ekterya.com

कपड़े के टुकड़े के साथ कालीन कैसे बुनाई

कपड़े के स्क्रैप के साथ बनाया गया कालीन, शर्ट, मोज़े और पुरानी चादरों को रीसायकल करने का एक शानदार तरीका है, साथ ही साथ किसी अन्य वस्त्र जो आप स्ट्रिप्स में कटौती कर सकते हैं। इन रग्जों में से एक बनाने के कई तरीके हैं, लेकिन यह लेख लटके रूप पर ध्यान केंद्रित करता है, जिसका मतलब है कि आपको केवल औजार ही चाहिए जो आपकी अंगुलियां हैं, और ये निर्देश

चरणों

वीव ए राग रग चरण 1 नामक छवि
1
कपड़े 2.5 से 7.6 सेमी (1 से 3 इंच) चौड़ा चौड़ा हो और तेजी को हटा दें। लंबाई केवल आप पर निर्भर करती है और आप अधिक स्ट्रिप्स में शामिल होने के लिए कितनी बार रुकना चाहते हैं।
  • वीव ए राग रग चरण 2 नामक छवि
    2
    ढीली गाँठ के साथ दो स्ट्रिप्स में शामिल हों बाद में आपको इसके माध्यम से एक और टुकड़ा पार करना होगा, इसलिए यदि आप इसे बहुत समायोजित करते हैं, तो आप तनाव को समाप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, ध्यान दें कि छवि के स्ट्रिप्स असमान हैं। हर एक के अंत में आपको दूसरे में शामिल होना होगा, और जब यह चौंका हो जाता है तो यह बेहतर दिखता है।
  • वीव ए राग रूग स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आप अपने कालीन को पट्टियों के लिए चाहते हैं, तो स्ट्रिप्स की व्यवस्था करें ताकि वे कार्य सतह पर रखे (ए, बी, ए, बी) में अंतर कर सकते हैं। फिर, पट्टी को दाहिनी ओर ले जाएं और नीचे तीन, तीनों के ऊपर और नीचे पास करें।
  • वीव ए राग रग चरण 4 नामक छवि
    4
    हर पट्टी को आगे बढ़कर जारी रखें और नीचे और नीचे ब्रेडिंग करें, ऊपर और नीचे। ध्यान रखें कि यह एक तंग ब्रैड नहीं है जब आप इसे जमीन पर डालते हैं, तो इसकी आकृति को पकड़ने के लिए काफी मुश्किल है
  • वीव ए राग रग स्टाइल शीर्षक वाली छवि
    5
    जब ब्रैड आपके कार्पेट के लिए आधा आकार तक पहुंचता है, तो यह समय इसे खत्म करने का समय है। ऊपर और नीचे पट्टी सही करने के लिए है कि (छवि में, ग्रे है) और नीचे चोटी ले लो, है, और फिर पूरे चोटी फ्लिप इतना है कि आप चोटी के अंत में पट्टी सम्मिलित कर सकते हैं सामग्री आप उपयोग original.Dependiendo, कालीन, फ्लैट यदि पर्यटन बहुत तेजी से नहीं रहने इतना है कि यह चोटी के अंत में सभी स्ट्रिप्स लागू करने के लिए नहीं मिल सकता है हो सकता है। कभी-कभी आपको कालीन की कवच ​​बनाने के लिए उस कदम को छोड़ना पड़ता है
  • वीव ए राग रग चरण 6 नामक छवि
    6
    निर्देश आप मूल चोटी बनाने के लिए इस्तेमाल के बाद, ब्रेडिंग जारी है जब तक प्रारंभिक नोड, आप मूल चोटी के किनारे पर पट्टी के अंत डालने से केवल जाना चाहिए। (यदि आप पट्टियों के साथ जारी रखना चाहते हैं, तो उन्हें खत्म करने के समान रंग की एक पट्टी में डालें।)
  • वीव ए राग रग चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    एक बार जब आप प्रारंभिक नोड के लिए मिलता है और ब्रेडिंग घटता पूरा किया है, स्ट्रिप्स केवल जहां कालीन के लिए आवश्यक फ्लैट रहता है शुरू, यह एक पट्टी को जोड़ने के लिए समय है। धारियों को रखने के लिए, एक ही रंग की एक पट्टी के साथ प्रत्येक छोर में शामिल हों और उन्हें प्रारंभिक गाँठ के माध्यम से पास करें ताकि पैटर्न बनाए रखा जा सके। फिर, ब्रेडिंग को जारी रखें जैसा कि आपने अभी तक किया है, सिवाय इसके कि अब आपको नीचे, ऊपर, नीचे, ऊपर, नीचे की पट्टी को पास करना होगा और सही जगह पर अंत में प्रवेश करना होगा।
  • Video: how to make macrame flower pot (new design) मैक्रैम फूल पॉट बनाने की प्रक्रिया

