ekterya.com

फ्रीस्टाइल को कैसे रैप करें

रैपिंग फ़्रीस्टाइल को आगे बढ़ने के लिए अंत्यानुप्रासिंग कौशल, शब्दावली, करिश्मा और उपस्थिति के एक अद्वितीय संयोजन की आवश्यकता है। यह सबसे पहले भारी हो सकता है, लेकिन अगर आप इन सरल चरणों का पालन करते हैं तो आप माइक्रोफ़ोन को त्वरित तरीके से स्वामी कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

अपनी पहली छंदों की छाप
फ्रीस्टाइल रैप चरण 4 नामक छवि
1
बहुत सारे फ्रीस्टाइल रैप सुनो गैर लिखा raps फ्रीस्टाइल रैपर शायद और अधिक अनियमित और गीत आप सुन रहे हैं की तुलना में cruder के सिर से सीधे आते हैं, लेकिन यह भी अधिक अप्रत्याशित और रोमांचक हो सकता है। फ़्रीस्टाइल का अपना स्वयं का अनुभव है और अन्य फ्रीस्टाइल रॅपर्स को सुनने से व्यापार की चाल जानने का एक अच्छा तरीका है।
  • यदि आपका शहर उन्हें प्रदान करता है तो जीवित लड़ाइयों या प्रतियोगिताएं देखें यह अन्य इच्छुक रैपरों से मिलने और कनेक्शन बनाने का एक अच्छा तरीका भी हो सकता है।
  • यूट्यूब एक महान संसाधन है जो कि हर समय फ्रीस्टाइल लड़ाइयों के कई वीडियो देखने के लिए है। कुख्यात B.I.G क्लासिक लड़ाई एमिनेम को 17 में एक सड़क के कोने और रैपर्स अज्ञात कान्ये वेस्ट से नया गीत पर रैपिंग फ्रीस्टाइल के एक मुट्ठी भर पर रैपिंग से। सब कुछ एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है
  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक ताल के साथ शुरू करें स्वरों के बिना एक ताल प्राप्त करें या उस यूट्यूब के गीत की दोहराएं दोहराएं, जिसे आप यूट्यूब पर पसंद करते हैं और इसे थोड़ी देर के लिए खेलते हैं। लय महसूस करो यदि आपके पास लिखित गाया जाता है, तो वहां से शुरू करें या नई गाया जाता है, जैसे कि आप ताल की बात सुनते हैं। इसे दोबारा दोबारा दोहराएं, जब तक कि आप गीत की लय का विचार प्राप्त न करें और जिस तरह से आपका प्रवाह इसके साथ संलग्न किया जा सकता है चिंता मत करो अगर आप शुरुआत में लय खो देते हैं।
  • इनपुट कम्पास से प्रारंभ करें रैप संगीत का विशाल बहुमत एक पारंपरिक चार-चार प्रकार के कम्पास के साथ लिखा जाता है, जिसे "चतुर्धातुक कम्पास" के रूप में भी जाना जाता है। इसका मतलब है कि प्रत्येक उपाय शुरुआत में एक मजबूत इनपुट हरा देगा: एक, दो, तीन, चार, एक, दो, तीन, चार, आदि। इस लय से शुरु करें
  • आम तौर पर, पटरियों पर रिक्त स्थान होंगे जहां रैपर प्रवेश करने की प्रतीक्षा कर रहे होंगे। यदि आपको उपकरण या यूट्यूब तक पहुंच नहीं है, तो आप अभ्यास के लिए उन जगहों का उपयोग कर सकते हैं।
  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    Improvises। एक बार जब आप लय महसूस करते हैं और आपके गाया जाता है, तो फ्रीस्टाइल की ओर कुछ कदम उठाएं। एक पंक्ति को दोहराएं जिसे आपने लिखा है, लेकिन इसके दूसरे छमाही के लिए एक नई कविता का आविष्कार करें।
  • चिंता मत करो यदि आप जो कहते हैं वह शुरुआत में समझ में नहीं आता है। आप इस बारे में एक विचार प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं कि ताल को कैसे महसूस किया जाए और अपने दिमाग को पल में बनायें। किसी भी तरह से, कोई भी आपकी बात नहीं सुनेंगे।
  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 11 नामक छवि
    4

