ekterya.com

कैसे एक समुराई हो

शक्तिशाली समुराई उनके साथ बहुत घातक थे कताण, आपका धनुष या आपका

नगीनाता (कुल्हाड़ी), इसके अलावा वे बहुत ही अनुशासित और उनके कारणों के लिए बहुत ही समर्पित थे। हालांकि यह सच है कि 1870 के बाद से सामुराई योद्धाओं का वर्ग टूट गया, ये अभी भी संभव है कि इन योद्धाओं के कर्तव्य की भावना और उनके कोड जापान में बुशुडो (अन्य स्थानों के अतिरिक्त) आधुनिक समय में सामुराई की तरह होना आसान नहीं है, लेकिन आप सामुराई के गुणों के अनुसार जीवन जीने शुरू कर सकते हैं और अपनी प्रतिभाओं को विकसित कर सकते हैं ताकि उन्हें अनुशासन और कर्तव्य की अच्छी समझ के साथ अच्छा इस्तेमाल कर सकें।

चरणों

विधि 1

एक समुराई की तरह जीना
छवि एक सामुराई चरण 1 शीर्षक
1
अभ्यास करें जी (अखंडता) परंपरागत रूप से, सामुराई नैतिक और नैतिक कोड के अनुसार जीवित थे bushido। हालांकि यह सच है कि समुराई गायब हो गया है, कोड के केंद्रीय गुण बुशदो एक सम्माननीय और नैतिक जीवन का वर्णन करना जारी रखता है जिसे आज पूरी तरह से अनुपालन किया जा सकता है। इन गुणों में से पहला ईमानदारी है। एक समुराई हमेशा सही काम करने का प्रयास करता है, यहां तक ​​कि (और विशेष रूप से) जब यह मुश्किल होता है एक समुराई उस रास्ते का चयन करता है जो कठिन निर्णय लेने का सामना करने के लिए बेहतर होगा, भले ही यह खुद के लिए सर्वश्रेष्ठ न हो।
  • एक आधुनिक उदाहरण: कॉलेज ऑनलाइन के लिए आवेदन करते समय केट गलती से एक गलती करता है अपने औसत उच्च विद्यालय के ग्रेड 3.5 देने के बजाय, 3.9 लिखें। केट तब उसकी गलती को देखता है, लेकिन उसके बाद ही उसने अनुरोध भेजा। यद्यपि त्रुटि उसे बेहतर उम्मीदवार की तरह दिखती है, और वह बहुत आश्वस्त है कि कोई भी ध्यान नहीं देगा, वह प्रवेश विभाग को एक ईमेल भेजकर उसकी गलती को रिपोर्ट करने के लिए सुनिश्चित करता है कि वह अपने सम्मान को बरकरार रखने के लिए काफी न्यायसंगत है।
  • एक सामुराई चरण 2 नाम वाली छवि
    2
    अभ्यास करें युकी (साहस) समुराई मुश्किल काम करने से दूर भागना नहीं है (भले ही वे हैं असंभव)। वे खुद को एक मजबूत चेहरे के साथ प्रस्तुत करते हैं और अपने कर्तव्य को पूरा करने के लिए प्रयास करते हैं, भले ही वे गहन परिस्थितियों और असम्भव हालात का सामना करते हैं। ध्यान रखें कि इसका मतलब यह नहीं है कि एक समुराई कभी डरता नहीं। सभी लोग डरे हुए हैं इसके बजाय, एक समुराई वह काम पूरा करने का प्रयास करना जारी रखती है
  • एक आधुनिक उदाहरण: जो आधे समय के बाद फुटबॉल मैदान पर लौटने से डरता है उनकी टीम हार रही है, अन्य टीम के खिलाड़ियों ने प्रत्येक गेम के बाद उनका अपमान किया है और उन्हें पता है कि उनके कोच उन्हें पहले पखवाड़े में हुए इंटरसेप्शन के कारण बॉक्स में शर्मिंदा करेगा। प्रतिबिंब के एक छोटे पल के बाद, वह अपने सिर के साथ मैदान में वापस खड़ा है। उनके दिमाग में, उनका लक्ष्य उसके डर और कठिन मुश्किलों के चेहरे के बावजूद दूसरी बार सर्वश्रेष्ठ होना है।
