ekterya.com

कैसे एक फ्री स्टाइल रैप लड़ाई बच

रैप लड़ाई के लिए एक महान अवसर हो सकता है रैपर्स

अपनी प्रतिभा को दिखाएं रैप युद्ध में, सर्वश्रेष्ठ शैली के साथ रैपर, सबसे अच्छा गीत और दर्शकों से सर्वश्रेष्ठ प्रतिक्रिया आम तौर पर विजेता है अपने रैप गाने लिखकर, जितनी बार संभव हो फ्रीस्टाइल रैपिंग, आराम से रहने और अपने दर्शकों की ऊर्जा महसूस करने से, आप इन लड़ाइयों से नहीं बच पाएंगे, लेकिन आप प्रगति करेंगे और पहाड़ की चोटी पर पहुंचेंगे।

चरणों

भाग 1

अपने मस्तिष्क को प्रशिक्षित करें
एक फ्रीस्टाइल रॅप युद्ध चरण 1 से बचने वाली छवि
1
ऑनलाइन लड़ाइयों का वीडियो देखें और उनका अध्ययन करें। Rapt.fm जैसी वेबसाइटों पर जाएं अपने रैप की लड़ाई के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है जो स्थापित कलाकारों के रैप सुधार के कुछ अध्ययन करें। आप आइडिया, वायुमंडल, टेक एन 9 4, एएमबी, नास, एमिनेम, तुपैक, जिन और बिगगी जैसे रैपर्स से बहुत कुछ सीख सकते हैं। आपको कुछ अच्छे लड़ाइयों को देखना चाहिए जिनमें एचबीओ ब्लेज़ बैटल, स्केबबल जाम, अन्य शामिल हैं। 8 मील की दूरी पर फिल्म में भी एक दृश्य है जो कि रैप लड़ाई वास्तव में है का एक अच्छा प्रतिनिधित्व है। उन तकनीकों पर ध्यान दें जो ये कलाकार लड़ने के लिए उपयोग करते हैं और उनकी नकल करने का प्रयास करते हैं, जो आपकी अपनी तकनीकों को सुदृढ़ करने में मदद करेंगे।
  • अपने क्षेत्र में किसी भी आगामी रैप लड़ाई का पता लगाएं। एक लाइव प्रस्तुति को देखते हुए आपको ऊर्जा और पर्यावरण के बारे में एक विचार मिल सकता है कि आशुरचना कलाकारों को स्वयं प्रस्तुत करना सीखना चाहिए। रैप लड़ाई काफी तीव्र हो सकती है, खासकर जब आप मंच पर होते हैं
  • एक फ्रीस्टाइल रैप युद्ध चरण 2 से बचने वाली छवि
    2
    रैप गाने लिखें. जो कुछ भी मन में आता है उसे लिखें और इसे कविता बनाने की कोशिश करें रैप गीत लिखें और फिर सर्वश्रेष्ठ गाया जाता है का चयन करें गाया जाता है की एक शब्दकोश खरीदने पर विचार करें प्रभावी युद्ध कविता लिखने की क्षमता आपकी मदद करेगी जब आप युद्ध में होंगे। (नोट: कुछ रैपर्स सब कुछ नहीं लिखते हैं, लेकिन वे इसे अपने सिर में रखते हैं ताकि वे "असली" के बारे में बात कर सकें)। हालांकि, हर समय गाया जाता है पर बल देने की कोशिश मत करो। बस इसे स्वाभाविक रूप से प्रवाह करते हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करें।
  • एक फ्रीस्टाइल रैप युद्ध चरण 3 से बचने वाली छवि
    3
    जैज खेलने के लिए जानें जैज और रैप काफी भिन्न लग सकते हैं, लेकिन जज संगीतकार जो अपने प्रस्तुतियों में सुधार करते हैं, उनके मस्तिष्क का उपयोग रॅपर के समान करते हैं, जब फ़्रीस्टाइल में रैपिंग होते हैं। दोनों जाज संगीतकार और रैपर्स आपके मस्तिष्क के कुछ हिस्सों को "डिस्कनेक्ट" करना सीखते हैं जो विचलित हो सकते हैं।
  • एक फ़्रीस्टाइल रॅप युद्ध चरण 4 से बचने वाली छवि
    4
    बास्केटबॉल खेलें यह संभव है कि खेल और रैप का कोई संबंध न हो, लेकिन बास्केटबॉल जैसी एक खेल में कई तात्कालिक आंदोलनों की आवश्यकता होती है जो आपके दिमाग को प्रशिक्षित करने और अपनी प्रस्तुतियों को सुधारने में आपकी मदद करेगी। खेल आपके मस्तिष्क में बदलाव को बदलने और "क्षेत्र" को दर्ज करने में मदद कर सकता है। यह एक महत्वपूर्ण तकनीक है जिस पर आप अव्यवस्था को अवरुद्ध कर सकते हैं और दबाव में सुधार करें जब आपका समय आता है।
  • एक फ्रीस्टाइल रैप युद्ध चरण 5 से बचने वाली छवि
    5
    अभ्यास करें आशुरचना. पहले लिखित या उत्स्फूर्त गीत के बिना मंच पर रैपिंग किसी भी समय और जितनी संभव हो उतनी किसी भी जगह पर किया जाना चाहिए। जब आपको खाली समय मिलता है, तो फ्रीस्टाइल बाइंड गाया जाता है। यहां तक ​​कि अगर इसका अर्थ है कि एक तस्वीर देखने, पूर्व के बारे में सोचने या भविष्य के प्रतिद्वंद्वी की कल्पना करना, तो आप अपमान करने के लिए नए तरीके तलाशने के लिए क्या कर सकते हैं। जब आपको लगता है कि आप सुधार के लिए विषयों से बाहर निकल चुके हैं, तो बस जारी रखें जितना अधिक आप आत्मसमर्पण के बिना अपने आप को रैप करने के लिए मजबूर करते हैं, आप मजबूत और मानसिक रूप से लचीला हो जाते हैं।
  • भाग 2

