ekterya.com

गणित का उपयोग करके कार्ड चालन कैसे करें

यह एक आसान चाल है क्योंकि यह काम करने के लिए हाथ की सफाई की आवश्यकता नहीं है, बस साधारण गणित गणित कैसे काम करता है, यह जानने के बावजूद आप अपने सभी दोस्तों को प्रभावित करने के लिए इस "जादुई" चाल को भी कर सकते हैं!

चरणों

Video: आपने कभी ऐसा मारवाड़ी बन्ना बन्नी गीत सुना है अगर नहीं सुना तो एक बार जरूर सुने - मतवाली बनडी | PRG

मठ कदम 1 का उपयोग कर एक कार्ड ट्रिक प्रदर्शन छवि शीर्षक
1
अपने दोस्त को एकवीं कार्ड डेक वितरित करें. उसे कोई चुनने के लिए कहें, बिना दिखाए या आपको बताए गए कार्ड के बिना, और फिर उसे क्रम में डेक में लौटाए।
  • मठ चरण 2 का उपयोग करते हुए एक कार्ड ट्रिक नाम वाली छवि
    2
    कार्ड को विभाजित करें और उन्हें तीन कॉलम में रखें, पंक्ति (प्रथम स्तंभ, द्वितीय स्तंभ, तीसरा कॉलम- पहला, दूसरा, तीसरा-पहला, द्वितीय, तीसरा, और इसी तरह) द्वारा पंक्ति कार्य करता है। आपके सामने सात कार्ड के तीन स्तंभ होंगे। क्या आपका मित्र आपको बताता है कि आपका कार्ड किस समूह में शामिल है - जाहिर है, आपको बताए कि कौन सा तुम्हारा है
  • मठ कदम 3 का उपयोग कर एक कार्ड ट्रिक प्रदर्शन छवि शीर्षक
    3
    फिर से एक डेक में तीन कॉलमों में शामिल हों. इस बार, तीन समूह के बीच में अपने कार्ड वाले समूह को रखना सुनिश्चित करें उदाहरण के लिए, यदि पहले समूह में आपका कार्ड है, तो आप पहले तीसरे समूह का चयन कर सकते हैं, पहला समूह (कार्ड युक्त) और अंत में दूसरा समूह - या आप दूसरे समूह को रख सकते हैं, फिर अंत में पहले और तीसरे समूह । यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपका कार्ड वाला समूह बीच में जाता है
  • मठ कदम 4 का उपयोग कर एक कार्ड ट्रिक प्रदर्शन शीर्षक छवि

    Video: कमर दर्द से क्यों हो परेशान, जब इलाज है एकदम आसान

    4

    Video: पाठ की योजना बनाना: प्राथमिक भाषा और साक्षरता

    पिछले दो चरणों दोहरा दो बार दोहराएं. जब आप समाप्त करते हैं, तो आप कुल मिलाकर कार्ड तीन बार पेश करेंगे। यदि आपने कार्ड की चाल सही ढंग से की है, तो कार्ड के समूह में आपके मित्र का कार्ड ग्यारहवां होना चाहिए। अंत में डेक को चालू न करें - अन्यथा, चाल काम नहीं करेगा।



  • क्या चाल "लाल और काले"

    मठ चरण 5 का उपयोग करके एक कार्ड ट्रिक प्रदर्शन करें
    1
    26 कार्ड प्रत्येक के दो बराबर समूहों में 52 कार्डों का डेक करें। एक पूर्ण डेक का उपयोग करें कोई विनोद नहीं आप यह सुनिश्चित करने के लिए पहले ही डेक की जांच कर सकते हैं कि यह पूरा हो गया है और कोई डुप्लिकेट कार्ड नहीं है।
  • मठ कदम 6 का उपयोग कर एक कार्ड ट्रिक प्रदर्शन छवि शीर्षक
    2
    इन समूहों में से एक को दर्शक दें और दूसरे को रखें। अगर वह अधिक नियंत्रण रखना चाहता है, तो उसे वह समूह चुनना चाहिए जो वह चाहता है।
  • मठ कदम 7 का उपयोग कर एक कार्ड ट्रिक नाम वाली छवि
    3
    दर्शक को पता चले कि आप अपने समूह में लाल कार्ड की मात्रा को अपने में काले कार्ड की मात्रा से मेल कर पाएंगे। इस चाल के पीछे गणित बहुत सरल है - हालांकि, अधिकांश लोगों को एक अन्य परिप्रेक्ष्य से चाल नहीं दिखाई देगी या इसे समझने की कोशिश नहीं की जाएगी।
  • चाल यही है कि 26 कार्ड के दो समूहों में कार्ड के किसी भी डेक के द्वारा, एक समूह में लाल कार्ड की संख्या हमेशा दूसरे समूह में काले कार्ड के समान होगी। उदाहरण के लिए, यदि आपके 26 कार्ड के समूह में 10 लाल कार्ड हैं, तो शेष 16 कार्ड काला होने चाहिए। इसलिए, दर्शक के 26 कार्ड के समूह में शेष 16 लाल कार्ड (आपके 10 लाल कार्ड के संबंध में) और अन्य 10 ब्लैक कार्ड (आपके 16 काले कार्ड के संबंध में) शामिल हैं। इसलिए, जैसा कि आप देख सकते हैं, आपके समूह (10) में लाल कार्ड की संख्या दर्शक के समूह में काले कार्ड (10) की संख्या के बराबर है
  • जाहिर है, विपरीत होता है: आपके समूह में काले कार्ड की संख्या (16) दर्शकों के समूह में लाल कार्ड (16) की संख्या के बराबर होती है समूह ए हमेशा काले और लाल कार्ड के संदर्भ में समूह बी के बराबर है।
  • मठ के चरण 8 के साथ एक कार्ड ट्रिक प्रदर्शन करें शीर्षक
    4
    इसे जिस तरीके से आप चाहते हैं, इसे विकसित करके दिलचस्प बनाओ यह प्रपत्र शो के रूप में इसे और अधिक प्रस्तुत करता है और दर्शकों को अधिक मनोरंजन और भरोसा रखता है, बिना यह जानकर कि आप यह कैसे करते हैं। गतिशील होने और उत्साहित होने के लिए दिलचस्प और मजेदार चाल करो।
  • आप इस चाल को तीन समूहों को अलग करके अलग कर सकते हैं, इसलिए जब आप बर्खास्तगी का एक पैंतरेबाज़ी बनाते हैं तो आप सामान्य प्रभाव में एक और आयाम जोड़ देंगे। इसके बाद, आप दर्शक को बता सकते हैं कि 2 समूहों में लाल कार्ड की मात्रा उनके समूह में काले कार्ड की संख्या के बराबर होगी।
  • मठ कदम 9 का उपयोग कर एक कार्ड ट्रिक प्रदर्शन छवि शीर्षक

    Video: Mobile Phone के Power Button से Pattern Lock
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com