    Video: Raxstar - Kush Freestyle (Official Audio)

    सोच बंद करो यदि आप अपनी अगली पंक्ति के बारे में बहुत ज्यादा सोचते हैं, तो आप एक गलती कर रहे हैं और अगली पंक्ति से भ्रमित हो जाएंगे अपने मन को एक विचार से दूसरे में आसानी से बहकाएं। सबसे अच्छा फ्रीस्टाइल रैपर्स लापरवाही के साथ आराम से और सहज महसूस करते हैं जहां वे रैपिंग कर रहे हैं। अगर ऐसा लगता है कि आप कुछ भी नहीं सोच सकते हैं, तो इसे लागू करने की कोशिश मत करो। ताल को सुनो और कुछ गाया जाता लिखने की कोशिश करें या किसी अन्य ताल की कोशिश करें।
  • अपने शयनकक्ष, तहखाने या गेराज में खुद को रोक दें अगर आपको यह नहीं चाहिए किसी और को अपने व्यवहारों को सुनना है यह सुनिश्चित करने के लिए जरूरी समय निवेश करें कि आपकी शुरुआत बहुत अधिक शानदार है
  • फ्रीस्टाइल रैप 12 के शीर्षक वाला छवि
    5
    चलते रहें यहां तक ​​कि अगर आप कोई गलती करते हैं, तो अपने आप को आगे बढ़ने के लिए प्रशिक्षित करें। यदि आप एक या दो शब्दों को हकलाना चाहते हैं, तो कुछ कहें "क्या मैंने हकलाना? यह एक छोटी सी ठोकर है। " रैप कॉमेडी की तरह है: समय सब कुछ है
  • पेशेवर फ्रीस्टाइल रैपर्स में आमतौर पर समर्थन लाइनें होती हैं, जो उन आग बुझाने वाले के रूप में काम करती हैं जो दीवार में एम्बेडेड लाल बॉक्स के अंदर होती हैं और आपातकाल के मामले में उपयोग की जाती हैं यह एक पंक्ति या वाक्यांश है जिसका आप उपयोग करते हैं, जब आप कुछ और नहीं सोच सकते हैं और आपको पुनर्प्राप्त करने के लिए कुछ समय प्राप्त करने की आवश्यकता है। बेहतर होगा कि आप फ़्रीस्टाइल में बनें, छोटे वाक्यों होंगे। वास्तव में अच्छा फ्रीस्टाइल रॅपर्स "आई" या "वास्तव में" जैसे एक आकर्षक शब्द का उपयोग करते हैं समय के साथ, आपका समर्थन क्रैच कुछ ऐसा हो सकता है जिसे आप बिना साकार करने के लिए कह सकते हैं।
  • भाग 2