  • एक सामुराई चरण 3 नाम की छवि
    3
    अभ्यास करें जिन (दया या उदारता) हालांकि यह सच है कि सामुराई को मुख्य रूप से युद्ध के मैदान पर अपनी उग्रता की वजह से आज याद किया जाता है, उनके दैनिक जीवन में, वे कुछ भी क्रूर थे। आदर्श सामुराई अपने दोस्तों (हालांकि वह हमेशा योग्य थे), उनके रिश्तेदारों और अजनबियों के साथ एक गर्म साथी थे - उन्होंने उन लोगों के साथ प्यार किया जो प्यार और करुणा के साथ थे। वर्तमान में, आप के गुण का पालन कर सकते हैं मानव दयालु से भरा जीवन जीने के लिए अधिकतम प्रयास करने के लिए, यहां तक ​​कि जब आप उन लोगों में चले जाते हैं जो विशेष रूप से इसके योग्य नहीं होते हैं
  • एक आधुनिक उदाहरण: विद्यालय का नया छात्र एक अजीब व्यक्ति है, वह किसी से बात नहीं करता है, उसे अच्छे स्वास्थ्य नहीं लगता है और जब वह लोगों के सामने बोलना पड़ता है तो वह घबरा जाता है शॉन उसे कैफेटेरिया के एक कोने में अकेले बैठे देखता है और उसके बगल में बैठने का फैसला करता है और बातचीत शुरू करने का प्रयास करता है। चाहे नया छात्र ऐसे व्यक्ति की तरह हो जो शर्मीली हो या कोई व्यक्ति जो अजीब है जैसा कि सभी लोगों ने कहा है कि वह है, वह अभी भी उसी करुणा का हकदार है जो शॉन अपने किसी भी मित्र को देगा।
  • एक सामुराई चरण 4 नाम वाली छवि
    4
    अभ्यास करें री (शिष्टाचार और शिष्टाचार) मानो या न मानो, सामुराई अपने दैनिक परस्पर क्रियाओं में संपूर्ण सज्जनों के रूप में उभरा और युद्ध के मैदान पर नश्वर बनने का प्रयास करता था। इस पुण्य से अलग है जीन (दया) इस तथ्य में है कि यह उस समय सामाजिक परिमाणों और व्यवहारों के एक सटीक सेट का वर्णन करता है जो जापान में शिष्टाचार का गठन किया था। हालांकि यह जापान की सामंती अवधि के चाय समारोहों में भाग लेने के लिए अव्यावहारिक हो सकता है, लेकिन आप अभ्यास कर सकते हैं रिइ जब शूरवीरों और महिलाओं के शिष्टाचार और शिष्टाचार के आधुनिक विचारों के अनुसार अभिनय करते हैं
  • एक आधुनिक उदाहरण: किसी कारण के लिए, किराने की दुकान में कैशियर किम पसंद नहीं करता जब भी वह बॉक्स के माध्यम से जाता है, वह frowns और कहते हैं, "क्या आप कुछ और चाहते हैं?" किम को यकीन नहीं है कि यदि खजांची को वह पसंद नहीं दिखता है, तो क्या उसने एक टिप्पणी में कहा कि वह पहले से सहमत नहीं था या यदि समस्या कुछ और पूरी तरह से अलग है इस के बावजूद, वह हर दिन एक मुस्कान और एक विनम्र बातचीत के साथ उसे बधाई देने का फैसला करती है। शायद एक दिन, वह उसी तरह से कार्य करना सीखेंगे।
  • छवि एक सामुराई चरण 5 नामक
    5
    अभ्यास करें मकोतो (ईमानदारी) एक सामुराई अपने शब्दों और कार्यों में ईमानदार होना चाहिए। कोड बुशदो ने कहा कि आपको हमेशा सच्चाई कहना चाहिए, आपको जानबूझकर नहीं झेलना चाहिए और आपको किसी व्यक्ति को धोखा देने या धोखा देने के लिए जानबूझकर कार्य नहीं करना चाहिए। इस तरह अभिनय करना ब्रह्मांड की प्रकृति के नियमों और ब्रह्मांड के प्रति सम्मान दिखाने के लिए था, और कभी भी बेईमानी से काम नहीं करता था। इसलिए, समुराई को इस तरह से कार्य करना चाहिए।
