ekterya.com

फ़ोटोशॉप में अपनी आंखें कैसे उजागर करें

एक महान चित्र की चाबी आंखों पर जोर देना है। कभी-कभी, यह साधारण चाल बहुत बड़ा अंतर कर सकती है। फ़ोटोशॉप के साथ आप आसानी से प्राप्त कर सकते हैं कि आंखें अधिक उल्लेखनीय और प्रभावशाली दिखती हैं यदि आप फ़ोटो को समायोजित करने के लिए किसी एक्शन का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप फ़ोकस टूल या फ़ोटोशॉप के किसी भी संस्करण में आँखों के सरल संस्करण के लिए अंडरक्सेज़ और ओवरएक्सेज टूल का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

फोकस टूल का उपयोग करना
फ़ोटो मेकअप आइज़ पॉप नाम वाली छवि फ़ोटोशॉप चरण 1 में
1
छवि पर ज़ूम इन करें एक समय में एक आंख पर ध्यान केंद्रित करते हुए अपनी छवि पर ज़ूम इन करने के लिए आवर्धक टूल का उपयोग करें। इससे आपके लिए अपने काम पर ध्यान केंद्रित करना आसान हो जाएगा और आपके द्वारा किए गए परिवर्तनों के विवरण देखेंगे।
  • फ़ोटो मेकअप आइज़ पॉप नाम वाली छवि फ़ोटोशॉप चरण 2 में
    2
    मैग्नेटिक लेस्सो टूल का प्रयोग करके आंख का चयन करें। चुंबकीय लासॉ एक चयन उपकरण है जो आपको एक आकृति की रूपरेखा का चयन करने की अनुमति देता है और `चुंबकीय रूप से` एक भी चयन बनाने के लिए छवि के आसपास का चयन करें। सामान्य लेस्सो टूल का उपयोग करने से यह बहुत आसान है, क्योंकि आपको पूरी आंख का चयन करने के लिए पूर्ण रेखाएं नहीं खींचनी पड़ती हैं साइडबार में मैग्नेटिक लेस्सो टूल पर क्लिक करें और फिर परितारिका के आकार को ध्यान से चित्रित करें (केवल आंख के रंग का रंग)।
  • फ़ोटो मेकअप आइज़ पॉप नाम वाली छवि फ़ोटोशॉप चरण 3 में
    3
    `कालर` आपका चयन कालर उपकरण आपको एक छवि के एक संपादित और अप्रकाशित हिस्से को मिलाकर करने की अनुमति देता है, ताकि आप किसी छोटे क्षेत्र में जो भी परिवर्तन कर सकें, वह मुश्किल नहीं है। आप शीर्ष पर मेनू बार में `परत` टैब में `कालार` उपकरण पा सकते हैं कॉलर बॉक्स में नंबर `10` में बदलें, हालांकि आप यह संख्या जानने के लिए कोशिश कर सकते हैं कि आप क्या पसंद करते हैं।
  • फ़ोटो मेकअप आइज़ पॉप नाम वाली छवि फ़ोटोशॉप चरण 4 में
    4
    उपकरण `फोकस मुखौटा` का चयन करें शीर्ष पर मेनू बार में, `फ़िल्टर` टैब का चयन करें और `फोकस मुखौटा` टूल पर नीचे स्लाइड करें। यह उपकरण, हालांकि यह विपरीत की तरह लग सकता है, आईरिस पर ध्यान केंद्रित करता है और छवि में विवरण और रंग को उजागर करता है। एक बार जब आप बटन पर क्लिक करते हैं, तो आपके पास मुखौटा की सेटिंग समायोजित करने की क्षमता होगी। `त्रिज्या` को 3.6 और `थ्रेशोल्ड` से 0 में बदलें। फिर, उस राशि को `राशि` स्लाइडर पर ले जाएं जिससे आप उस फोकस की कुल राशि को समायोजित कर सकें जो आपने किया है। जब तक आप उस बीच की अवधि को ढूंढने तक कोशिश न करें जो आप चाहते हैं।
  • याद रखें कि कम अधिक है आंखों पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करने से छवि का यथार्थवाद दूर हो सकता है
  • फ़ोटो मेकअप आइज़ पॉप नाम वाली छवि फ़ोटोशॉप चरण 5 में
    5
    इसके विपरीत समायोजित करें आखिरी चीज जो आप अपनी परियोजना को खत्म करने के लिए कर सकते हैं, वह इसके विपरीत थोड़ा समायोजित करना है। शीर्ष पर मेनू बार में फोटो संपादन टैब से कंट्रास्ट टूल का चयन करें और कंट्रास्ट को बदलने के लिए स्लाइडर (या नंबर बदलने) को स्थानांतरित करें इस उपकरण के साथ बहुत कुछ किया जाता है, इसलिए सावधान रहें कि अतिरंजना न करें।
  • फ़ोटो मेकअप आइज़ पॉप नाम वाली छवि फ़ोटोशॉप चरण 6 में
    6
    दूसरी आंख की प्रक्रिया को दोहराएं, उसी स्तर और संख्याओं का उपयोग करने के लिए सावधानी बरतें जो आपने पहली बार में इस्तेमाल की थी जब आपको लगता है कि आप समाप्त कर चुके हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए छवि को स्थानांतरित करें कि इसमें सुधार हुआ है और बहुत कार्टूनिश नहीं दिख रहा है
  • फ़ोटो आकृति में तस्वीर बनाओ फ़ोटोशॉप चरण 7 में
    7
    हो गया!
  • विधि 2