    अपनी निशुल्क शैली का विकास करना
    फ़्रीस्टाइल रैप 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपनी प्रारंभिक लाइनें परिणति रेखाओं में बदलें या पंच लाइन (वाक्यांश जो प्रतिद्वंद्वी को शर्मिंदा या उपहास करना है) अपनी गति बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका प्रवाह और अपने फ्रीस्टाइल में सुधार जिस तरह से आप रैप को पीछे कर रहे हैं यदि आपने एक लाइन के साथ शुरू किया है जिसे आपने लिखा है और फिर आप आशुरचना के साथ जारी रखते हैं, अपने आप को एक नई रेखा से शुरू करने के लिए चुनौती दें और फिर उस पंक्ति को जारी रखें जिसे आपने लिखा है और आप जानते हैं कि यह अच्छा है।
    • यह वह जगह है जहां छद्म समूह आपकी सहायता करेंगे। यदि आप विशेष रूप से एक अच्छी परिणति रेखा है, तो कई अलग-अलग चीज़ों के साथ अभ्यास करें, जैसा कि आप उस रेखा से कर सकते हैं उस रेखा से शुरू करने से यह सुनिश्चित होगा कि आप अगली बार जब आप सुधार कर रहे हैं तो कई विकल्प हैं।
  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 14 नामक छवि
    2
    शब्द के साथ खेलते हैं। सबसे पहले, यह अधिक भावना रैपिंग फ्रीस्टाइल के आसपास बना देता है कि पिछले शब्दांश पर उच्चारण के साथ अंत राइम, "गत्ता" या "साबुन" की तरह, लेकिन अंततः आप अप्रचलित हो जाने शुरू हो सकता है और पुरानी कविताओं को बढ़ावा मिलेगा।
  • असंगत गाया जाता है (जो भी एंटोनेंट गाया जाता है के रूप में भी जाना जाता है) जरूरी बिना व्यंजन ध्वनि को सीधे साझा किए बिना स्वर स्वरुप साझा करते हैं उदाहरण के लिए, "बाल" और "जीवित", अपूर्ण गाया जाता है
  • आसनेंस और अनुबोधन ध्वनि तत्व हैं जिसमें क्रमशः एक पंक्ति में स्वर और व्यंजन दोहराए जाते हैं। एडगर एलन पो अपनी कविता "एल कुवरो" में एक ही समय में दोनों का उपयोग करते हैं: "प्रत्येक बैंगनी पर्दा की उदास और अनिश्चित रेशम कानाफूसी" यह रेखा "एस" और "आई" की आवाज़ को दोहराता है
  • Video: Dogstep! (Dear Ryan)

    फ्रीस्टाइल रैप चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: MGK didn't write Rap Devil himself? **EVIDENCE** Let's talk about it...




    तुलना विकसित करें लाइन कासिडी की तरह या Raekwon की "मैं युद्ध के एक समुद्र के रूप में के रूप में गहरी क्रॉल," एक तुलना लाइन है कि के साथ एक और रचनात्मक और अप्रत्याशित तरीके से एक है एक बात तुलना "मैं प्लैटिनम बाल Sisqo जा रहा हूँ" फ्रीस्टाइल और कविता में हिप हॉप का मुख्य भाग
  • एक नोटबुक में, तुलना के विभिन्न अंत के साथ मंथन ताकि आप उन्हें लड़ाई में अपनी टोपी से निकाल सकें। "एक ___ की तरह" के साथ कुछ पंक्तियों को भरें और एक-दूसरे के साथ मिलकर प्रयोग करें उदाहरण के लिए, "मेरी प्रवाह एक सर्द की तरह ठंडा है "या" माई प्रवाह एक हिमशैल की तरह ठंडा है। " बहुत अलग इंप्रेशन छोड़ें यह संभव है कि आप आश्चर्यचकित हो
  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने आप को रहो जब तक आप रिक रॉस नहीं होते हैं, उपनगरों की एक किशोरी होने पर आप अपने वैश्विक कोकेन तस्करी के साम्राज्य के बारे में कोई सुस्पष्ट बयान करना मुश्किल होगा। आप क्या जानते हैं और ईमानदार होने के बारे में कविता सबसे महत्वपूर्ण चीज (और अन्य फ्रीस्टाइल रैपर्स क्या पहचानते हैं) जब आपके कौशल को परिप्रेक्ष्य और ईमानदारी से समर्थन मिलता है
  • हालांकि यह विकसित करने के लिए और जानने के लिए, अन्य रैपर्स की तर्ज दोहरा या उनकी शैली की नकल एक अच्छा तरीका है फ्री स्टाइल की दुनिया में बेहद वर्जित माना जाता है और जैसे ही आप सहज महसूस करते हैं के रूप में बंद करने के लिए किया जाता है।
  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 17 नामक छवि
    5
    कुछ दोस्तों के सामने कुछ फ्रीस्टाइल करें एक बार जब आप अपेक्षाकृत आरामदायक महसूस करते हैं, तो अपने दोस्तों को अपने कौशल को देखने और आलोचना करने के लिए आमंत्रित करें। इससे आपको लोगों के सामने फ्रीस्टाइल रैप करने में मदद मिलेगी और आपको सुझाव और प्रोत्साहन देने में सक्षम होंगे।
  • किसी के द्वारा आपके लिए बलात्कार की लय का चयन करके आनन्द में अपने दर्शकों को शामिल करें यह आपको प्रतियोगिताओं या लड़ाइयों में भाग लेने की संभावना के लिए तैयार करेगा यदि आप खुद को अवसर देने में रुचि रखते हैं। आप मित्र को एक विषय चुनने के लिए कह सकते हैं, कमरे में एक वस्तु या एक शब्द। उस विषय, वस्तु या शब्द पर फ्रीस्टाइल रैपिंग प्रारंभ करें यह आपको सचेत रहने के लिए मजबूर करता है, क्योंकि आपके मित्र ऐसे हैं जो आपके फ्रीस्टाइल रैप की दिशा लेते हैं।
  • यदि आपके पास दोस्त हैं जो फ्रीस्टाइल में रैपिंग का आनंद लेते हैं, तो आदान-प्रदान करें। जब आपके में से एक को खो देता है प्रवाह, दूसरा जारी है जैसे ही वे एक ही विषय या कविता योजना को रोकते रहें और फ़्रीस्टाइल को रैप करने का प्रयास करें यदि आपकी लय तुम्हारा मेल खाता है, तो यह संभावना है कि वे आपके अगले समूह के सदस्य हैं।
  • भाग 3

