ekterya.com

कैसे एक साइकिल पर प्राप्त करने के लिए

क्या आप बाइक की सवारी करना सीख रहे हैं? पहला कदम यह है कि यह कैसे गिरने के बिना इसे पाने के लिए। यहां आपको साइकिलों की दुनिया में अपना पहला कदम लेने के लिए कुछ निर्देश मिलेगा। जल्द ही आप क्षितिज पर सेट सूरज की ओर पूर्ण गति से पैडिंग करेंगे

चरणों

नीचे आपको अपनी बाइक को पहली बार चलाने के लिए तीन विकल्प मिलेंगे। यह अनुशंसा की जाती है कि जब आप एक धोखेबाज़ साइकिल चालक हैं, जितना संभव हो उतना सीट कम करें। यह आपको अपनी शेष राशि को खोने का डर होने से रोक देगा, क्योंकि आप किसी भी समय जमीन पर अपने पैरों को कम कर सकते हैं और गिरने से बच सकते हैं। बहुत बुद्धिमान नहीं उच्चतम बिंदु पर अपनी सीट को समायोजित जब आप अपने पहले अनुभव एक मोटर साइकिल की सवारी करना होगा कहने के लिए, लेकिन जब वे उस में अधिक सहज महसूस करते हैं, यह एक अच्छा विचार एक छोटे से ऊंचाई पर चढ़ने के लिए है, इसलिए है कि केवल के सुझाव दिए गए अपने पैर जब आप उस पर बैठे हैं तो फर्श को स्पर्श करें

विधि 1

पक्ष से सवारी करने के लिए
माउंट एक साइकिल चरण 1 नामक छवि
1
अपनी बाइक के बाईं ओर खड़े हो जाओ
  • माउंट एक साइकिल चरण 2 नामक छवि
    2

    Video: How to fix bicycle tyre punture साइकिल टायर पंचर कैसे ठीक करें

    बाएं पैडल को तब तक ले जाएं जब तक कि 10 बजे की स्थिति में न हो (यदि आप मोर्चे की बाईं तरफ देखते हैं, तो पेडल 10:00 पर घड़ी का हाथ उसी स्थिति में होना चाहिए)।
  • छवि एक साइकिल माउंट एक साइकिल चरण 3
    3
    पैडल पर अपना बायां पैर डालें
  • माउंट एक साइकिल चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने दाहिने पैर से अपने आप को दो बार फर्श मार कर पुश करें ताकि पहियों को शुरू करना शुरू हो और आपके पास बाइक से गिरने के बिना सीट पर अपना दाहिना पैर बढ़ाने के लिए पर्याप्त जड़ता है।
  • माउंट एक साइकिल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    यह देखते हुए कि साइकिल को दूसरी तरफ दाहिने पैर को स्थानांतरित करने और ले जाने के बाद पेडल पर अपना दाहिना पैर लगाने की कोशिश करें।
  • माउंट एक साइकिल चरण 6 नामक छवि

    Video: क्या साइकिल जनरेटर काम करता है? बिजली पैदा करने वाली साइकिल | Bicycle Generator With Mobile Charger

    6
    अपनी कमर कम करें जब तक आप सीट पर झुकते हैं और आगे बढ़ने के लिए पैडल का इस्तेमाल करें नोट: यदि आप बाइक के दाहिनी ओर से शुरू करने में अधिक सहज महसूस करते हैं, तो आपके पैडल पर निर्भर होने के लिए आपका सही पैर पहला है, यह भी काम कर सकता है।
  • विधि 2

    शुरुआत से दोनों पैरों के साथ
    माउंट एक साइकिल चरण 7 नामक छवि
    1
    बाइक के केंद्र ट्यूब पर अपने पैरों में से एक को पास करें और प्रत्येक तरफ एक पैर के साथ इस पर खड़े हो जाओ। आपको सीट से थोड़ा आगे खड़ा होना चाहिए, बिना पूरी तरह से बैठे।
  • माउंट एक साइकिल चरण 8 नामक छवि
    2
    10:00 की स्थिति में दो पेडल के किसी भी स्थान पर रखें और उस पैडल पर अपना पैरों को आराम दें, जबकि दूसरे पक्ष की तरफ झुकाव। दूसरा पैर, जो अभी भी मंजिल पर आराम कर रहा है, आपको अपना संतुलन बनाए रखने में मदद करेगा।
  • माउंट एक साइकिल चरण 9 नामक छवि



    3
    उस पर पैर का समर्थन करते समय पेडल को आगे बढ़ाते हुए शुरू करें यह आपके शरीर को खड़े करेगा और आप इसे सीट पर बढ़ा सकते हैं।
  • माउंट एक साइकिल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने दूसरे पैर को उस पल के लाभ लेने पर रखें, जिस पर आप बैठे हैं, दोनों पैरों से पेडल करें और आप पहले से ही अपनी बाइक पर चला रहे हैं।
  • माउंट ए साइकल चरण 11
    5
    शायद आप थोड़ा ब्रेक का उपयोग करना चाहते हैं, इसलिए आप अपनी पहली दौड़ में अपनी बाइक को सवारी करने में बहुत अधिक गति प्राप्त नहीं कर सकते।
  • विधि 3

