ekterya.com

कैसे बताओ कि क्या कुछ स्टर्लिंग चांदी है

स्टर्लिंग चांदी शुद्ध चांदी नहीं है यह 92.5% चांदी और 7.5% अन्य धातुओं से बना मिश्र धातु है। स्टर्लिंग चांदी के अधिकांश ऑब्जेक्ट्स एक विशिष्ट सील लेते हैं जो इसकी पवित्रता को दर्शाता है और एक बुद्धिमान जगह में रखा जाता है। अगर आइटम में कोई स्टांप नहीं होता है, तो आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि क्या विभिन्न प्रकार के घर परीक्षण कर रहे हैं या पेशेवर के साथ परामर्श करके यह स्टर्लिंग चांदी से बना है।

चरणों

विधि 1

ऑब्जेक्ट का सामान्य मूल्यांकन करें
छवि का शीर्षक है कि क्या कुछ स्टर्लिंग सिल्वर चरण 1

Video: वीर्य से वशीकरण - तुरंत असर करता है

1
एक विशिष्ट स्टर्लिंग चांदी सील की तलाश करें कीमती धातुओं को एक टिकट, एक प्रतीक या उनके प्रकार, पवित्रता और प्रामाणिकता को दर्शाती प्रतीक का एक श्रृंखला के साथ मुद्रांकित कर रहे हैं। अपने वस्तु स्टर्लिंग चांदी का एक डाक टिकट भालू हैं, तो चांदी तो esterlina- रहा है, दूसरे हाथ पर, इनमें से किसी एक नहीं ले करता है, यह एक चांदी प्लेटेड टुकड़ा होने की संभावना से भी अधिक है। असतत स्थानों में विशिष्ट टिकटें देखने के लिए एक आवर्धक कांच का उपयोग करें। यूनाइटेड किंगडम, फ्रांस और संयुक्त राज्य अमेरिका प्रत्येक में एक अलग स्टाम्प प्रणाली है
  • अमेरिकी रजत निम्नलिखित विशेषताओं में से एक के साथ चिह्नित है: "925", "0.925" या "S925" 925 दर्शाता है कि टुकड़ा में 92.5% चांदी और 7.5% अन्य धातुएं हैं।
  • यूनाइटेड किंगडम में बने स्टर्लिंग सिल्वर ऑब्जेक्ट्स में शेर की मुहर होती है। ब्रिटेन में, इन वस्तुओं को भी शहर, एक डाक टिकट करों क्राउन, एक पत्र की तारीख और प्रायोजक की मुहर का प्रतीक करने के लिए भुगतान की एक मुहर ले। ऑब्जेक्ट के आधार पर ये डाक टिकट अलग-अलग हो सकते हैं।
  • आज, फ्रांस में एक मोहर लगा है मिनर्वा के सिर (92.5% कम) या एक फूलदान (99.9% शुद्ध चांदी) के साथ स्टर्लिंग चांदी वस्तुओं।
  • पता है कि क्या कुछ स्टर्लिंग सिल्वर चरण 2 के बारे में है
    2
    घंटी के समान ध्वनि सुनने की कोशिश करें यदि आप स्टर्लिंग चांदी को बहुत सावधानी से टैप करते हैं, तो यह एक बोतल की तरह एक उच्च गति वाला ध्वनि उत्पन्न करेगा, जो 1 से 2 सेकंड तक टिकेगा। इस परीक्षण को करने के लिए, अपनी उंगली या धातु के सिक्के से स्टर्लिंग चांदी के ऑब्जेक्ट को दबाएं। यदि वस्तु असली स्टर्लिंग चांदी है, तो यह एक उच्च गति वाली ध्वनि पैदा करेगा यदि आप इस ध्वनि को नहीं सुनते हैं, तो वस्तु चांदी के स्टर्लिंग नहीं है।
  • जब आप ऑब्जेक्ट को दबाते हैं, तो सावधान रहें कि इसे बदमाश न करें या अंकों को छोड़ दें।
  • छवि का शीर्षक है, पता है कि कुछ स्टर्लिंग सिल्वर चरण 3
    3
    यह वस्तु को बदबू आती है रजत किसी भी गंध को बंद नहीं करता है ऑब्जेक्ट को अपनी नाक की ऊंचाई पर पकड़ कर रखो और बहुत सावधानी के साथ थोड़ी देर के लिए इसे गीला कर दें। यदि आप एक मजबूत गंध का पता लगाते हैं, तो यह संभावना है कि ऑब्जेक्ट में बहुत ज्यादा तांबा स्टर्लिंग चांदी हो।
  • कॉपर स्टर्लिंग चांदी में एक आम मिश्र धातु है, लेकिन 925 में एक गंध को छोड़ने के लिए पर्याप्त नहीं है
  • छवि का शीर्षक, पता है कि कुछ स्टर्लिंग सिल्वर चरण 4 है
    4
    ऑब्जेक्ट की अक्षमता की जांच करें चांदी एक नरम और लचीला धातु है यह निर्धारित करने के लिए कि वस्तु चांदी है, आप इसे अपने हाथों से मोड़ने की कोशिश कर सकते हैं। अगर यह आसानी से गुना जाता है, तो यह संभावना है कि वस्तु शुद्ध चांदी या स्टर्लिंग चांदी है।
  • यदि यह मोड़ नहीं करता है, तो शुद्ध चांदी या स्टर्लिंग चांदी होने की संभावना कम है।
  • विधि 2