    अपनी शब्दावली का विस्तार करना
    फ्रीस्टाइल रैप चरण 5 नामक छवि
    1
    लिखें। जितना अधिक आप रैप और गाया जाता है, उतना अधिक ज्ञान आपको मिलेगा। जैसा कि आप गाया जाता है लिखते हैं, एक ही शब्द के कई भिन्नरूपों का अभ्यास करें। गाया जाता है के ये समूह बहुत उपयोगी होंगे जब आप सुधार करना शुरू करेंगे, क्योंकि आप जल्दी से कुछ सोचने में सक्षम होंगे यदि आपने इन गाया जाता है
    • विभिन्न अभ्यासों की कोशिश करें, जैसे यादृच्छिक पर पांच शब्दों को चुनना और कुछ पंक्तियों की एक कविता संरचना बनाने की कोशिश करना।
    • चिंता न करें कि आप क्या लिख ​​रहे हैं "रैप" नहीं है बस अपनी पेंसिल चलते रहें अच्छे लेखन की आदतों और एक नोटबुक में नीचे बातें लिखने का विकास करना रचना के संदर्भ में शब्दों के साथ अपने अनुशासित मन रखने के लिए और सोचेंगे, कुछ तुम अगर आप रैपिंग फ्री करना चाहते हैं बहुत जल्दी करना होगा।
  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    ली। यदि आप फ्रीस्टाइल रैप करने में सक्षम होने की उम्मीद करते हैं, तो शब्द आपके एकमात्र साधन होंगे। जैसे ही एक चित्रकार पेंट का उपयोग करता है और एक मूर्तिकार मिट्टी का इस्तेमाल करता है, एक रैपर शब्द का इस्तेमाल करता है। इसलिए, आपको जितनी संभव हो सके कई परिचित शब्दों को इकट्ठा करने की आवश्यकता है ताकि आप उन्हें अपनी गाया जाता में इस्तेमाल कर सकें। पुस्तकों, कॉमिक्स, ऑनलाइन लेख और पत्रिकाओं की एक विस्तृत विविधता को पढ़ना यह करने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • रैपरर्स की जीवनी पढ़ें आप हिप हॉप के बारे में पढ़कर एक पत्थर के साथ दो पक्षियों को मार सकते हैं और साथ ही अपनी शब्दावली में सुधार कर सकते हैं।
  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 7 नामक छवि
    3
    गाया जाता है की एक शब्दकोश खरीदें आप जल्द ही दुनिया में आपका सबसे अच्छा दोस्त हो जाएगा रचनात्मक संसाधन के रूप में एक समर्थन और अधिक के रूप में कम गाया जाता है। शब्दों की खोज करते हुए कि कुछ छंद लिखने पर कविता नहीं धोखा दे रही है, क्योंकि यह संभावना है कि आप कुछ ढीले छोरों में बाँध लें जिसमें पहले कभी नहीं सोचा था।
  • एक अच्छा सस्ते शब्दकोश और एक थिसॉरस भी अच्छे संसाधन हैं। समय के साथ, आपकी गाया जाता है और अधिक रोचक हो जाता है जब शब्दों की विविधता अधिक होती है।
  • Video: Rick Ross Type Beat 'Maybach' How To Buy Rap Beats In 2018 | Beats Download | MMG Type Beat

