ekterya.com

संयुक्त राज्य अमेरिका में एक पंजीकृत ट्रेडमार्क के रूप में एक लोगो को कैसे पंजीकृत किया जाए

आपका लोगो आपके ब्रांड का हिस्सा है और आपके व्यवसाय की पहचान करने के लिए कार्य करता है। अपने ब्रांड की रक्षा करना महत्वपूर्ण है, और इसलिए, यह लोगो जो इसे दर्शाता है। ऐसा करने के लिए आपको अपना लोगो संयुक्त राज्य पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय (यूएसपीटीओ) में पंजीकृत ट्रेडमार्क के रूप में पंजीकृत करना होगा। नीचे दिए गए चरण एक पंजीकृत ट्रेडमार्क के रूप में एक लोगो को कैसे पंजीकृत करें, इसके बारे में बताएं।

चरणों

Video: कैसे करने के लिए ट्रेडमार्क एक नाम और लोगो | ट्रेडमार्क कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका में

छवि शीर्षक ट्रेडमार्क एक लोगो चरण 1
1
अपने लोगो के समान मौजूदा ट्रेडमार्क के लिए यूएसपीटीओ डेटाबेस खोजें। आपको उस लोगो का एक ट्रेडमार्क पंजीकृत नहीं करना चाहिए जो एक अन्य लोगो के समान है जो यूएसपीटीओ के साथ पहले से पंजीकृत हो चुका है, इसलिए आपको पहले से पंजीकृत होने वाले समान लोगो के लिए यूएसपीटीओ डेटाबेस खोजना होगा आप ऐसा ऑनलाइन कर सकते हैं या यूएसपीटीओ के किसी कार्यालय में जा सकते हैं।
  • यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपनी ट्रेडमार्क खोज को पूरा करने में मदद के लिए एक पंजीकृत ट्रेडमार्क अटॉर्नी किराया करें पहले से पंजीकृत किसी अन्य लोगो के समान एक लोगो को अपनाने से आपको कॉपीराइट उल्लंघन के जोखिम में डाल दिया जा सकता है।
  • यूएसपीटीओ का ऑनलाइन डाटाबेस इलेक्ट्रॉनिक ट्रेडमार्क खोज सिस्टम है (अंग्रेजी में इसकी संक्षिप्त भाषा के लिए टीईएस)। इस प्रणाली पर की जाने वाली खोज मुफ्त है लेकिन आपको डिज़ाइन कोड खोज मैनुअल से परामर्श करना होगा ताकि किसी भी प्रासंगिक डिज़ाइन तत्वों के कोड को समझ न सकें।
  • यूएसपीटीओ की पब्लिक सर्च लाइब्रेरी भी मुफ्त है। यह अलेक्जेंड्रिया, वीए में स्थित है और सुबह 8:00 बजे से खुला है। 5:30 बजे सुबह यूएसपीटीओ पेटेंट और ट्रेडमार्क डिपॉजिटरीज की सीडी-रॉम डेटाबेस के क्षेत्रीय पुस्तकालयों का रखरखाव करता है, लेकिन इन डेटाबेस में ब्रांड डिजाइन की छवियां शामिल नहीं हैं।
  • छवि शीर्षक ट्रेडमार्क एक लोगो चरण 2
    2
    संभावित संघर्षों की तलाश में मौजूद मौजूदा पंजीकृत ट्रेडमार्क का मूल्यांकन करें यदि आप एक पंजीकृत ट्रेडमार्क का लोगो पाते हैं जो आपके डिज़ाइन के समान दिखता है, तो रजिस्टर्ड ट्रेडमार्क रिकॉर्ड्स और एप्लिकेशन रिकवरी (टीएआरआर) डेटाबेस का उपयोग यह देखने के लिए करें कि क्या उन अभिलेख अभी भी वैध हैं। आपको टीएआरआर खोज करने के लिए उन ट्रेडमार्क के सीरियल नंबर या पंजीकरण की आवश्यकता होगी। यदि आपके कोई भी रिकॉर्ड चालू नहीं है, तो आप अपने लोगो को एक पंजीकृत ट्रेडमार्क के रूप में पंजीकृत करने के लिए आवेदन के साथ आगे बढ़ सकते हैं।
  • टीएआरआर डेटाबेस को 5 बजे दैनिक अद्यतन किया जाता है। इसलिए 5 बजे के बाद चेक करें सबसे अद्यतित संस्करण के लिए इसके अलावा, टीएआरआर डेटाबेस में महत्वपूर्ण जानकारी है जो सरकार की ऑनलाइन साइट, इसकी राजपत्र या इसकी सूचनात्मक सीडी-रॉम पर नहीं मिल सकती है।
  • छवि शीर्षक ट्रेडमार्क एक लोगो चरण 3
    3
    पंजीकृत ट्रेडमार्क के लिए एक आवेदन तैयार करें। आपको अपने लोगो का एक लिखित विवरण तैयार करना होगा और इसका प्रतिनिधित्व करना क्या होगा। (यूएसपीटीओ माल और सेवाएं स्वीकार्य पहचान पुस्तिका आपके लोगो के विवरण को लिखने के तरीके के बारे में एक मार्गदर्शिका के रूप में कार्य करती है।) आपको यूएसपीटीओ के स्टाइलिश डिजाइन प्रारूप का उपयोग करके अपने लोगो का प्रतिनिधित्व भी करना होगा।
  • छवि शीर्षक ट्रेडमार्क एक लोगो चरण 4



