ekterya.com

शादी की तस्वीरें कैसे लें

फोटोग्राफ़ी एक शादी के सबसे महत्वपूर्ण और वांछित भागों में से एक है। फोटो अक्सर तैयारी और विवरण, उनके बड़े आयोजन में दुल्हन और दुल्हन के दस्तावेज और सभी भावनाओं और मेहमानों के समारोह और स्वागत के दौरान उपस्थित हैं। अधिकांश जोड़े शादियों के लिए एक पेशेवर फोटोग्राफर चुनते हैं हालांकि, यह शादी का एक महँगा हिस्सा है, इसलिए अधिक से अधिक जोड़ों परिवार और दोस्तों पर भरोसा करते हैं और महान शादी की तस्वीरों को साझा करते हैं जो एक जीवन भर के जीवन में रहेंगे। सबसे विश्वसनीय फ़ोटो लेने के लिए एक विश्वसनीय कंप्यूटर का उपयोग करके एक शादी का फोटो लें

चरणों

चित्र शीर्षक वाला फोटोग्राफ ए वेडिंग चरण 1
1
दुल्हन और दुल्हन के साथ अपनी भूमिका को जानें परिभाषित करें कि आप पेशेवर फोटोग्राफर से अलग तस्वीर लेना चाहते हैं या यदि आपको विश्वास है कि आप शादी के अधिकतर फोटो ले लेंगे। अपनी क्षमताओं के अनुसार, सुनिश्चित करें कि युगल की अपेक्षाएं उचित हैं।
  • चित्र शीर्षक वाला फोटोग्राफ ए वेडिंग चरण 2
    2
    शादी की जगह पर जाएं। शादी से पहले, उन स्थानों की जांच करें जहां समारोह और रिसेप्शन होंगे। इससे आप को यह पता चलेगा कि किस प्रकार का प्राकृतिक प्रकाश और पृष्ठभूमि उपलब्ध है। आप कल्पना कर सकते हैं कि आप किस प्रकार की तस्वीरें लेना चाहते हैं।
  • चर्च के दालान में एक सीट ढूंढें, जिससे आप समारोह के दौरान तस्वीरें लेने के लिए बैठकर बैठ सकें।
  • तस्वीर का शीर्षक फोटोग्राफ ए वेडिंग चरण 3
    3
    आवश्यक छवियों की एक सूची विकसित करें आप शादी के मुख्य भागों को याद नहीं करना चाहेंगे, जैसे दुल्हन को गलियारे के नीचे चलना, पहला नृत्य, केक काटने और गुलदस्ता फेंकना। शादी की पार्टी के फोटो और शादी से पहले और बाद में ली गई तस्वीरों सहित परिवार की तस्वीरें, तस्वीरें भी शामिल है, जिसमें वे सबसे महत्वपूर्ण शॉट के बारे में प्रेमी और प्रेमिका से बात करें।
  • मॉडर्न ब्राइड जैसी शादी पत्रिकाओं में सिफारिश किए गए शॉट्स की सूची के साथ-साथ शादी की वेबसाइट जैसे द नॉट
  • तस्वीर का शीर्षक तस्वीर एक शादी चरण 4
    4



    अपनी टीम का मूल्यांकन करें सुनिश्चित करें कि आपके पास एक विश्वसनीय कैमरा है जो स्पष्ट, उच्च रिज़ॉल्यूशन फ़ोटो लेता है। यदि संभव हो तो, एक दूसरा कैमरा लें और विभिन्न प्रकार की फ़ोटो लेने के लिए एक अलग लेंस डाल दें।
  • उदाहरण के लिए, दुल्हन की तस्वीरें और उसके मेहमानों को तैयार होने के लिए छोटी जगहों में लेने के लिए विस्तृत कोण लेंस का उपयोग करें।
  • अच्छी औपचारिक फ़ोटो लेने में आपकी सहायता करने के लिए यात्राएं लें, विशेष रूप से समूह फ़ोटो जैसे कि परिवार और पार्टी
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास फ्लैश के लिए आवश्यक प्रकाश और आवश्यकताएं हैं। यदि चर्च आपको फ्लैश का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं देता है, तो आपको विस्तृत उद्घाटन के साथ एक तेज लेंस की आवश्यकता होगी या आप गुणवत्ता और संकल्प को बढ़ाने के लिए चाहते हैं। छवि स्थिरीकरण के साथ एक लेंस का उपयोग करने पर विचार करें और जब आप प्रकाश को नरम करने के लिए इसका उपयोग करना चाहते हैं तो फ्लैश विसारक का उपयोग करें
  • Video: Love Marriage.Court Marriage.भागकर शादी.Bhag kar Shaadi/Shadi.Short Film.Love Arranged Marriage

    तस्वीर का शीर्षक तस्वीर एक शादी कदम 5
    5
    विभिन्न फोटो ले लो अजीब तस्वीरें लेने के अवसरों को देखें निश्चित पोर्ट्रेट्स, साथ ही औपचारिक तालिका दृश्यों को शामिल करना सुनिश्चित करें
  • चित्र शीर्षक वाला फोटोग्राफ ए वेडिंग चरण 6
    6

    Video: 24 नवम्बर बड़ा शनिवार, जल्दी विवाह करने के टोटके सरल एवं आसान उपाय शादी में है रूकावट

    तैयार। शादी के दिन सब कुछ हो सकता है सुनिश्चित करें कि आपके पास खराब मौसम, तकनीकी समस्याओं, असहयोगी अतिथियों और अंतिम मिनट के बदलावों के मामले में एक वैकल्पिक योजना है। यदि संभव हो तो, रिहर्सल में उपस्थित रहें और पहले से समीक्षा करें, अगर ऐसे समय होते हैं जब आप चर्च में, जैसे फोटोग्राफ नहीं ले सकते।
  • युक्तियाँ

    • दुल्हन और दुल्हन से पूछें कि वे आपको शादी की योजना के अनुसार यथासंभव सूचित करें। यह आपको ईवेंट शेड्यूल करने के लिए तैयार करने की अनुमति देगा
    • सहायकों की भर्ती के लिए याद रखें किसी शादी के दौरान स्वेच्छा से आपकी सहायता करने के लिए कहें। औपचारिक फ़ोटो के लिए पूरे परिवार को इकट्ठा करने में आपकी सहायता करने के लिए प्रत्येक पक्ष के एक परिवार के सदस्य चुनें मेज पर डिस्पोजेबल कैमरे के साथ मेहमानों को उपलब्ध कराएं ताकि आप उन चित्रों को ले सकें, जिन्हें आप नहीं पकड़ पाए।

    चेतावनी

    • पेशेवर फोटोग्राफर के काम में हस्तक्षेप न करें, अगर एक मौजूद है। यदि आप शादी की तस्वीरें ले रहे हैं जैसे कि आप एक और मेहमान थे, फोटोग्राफर को किराए पर लेने के लिए प्राथमिकता दी जानी चाहिए। अनौपचारिक फ़ोटो लेने के लिए मेहमान की भीड़ के माध्यम से चलो, जब वह औपचारिक फ़ोटो ले रहे हैं दुल्हन और दुल्हन टोस्ट करने या केक काटते समय मेहमानों की तस्वीर ले लो - ऐसा करते समय पेशेवर फोटोग्राफर दुल्हन और दुल्हन की तस्वीरें ले रहे हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: 5 Wedding Photography Tips And Tricks You Need To Hear!

    • कैमरा
    • तिपाई
    • शॉट्स की सूची
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com