    अपने रैप युद्ध की योजना का विकास

    Video: फिल्म में रेप सीन करने के बाद तीन रातों तक रोती रही ये एक्ट्रेस

    एक फ्रीस्टाइल रॅप युद्ध चरण 6 से बचने वाली छवि
    1
    अपनी प्रस्तुति का स्केच बनाएं आपके पास इसे लिखने का समय नहीं होगा, लेकिन आपको अपनी प्रस्तुति के मानसिक स्केच बनाना होगा जब आप अपनी बारी का इंतजार करेंगे। रैप लड़ाई के प्रत्येक दौर के बीच आपके पास कुछ मिनट होंगे, जबकि यह आपके प्रतिद्वंदी की बारी है। विचारों के बारे में सोचकर और उनसे आगे की कविता में उन्हें व्यवस्थित कैसे करें
    • पता लगाएं कि आपकी सबसे अच्छी रेखा कौन सी है शायद आप इसके साथ शुरू करने या अंत के लिए इसे बचाने का फैसला करते हैं। अपनी सर्वोत्तम लाइनों पर और अधिक जोर देने के लिए सीखना उन्हें बाहर खड़ा कर देगा और यादगार होगा, जिससे आप दर्शकों को जीत सकते हैं।
  • एक फ़्रीस्टाइल रॅप युद्ध चरण 7 से बचने वाली छवि
    2
    एक रणनीति का उपयोग करें प्रत्येक प्रतिद्वंद्वी का सामना न करें या उसी तरह से रैप लड़ाई शुरू करें। मंच पर जाने से पहले अपने प्रतिद्वंदी को बेचने का सबसे अच्छा तरीका क्या है, पता करें। जब आप अपना गृहकार्य करते हैं और प्रतियोगिता का अध्ययन करते हैं, तो आप कमजोरियों को पा सकते हैं जो आप का फायदा उठा सकते हैं।
  • सन तुू द्वारा पुस्तक "द आर्ट ऑफ़ वॉर" पढ़ें कई सालों के लिए, व्यापारिक पुरुषों और महिलाओं ने इस पुस्तक को अपनी रणनीतिक सोच विकसित करने और सफल होने के लिए पढ़ा है। वही तरीके आपको बेहतर लड़ाई दे सकते हैं।
  • आप शुरू से ही अपने प्रतिद्वंद्वी पर हमला करना पसंद कर सकते हैं या किसी भी कविता को दूर कर सकते हैं, जो आपको लगता है कि वह आपके खिलाफ रैपिंग की सोच रही है। स्वयं की आलोचना विरोधियों के लिए काफी अप्रत्याशित हो सकती है जो आपके दोषों पर आप पर हमला करने की कोशिश करते हैं। अंतिम 8 मील की लड़ाई में, उदाहरण के लिए, बी-खरगोश को पहले शुरू करना पड़ा, और उन्होंने पिताजी को मौका मिलने से पहले खुद का अपमान करने का फैसला किया, जिसने हमला करने के लिए कोई विचार नहीं किया। एक पंक्तियां थी: "हां, मैं सफेद हूँ, मैं एक आवारा हूं, मैं अपनी माँ के साथ एक ट्रेलर में रहता हूं, मेरा दोस्त भविष्य एक कन्फमीवादी है ... तो क्या?"
  • एक फ्रीस्टाइल रैप युद्ध चरण 8 से बचने वाली छवि
    3

    Video: हनी सिंह पूरी तरह से बर्बाद हो गए, जानिए विस्तार से....