    4

    Video: AMPM PODCAST ईपी 155 - कैसे अमेज़न FBA व्यापार और लोगो आपका के लिए एक ट्रेडमार्क रजिस्टर करने के लिए

    यूएसपीटीओ के साथ आवेदन की प्रक्रिया करें आप अपने लोगो का उपयोग करके शुरू कर सकते हैं और इसे अपने राज्य सचिव से सीमित अधिकार अर्जित करने के लिए पंजीकृत कर सकते हैं, लेकिन पूर्ण और योग्य अधिकार प्राप्त करने का सही तरीका संयुक्त राज्य अमेरिका के पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय के साथ पंजीकरण करना है। आपके आवेदन की प्रक्रिया के कई तरीके हैं:
  • अपना आवेदन ऑनलाइन जमा करने के लिए ट्रेडमार्क के लिए इलेक्ट्रॉनिक ऐप्लिकेशन सिस्टम (अंग्रेज़ी में TEAS) का उपयोग करें। टीएएस भेजने से पहले आपके आवेदन को पूरा करने की समीक्षा करने की क्षमता प्रदान करता है और फिर आवेदन के पालन के लिए ई-मेल और एक सीरियल नंबर के माध्यम से आपके आवेदन का अवलोकन प्रदान करता है।
  • ट्रेडमार्क आयुक्त को डाक से अपना आवेदन भेजें: ट्रेडमार्क के आयुक्त, पीओ। बॉक्स 1451, अलेक्जेंड्रिया, वीए 22313-1451 इसे भेजने के दो या तीन सप्ताह बाद, आपको एक रसीद और एक सीरियल नंबर मिलेगा।
  • अलेक्जेंड्रिया में 600 डलानी स्ट्रीट पर, वीए, में जेम्स मैडिसन भवन के पूर्व विंग में ट्रेडमार्क सहायता केंद्र में व्यक्ति या पार्सल से इसे मुड़ें।
  • छवि शीर्षक ट्रेडमार्क एक लोगो चरण 5
    5
    अपने आवेदन के शीर्ष पर रहें टीएआरआर डेटाबेस में अपने आवेदन की स्थिति की जांच करें। आम तौर पर आपको यूएसपीटीओ से 3 से 4 महीने में जानकारी होगी, लेकिन कभी-कभी इसे अधिक समय लगता है। एक यूएसपीटीओ जांच वकील आपके आवेदन की समीक्षा करेगा: अगर आपके आवेदन में कोई कमी या आपके आवेदन से प्रभावित पक्षों के आपत्तियां हैं तो आपको अपने लोगो को पंजीकृत करने से पहले उसे हल करना होगा।
  • छवि शीर्षक ट्रेडमार्क एक लोगो चरण 6
    6
    अपने आवश्यक अधिकारों की सुरक्षा के लिए एक "ट्रेडमार्क घड़ी" सेवा प्राप्त करें एक "पंजीकृत ट्रेडमार्क निगरानी" सेवा एक ऐसी सेवा है जिसके लिए आप भुगतान करते हैं, जिसके माध्यम से कोई अन्य व्यक्ति, आमतौर पर एक वकील या संगठन आपकी रक्षा करता है जिससे कि कोई भी आपके ट्रेडमार्क का उल्लंघन नहीं करता। ये व्यक्ति या संगठन आपको यह तय करने में मदद कर सकते हैं कि क्या आपको अपना क्रिश्चेंट ट्रेडमार्क अवैध तरीके से टूटा हुआ है या नहीं, रोका जा सकता है या रोका जा सकता है या ट्रेडमार्क उल्लंघन के मुकदमों को शुरू कर दें।
  • Video: कैसे दर्ज है और एक ट्रेडमार्क पंजीकृत कर एक वकील के बिना करने के लिए !!!

    युक्तियाँ

    • यदि आप केवल एक राज्य में व्यापार करने की योजना बना रहे हैं, तो आप उस राज्य में एक पंजीकृत ट्रेडमार्क के रूप में अपने लोगो को पंजीकृत करना चाहते हैं, केवल राज्य सचिव के कार्यालय के साथ पंजीकृत करके। हालांकि, यह केवल उस स्थिति में आपके पंजीकृत ट्रेडमार्क को संरक्षित करता है।
    • यदि आपके लोगो में आपकी कंपनी का नाम शामिल है, तो आपको इसे एक पंजीकृत ट्रेडमार्क के रूप में भी पंजीकरण करना होगा। हालांकि, आपको ऐसा करने के लिए एक अलग एप्लिकेशन को संसाधित करना होगा।

    चेतावनी

    • एक बार यूएसपीटीओ ने आपका लोगो एक पंजीकृत ट्रेडमार्क के रूप में स्वीकार किया है, आपको इसका उपयोग करना होगा या आप अपना पंजीकरण खो देंगे। एक पंजीकृत ट्रेडमार्क के रूप में अपने लोगो की स्थिति को बनाए रखने के लिए आपको नियमित रूप से यूएसपीटीओ के साथ दस्तावेज़ों को प्रोसेस करना चाहिए।
    • यह महत्वपूर्ण है कि आप लोगो पर टीएम या ® लोगो डालते हैं, इस तरह आपको एहसास होगा कि आपके पास कॉपीराइट है और आप साहित्यिक चोरी से बचेंगे।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com