ekterya.com

कैसे एक कान से एक सिक्के को दूर करने के लिए

यदि कोई बैठक उबाऊ हो जाती है, तो आप लोगों को एक जादू की चाल के साथ खुश कर सकते हैं। बस इस लेख में सरल निर्देशों का पालन करें और अपने हाथों की कुशलता के साथ भीड़ को आश्चर्यचकित करना सीखें।

चरणों

भाग 1

बुनियादी जादूगरनी चालें

Video: पुराने सिक्के और नोट बेचने का सबसे आसान तरीका How to sell old coins & notes online

1
जादू और करीबी जादू के बुनियादी नियमों को समझें। पेन और टेलर, आज के दो प्रसिद्ध विज़ार्ड हैं, हाथों की सफाई के सात मुख्य घटकों का वर्णन करने के लिए अक्सर उनके कार्य में उदाहरणों का उपयोग करते हैं। उनमें से कुछ इस चाल के लिए सीधे प्रासंगिक हैं और इसलिए, मूल्य का वर्णन करते हैं। ये घटक निम्न हैं:
  • चोरी: इस मामले में, आपको बस वस्तु (एक सिक्का) प्राप्त करना चाहिए बिना किसी चीज की छाप देने के
इकलौता का शीर्षक, पुल ए सिंक आउट ऑफ़ इयर स्टेप 1 बुलेट 1
  • संयुक्त: इसमें बिना किसी वस्तु को ऑब्जेक्ट धारण करना शामिल है यह घटक इस चाल और माहिर के लिए सबसे मौलिक है क्योंकि इसकी प्राप्ति के लिए यह एक शर्त है।
    इकलौता का शीर्षक, पुल ए सिक्का आउट ऑफ़ इयर चरण चरण 1 बुलेट 2
  • व्याकुलता: यद्यपि सभी जादूगर जो कान से सिक्का हटाने की चाल नहीं करते हैं, वे व्यथित की विस्तृत तकनीकों को पेश करते हैं, यह सलाह दी जाती है कि आप अपने हाथ की हथेली से ध्यान हटाने की सलाह देते हैं। आखिरकार, आपके हाथ की हथेली में वास्तव में कुछ है
    पुल ए सिंक आउट ऑफ ईयर इयर स्टेप 1 बुलेट 3
  • 2

    Video: एक सिक्के से जादू कैसे करें / Do magic from a coin

    Video: लहसुन का टुकड़ा रखे रात भर कान में और देखे चमत्कार - Benefits Of Garlic Keep In Your ear At Night

    तकनीक जानें और अभ्यास करें उदाहरण के लिए, सिक्के के साथ splicing के कई तरीके हैं यह सबसे सामान्य तरीकों में से कुछ का वर्णन है:
  • क्लासिक बंट: इस विधि में अंगूठे के आधार की मांसपेशियों और छोटी उंगली के बीच ऑब्जेक्ट (सिक्का) को पकड़ना शामिल है। ऑब्जेक्ट को जगह में रखने के लिए ज्यादा दबाव लागू न करें उचित आकार का एक ऑब्जेक्ट बहुत ही हल्का पकड़ के साथ में रह सकता है। यद्यपि इस विधि को मास्टर करने के लिए सबसे मुश्किल विभाजन पद्धतियों में से एक माना जाता है, लेकिन यह भी सर्वश्रेष्ठ में से एक है। कुछ लोग सोचते हैं कि इस तरह से किसी वस्तु को पकड़ना संभव है, ऐसा करने से आप दर्शकों को बहुत प्रभावी तरीके से धोखा दे सकते हैं।
    इकलौता का आकार एक कान के बाहर एक पुकार को दोहराएं चरण 2 बुलेट 1
  • उंगली का जोड़: ऑब्जेक्ट को बीच की उंगली के आधार पर रखें और उंगलियों को एक प्राकृतिक मेहराब में रख दें। यह करना अपेक्षाकृत आसान है और हाथ पकड़े जाने का एक स्वाभाविक तरीका है।
    इकलौता का शीर्षक, पुल ए सिक्का आउट ऑफ़ इयर चरण चरण 2 बुलेट 2
  • अंगूठे संयुक्त: अंगूठे और हाथ के बीच के सिक्का के किनारे पकड़ो। अपने अंगूठे को अपेक्षाकृत आराम से रखने की कोशिश करें संभवत: यह splicing तकनीकों की सबसे आसान तकनीक है। हालांकि, यह ऑब्जेक्ट को छिपाने के कम से कम प्रभावी तरीकों में से एक है।
    इकलौता का शीर्षक, पुल ए सिंक आउट ऑफ़ इयर स्टेप 2 बुलेट 3
  • 3
    जिस तरीके से मन "जादू" संभव बनाता है, उन पर विचार करें ध्यान रखें कि अधिकांश महान जादू की चालें केवल लोगों को धोखा देने में ही प्रभावी हैं क्योंकि पर्यवेक्षक का मन ध्यान नहीं देता (और क्या होता है के बारे में धारणा करता है) या विचलित होता है (और महत्वपूर्ण कार्रवाई को नजरअंदाज कर) जादू की तरकीबें करने में विशेषज्ञ (और वैज्ञानिक समुदाय के सदस्यों की संख्या में बढ़ोतरी) ने एक सफल भ्रम और मानव ज्ञान की सीमाओं के बीच संबंधों को पहचानना शुरू कर दिया है। अगर आपको लगता है कि आप इस चाल के मूल नियमों को मानते हैं, लेकिन फिर भी आप अपने दर्शकों को समझ नहीं पाते हैं, तो आपको थोड़ा अधिक समय खर्च करने की आवश्यकता हो सकती है कि मन कैसे जटिल जानकारी की प्रक्रिया में कैसे काम करता है?
  • उदाहरण के लिए, जादूगरों ने वैज्ञानिकों को यह समझाया है कि चाप के आकार का हाथ आंदोलनों सीधे हाथों की गति से बेहतर विचलित होते हैं। जब वैज्ञानिक इस दावे की जांच करने लगे, तो उन्होंने पाया कि अधिकतर लोगों के लिए वस्तु को एक तरफ से दूसरे हिस्से में लेना अधिक स्वाभाविक था, जबकि एक घुमावदार पैटर्न में ऐसा करने के लिए अधिक एकाग्रता की आवश्यकता थी। उन लोगों के लिए जो एक जादू की चाल करने के बारे में हैं, यह जानकारी बताती है कि दर्शकों को कैसे विचलित करना है या कुछ कार्यों को कम करना
  • भाग 2