    अपनी गाया जाता है में हास्य का प्रयोग करें यदि आपका प्रतिद्वंद्वी बहुत गंभीर है, तो हास्य विशेष रूप से घातक हो सकता है प्रतिद्वंद्वी पर दर्शक हंसते हुए अपनी तीव्रता कम करने का एक अच्छा तरीका है, खासकर यदि वह भी हंसते हुए भी समाप्त होता है यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी को अपनी लड़ाई की कविता के दौरान जो कुछ कहते हैं, उससे सहमत हो सकते हैं, यह जीत की दिशा में एक बड़ी प्रगति होगी।
  • Similes और रूपकों का उपयोग करें अपने विरोधियों की तुलना किसी चीज़ के साथ करें जो उसे अपमानित करे। उस समय दुनिया में होने वाली चीज़ों से संबंधित होने की कोशिश करें ताकि जनता परिचित हो सके।
  • आप जो चाहें अपने प्रतिद्वंद्वी के बारे में अपने आप को बुरी तरह से व्यक्त करना है आप जिस तरह से पोशाक, बात करने, बलात्कार, देखो, चलना और कार्य करने के साथ-साथ आपकी व्यक्तिगत जिंदगी (या तो आपके अतीत या वर्तमान), आपकी जीवनशैली या अन्य व्यक्तिगत कमजोरियों का मजाक बना सकते हैं।
  • जीवित जीविका फ्रीस्टाइल रैप युद्ध चरण 9
    4
    रंगमंच की सामग्री का उपयोग करें आप हमेशा अपने प्रतिद्वंद्वी को नष्ट करने के लिए सामान्य वस्तुओं को शामिल करने के तरीके पा सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने विरोधी को रोने के बारे में एक पंक्ति बलात्कार करते हैं, तो आप उसे रूमाल की पेशकश कर सकते हैं
  • अपना परिवेश देखें आप अपनी प्रस्तुति के दौरान उपयोग किए जा सकने वाले आइटम ढूंढ सकते हैं शायद आप अपने प्रतिद्वंद्वी को नाश्ता या पॉपकॉर्न की पेशकश कर सकते हैं, या आप अपने प्रतिद्वंद्वी से कपड़ों के एक टुकड़े को देख सकते हैं कि आप अपने अगले कविता में मज़ा कर सकते हैं।
  • भाग 3

