ekterya.com

रोल कैमरे के साथ तस्वीरें कैसे लें

मौजूदा डिजिटल युग में अप्रचलित रोल कैमरों के साथ चित्र लेने में कोई समस्या क्यों ले सकता है? सरल: तस्वीरें अद्भुत लग रही हैं, यह मजेदार है और यह एक अविश्वसनीय रूप से मुक्ति अनुभव हो सकता है। हो सकता है कि आप डिजिटल के साथ एक तरह का ब्रेक के रूप में रोल का अनुभव करना चाहते हैं, या शायद आप बहुत छोटे हैं और आपने कभी रोल रोल नहीं किया है और यह आपको उत्सुक बनाता है। किसी भी तरह से, आपको लगता है कि आप 1 9 85 में हैं, और आपको अपने कैमरे से अधिक का लाभ उठाने के लिए कुछ बिंदुओं की आवश्यकता होगी। तो हम उन्हें आप को पेश करते हैं।

चरणों

Video: How Thomas Frank Uses Notion

Video: जियो फोन में फोटो एडिटिंग कैसे करें फुल वीडियो Hindi

Video: How to use Google Maps - Agent001 S01E02 (गूगल मैप से रास्ता कैसे ढूंढें - एजेंट001 S01E02)

1
कैमरा लें यह आसान हिस्सा है, क्योंकि लोग वास्तव में इस डिजिटल युग में उनमें से छुटकारा पाने की कोशिश कर रहे हैं। आप एक नि: शुल्क प्राप्त नहीं कर सकते और न ही समय ब्याज कैमरों रोल के विभिन्न प्रकार की जांच के लिए नहीं है, तो, इस तरह के Nikon, कैनन, Pentax, आदि के रूप निर्माताओं के बेहतरीन ब्रांड से किसी भी एसएलआर कैमरा के लिए देख रहा अपने कैमरे के मूल संचालन के लिए मैनुअल पढ़ें, जैसे फिल्म को लोड करना और उतारने, सही ढंग से कैसे ध्यान केंद्रित करना इत्यादि।
  • 2
    कुछ फिल्म रोल प्राप्त करें फिल्म के रोल की खोज करने की कोई ज़रूरत नहीं है, क्योंकि वह वर्तमान में बहुत सस्ते हैं। वाणिज्यिक फिल्म रोल खरीदें मत (भले ही वे बहुत अच्छे परिणाम दें) इसके बजाय, एक पेशेवर फिल्म खरीदें यदि आपको आश्वस्त नहीं हैं, तो एक पेशेवर डिजिटल एसएलआर कैमरे की लागत के लिए आप कितना फिल्म खरीद और संसाधित कर सकते हैं की गणना करें।
  • रंग-नकारात्मक फिल्मों, जैसे कि फ़ुजीकलोल सीजीएफ़ इस तस्वीर में इस्तेमाल होती हैं, इसे विकसित किया जा सकता है और लगभग कहीं भी स्कैन कर सकता है।नकारात्मक रंगीन फिल्म प्राप्त करें (मुद्रण के लिए) यदि आप उपलब्धता और स्कैनिंग की उपलब्धता और लागत के बारे में चिंतित हैं। यहां तक ​​कि डिजिटल युग में, प्रत्येक शहर में कम से कम एक स्थान होता है जहां प्रक्रिया हो सकती है। इसके अलावा, रंग नकारात्मक फिल्मों में ओवरेक्स्पोज़र का विशाल अक्षांश होता है।
  • यह तस्वीर फ़ूजी वेल्विया के साथ ली गई थी, जो कि एक उज्ज्वल और गहन रंगों के लिए जाने वाली फिल्म थी।स्लाइड के लिए फिल्म प्राप्त करें अगर आप रंग के बारे में चिंतित हैं और लागत और विकास और स्कैनिंग की उपलब्धता के बारे में ज्यादा परवाह नहीं करते हैं। स्लाइड फिल्मों में बेहतर प्रदर्शन और रंग सटीकता है (चूंकि किसी विशेष स्लाइड पर रंग प्रदर्शन का "एक" तरीका है)। दूसरी तरफ, पेशेवर लैबोरेटरीज जो स्लाइड्स के लगभग सभी फिल्मों के लिए इस्तेमाल की जाने वाली ई -6 प्रक्रिया को कम करती है, वे कम आम हैं और अधिक महंगी होती हैं। आप यह भी देखेंगे कि स्लाइड्स के लिए फिल्मों में एक्सपोजर के साथ गलती करना बहुत आसान है।
  • इस तस्वीर में दिखाए गए त्रि-एक्स 400 की तरह ब्लैक एंड व्हाईट की फिल्मों में बहुत ही स्वयं का दृश्य है।काले और सफेद फिल्म का उपयोग करें अगर आप अपनी उपस्थिति पसंद करते हैं परंपरागत काले और सफेद फिल्में, एक बार फिर, रंग-नकारात्मक फिल्मों की तुलना में प्रकट करने के लिए और अधिक कठिन और महंगे हैं (लेकिन वे स्लाइड्स की तुलना में स्कैन करना आसान है)। दूसरी ओर, यदि आप इसे पसंद करते हैं, तो आप उन्हें स्वयं प्रकट कर सकते हैं काले और सफेद नकारात्मक के लिए फिल्मों का एक विशेष समूह है जो रंग नकारात्मक को प्रदर्शित करने के लिए उपयोग की जाने वाली एक ही सी -41 प्रक्रिया से पता चला है। इलैफोर्ड के एक्सपी 2 और कोडक के बीडब्ल्यू 400 सी एन एन ने उनके दो उदाहरण हैं।
  • जब तक आप अपनी शैली में फिट बैठते हैं, तब तक जितने भी फिल्में मिलती हैं उतनी कोशिश करें जब तक आप एक या कई नहीं पाते हैं, जो आपकी शैली में फिट होते हैं, और आप जिस प्रकार की तस्वीरें लेते हैं आप यह भी पता लगा सकते हैं कि आप चेहरे की तुलना में सस्ते फिल्में पसंद करते हैं, और यह ठीक है।
  • 3
    अब बाहर जाओ और तस्वीरें ले लो तस्वीरें लेना एक मुक्ति अनुभव होना चाहिए - डिजिटल कैमरे के नियंत्रण के साथ खेलने से एक छोटा सा दूरी और, स्वयं को खोजने, एक घबराहट और निरंतर तरीके से, एलसीडी स्क्रीन को देखते हुए। अपने आप को बहुत सारी चीजों को ले जाने के लिए प्रतिबद्ध न करें जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है। यह बाहर निकलने और स्वतंत्र रूप से जाने में सक्षम होने के लिए मुख्य ब्रेक है। बस आप के साथ सबसे आवश्यक ले लो
  • एक एकल लेंस, 50 मिमी की तरह इस 50 मिमी लेंस और एफ / 1.8, लगभग सभी चीजें हैं जो आपको अधिकतर समय की आवश्यकता होती है।अपने साथ एक लेंस लें। यहां तक ​​कि अगर आपके पास कई और लेंस हैं, तो सिर्फ एक के साथ अभ्यास करना अच्छा है, और इसमें से अधिक लाभ उठाएं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस प्रकार के लेंस पहनते हैं, लेकिन 50 मिमी का लेंस आपको सबसे ज्यादा समय का उपयोग करना होगा।
  • अपनी जेब में एक अतिरिक्त रोल लें, या इसे जारी न करें, अगर आपके पास अपने कैमरे में एक नया रोल भरा हुआ है। अपने फिल्म रोल को जल्द खत्म करने के बजाय, अपने शॉट्स के बारे में और सोचो
  • घर पर सब कुछ छोड़ दो स्नैक्स और ड्रिंक्स, एक तिपाई, फ्लैश, स्वचालित मोटर या एक डिजिटल कैमरा के साथ बैग की तरह अधिक चीजों को लोड करने के बारे में चिंता न करें। अगर आप जो पहनने जा रहे हैं, अपने कंधे पर और अपनी जेब में आराम से चल सकते हैं, तो आपके पास सही उपकरण होगा।