    जादू की चाल प्रदर्शन
    1
    सिक्का पकड़ो अपनी जेब से सावधानी से एक सिक्के (25 सेंट, 50 सेंट या मेट्रो सिक्का) लें और इसे अपने हाथ में रखें सिक्का निकालने पर कई इशारों को मत बनाओ या यह बहुत स्पष्ट होगा कि आप किसी ऑब्जेक्ट को पकड़ते हैं।



  • 2
    Splicing तकनीक का उपयोग करें ऊपर वर्णित विधियों में से एक का उपयोग करके बेंजीन तकनीक की स्थिति में सिक्का को स्थानांतरित करें। इसे बहुत तंग न रखें या हर कोई यह देखेगा कि आपके हाथों की मांसपेशियों को कितनी ताकत है
  • 3
    अपना लक्ष्य चुनें साँस का स्थान बनाए रखने के दौरान विशिष्ट श्रोताओं के सदस्य को पता लगाएं। हालांकि शब्दों के साथ वर्णन करना मुश्किल है, उस व्यक्ति की तलाश करें जो आपको मनोरंजन करने को तैयार हैं।
  • यदि आप कुछ विकर्षण का उपयोग करने जा रहे हैं, तो यह समय है एक जादूगर के रूप में सिफारिश की जाती है, यदि आप एक छोटा सिक्का छिपाने जा रहे हैं, तो यह विषय और दर्शकों को व्यापक आंदोलन के साथ विचलित करता है। उदाहरण के लिए, यदि सिक्का दाहिने हाथ में है, तो आपको ध्यान हटाने के लिए बाएं हाथ से इशारे बनाना चाहिए। यह बहुत बेहतर है अगर आप गैर-भौतिक विकर्षण करते हैं ऑडियंस को विचलित करने के लिए बातचीत करना लगभग उतना ही प्रभावी हो सकता है जितना कि आंदोलन।
  • इस विषय के साथ आँख संपर्क बनाए रखें इस तरह, आप केवल आपके परिधीय दृष्टि को अपने हाथों पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देते हुए अपने चेहरे पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • 4

    Video: कान से पानी या दूध निकालना (जादू सीखिये) water funnel magic ##17 magic trick revealed in hindi

    एक कदम बनाओ अपने लक्ष्य के सिर के पीछे अपना हाथ लाना शुरू करो
  • 5
    अपने हाथ की पीठ से मोर्चे तक सिक्का स्लाइड करते समय धीरे-धीरे अपने हाथ से व्यक्ति के कान से दूर चले जाएं।
  • अधिकतर तरीके से, आपको मध्य और अंगूठी उंगली के साथ सिक्का निकालना चाहिए।
  • लगातार आंदोलनों के साथ जल्दी से ले जाएँ यदि आप छिड़काव की तकनीक में महारत हासिल करते हैं, तो आप आसानी से सिक्का छोड सकते हैं और इसे छोड़ने के बिना
  • 6
    देखने के लिए सभी के लिए सिक्का उठाएं कुछ कहो "उसके कान में उसका एक सिक्का है!" या "ता, टैन!"
  • 7
    धनुष (वैकल्पिक)
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com