  • एक आधुनिक उदाहरण: काम के बाद, संदीप के कार्यालय सहकर्मियों में से एक उन्हें बताता है कि संदीप की मुलाकात से उन्हें उनकी प्रेमिका से फोन मिलेगा। उन्होंने संदीप को यह बताने के लिए कहा कि वे दोनों कल रात को पीने के लिए स्थानीय बार गए और जब तक यह बंद नहीं हुआ तब तक वहां रहे। संदीप, जो अपने परिवार के साथ घर पर थे, माफी मांगी और विनम्रता से इनकार करते हैं। उसका साथी निराश है, लेकिन संदीप हार नहीं मानते वह जानबूझकर नहीं झुठलाएगा, विशेष रूप से किसी को अनैतिक मुद्दे से दूर रहने में मदद करने के लिए नहीं।
  • एक सामुराई चरण 6 नाम वाली छवि
    6
    अभ्यास करें मेइयो (सम्मान) एक सामुराई ने अपने सम्मान का मूल्य लगभग हर चीज से अधिक महत्व दिया, कभी-कभी उसके जीवन के ऊपर भी। समुराई ने अपनी ताकत, क्षमता और गुण के लिए प्रशंसा की और प्रशंसा की। आम तौर पर, अपमानित होने के बाद से ऐसा नहीं हो सकता जब उन्हें एक ऐसी स्थिति में रखा गया जहां उन्हें एक बड़ी विफलता का सामना करना पड़ा (जैसे कि उनकी हारना डेम्यो को एक बड़ी लड़ाई में), यह उनके लिए असाधारण नहीं था कि वे खुद को आत्महत्या कर सकें अपने सम्मान को संरक्षित करने के लिए सेप्पुुकु (एक प्रेरक अनुष्ठान) भले ही प्रथाओं की तरह आधुनिक दुनिया के लिए सेपपुuku बहुत चरम हैं, जो लोग सामुराई की तरह जीना चाहते हैं, उन्हें सावधान रहना चाहिए कि वे कैसे जीते हैं, उनके सम्मान और प्रतिष्ठा को प्रभावित करते हैं।
  • एक आधुनिक उदाहरण: जब इसाबेला एक दिन कक्षाओं से घर आती है, तब उसे एक प्रतिष्ठित बहिनदारी में एक कॉस्टयूम पार्टी के लिए निमंत्रण मिलती है जिसमें उसने मित्र बनाने की कोशिश की है। यद्यपि शुरुआत में वह प्रसन्न हो गई थी, लेकिन जब उसे पता चला कि पार्टी के आयोजकों ने एक जातिवाद का विषय चुना है, तो उसे दुर्घटना की उम्मीद है। यद्यपि वह विश्वविद्यालय के ग्रीक समुदाय में भाग लेने के लिए मर जाता है, वह पार्टी को याद करने और एक कम प्रतिष्ठित भाईचारे में जाने का फैसला करता है। वह अपनी प्रतिष्ठा को गंदी स्थिति से जोड़कर दागने के लिए नहीं चाहती।
  • एक सामुराई चरण 7 नाम की छवि
    7
    अभ्यास करें चुगी ​​(वफादारी) समुराई वफादार लोगों की तुलना में अपने प्रभुओं, उनके कुलों और उनके विषयों के लिए कुछ भी नहीं थे। यह उम्मीद थी कि एक समुराई उसके आदेशों का पालन करेगा डेम्यो पूर्ण आज्ञाकारिता के साथ समुराई ने भी उनके साथ रक्त अनुबंध पर हस्ताक्षर किए डेम्यो, जिन्होंने अपने सभी भगवान की वंश के प्रति निष्ठा की शपथ ली थी हालांकि यह सच है कि आधुनिक युग में इस तरह की चरम वफादारी का स्थान नहीं है, फिर भी यह अभ्यास करना संभव है चुगुजी अपने जीवन में लोगों को चिपकाकर आपको कठिन समय में सम्मान देते हैं, जैसे आपके मित्र, आपके परिवार और जो लोग आप पर निर्भर हैं
