ekterya.com

कैसे कपड़े से गर्मी हस्तांतरण को दूर करने के लिए

हीट ट्रांसफ़र आपकी व्यक्तिगत शैली को व्यक्त करने और कई अलग-अलग कपड़ों के लिए कुछ ताज़ा जोड़ने का एक शानदार तरीका हो सकता है। हालांकि, थोड़ी देर के लिए गर्मी हस्तांतरण होने के बाद, आपने यह निर्णय लिया हो कि आप इसे देखकर थक चुके हैं। दुर्भाग्य से, अधिकांश गर्मी हस्तांतरण स्थायी हैं। हालांकि, आप निम्नलिखित चरणों में से एक या अधिक का उपयोग कर इसे हटाने का प्रयास कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

हस्तांतरण को हटाने के लिए रासायनिक सॉल्वैंट्स का उपयोग करें
क्लॉथ से स्थानांतरण पर लौह को हटाए जाने वाले चित्र चरण 1
1
अक्षरों को खत्म करने के लिए एक रासायनिक विलायक खरीदें इस विशिष्ट उद्देश्य के लिए विशेष सॉल्वैंट्स हैं, लेकिन आप घर के सॉल्वैंट्स की कोशिश कर सकते हैं, जैसे नेल पॉलिश हटानेवाला, आइसोप्राइकल अल्कोहल या ग्यू रिमूवर, जैसे गोओ गेन
  • क्लॉथ से स्थानांतरण पर लौह को हटा दें चित्र 22
    2

    Video: DIY School Supplies! 12 Weird Back to School Hacks!

    अपने कपड़ों को ड्रायर में रखो। कुछ मिनट के लिए एक उच्च स्तर की गर्मी में ड्रायर में परिधान डालकर गोंद गर्मी होगी और संभवत: उसे थोड़ा ढीला कर देगा।
  • 3
    अपना परिधान रिवर्स में बदलें स्थानांतरण अंदर होना चाहिए। आपको स्थानान्तरण के क्षेत्र का पता होना चाहिए और परिधान को जगह दें ताकि शर्ट के अंदर उसके पीछे का स्थानांतरण हो। (इसलिए यदि आप शर्ट के माध्यम से देख सकते हैं, तो स्थानांतरण के पीछे की तरफ देखें)
  • 4
    परिधान के एक क्षेत्र की कोशिश करें पूरे परिधान में विलायक लागू करने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए एक कुख्यात क्षेत्र में परीक्षण करें कि रासायनिक इसे नुकसान नहीं पहुंचाता है।
  • 5
    विलायक के साथ परिधान सूखें उस परिधान के क्षेत्रों में उदारता से सॉल्वैक्ट को लागू करें जिसमें दूसरी तरफ स्थानांतरण हो। यह विचार विलायक के कपड़े के लिए सोख लेना है और फैब्रिक और हस्तांतरण के बीच चिपकने वाला है।
  • 6
    कपड़ा खींचो ऊतक को खींचने और हिलाने से विलायक के ऊतकों को भिगोए और गोंद को घुसना करने में मदद मिलेगी। खींचने के बाद, आप अधिक विलायक आवेदन कर सकते हैं
  • Video: एलोवेरा जेल से पाएं बेदाग और दमकती स्किन Aloe Vera Gel For Spotless Skin #Vianet Lifestyle "Beauty"

    7
    हस्तांतरण निकालें अगर विलायक काम करता है, तो आप परिधान के स्थानांतरण को निकाल सकते हैं। आपको चाकू के साथ स्थानांतरण करने के लिए या एक हेयर ड्रायर के साथ अतिरिक्त गर्मी लगाने के लिए बाध्य करना पड़ सकता है
  • 8
    सभी गोंद अवशेष निकालें स्थानांतरण के बाद, यह संभव है कि कुछ गोंद अवशेष शेष रह जाएंगे। आप इसे शराब के साथ या ग्यू रिमूवर से हटाने की कोशिश कर सकते हैं, जैसे गोओ गॉन कपड़े पर किसी भी रासायनिक का उपयोग करने से पहले कोई प्रतिक्रिया है, यह देखने के लिए सामग्री के एक कुख्यात कोने की जांच सुनिश्चित करें।
  • क्लॉथ से स्थानांतरण पर लौह को हटा दें चित्र 9
    9
    परिधान को हमेशा की तरह धो लें हाथ से या वाशिंग मशीन में या तो केवल परिधान धो लें। इसे अन्य कपड़ों से धोने से विलायक को नुकसान पहुंचा सकता है विलायक के साथ त्वचा संपर्क से बचने के लिए सुनिश्चित करें कि आप परिधान को अच्छी तरह धो लें, अतिरिक्त डिटर्जेंट का उपयोग करने से पहले, इसका उपयोग करें।
  • विधि 2