    वस्तु को कुछ परीक्षणों में सबमिट करें
    छवि का शीर्षक, पता है कि कुछ स्टर्लिंग सिल्वर कदम 5 है
    1
    ऑक्सीकरण परीक्षण करें। यदि आप चांदी में हवा को उजागर करते हैं, तो यह ऑक्सीडाइज होता है। चांदी के ऑक्सीकरण से धातु को गंदा हो जाता है और समय के साथ एक काले रंग का टेंट प्राप्त होता है। परीक्षण करने के लिए यदि ऑब्जेक्ट रस्ट्स, आपको एक सफेद कपड़े की आवश्यकता है। ऑब्जेक्ट पर एक साफ सफेद कपड़े धो लें और फिर कपड़े की जांच करें।
    • यदि आप काले धब्बे देखते हैं, तो आइटम चांदी या स्टर्लिंग चांदी हो सकता है
    • यदि आपको काला निशान दिखाई नहीं देता है, तो ऑब्जेक्ट स्टर्लिंग रजत होने की संभावना कम है।
  • पता है कि क्या कुछ स्टर्लिंग सिल्वर चरण 6
    2



    निर्धारित करें कि वस्तु चुंबकीय है सोने और प्लेटिनम की तरह, चांदी एक अलौह धातु है, अर्थात यह चुंबकीय नहीं है अपने ऑब्जेक्ट पर एक शक्तिशाली चुंबक पास करें यदि चुंबक वस्तु को आकर्षित नहीं करता है, तो यह एक अलौह धातु का बना होगा। यह निर्धारित करने के लिए कि आपके आइटम में कौन से गैर-लौह धातुएं हैं, आपको अन्य परीक्षण करने की आवश्यकता हो सकती है
  • यदि वस्तु चुंबक से चिपक जाती है, तो इसमें स्टर्लिंग चांदी नहीं होती है। यह संभावना से अधिक है कि ऑब्जेक्ट पॉलिश स्टेनलेस स्टील से बना है जिसे शुद्ध चांदी की तरह देखने के लिए संशोधित किया गया है।
  • छवि शीर्षक से पता है कि कुछ स्टर्लिंग सिल्वर कदम 7 है
    3
    बर्फ परीक्षण का संचालन करें। रजत में ज्ञात धातुओं में सबसे अधिक तापीय चालकता दर है, जो यह बहुत तेज गर्मी का संचालन करती है। आप यह ज्ञान निर्धारित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं कि आपकी ऑब्जेक्ट रजत से बना है या नहीं। बर्फ परीक्षण करने के दो तरीके हैं
  • अपने ऑब्जेक्ट को एक सपाट सतह पर रखें अपने काम की सतह पर एक बर्फ घन और दूसरे पर रखें। यदि ऑब्जेक्ट रजत से बना है, तो ऑब्जेक्ट पर बर्फ घन तालिका में एक से अधिक तेजी से पिघल जाएगा।
  • कई बर्फ cubes और 2.5 सेमी (1 इंच) पानी के साथ एक कंटेनर भरें। बर्फ के पानी में समान आकार के रजत के अलावा चांदी वस्तु और एक वस्तु रखें। चांदी की वस्तु करीब 10 सेकंड में छूने के लिए ठंडा हो जाएगी। जिस वस्तु को चांदी नहीं है वह उस समय बहुत ठंडा नहीं होगा।
  • विधि 3