  • एक आधुनिक उदाहरण: टिम और उनके बेटे का हमेशा एक मुश्किल संबंध होता है जब टिम अपने बेटे को अपने जीवन में सही निर्णय लेने में मदद करने की कोशिश करता है, तो दोनों ने हमेशा एक चर्चा में बदल दिया है। अब, तुम्हारा बेटा एक औरत से शादी करेगा, टिम उसे पसंद नहीं है अपने चरम भंडार के बावजूद, टिम अपने बेटे के साथ शादी में तय करता है क्योंकि वह उसका बेटा है और वह उससे प्यार करेगा चाहे जो भी हो।
  • विधि 2

    अपने आप को एक समुराई के रूप में देखें
    एक सामुराई चरण 8 नाम वाली छवि
    1
    एक सामुराई के कुछ पारंपरिक कवच टुकड़े को तैयार करें सामुराई के कवच के कुछ हिस्सों को जानने से आपको यह पता चल सकेगा कि आपको क्या देखना होगा, चाहे आप इसे महान परिशुद्धता के साथ फिर से बनाना चाहते हों या बस किसी कॉस्ट्यूम पार्टी के लिए एक अच्छा विचार खोज लें। एक समुराई के कवच के सबसे महत्वपूर्ण टुकड़े हैं:
    • सूर्य: लोहे या चमड़े से बने छाती के लिए एक प्लेट हाल की शताब्दियों में, सामुराई को गोलियों की गोलियों के खिलाफ बेहतर सुरक्षा के लिए यूरोपीय शैली की छाती पहनना आम था।
    • Kusazuri: लोहे या चमड़े की प्लेटें जो उसकी कमर से कमर और ऊपरी पैर की रक्षा के लिए स्कर्ट की तरह लटका देती हैं।
    • सोडे: कंधे पैड, लोहा या चमड़े की प्लेटों से बने
    • यदि आप एक प्रामाणिक जापानी कवच ​​की तलाश में हैं, तो पुराने हथियारों के विक्रेताओं या पुन: रचनाकारों के वेब पृष्ठों की खोज करने का प्रयास करें। ध्यान रखें कि ये दुर्लभ संग्रहणीय बहुत महंगा हो सकते हैं।
    • दूसरी ओर, यदि आप सिर्फ एक पोशाक प्राप्त करना चाहते हैं, तो पुराने, मांसल शर्ट में धातु के पतले टुकड़े को सीना या छड़ी करना आसान हो सकता है। पढ़ना कैसे एक कवच पोशाक बनाने के लिए अधिक जानकारी के लिए
  • एक सामुराई चरण 9 नाम वाली छवि

    Video: Power Rangers in Hindi | पॉवर रेंजर्स हिंदी में | माइक का प्रशिक्षण

    2
    एक हेलमेट पहनें Kabuto। एक सामुराई की अचूक हेलमेट उसे युद्ध के मैदान पर उसके आसपास के लोगों से तुरन्त भिन्न करता है। आमतौर पर, विशेषता हेलमेट समुराई के काबुतो में एक छज्जा था, सामने पर एक सजावटी प्रतीक था और कम सीमा (जिसे बुलाया गया शिकोरो) जो हेलमेट के किनारों से छिद्रित धातु के स्ट्रिप्स की पंक्तियों में सामुराई की गर्दन तक फैला और शरीर के इस भाग की रक्षा के लिए बनाया गया था। आमतौर पर, सामुराई के केश धारण करने के लिए हेलमेट के ऊपर सीधे एक छोटे से छेद होते थे।
  • यह अनुशंसा की जाती है कि आप एक पुराने साइकिल हेलमेट से बेस के रूप में शुरू करें यदि आप स्वयं को स्वयं करेंगे पेपर-मास्क के साथ हेलमेट को कवर करें, इसे काले रंग, लाल, भूरा या कांस्य जैसे भयंकर रंगों से रंग दें। एक कार्डबोर्ड या धातु से एक सजावटी प्रतीक काट और सामने पर यह छड़ी अंत में, कागज या धातु के कई पतले टुकड़ों के रूप में कट कर उन्हें पीछे से और हेलमेट के किनारे से एक आधा चक्र में लटका दें।