    वीव ए राग रग चरण 8 का शीर्षक चित्र



    8
    नीचे के किनारे पर ब्रैड और फिर ऊपर तक, जब तक आप शुरुआती गाँठ तक नहीं पहुंच जाते। अधिक स्ट्रिप्स जोड़ें जहां आप कुल आठ हो सकते हैं।
  • वीव ए राग रग चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    सही अंत की पट्टी (ग्रे वाला) पकड़ो और नीचे, ऊपर, नीचे, ऊपर, नीचे, ऊपर, नीचे, ऊपर, नीचे और इसे चोटी के किनारे पर डालें।
  • वीव ए राग रग चरण 10 नाम की छवि
    10
    हर बार जब आप प्रारंभिक गाँठ पर पहुंच जाते हैं, तो आपके कालीन का वांछित आकार होने तक अधिक स्ट्रिप्स जोड़ें।
  • वीव ए राग रग चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    एक बार जब काप आप केंद्र में चाहते हैं, तो यह केवल आठ स्ट्रिप्स, फिर 6, 4, 2 और अंत में कोई भी फिर से चोटी करने का समय है, समग्र आकार बनाए रखने की कोशिश कर रहा है। जैसा कि छवि में दिखाया गया है, नीचे, ऊपर, नीचे, ऊपर, नीचे ब्रेडिंग रखें, पट्टी में प्रवेश करें और दो बार पट्टी के नीचे क्षैतिज रूप से इसे करें। बाकी काटें और ब्रेडिंग जारी रखें जब तक कि आप स्ट्रिप्स से बाहर न जाएं।
  • स्ट्रिप्स में शामिल हों

    वीव ए राग रूग स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    दो स्ट्रिप्स के अंत में एक छेद को काट लें जिसे आप शामिल करना चाहते हैं।
  • वीव ए राग रग चरण 13
    2

    Video: Manthan: Episode 33: Knitting the sofa (सोफे की बुनाई)

    नई पट्टी को दूसरे के छेद में डालें
  • वीव ए राग रग चरण 14 नाम की छवि
    3
    अपने छेद से नई पट्टी के अंत को पुश करें और जब तक यह सुखद न हो जाए तब तक उसे खींच दें।
  • युक्तियाँ

    • आप किसी भी प्रकार के कपड़े का उपयोग कर सकते हैं पुराने शर्ट एक लोकप्रिय विकल्प हैं हालांकि, जितना कम सामग्री फैली हुई है, उतनी ही आसानी से इसे कर्लिंग से रोकने के लिए किया जाएगा। पुरानी चादरें एक और अच्छा विकल्प है जो कि विचार करने के लायक है।
    • एक उदाहरण के रूप में उपयोग किया जाने वाला कालीन तीन शर्ट के साथ बनाया गया था। यदि आप चित्र में घूमने वाले स्ट्रिप्स का उपयोग करते हैं, तो यह संभव है कि आप इस परियोजना को पूरा करने के लिए कुछ शाम लेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com