    अपना सर्वोत्तम दे दो
    एक फ़्रीस्टाइल रॅप युद्ध चरण 10 से बचने वाली छवि
    1
    फ्रीस्टाइल से जूझना शुरू करें लड़ाई शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका विरोधियों को मस्ती के लिए ढूंढना है दोस्तों के साथ एक रैप लड़ाई है जो आपको बुरा नहीं मानते कि आप उन्हें अपमान करते हैं या उन्हें तंग करते हैं जितनी बार आप युद्ध कर सकते हैं, विशेष रूप से यदि आप एक दोस्त मिल सकते हैं जो वास्तव में सुधार करने में आपकी मदद कर रहा है और आपको सुधारने में सहायता करता है। एक बार जब आप निश्चिंत हो जाएं कि आप फ्रीस्टाइल रैपिंग में अच्छे हैं, तो घर पार्टियों और रॅप कॉन्सर्ट्स में अपने कौशल दिखाएं, जो मंच पर एक लड़ाई में भाग लेने से पहले अपनी तकनीक का अभ्यास करने के लिए भी अच्छे स्थान हैं।
  • एक फ़्रीस्टाइल रॅप युद्ध चरण 11 से बचने वाली छवि
    2
    आराम से. आराम करने से आपको केवल शांत रहने में मदद मिलेगी, जबकि आपके प्रतिद्वंद्वी आप पर हमला करेगा, लेकिन यह आपको अच्छी प्रतिक्रिया तैयार करने पर ध्यान केंद्रित करने में भी मदद करेगा। इसके अलावा, शांत रखने से आपकी गाया जाता है, जो अपमान को बना या तोड़ सकता है। क्योंकि एक अच्छी कविता का ब्योरा समय है, अपना मन (और अपना मुंह) आतंक आपको समस्याएं पैदा कर सकता है।
  • गहराई से साँस लें साँस लेने से वृद्धावस्था तंत्रिका को उत्तेजित होता है, जिसका शरीर और दिमाग पर एक शांत प्रभाव पड़ता है। वास्तव में, कुछ शोधकर्ताओं का मानना ​​है कि आराम और सांस लेने की आदत बनाने से आपके जीनों को अभिव्यक्त किया जा सकता है, जिससे आप एक शांत व्यक्ति बन सकते हैं।
  • जीवित जीविका फ्रीस्टाइल रैप युद्ध चरण 12
    3
    बहुत ऊर्जा के साथ बलात्कार बस बंद करो और बात मत करो ले जाएँ। अपने अक्षरों पर अधिक जोर देने के लिए अपने हाथों से इशारों को बनाएं।
  • आक्रामक अनिवार्य है तीव्रता के साथ रैपिंग दर्शकों को आकर्षित करती है और आपको अपने पक्ष में बनाती है कई रैप की लड़ाई निर्धारित की जाती है जिसके द्वारा रैपर मंच का नेतृत्व करने में सबसे मजबूत था।
  • छवि शीर्षक से जीवित रहने के लिए फ़्रीस्टाइल रैप युद्ध 13
    4
    जिन कीवर्ड पर आप वापस लौट सकते हैं ये शब्द आपकी मदद करेंगे अगर आप खाली रहने दें ध्यान रखें कि आपके कीवर्ड से कविताएं कविताएं क्या हैं। यह आपको उन्हें अधिक बार उपयोग करने की अनुमति देगा क्योंकि आपको पता चल जाएगा कि उनके साथ क्या बहता है।
  • उन छद्म शब्दों की सूची लिखें जिन्हें आप अपने प्रतिद्वंद्वी को किसी तरह से हमला करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, "धीमी" गाया जाता है "सांस", "बस्ट", "प्रतिभा" आदि। इस सूची को एक नोटबुक में रखें और उनमें से कुछ अपनी गाया जाता है। कुछ शब्द जानने के साधारण तथ्य आपको दर्जनों छंद दे सकते हैं, यदि आप को गाया जाता है,
  • जीवित रहने वाले फ्रीस्टाइल रॅप लड़ाई चरण 14 में छवि
    5
    चिंता मत करो अगर आप अपनी पहली लड़ाई खो देते हैं। मुद्दा लगातार फ्रीस्टाइल रैप का अभ्यास करना और बेहतर प्रस्तुतियों बनाना है। एथलीटों और संगीतकारों के साथ, आपको कड़ी मेहनत करनी होगी, जब आप समय की समय पर अपनी पूर्ण क्षमता तक पहुंचने के लिए अभ्यास करेंगे। जितना अधिक आप अभ्यास करेंगे, उतना ही बेहतर होगा, इसलिए जब तक आप इसे प्राप्त नहीं करते तब तक ऐसा करते रहें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप पहले अपनी गाया जाता है, तो उन्हें आप में शामिल न करें आप आमतौर पर इस समय आपकी सर्वोत्तम सामग्री पाएंगे। इस पल में आपको कुछ कविता जारी करने में संकोच न करें।
    • नीचे न देखें जब आप ऐसा करते हैं, तो आप खो जाने की छाप देते हैं
    • फ्रीस्टाइल को बलात्कार करते समय आपको तथ्यों और वास्तविकताओं का उपयोग करना चाहिए, क्योंकि वे आपके विरोधी के विश्वास को कम कर देंगे।
    • अपने प्रतिद्वंद्वी को उसकी बारी के दौरान जवाब न दें। यह संभव है कि आप अपनी अगली कविता पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, लेकिन आप किसी भी टिप्पणी के बारे में जागरूक होना चाहते हैं ताकि आप जवाब दे सकें।
    • जवाब और गाया जाता है कि आप किसी भी समय उपयोग कर सकते हैं के एक शस्त्रागार बनाएँ।
    • सुनिश्चित करें कि गीत ताल से मेल खाते हैं, क्योंकि ताल रैप लड़ाई की अंतिम प्रक्रिया में एक महत्वपूर्ण कारक है।
    • सुनिश्चित करें कि युद्ध के पहले और बाद में पानी और हाइड्रेट देना है।
    • मंच पर कुछ भी मत कहो जो दर्शकों को आपके खिलाफ डाल सके।
    • अपनी सबसे मजबूत लड़ाई छंदों का उपयोग न करें। जब आप अधिक छंद नहीं छोड़ते हैं या यदि आप खो रहे हैं तो उनका प्रयोग करें।

    चेतावनी

    • रैप की लड़ाई गर्म हो सकती है ध्यान रखें कि कई रैप लड़ाई शारीरिक विवादों में समाप्त हो गई है।
    • सुनिश्चित करें कि आप किसी और के पत्र की प्रतिलिपि नहीं करते हैं
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com