    हस्तांतरण को खत्म करने के लिए गर्मी और भाप का उपयोग करें
    क्लॉथ से स्थानांतरण पर लौह को हटा दें
    1
    एक सपाट सतह पर परिधान रखें। एक इस्त्री बोर्ड या एक तौलिए के साथ कवर की मेज की सतह आप की सेवा करेंगे। सुनिश्चित करें कि जिस सतह का आप उपयोग करने जा रहे हैं वह गर्मी के प्रति संवेदनशील नहीं है
  • 2
    शर्ट के अंदर एक तौलिया रखें शर्ट के अंदर एक छोटा तौलिया या राग रखकर कपड़े के दूसरी तरफ किसी भी क्षति को रोकने में मदद मिल सकती है। अगर तौलिया सतह पर काम करना मुश्किल बनाता है क्योंकि यह बहुत नरम है, तो कार्डबोर्ड या बहुत पतली लकड़ी का एक टुकड़ा आज़माएं।
  • क्लॉथ से स्थानांतरण पर लौह को हटा दें चित्र 12
    3
    परिधान की देखभाल के लिए निर्देशों की जांच करें। अनुशंसित सीमा से परे परिधान को ताप देने से सामग्री को नुकसान हो सकता है। कुछ सामग्री, जैसे पॉलिएस्टर, पिघल कर सकते हैं यदि वे ज़्यादा गरम करते हैं
  • 4
    हस्तांतरण को गर्मी के लिए हेयर ड्रायर का उपयोग करें। अपने अधिकतम गर्मी के स्तर पर अक्षरों के बहुत करीब स्थित हेयर ड्रायर, हस्तांतरण के पीछे पर्याप्त गोंद कर सकते हैं ताकि यह निंदनीय बन जाए और हटाया जा सके।
  • 5
    यह हस्तांतरण गर्मी के लिए भाप का उपयोग करता है हस्तांतरण हटाने के लिए एक अन्य विकल्प भाप का उपयोग करना है। स्थानांतरण पर एक गीला तौलिया रखें और शीर्ष पर एक बहुत गर्म लोहे लगा। भाप इसे हस्तांतरण की पीठ पर गोंद को गर्म कर सकता है जिससे इसे ट्यूबलर और हटाने योग्य बनाया जा सके।
  • 6



    हस्तांतरण छील करने के लिए एक तेज चाकू का उपयोग करें एक बार जब स्थानांतरण गर्मी से ढीला हो जाता है, तो हस्तांतरण को ऊपर उठाने के लिए किनारे पर खरोंच करने के लिए एक तेज चाकू का उपयोग करें। एक बार हस्तांतरण का एक हिस्सा बंद हो गया है, इसे थोड़ा खींचकर जारी रखने के लिए आसान होना चाहिए
  • 7
    उन स्थानों को गर्म करना जारी रखें जहां स्थानांतरण है और इसे हटा दें। आपको गर्मी रखने के लिए स्थानांतरण के बहुत छोटे क्षेत्रों में काम करना पड़ सकता है और इसे निकालने के लिए उन्हें छानने में सक्षम होना चाहिए।
  • Video: Dabur lal tail review|डाबर लाल तेल के फायदे।बच्चों के मांशपेशियों,हड्डियों, शारीर के विकास।

    8
    धैर्य रखें इस विधि में एक लंबा समय लग सकता है। अपने कुछ पसंदीदा संगीत को रखो और पूरा होने तक जारी रखने का प्रयास करें।
  • 9
    सभी गोंद अवशेष निकालें स्थानांतरण के बाद आपने कुछ गोंद को छोड़ दिया। आप इसे शराब के साथ या ग्यू रिमूवर से हटाने की कोशिश कर सकते हैं, जैसे गोओ गॉन कपड़े के किसी भी रासायनिक का उपयोग करने से पहले किसी प्रतिक्रिया को देखने के लिए सामग्री के असतत कोने को देखने के लिए सुनिश्चित करें।
  • क्लॉथ से स्थानांतरण पर लौह को हटा दें
    10
    परिधान को हमेशा की तरह धो लें आपके द्वारा स्थानांतरण और कचरे को हटा दिए जाने के बाद, परिधान को सामान्य रूप से करते हुए धो लें। सुनिश्चित करें कि आप ऐसा करते हैं यदि आप कचरे को खत्म करने के लिए कुछ प्रकार के रसायनों का इस्तेमाल करते हैं, जैसे कि जो त्वचा को जलन या क्षति पहुंचा सकते हैं
  • विधि 3

