ekterya.com

कांच को कैसे मिटाना

टेम्पर्ड ग्लास या प्रबलित ग्लास एक ग्लास है जो गर्मी उपचार के माध्यम से चला गया है ताकि इसे मजबूत और प्रतिरोधी बनाया जा सके। यह ग्लास दरवाजे, शॉवर कवर, चिमनी के दरवाजों और कहीं भी एक उच्च शक्ति कांच की जरूरत है के लिए प्रयोग किया जाता है तड़के ग्लास की प्रक्रिया स्टील के तड़के के लिए प्रक्रिया के समान होती है यहां आप ग्लास को कैसे सुधारना सीखने के लिए आवश्यक कदम पायेंगे।

चरणों

टेम्पर ग्लास चरण 1 नामक छवि
1
वांछित तरीके से कांच को काटें कांच को तजे हुए होने से पहले इसे किया जाना चाहिए क्योंकि यदि आप बाद में इसे काट कर तड़के प्रक्रिया को कम कर देते हैं, तो इस प्रकार इसे तोड़ने की संभावना बढ़ जाती है।
  • टेम्पर ग्लास चरण 2 नामक छवि
    2
    ग्लास की जांच करें ताकि इसमें खामियां नहीं हो सकें किसी भी बुलबुला या क्रैकिंग के कारण तड़के प्रक्रिया के दौरान कांच टूट सकता है। यदि आप उनमें से कोई भी ढूंढते हैं, तो आप गिलास को गुस्सा नहीं कर पाएंगे।
  • टेम्पर ग्लास चरण 3 नामक छवि
    3

    Video: घर बैठे कार और मोटरसाइकिल के Scratch मिटाना सीखें।

    किनारों को रेत करते हैं ताकि वे नरम हो। यह काटने की प्रक्रिया के दौरान बनाई गई किसी भी कांटेदार छाल को खत्म कर देगा।
  • टेम्पर ग्लास चरण 4 नामक छवि

    Video: क्या है (Glucoma) काला मोतियाबिंद और कैसे ठीक होगा - देंखे एक्सपर्ट की राय




    4
    गिलास धो लें यह रेत के दौरान जमा किए गए ग्लास के किसी भी समय अनाज को निकाल देगा, साथ ही साथ किसी भी गंदगी जो तड़के प्रक्रिया के साथ हस्तक्षेप कर सकती है।
  • टेम्पर ग्लास चरण 5 नाम की छवि
    5

    Video: जांघों के बीच की खुजली को मात्र दो दिन में ही समाप्त करें!! Lotus Ayurveda India

    एक तड़के भट्ठी में गिलास गर्मी। आप लगातार या भागों में ओवन में चश्मा रख सकते हैं भट्ठी 600 डिग्री सेल्सियस (1,112 डिग्री फ़ारेनहाइट) से अधिक तापमान तक पहुंचती है, और उद्योग मानक 620 डिग्री सेल्सियस (1,148 डिग्री फ़ारेनहाइट) है।
  • टेम्पर ग्लास चरण 6 नामक छवि
    6
    कांच शांत करें गर्म कांच को कुछ सेकंड के लिए और विभिन्न कोणों पर उच्च दबाव वायु जेट्स के अधीन होना चाहिए। तेजी से ठंडा करने से कांच के बाहरी सतहों को केंद्र की तुलना में तेजी से ठंडा और अनुबंधित किया जाता है, जिससे टेम्पर्ड ग्लास की विशिष्ट ताकत होती है।
  • Video: 8 आसान टिप्स कर देगं काँच के दाग-धब्बे दूर

    युक्तियाँ

    • उचित रूप से टेम्पर्ड ग्लास को तोड़ने से पहले प्रति वर्ग मीटर (68, 9 48 किलो किस्मों) तक 10,000 पाउंड तक दबाव का सामना करना पड़ता है, लेकिन आमतौर पर कम से कम 24,000 साई (165,475 किलोग्राम) के दबावों का सामना करना पड़ता है। जब यह टूट जाता है, तो टेम्पर्ड कांच छोटे टुकड़ों में टूट जाता है, अधिकतर गोल होता है पकाया हुआ कांच, जो गर्मी का एक अन्य प्रक्रिया द्वारा इलाज किया जाता है, 6,000 साई (41,36 9 किलोगैसल) पर टूटता है और बड़े, तेज टुकड़ों में टूट सकता है
    • टेम्पर्ड ग्लास तापमान लगातार 243 डिग्री सेल्सियस (470 डिग्री फ़ारेनहाइट) तक पहुंच सकता है। इससे एक उच्च तापमान कांच कमजोर हो जाएगा। एक टेम्पर्ड ग्लास के तापमान के लिए जो कि तड़के प्रक्रिया को लागू किया गया था, उसको टूटने का कारण होगा।

    चेतावनी

    • टेम्पर्ड ग्लास के अनियमित टुकड़े व्यापक छोर पर टकराव का सामना कर सकते हैं, लेकिन सबसे पतला छोर मारने से इसे कई टुकड़ों में विस्फोट हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com