  • एक सामुराई चरण 10 नाम वाली छवि
    3



    आपने एक देखा मेम्पो, कवच का एक भयंकर मास्क एक सामुराई के दुश्मन के आतंक की कल्पना करो जब वह अपने हमलावर को अपना चेहरा बदल देता है और एक कष्टप्रद इशारा में एक जमी लोहे के चेहरे की ठंडी आँखों को देखता है! सामान्य तौर पर, समुराई ने न केवल अपने चेहरे और गर्दन की रक्षा के लिए लड़ाई में मुखौटे पहनी थी, बल्कि अपने विरोधियों को भी डराया था। इसलिए, मुखौटा के लिए यह असामान्य नहीं था एक सामुराई के मेम्पो में भयानक कुछ का रूप था, जैसे एक राक्षस जो गुरग़ा हुआ होता है।
  • हालांकि यह सच है कि वास्तविक मास्क मेम्प्लो धातु या चमड़े से बना था, आप प्लास्टर के साथ अपना बना सकते हैं अपनी गर्दन और ठोड़ी के चारों ओर अपने गालों के आकार के लिए और इसे अपने कवच का रंग जब यह dries रंग, अधिक जानकारी के लिए प्लास्टर पट्टी में मास्क कैसे बनाएं
  • एक सामुराई चरण 11 नाम वाली छवि
    4
    एक संगठन है जो मुकाबला करने के लिए नहीं है लड़ाई के बाहर, समुराई एक पारंपरिक एक कीमोनो (एक अंगरखा, जिसके साथ पश्चिमी देशों परिचित हैं) और एक से मिलकर पोशाक पहन के लिए इस्तेमाल किया हाकामा। बाद वाला किमोनो के ऊपर पैरों और कपड़े पर बैगी पैंट का एक प्रकार है। हाकामा को कमर के चारों ओर कई समुद्री मील के साथ सुरक्षित रखा गया था और मोर्चे पर पट्टियां थीं: दायीं ओर तीन और बाईं तरफ दो।
  • हालांकि यह सच है कि किमोनोस और हाकामा सबसे आधुनिक कपड़ों की दुकानों में बेचा नहीं है, अमेज़ॅन और ईबे जैसे कुछ वेबसाइटों पर उन्हें खोजते समय उन्हें ऑनलाइन खोजना मुश्किल नहीं होता है
  • पढ़ना इस गाइड टाई करने के निर्देशों को जानने के लिए हाकामा।
  • एक सामुराई चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने आप को एक केश बनाओ एक समुराई की विशिष्ट, चोंमेज आमतौर पर, समुराई के लंबे बालों थे, जो उनके सिर के शीर्ष पर एक तंग रोटी में इस्तेमाल करते थे। कभी-कभी इस धनुष को कपड़े या सजावटी बैंड के साथ एक जगह में बांधा गया था, हालांकि सबसे सामान्य एक सरल रस्सी का इस्तेमाल होता था। पढ़ना कैसे एक उच्च रोटी बनाने के लिए एक समान आधुनिक केश विन्यास में अपने बाल टाई करने के लिए कदम जानने के लिए
  • को दाढ़ी की कोशिश करो मदिरा (सिर के शीर्ष) अगर गंभीरता से आप एक सामुराई उपस्थिति चाहते हैं और बस अपने बालों को पक्षों और शीर्ष पर रखें, जो आप टाई कर सकते हैं और एक छोटे धनुष बना सकते हैं। यह पारंपरिक केश एक बार जापानी समाज में उच्च दर्जा का संकेत था, लेकिन आज इसे पहनने के लिए बहुत आत्मविश्वास की आवश्यकता है।
  • विधि 3

    एक समुराई की तरह लड़ो
    एक सामुराई चरण 13 नाम की छवि
    1
