बारे में शिकायत करते हैं कि स्टेप 14 में अपार्टमेंट के बारे में सेकेंडहैंड धुआं
    4
    एक वकील से परामर्श करें अंतिम उपाय के रूप में, आप अपने पड़ोसी या मकान मालिक के खिलाफ अपने अपार्टमेंट में सिगरेट के धुएं की समस्या का समाधान करने के लिए मजबूर करने के लिए एक मुकदमा दायर करना चाह सकते हैं। ज्यादातर वकील आपके मामले का मूल्यांकन करने के लिए एक निःशुल्क प्रारंभिक परामर्श प्रदान करते हैं।
  • वकीलों के लिए देखो जो किरायेदारों और जमींदारों के कानून में विशेषज्ञ हैं, या व्यक्ति के लिए चोट के स्थानीय कानून में। आप इस परेशानी का ख्याल न रखने के लिए एक पड़ोसी बनाने के लिए अपने पड़ोसी पर मुकदमा कर सकते हैं या मालिक हो सकता है
  • यदि आप एक किरायेदार हैं, तो आप आमतौर पर पड़ोसी पर मुकदमा चलाने के बजाय मकान मालिक को मुकदमा करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप पड़ोसी के खिलाफ मुकदमा जीतते हैं, तो आपको लगाए गए सजा को लागू करने में परेशानी हो सकती है।
  • आम तौर पर, आप इन मुकदमों को छोटे दावों के दावों में दर्ज कर सकते हैं, जो कि एक वकील की उपस्थिति के बिना लोगों के स्वयं के इस्तेमाल के लिए तैयार किए गए हैं
  • हालांकि, आपके संभावित मांग पर अधिक जानकारी और सलाह पाने के लिए नि: शुल्क परामर्श का लाभ उठाएं
  • आप राज्य या स्थानीय बार एसोसिएशन की वेबसाइट पर वकीलों के लिए खोज कर सकते हैं, जो आमतौर पर उन वकीलों के लिए एक खोज निर्देशिका होगी जो इस क्षेत्र में कानून का अभ्यास करने के लिए लाइसेंस प्राप्त कर रहे हैं जहां आप हैं।
  • इमेज के बारे में शिकायत करते हैं कि स्टेप 15
    5
    धुआं-मुक्त भवन या जटिल में जाने पर विचार करें यदि आपके पास ऐसा करने का मतलब है, और खासकर यदि आपके किराये समझौते का अंत हो रहा है, तो आप अपने क्षेत्र में एक अलग अपार्टमेंट कॉम्प्लेक्स में जा सकते हैं जिसमें 100% सिगार मुक्त नीति है
  • चलने का साधारण तथ्य अपने अधिकारों पर जोर देने की आपकी इच्छा को पूरा नहीं कर सकता, लेकिन कुछ मामलों में यह सबसे आसान समाधान हो सकता है
  • यहां तक ​​कि अगर मालिक से पहले मदद करने के लिए, यदि आप कहते हैं कि तुम पर ले जाने के लिए तैयार हैं के लिए तैयार नहीं था एक जटिल धूम्रपान मुक्त, आप की मदद करने में अधिक रुचि हो सकती आप एक किरायेदार के रूप में आप खो देते हैं, खासकर यदि आप एक अच्छा किरायेदार जो हमेशा भुगतान किया गया है उसकी समय पर किराया और कभी समस्या नहीं हुई
  • आप मालिक से पूछ सकते हैं कि यदि आपके किराये के अनुबंध को रद्द कर दिया गया है, तो आपके पास अभी कई महीने शेष हैं। दरअसल, यह अधिक किफायती (मालिक के दृष्टिकोण से) हो सकता है ताकि अनुबंध को रद्द कर दिया जा सके और आपको रहने के लिए जरूरी इंतजाम करने के बजाय आगे बढ़ें।
  • अगर आपको सिगरेट की धुएं की समस्या के कारण जाने के लिए मजबूर किया जाता है, तो नुकसान की परवाह किए बिना, अपने नुकसान जमा राशि की धनवापसी या आपकी सुरक्षा जमा की पूरी रीफ़ंड के लिए मालिक से पूछें। सुनिश्चित करें कि आपके लिखित में कोई समझौता हो।
  • अगर मालिक आपको अपनी क्षति जमा राशि का पूर्ण धनराशि देने के लिए सहमत होता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपना अपार्टमेंट अव्यवस्था में छोड़ देना चाहिए
  • एक बार जब आप अपने सभी चीजों को स्थानांतरित कर लेते हैं तो साफ करें और किसी भी मामूली क्षति की मरम्मत करने का प्रयास करें जो आप सामान्य पहनने और आंसू से परे हो सकते हैं।
  • और पढ़ें ... (26)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com