ekterya.com

कैसे एक 3 डी गगनचुंबी इमारत पहेली को हल करने के लिए

गगनचुंबी इमारतों की एक 3D पहेली को इमारतों की ग्रिड की ऊंचाई निर्धारित करने की आवश्यकता है। ग्रिड के किनारे की संख्या आपको उस दिशा से दिखाई देने वाली गगनचुंबी इमारतों की संख्या बताती है। सबसे ऊंची इमारतों को उनके पीछे छोटी इमारतों के दृश्य अवरुद्ध कर रहे हैं। प्रत्येक पंक्ति और प्रत्येक स्तंभ में प्रत्येक ऊंचाई का एक ही भवन होना चाहिए।

चरणों

Video: हिंदी paheliya ans ... यह ..

स्किस्क्रैपरस पहेली चरण 1 को हल करें शीर्षक वाला चित्र
1
पहेली के आयाम और इमारत ऊंचाइयों की संख्या की जांच करें। कुछ मामलों में, यह वही होगा और पूरी ग्रिड गगनचुंबी इमारतों से भर जाएगा। दूसरों में, रिक्त स्थान या पार्क हो सकते हैं। प्रत्येक पंक्ति के पार्कों को खोजने के लिए ऊंचाइयों की संख्या से पंक्तियों की दूरी घटाएं इस उदाहरण में, यह स्थापित किया गया है कि चार अलग इमारत ऊंचाइयों हैं। 5x5 ग्रिड में, इसका अर्थ है कि प्रत्येक पंक्ति में और प्रत्येक कॉलम में एक पार्क है।
  • स्किस्क्रैपरस पहेली चरण 2 को हल करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    बैंकों के साथ खोजें उच्च इमारतों में उस पंक्ति या स्तंभ में कुछ भी अवरुद्ध होगा और इसलिए 1 से दूसरे किसी भी अंक के आगे नहीं रखा जा सकता है। यदि पंक्ति में कई 1 हैं, तो उनमें से केवल एक पार्क होना चाहिए। चूंकि इस पार्क में 5x5 ग्रिड में चार ऊंचा हैं, प्रत्येक पंक्ति और प्रत्येक स्तंभ में एक पार्क है। कोशिकाओं को इंगित करने के लिए + प्रतीक का उपयोग करें जहां ऊंचाई अभी भी अज्ञात है, लेकिन यह पार्क नहीं हो सकता पार्कों के स्थानों की पहचान करें, समाधान तक पहुंचने के लिए यह एक महत्वपूर्ण कदम है।
  • स्किस्क्रॉपर पहेली हल 3
    3
    किसी अन्य स्थान को ढूंढें जो एक इमारत में हो और उसी तरह, उन कक्षों को चिह्नित करें जब अधिकतम ऊँचाई का निर्माण किया गया है, तो उस किनारे से दिखाई जाने वाली इमारतों की संख्या के रूप में कम से कम कई इमारतों और प्रत्येक बैंक के बीच होना चाहिए।
  • एक स्काईस्क्रेपर्स पहेली चरण 4 को हल करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    यदि संभव हो, तो पंक्तियों और स्तंभों को ढूंढें जहां भवनों का क्रम निर्धारित किया जा सकता है। यदि दृश्य भवनों की संख्या भवन की ऊंचाइयों की कुल संख्या के बराबर होती है, तो उन्हें अधिक होना चाहिए। अगर उस पंक्ति या स्तंभ में पार्क बक्से का स्थान भी जाना जाता है, तो उस पंक्ति को पूरी तरह से हल किया जा सकता है।
  • स्किस्क्रैपरों पहेली पहेली चरण 5 का समाधान करें
    5



    आंशिक रूप से पूर्ण स्तंभों और पंक्तियों में गायब तत्वों के क्रम को खोजने के तरीकों के बारे में जानें। उदाहरण के लिए, दूसरी पंक्ति में, यह 4123 या 4132 हो सकता है, लेकिन केवल 4132 में तीन भवनों की दाईं ओर से दिखाई दे रही हैं। यही कारण है कि दाईं ओर के किनारे की ऊंचाई 2 होनी चाहिए, क्योंकि आप पहले से ही जानते हैं कि यह खाली नहीं जा सकता
  • स्किस्क्रॉपर पहेली हल 6
    6
    किनारों के आसपास अन्य ऊंची इमारतों का पता लगाने की कोशिश करें उदाहरण में, अधिकतम ऊंचाई 4 है, इसलिए 3 केवल एक बैंक पर स्थित हो सकता है, जहां दृश्यमान इमारतों की संख्या 2 है (केवल यह और 4 को दूर स्थानों पर देखा जा सकता है)। शीर्ष और सही के साथ, केवल एक संभावना है
  • स्किस्क्रॉपर पहेली हल 7
    7
    खोज करना जारी रखें कि नई जानकारी उन पंक्तियों और स्तंभों को हल करने में सहायता कैसे कर सकती है जिन्हें आप आंशिक रूप से जानते हैं। 3 और 4 स्थित के साथ, शीर्ष पंक्ति को 3421 होना चाहिए ताकि 3 भवनों को दाईं ओर से दिखाई दे और पहले स्तंभ को 3412 होना चाहिए ताकि नीचे से दिखाई देने वाली दो इमारतें हों। पंक्तियों और स्तंभों को चिह्नित करने पर विचार करें जिनकी बाधाएं पूरी हो चुकी हैं। ये हमेशा पूरी तरह से हल नहीं किया जाएगा - दूसरी पंक्ति में 3 के स्थान अभी तक ज्ञात नहीं है, लेकिन स्थान उपलब्ध में से किसी में, बाईं ओर केवल एक 4 होगा, जबकि सही पक्ष पर 234 होगा, इसलिए उन नंबर आपको अधिक जानकारी नहीं दे सकता है
  • एक स्काईस्क्रेपर पहेली हल 8 शीर्षक से छवि
    8
    उस ऊँचाई की शेष इमारतों का पता लगाने के लिए लैटिन स्क्वायर प्रतिबंध के अलग-अलग ऊंचाइयों को ढूंढें और उपयोग करें। इस उदाहरण में, ऊंचाई 2 की पांच इमारतों में से चार पाए गए हैं, इसलिए पिछले के लिए केवल एक स्थान है।
  • चित्र का शीर्षक एक स्काईस्क्रेपर्स पहेली चरण 9
    9
    शेष पार्कों के लिए किसी भी रिक्त स्थान का संभावित स्थान ढूंढें उदाहरण के लिए, चौथी पंक्ति में केवल दो भवनों को दाईं ओर से दिखाई दे सकता है, यदि आवश्यक नहीं तो 3 की आवश्यकता है, यदि पहले सेल रिक्त है। ऐसा इसलिए है कि दोनों के पार्कों के बक्से, 3 और चार पंक्तियों का निर्धारण किया जा सकता है।
  • एक स्काईस्क्रेपर पहेली हल 10 शीर्षक चित्र
    10

    Video: कार्टून चोर पहेली (भाग 2) | Jasoosi Paheliyan | Doraemon कार्टून Shizuka का वायलिन Kisne Churaya

    शेष कोशिकाओं को नीचे से दिखाई देने वाली इमारतों की संख्या पर विचार करके हल किया जा सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com