    केवल सम्माननीय कारणों के लिए लड़ो पौराणिक समुराई मिनामोतो तामेटोमो, टोकागुवा आईयासु और अन्य ने शक्तिशाली, बहादुर और कुशल लड़ाकों के रूप में उनकी प्रतिष्ठा अर्जित की, क्योंकि युद्ध के मैदान पर कई वर्षों के उत्कृष्टता के लिए धन्यवाद। हालांकि, यह उत्कृष्टता यह किसी अन्य समुराई सम्मान की कीमत पर कभी नहीं था इसका कारण यह है कि एक सामुराई कायरता, स्वार्थी या शर्मनाक कारणों के लिए अपनी महान शक्ति का उपयोग करके अपनी प्रतिष्ठा (या, इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि वह वफादार लोगों की प्रतिष्ठा को कभी भी तंग नहीं करता) को कभी नहीं मिटाता है। हम आपको कुछ उदाहरण देंगे जब लड़ने के लिए या नहीं
    • कारण अच्छा एक सामुराई के लिए लड़ने के लिए हैं:
    • निर्दोष को खतरे से बचाएं
    • होने से खतरनाक स्थिति को रोकने की कोशिश करें
    • किसी मित्र या परिवार के सदस्य के सम्मान की रक्षा करें
    • कारण बुरा एक सामुराई के लिए लड़ने के लिए हैं:
    • लोगों को अपने धन को दूर करने के लिए मारो
    • बेहतर महसूस करने के लिए किसी को हार
    • नगण्य और छोटे अपराधों के लिए लड़ो
  • एक सामुराई चरण 14 नाम की छवि
    2
    अपने शरीर को हालत में रखो आपको समुराई की तरह लड़ने के लिए ताकत और धीरज के कच्चे सामग्रियों पर ध्यान केंद्रित करना शुरू करना चाहिए। वह अपने प्रियजनों की रक्षा करने के लिए नहीं लड़ सकता, अगर वह बहुत कमजोर है और चुनौतीपूर्ण लोगों द्वारा आकार में नहीं हो सकता है। आदर्श रूप में, एक समुराई उत्कृष्ट शारीरिक फिटनेस आदतों का अभ्यास करना चाहिए, एक सप्ताह में कम से कम कई बार व्यायाम मांसपेशियों और हृदय धीरज में ताकत का निर्माण। इसके अलावा, एक समुराई को अपने आहार पर बारीकी से नजर रखनी चाहिए और एक दुबला लेकिन शक्तिशाली भौतिक निर्माण के लिए प्रयास करना चाहिए।
  • पढ़ना व्यायाम कैसे करें भौतिक स्थिति का विस्तृत मार्गदर्शन करने के लिए इस में आपको कुछ एरोबिक अभ्यास करने के लिए कुछ युक्तियां मिल जाएंगी, आपकी शक्ति का निर्माण करने के लिए कुछ दिनचर्या और बहुत कुछ।
  • पढ़ना कैसे आहार के लिए परहेज़ के लिए कुछ सुझाव सामान्य रूप से, एक ऐसा समुराई होना चाहिए जो आहार में समृद्ध होता है जो कि प्रोटीन में समृद्ध होता है, जिसमें संपूर्ण अनाज और स्वस्थ वसा होता है, जबकि कैलोरी सेवन बनाए रखते हुए यह दुबला भौतिक निर्माण प्राप्त करने के लिए ट्रैक पर बना देता है।
  • एक सामुराई चरण 15 नाम की छवि
    3
    एक मार्शल आर्ट जानें एक आदर्श सामुराई को लड़ने के लिए हथियारों की ज़रूरत नहीं थी, लेकिन वह अपने हथियारबंद शत्रुओं से हाथों से लड़ने में सक्षम था या नहीं, अगर आवश्यक हो तो नहीं। मार्शल आर्ट सीखना आपको एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी बना देगा, भले ही आप सशस्त्र नहीं हों। इसके अलावा, आंतरिक ताकत और आत्म-अनुशासन जिसे आप अपनी लड़ाई शैली में उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने के लिए विकसित करेंगे, आपको कठिन और खतरनाक परिस्थितियों में अच्छी तरह से सेवा देंगे।