    फ़्रीस्टाइल रैप चरण 8 नामक छवि
    4
    नए शब्द सक्रिय रूप से जानें प्रवेश परीक्षाओं या स्नातक अध्ययन के लिए प्रवेश परीक्षाओं के लिए अध्ययन गाइड शब्दावली का एक बड़ा स्रोत हैं उन शब्दों को देखें जिन्हें आप रैप गाने में नहीं पहचानते हैं और उनकी परिभाषाओं का अध्ययन करते हैं। आमतौर पर, हिप हॉप में भारी भाषा होती है क्योंकि यह क्षेत्रीय शब्द, स्थान और वाक्यांशों का उपयोग करती है, इसलिए जो आपको समझ में नहीं आ रहा है उसके अर्थ के लिए आपके लिए ऑनलाइन खोज करना उपयोगी होगा। यदि आप सोचते हैं कि यह बेसबॉल खिलाड़ी है तो मुख्य प्रेम गीत "लव सोसा" नामक गीत ज्यादा मायने नहीं रखता है।
  • अपने घर के आसपास नए शब्दों की परिभाषाओं के साथ कार्ड चिपकाने की कोशिश करें यदि आप नाश्ते की तैयारी कर रहे हैं या अपना दांत ब्रश कर रहे हैं, तो रसोईघर और बाथरूम की दीवार पर फंसने के दौरान आप एक नया शब्द सीख सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • छोटी और सरल गाया जाता है पर हावी शुरू करें याद रखें: एक अच्छा है प्रवाह लेकिन औसत दर्जे का गाया जाता है एक होने से बेहतर है भयानक लेकिन अच्छा गाया जाता है फ्लो! इसका मतलब यह है कि आपको उन शब्दों की छाप देना चाहिए जिनके पास सामान्य आवाज़ें हैं, जैसे कि "वह", "सुंदर", "फिंगरप्रिंट" आदि।
    • अभ्यास करने का एक और अच्छा समय है जब आप दंत चिकित्सक की प्रतीक्षा कर रहे हों, स्कूल से घर लौटकर या बस पर बैठे। अगर आपके पास एक फोन है तो इससे बेहतर होगा ताकि आप अपनी रैप लिख सकें, अगर आपको सार्वजनिक रूप से अपनी नोटबुक लेने में शर्म महसूस हो, क्योंकि ऐसा लगता है कि आप केवल पाठ संदेश भेज रहे हैं
    • हर दिन अभ्यास करते रहें हार न दें यदि आप अभ्यास करते रहेंगे, तो आप एक शानदार रैपर बनेंगे
    • ट्रस्ट सब कुछ है अपने आप को और शुरुआत में आप की तरह चीजों के बारे में बलात्कार होना
    • अपने घर का अन्वेषण करें और एक नए तरीके से चीजों को देखें। ऐसा लगता है कि वे आपको पत्र लिखने के लिए प्रेरित करेंगे।
    • यदि आप कुछ भी नहीं सोच सकते हैं, तो आप जिस चीज़ को पढ़ते हैं उसके साथ शुरू करें।

    चेतावनी

    • लड़ाइयों को मज़ेदार माना जाता है ध्यान रखें कि अपमान शैलियों का हिस्सा हैं। यदि आप एक लड़ाई में हैं, तो दूसरे व्यक्ति के स्थान का सम्मान करें और टकराव से बचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com