    अपनी चांदी की वस्तुओं का मूल्यांकन करने के लिए पेशेवरों से परामर्श करें
    छवि शीर्षक है कि पता है कि कुछ स्टर्लिंग सिल्वर कदम 8 है
    1
    उन्हें अपने ऑब्जेक्ट का मूल्यांकन करें यदि आपके घर के परीक्षण में अनिर्णात्मक परिणाम सामने आते हैं, तो आपको यह तय करने के लिए एक पेशेवर से परामर्श करना पड़ सकता है कि आपकी वस्तु चांदी या स्टर्लिंग चांदी है या चांदी चढ़ायी है। हालांकि चुनने के लिए कई पेशेवर हैं, कुछ दूसरों की तुलना में बेहतर प्रशिक्षित हैं एक पेशेवर चुनें जो प्रमाणित है, का अनुभव है और अपने ग्राहकों से अच्छी सिफारिशें हैं
    • पेशेवर मूल्यांककों के पास बहुत अच्छा प्रशिक्षण और बहुत अनुभव है कई मान्यता प्राप्त मूल्यांककों को अमेरिकन सोसाइटी ऑफ एप्राइजर्स द्वारा प्रमाणित किया जाता है। आपकी नौकरी ऑब्जेक्ट की गुणवत्ता और मूल्य का मूल्यांकन करना है
    • स्नातक जौहरी शिक्षा प्राप्त करते हैं और अमेरिका के रत्नविज्ञान संस्थान द्वारा प्रमाणित होते हैं। वे गहने मरम्मत में अनुभव के साथ कुशल कलाकार हैं वे किसी वस्तु की सामग्री का मूल्यांकन करने में सक्षम हैं।
  • छवि का शीर्षक है कि क्या कुछ स्टर्लिंग सिल्वर कदम 9 है
    2
    एक नाइट्रिक एसिड परीक्षण करने के लिए एक पेशेवर से परामर्श करें। जब नाइट्रिक एसिड धातु के संपर्क में आता है, तो यह पता चलता है कि क्या यह वास्तविक है या अगर यह नकली है। पेशेवर एक असतत क्षेत्र में ऑब्जेक्ट को खरोंच या खरोंच कर देगा। खरोंच या खरोंच पर नाइट्रिक एसिड की एक बूंद रखें। अगर क्षेत्र हरे रंग में बदल जाता है, तो आइटम चांदी से बना नहीं है - अगर क्षेत्र क्रीम बदल जाता है, तो वस्तु चांदी से बना है
  • आप एक किट खरीद सकते हैं और घर पर यह परीक्षा कर सकते हैं। नाइट्रिक एसिड को संभालने पर आपको बहुत सावधान रहना चाहिए। आपको हमेशा दस्ताने और नेत्र संरक्षण पहनना चाहिए।
  • छवि शीर्षक है कि पता है कि कुछ स्टर्लिंग सिल्वर 10 कदम है

    Video: जलेबी जुड़ा चलूंगी तेरे गेल रे new song video 2018

    3
    विश्लेषण के लिए अपनी वस्तु एक प्रयोगशाला में भेजें यदि आइटम को और परीक्षण की आवश्यकता होती है, तो आप इसे एक पेशेवर प्रयोगशाला में भेज सकते हैं जो गहनों या धातुओं पर उन्नत परीक्षण करता है। एक स्थानीय और भरोसेमंद जौहरी से एक प्रयोगशाला के बारे में सिफारिश करने या एक प्रतिष्ठित प्रयोगशाला के लिए ऑनलाइन खोज करें जो धातुओं पर उन्नत परीक्षण करता है। प्रयोगशाला में, वैज्ञानिक आपके ऑब्जेक्ट की रासायनिक संरचना निर्धारित करने के लिए परीक्षणों की एक श्रृंखला का प्रदर्शन करेंगे। इन परीक्षणों में शामिल हो सकते हैं:
  • आग निष्कर्षण परीक्षण, जिसमें धातु का एक नमूना पिघलने और एक रासायनिक परीक्षण किया जाता है
  • एक एक्सआरएफ बंदूक का इस्तेमाल यह डिवाइस धातु की पवित्रता का परीक्षण करने के लिए ऑब्जेक्ट के माध्यम से एक्स-रे भेजता है।
  • मास स्पेक्ट्रोमेट्री, जो एक वस्तु का आणविक और रासायनिक संरचना निर्धारित करने के लिए प्रयोग किया जाता है।
  • एक विशिष्ट गुरुत्व का मूल्यांकन, जो एक पानी विस्थापन परीक्षण है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आइटम में टिकटें नहीं होती हैं, तो आपको इसे एसिड परीक्षण के लिए सबमिट करना पड़ सकता है या यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आइटम स्टर्लिंग चांदी है, एक्सआरएफ विश्लेषणात्मक मशीन का उपयोग करें।

    चेतावनी

    • बाजार में किसी वस्तु को बेचने से पहले, अगर यह स्टर्लिंग चांदी होती है, तो आपको यह बिल्कुल निश्चित होना चाहिए कि यह वास्तव में है।
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com