  • परंपरागत रूप से, सामुराई को मार्शल कला का एक रूप जानने की उम्मीद थी जिसे अब के रूप में जाना जाता है जीयूआई जेट्सू, उनके प्रशिक्षण के हिस्से के रूप में। लड़ाई की यह शैली फेंकने, हाथ से हाथ और पकड़ने पर केंद्रित है, जिसने समुराई को अपने सशस्त्र विरोधियों को पराजित करने की अनुमति दी, जिनके घूंसे और किक प्रभावी नहीं थे।
  • वर्तमान में, इसके अलावा, इसके अलावा ज्यू जित्सू, दुनिया के विभिन्न संस्कृतियों के बहुत सारे मार्शल आर्ट हैं, जो उन लोगों के लिए उपलब्ध हैं जो उन्हें सीखना चाहते हैं। इन मार्शल आर्ट्स में हैं:
  • मुक्केबाज़ी
  • किकबॉक्सिंग
  • तायक्वोंडो
  • क्राव मागा
  • जूदो
  • एक सामुराई चरण 16 नाम की छवि
    4
    पारंपरिक सामुराई हथियारों के साथ लड़ने के लिए सीखने पर विचार करें समुराई कई हथियारों के साथ निपुण हत्यारों थे। इनमें से हैं नगीनाता, एक कुल्हाड़ी या एक लंबा भाला - धनुष और कताना, प्रसिद्ध तलवार हालांकि यह सच है कि अधिकांश आधुनिक वातावरण में ये हथियार अप्रभावी (या कम से कम अव्यावहारिक) हो सकते हैं, आप उन्हें औपचारिक या पारंपरिक प्रयोजनों के लिए कैसे उपयोग करना सीख सकते हैं
  • इस बारे में और जानने के लिए लोगों के लिए एक अच्छा स्रोत है नगीनाता है वेब पेज अमेरिकी नग्नता फेडरेशन का इस वेबसाइट के साथ कई लड़ शैली के बारे में जानकारी है नगीनाता, के कई क्षेत्रीय संघों के लिंक की एक निर्देशिका होने के अलावा naginata।
  • तीरंदाजी की जापानी कला कहा जाता है Kyudo। इस बारे में सीखना शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह क्यूडो [[वेब पेज अंतर्राष्ट्रीय क्यूडो फेडरेशन का इस वेब पेज पर आपको टीम, तकनीक, आगामी घटनाओं और सेमिनार और बहुत कुछ के बारे में जानकारी मिल जाएगी।
  • दुर्भाग्य से, अधिकांश पश्चिमी देशों में, ऐसे संगठनों को ढूंढना बहुत आसान है जो यूरोपीय तलवारों के साथ लड़ाई में संलग्न हैं, जो संगठनों की खोज के मुकाबले पर ध्यान केंद्रित करते हैं कटाना। आपका सबसे अच्छा विकल्प संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में विभिन्न क्षेत्रीय संगठन होगा - इस के साथ शुरू करने का प्रयास करें वेब पेज शास्त्रीय कटाना के उत्तरी अमेरिकी मालिकों में से
  • एक सामुराई चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    5
    आधुनिक हथियारों के साथ लड़ने के लिए जानें सामंती जापान के योद्धाओं से परिचित थे की तुलना में युद्ध का आधुनिक क्षेत्र बहुत अलग है, चूंकि आग्नेयास्त्रों, शस्त्रागार, वायुसेना और कई अन्य आधुनिक आविष्कारों की प्रबलता है। इसलिए, समुराई के पारंपरिक हथियार अब प्रभावी नहीं हैं। हालांकि, एक आधुनिक समुराई आधुनिक हथियारों के साथ लड़ने को सीखते समय अतीत की सामुराई के भक्ति और फोकस को अपनाना जारी रख सकता है।
  • दुर्भाग्य से, आधुनिक दुनिया में लड़ने का रास्ता इस आलेख के दायरे से बहुत दूर है। हालांकि, जब हथियारों की बात आती है, तो यह स्पष्ट करना महत्वपूर्ण है नहीं जब तक आप पूरी तरह से आश्वस्त न हो जाएं कि आप उन्हें सुरक्षित तरीके से उपयोग और स्टोर कर सकते हैं, तब तक आपको एक हथियार खरीदना या शुरू करना चाहिए (आवश्यक कानूनी मान्यता के अलावा)। पढ़ना कैसे एक बंदूक सुरक्षित रूप से संभाल करने के लिए अधिक जानकारी के लिए