    उपकरण का उपयोग अंडरएक्सेज़ एंड ओवेरक्सेज़
    फ़ोटो मेकअप आइज़ पॉप नाम वाली छवि फ़ोटोशॉप चरण 8 में
    1

    Video: Exposing Digital Photography by Dan Armendariz

    पृष्ठभूमि परत डुप्लिकेट यह आपको मूल छवि में एक त्रुटि बनाने से रोक देगा I पृष्ठभूमि परत का चयन करें, फिर `लेयर मेनू` पर क्लिक करें और `डुप्लिकेट परत` पर क्लिक करें प्रकट होने वाले संवाद बॉक्स में परत को एक नया नाम दें या ठीक पर क्लिक करें और डुप्लिकेट परत को `पृष्ठभूमि की नकल` के रूप में लेबल किया जाएगा। आसानी से ध्यान दें कि आप किस पर काम कर रहे हैं, परत को एक और नाम दें, जैसे "आइज़"
  • फ़ोटो मेकअप आइज़ पॉप नाम वाली छवि फ़ोटोशॉप चरण 9 में



    2
    आँखों के लिए एक दृष्टिकोण बनाओ आँखों में से किसी एक पर ज़ूम इन करने के लिए `मैग्निएफ़` टूल का उपयोग करें।
  • फ़ोटो मेकअप आइज़ पॉप नाम वाली छवि फ़ोटोशॉप चरण 10 में
    3
    दाईं ओर उपकरण पैनल से Overexpose टूल का चयन करें Overexpose उपकरण आँखें बाहर खड़ा कर देगा, लेकिन आसानी से चयन स्पष्ट।
  • फ़ोटो मेकअप आइज़ पॉप में फ़ोटोशॉप चरण 11 में छवि
    4

    Video: Flat Earth unveil 2017

    Overexpose टूल के लिए सेटिंग सेट करता है उपकरण का उपयोग करने से पहले, आपको दिखाई देने वाले छोटे संवाद बॉक्स में सेटिंग्स को समायोजित करना होगा। आपको ब्रश को कॉन्फ़िगर करना होगा ताकि यह केवल आईरिस को कवर कर सके (जिस भाग में आंख का रंग होता है)। ब्रश की कठोरता को 10% तक समायोजित करता है, `सीमा` से `मध्यम टन` और 20% तक के जोखिम।
  • Video: Marvel Avengers Iron Man Makeup and Body Paint Cosplay Tutorial (NoBlandMakeup)

    फ़ोटो मेकअप आइज़ पॉप नाम वाली छवि फ़ोटोशॉप चरण 12 में
    5
    आंख में ओवरेक्सोज टूल का उपयोग करें। आंख के चारों ओर धीरे-धीरे काम करें, Overexpose टूल का उपयोग करने के लिए परितारिका के रंगीन भाग पर कर्सर के साथ क्लिक करें। विद्यार्थियों से बचें (जो काला हिस्सा है जो फैलता है या प्रकाश पर निर्भर करता है) ध्यान दें कि Overexpose उपकरण आँखों illuminates
  • फ़ोटो मेकअप आइज़ पॉप नाम वाली छवि फ़ोटोशॉप चरण 13 में
    6
    `अंडरएक्सेज़` टूल चुनें। `अंडरएक्सेज़` टूल का प्रयोग वस्तुओं के किनारों को आसानी से अस्पष्ट करने के लिए किया जाता है। उपकरण पैनल में Overexpose बटन पर राइट क्लिक करें। एक खिड़की तीन और विकल्प दिखाएगी। इस बार, अंडरक्सेज़ का चयन करें बटन प्रतीक एक हाथ में बदल जाता है
  • फ़ोटो मेकअप आइज़ पॉप नामक छवि फ़ोटोशॉप चरण 14 में
    7
    `Underexpose` उपकरण की सेटिंग्स समायोजित करें ब्रश के आकार को बदलें फिर, ब्रश का आकार आंख के आकार पर निर्भर करेगा। ब्रश की कठोरता को 10% तक सेट करें, `ब्रश की सीमा` से `छाया` और 15% तक का एक्सपोजर।
  • फ़ोटो मेकअप आइज़ पॉप नामक छवि फ़ोटोशॉप चरण 15 में
    8
    आईरिस के किनारे पर `अंडरक्सेज़` टूल का उपयोग करें छात्र की परिधि के आसपास क्लिक करें और आईरिस थोड़ा उन्हें अंधेरे और उनके स्वरूप में सुधार करने के लिए क्लिक करें। ब्रश आपके द्वारा स्वचालित रूप से किए जाने वाले समायोजनों का पालन करेगा।
  • फ़ोटो मेकअप आइज़ पॉप नामक छवि फ़ोटोशॉप चरण 16 में
    9
    अपनी छवि समाप्त करें दूसरी आंख में उल्लिखित प्रक्रिया को दोहराएं और सुनिश्चित करें कि दोनों में मेल खाता है। यह सुनिश्चित करने के लिए समय-समय पर ज़ूम आउट करें कि आपके द्वारा छवि में किए गए परिवर्तन बहुत कठोर नहीं हैं
  • युक्तियाँ

    • फ़ोटोशॉप में अपनी आँखें खड़े करने का सबसे तेज़ और आसान तरीका एक `एक्शन` का उपयोग करना है क्रियाएं स्वचालित संपादन प्रक्रियाएं हैं जो आपके फ़ोटो पर लागू होती हैं (किसी फ़िल्टर की तरह)। आप कई इंटरनेट साइटों पर आंखों को संपादित करने वाली कार्रवाइयां डाउनलोड कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com