    लोहे के साथ स्थानांतरण हटाएं
    1
    एक इस्त्री बोर्ड पर परिधान रखें। सुनिश्चित करें कि हस्तांतरण खत्म हो गया है और परिधान पूरी तरह से बढ़ाएं जब तक कि यह फ्लैट न हो। यदि आपके पास इस्त्री बोर्ड नहीं है, तो आप एक कठिन सतह पर एक तौलिया डाल सकते हैं, जैसे कि टेबल, काउंटर, वॉशर या ड्रायर
  • 2
    शर्ट के अंदर एक तौलिया रखें शर्ट के अंदर एक तौलिया या छोटे कपड़े लगाने से कपड़े के दूसरी तरफ किसी भी क्षति को रोकने में मदद मिल सकती है। अगर तौलिया सतह पर काम करना मुश्किल बना देता है क्योंकि यह बहुत नरम है, बजाय कार्डबोर्ड या बहुत पतली लकड़ी के एक टुकड़े की कोशिश करें।
  • क्लॉथ से स्थानांतरण पर लौह को हटा दें चित्र 22
    3
    परिधान की देखभाल के लिए निर्देशों की जांच करें। अनुशंसित सीमा से परे परिधान को ताप देने से सामग्री को नुकसान हो सकता है। कुछ सामग्री, जैसे पॉलिएस्टर, पिघल कर सकते हैं अगर अति गरम इस पद्धति में प्रत्यक्ष गर्मी शामिल है और इसका अर्थ है परिधान को नुकसान पहुंचाने का अधिक जोखिम।
  • 4
    लोहे को गरम करें यह यथासंभव गर्म होना चाहिए। इसका मतलब यह हो सकता है कि परिधान देखभाल के निर्देशों में निर्दिष्ट सीमा से यह अधिक गर्म होगा। यदि आप परिधान को नुकसान पहुंचाने के बारे में चिंतित हैं, तो आप एक अलग तरीके से कोशिश कर सकते हैं। आप एक मध्यम आग के साथ शुरू करने की कोशिश कर सकते हैं और धीरे-धीरे बारी बारी से लौह की गर्मी को बढ़ाने के लिए जब तक आप सही तापमान है कि हस्तांतरण को खत्म करने के लिए मिल जाएगा, लेकिन परिधान को नुकसान पहुँचाए बिना
  • 5
    Vinyl पत्रों पर रखें मोम पेपर यदि हस्तांतरण विनाइल है, तो कागज पर सीधे पत्र और लोहे पर मोम पेपर रखें। असल में, vinyl स्थानांतरण पिघल और मोम पेपर को छड़ी और आप मोम पेपर को हटाने जब शर्ट पर पत्र छील कर सकते हैं। यह केवल vinyl स्थानान्तरण के साथ काम करता है
  • 6
    स्थानांतरण के एक कोने में लोहे को लागू करें। असल में, लौह की गर्मी हस्तांतरण पिघल चाहिए। एक कोने से शुरू करो और स्थानांतरण भर में काम करें।
  • 7
    हस्तांतरण को निकालने के लिए लोहे के साथ तीव्र गति का उपयोग करें। एक बार एक कोने से निकल जाने के बाद, स्थानांतरण की दिशा में लोहे के साथ त्वरित गति बढ़ाएं। इसे छील रखा जाना चाहिए और संभवतः आप जाने के दौरान जलते रहना चाहिए।
  • 8
    तब तक जारी रखें जब तक आप स्थानांतरण को निकाल नहीं देते हस्तांतरण पर सीधे लोहे के साथ आंदोलनों को दोहराएं, जब तक आप इसे पूरी तरह से हटा नहीं लेते। अगर कपड़े जाहिरा तौर पर क्षतिग्रस्त हो जाते हैं, तो आपको गर्मी का स्तर थोड़ा कम करना पड़ सकता है।
  • 9
    किसी गोंद अवशेष को निकालें स्थानांतरण के बाद, यह संभव है कि कुछ गोंद अवशेष शेष रह जाएंगे। आप इसे शराब के साथ या गोंद हटानेवाला के साथ हटाने की कोशिश कर सकते हैं, जैसे गोओ गन कपड़े के किसी भी रासायनिक का उपयोग करने से पहले कोई प्रतिक्रिया है, यह देखने के लिए सामग्री का एक ऐसा नॉन-नॉन कोने को जांचना सुनिश्चित करें।
  • क्लॉथ से स्थानांतरण पर लौह को हटा दें
    10
    परिधान को हमेशा की तरह धो लें आपके द्वारा स्थानांतरण और कचरे को हटा दिए जाने के बाद, परिधान को सामान्य रूप से करते हुए धो लें। सुनिश्चित करें कि आप ऐसा करते हैं यदि आप कचरे को खत्म करने के लिए कुछ प्रकार के रसायनों का इस्तेमाल करते हैं, जैसे कि जो त्वचा को जलन या क्षति पहुंचा सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आप चाहें, तो उपरोक्त तरीकों में से कई गठबंधन करें। हस्तांतरण को समाप्त करने के लिए आपको एक से अधिक विधि का उपयोग करना पड़ सकता है
    • ध्यान रखें कि स्थानान्तरण के लिए सॉल्वैंट्स की प्रभावकारिता अब कम हो जाती है, इसलिए स्थानांतरण कपड़े पर होता है।
    • ट्रांसफर को समाप्त करने की आपकी योग्यता उस प्रकार के हस्तांतरण और आपके द्वारा उपयोग किए गए गोंद के भाग पर निर्भर करता है। याद रखें कि अधिकांश स्थानान्तरण का उद्देश्य स्थायी होना है।
    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com