    गति में कूद
    माउंट एक साइकिल चरण 12
    1
    एक केस का उपयोग करें - यह विधि सरल नहीं है।
  • माउंट एक साइकिल पर्वत 13 नाम वाली छवि
    2
    10 बजे की स्थिति में बाएं पेडल के साथ शुरू करो, और दोनों हाथों के साथ हैंडल को पकड़े हुए बाइक के बाईं तरफ खड़े हो जाओ।
  • माउंट एक साइकिल पर्वत 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने बाइक के आगे भागो, जब तक कि वे काफी गति से नहीं चलते हैं, तब तक इसे संभालकर धक्का दे।
  • माउंट एक साइकिल चरण 15 नामक छवि
    4

    Video: 2018 eAdicct इलेक्ट्रिक साइकिल किट - हिंदी

    जब आप बाइक पर उतरने के लिए तैयार हों, तो बाएं पैर पर झुकाव लें और बाइक पर अपने दाहिने पैर को पार करें। लक्ष्य सीट पर आपकी सही जांघ के साथ लैंड करना है।
  • माउंट एक साइकिल चरण 16 नामक छवि
    5
    बाईं पेडल को नीचे दबाएं और बायीं पैरों के साथ दूसरे पेडल तक पहुंचें, जबकि यह चढ़ता है। गति बनाए रखने के लिए पेडलिंग रखें
  • युक्तियाँ

    • पहली पद्धति सबसे अधिक बच्चों द्वारा उपयोग की जाती है, जब वे पहली बार साइकिल की सवारी करना शुरू करते हैं, हालांकि किशोर भी इसका उपयोग तब करते हैं जब वे अपनी बाइक का इस्तेमाल कर रहे हैं और वे जल्दी में हैं ... जो अक्सर होता है दूसरा तरीका ज्यादा सुरक्षित है तीसरी विधि एक बाइक की सवारी करना सीखने में सबसे तेज़ है, लेकिन इसके लिए बहुत समन्वय और चपलता की आवश्यकता है। पहली और तीसरी विधि दोनों ही बाइक पर जाने के लिए बहुत ही मजेदार तरीके हैं, लेकिन दूसरी विधि के रूप में सुरक्षित नहीं हैं।

    चेतावनी

    • एक व्यस्त सड़क पर साइकिल चलाना बहुत सावधान रहें यदि आप असुरक्षित महसूस करते हैं, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक आप एक कम खाली सड़क तक नहीं पहुंचें। अपने आप को अनावश्यक दबाव में न डालें अगर आप बाइक दूसरे जगह पर ले लें तो आप बुरा नहीं लगेगा।
    • पैदल चलने वालों के साथ अपने दूरी रखें
    • कंबल झाड़ियों, नुकीले वस्तुओं, छेद और सड़क पर खुदाई और सड़क के किसी अन्य खतरनाक भाग से भी दूर रहें।
    • जब आप एक बाइक की सवारी करना शुरू कर रहे हैं, तो उस जगह की तलाश करें जहां आपके पास सीधा जाने के लिए कम से कम 5 मीटर से अधिक नि: शुल्क है यदि आपको बाइक पर सीट लेने के तुरंत बाद संभालबार को चालू करने के लिए मजबूर किया जाता है, तो यह आपके संतुलन को बनाए रखने में अधिक समय ले सकता है। व्यापक लाइनों से शुरू करो, और समय के साथ आप सीखेंगे कि आपको प्रारंभिक गति लेने के लिए इतना दूरी की आवश्यकता नहीं है।
    • यदि आप एक बहुत ही तेज स्थान से गुजरते हैं, तो यह सिफारिश की जाती है कि आप बाइक से उतर जाएं और चढ़ाई करें। पेडल आगे बढ़ाने के लिए आपको अधिक काम की कीमत होगी यदि आप ढलान जमीन पर हैं। जैसा कि आप अनुभव प्राप्त करते हैं (और संकेतित मांसपेशियों को मजबूत कर रहे हैं) आप देखेंगे कि ढलान अब आपके लिए इतनी मेहनत नहीं कर रहे हैं, और आपको ऊपर की ओर बढ़ने के लिए चलने की आवश्यकता नहीं होगी पेडल को कम करने के लिए आप अपने वजन का उपयोग करने के बारे में भी सीखेंगे, जब यह बहुत प्रतिरोध प्रदान करेगा। यह अभ्यास की बात है
    • संतुलन बनाए रखने के अपने पहले प्रयासों में, गंभीर गिरने से बचने के लिए किसी अन्य व्यक्ति से सहायता मांगने में सहायक हो सकता है
    • हमेशा अपनी हेलमेट पहनना याद रखें, साथ ही दस्ताने और आपकी ठोड़ी के लिए कुछ सुरक्षा।
    • जब आप बाइक से शुरू कर रहे हैं, तो आपको साइकिल चालन के लिए विशेष दस्ताने खरीदने की ज़रूरत नहीं है - किसी भी प्रकार का सर्दी या काम दस्ताने वे काम कर सकते हैं, जबकि वे बहुत मोटी नहीं हैं, इसलिए आप हैंडलर पर नियंत्रण नहीं खोना चाहिए। लक्ष्य यदि आप गिर जाते हैं तो अपने हाथों को जमीन के खिलाफ स्क्रैप करने से रोकना है। अगर आपको लगता है कि विशेष दस्ताने की एक जोड़ी आप की ज़रूरत है, तो उसे प्राप्त करने के लिए बाइक की दुकान में आवश्यक धन खर्च करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com