  • क्या आप निश्चित रूप से आधुनिक युग में लड़ना सीखना चाहते हैं? अपने देश या राष्ट्रीय गार्ड की सशस्त्र सेवा में शामिल होने का प्रयास करें इन स्थानों में, आप रणनीति आधुनिक युद्ध के मैदान की स्थितियों में प्रभावी ढंग से कार्य करने के लिए, का उपयोग करें और आग्नेयास्त्रों को बनाए रखने के तरीके भी शामिल अद्यतन सीखना होगा।
  • Video: Power Rangers in Hindi | पॉवर रेंजर्स हिंदी में | पॉवर रेंजर्स समुराई लड़ाइयाँ

    एक सामुराई चरण 18 नाम वाली छवि
    6
    हार के डर के बिना लड़ो यह कहा गया था कि सबसे सम्मानित समुराई योद्धा लड़े क्योंकि वे पहले ही मर चुके थे। वे डर के बिना लड़े थे क्योंकि यह वास्तव में उनके लिए कोई फर्क नहीं पड़ता था कि वे युद्ध में रहते थे या मर जाते थे। वर्तमान में, यह अपने खुद के जीवन के लिए थोड़ा सा सम्मान करने के लिए विवेकपूर्ण या सम्माननीय नहीं माना जाता है। हालांकि, आप जिन परिणामों से ग्रस्त हो सकते हैं उनके डर से लड़ने के द्वारा आप समुराई सिद्धांत की भावना को लागू कर सकते हैं। संक्षेप में, जब आप लड़ते हैं, तो खतरे के बारे में चिंता करने की कोशिश न करें जो आपके साथ हो सकती है या संभव है कि आप विफल हो जाएंगे। इसके बजाय, अपने लक्ष्य पर पूरी तरह ध्यान दें: विजय
  • बेशक, यह केवल तभी लागू होता है जब सम्माननीय कारणों से लड़ते हैं यह सलाह नहीं इसका उद्देश्य उद्देश्य के लिए सामुराई को प्रोत्साहित करना है ताकि कानून के लिए कोई विचार नहीं किया जा सके और आम शालीनता के मूल सिद्धांतों के लिए हो सके।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि आपको एक सामुराई होने के लिए एक लड़का बनना नहीं है! यद्यपि ऐतिहासिक रूप से लगभग सभी समुराई पुरुष थे, लेकिन कुछ योद्धा महिलाएं थीं, जिन्हें कहा जाता था आनन्ना मुशा, इतिहास में और परंपरागत जापानी साहित्य में, जैसे हीइक मोनोगेटारी
    • सम्मान एक अच्छा समुराई होने के लिए सड़क पर पहला कदम है। हमेशा अपने कार्यों के बारे में सोचें कि लोग आपको कैसे देखेंगे और किसी भी तरह से कार्य करने के लिए प्रयास नहीं करेंगे जिससे आपको कमजोर, मतलब, कायर या बुरा व्यक्ति दिखाई दे।
    • यदि आप सामुराई जीवनशैली के बारे में अधिक जानना चाहते हैं तो अपने निपटान में पुस्तकों, लेखों और वेबसाइटों के साथ एक स्वतंत्र शोध करने का प्रयास करें पुस्तक बुशुडो: एस्केनीटर सूनाटोमो यामामोटो के सामुराई का रास्ता, एक सस्ती कीमत के लिए मुद्रित और इलेक्ट्रॉनिक संस्करण में उपलब्ध है।

    चेतावनी

    • हालांकि समुराई योद्धा हैं, वे तब तक लड़ नहीं करते जब तक कि उनके पास कोई विकल्प नहीं होता। सही सामुराई हल्के ढंग से अपनी शक्ति का उपयोग नहीं करते हैं
    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com