  • 4

    Video: Jio फोन कॉल को किसी और नंबर पर कैसे फारवर्ड करें ||

    चित्र लें यह एक कला है, और कोई भी आपको बता नहीं सकता कि क्या करना है। हालांकि, आप कुछ चरणों का पालन कर सकते हैं ताकि आपकी तस्वीर लोगों की पसंद के मुकाबले अधिक हो।
  • एक ट्रिप 35 ओलिंप के साथ लिया गया फोटो, एक पूर्ण स्वचालित कैमरा, वेल्विया फिल्म के साथ भरी हुई है।अपने कैमरे को पूरी तरह से स्वत: मोड में रखें, अगर आपके पास यह है अगर आप अपने कैमरे में यह नहीं कर सकते हैं, तो आप सभी को स्वचालित कर सकते हैं। स्वचालन एक कारण के लिए मौजूद है: आप महत्वपूर्ण कदम उठाने के लिए हो रही के बजाय इस तरह के जोखिम के रूप में trivialities तकनीक, पर ध्यान केंद्रित कर पर ध्यान केंद्रित करने की सुविधा देता है, क्योंकि कैमरा ज्यादातर मामलों में अधिक सटीक सेट कर सकते हैं आप से।
  • ले जाएं, विभिन्न कोणों की कोशिश करें, और इसके बारे में सोच भी नहीं सकते हैं कि अगर दिलचस्प शॉट बनाने के लिए फर्श पर खींचने और क्रॉल करने की आवश्यकता है।हर समय ले जाएँ अपने सामान्य आंख के स्तर पर उबाऊ चित्र न लें। यदि आपको इसे अधिक दिलचस्प बनाने के लिए फर्श पर क्रॉल करना है, तो ऐसा करें हमेशा नीचे जाओ और अपने लक्ष्य के लिए जितना करीब हो सके उतना ही मिलता है।
  • जितना आप कर सकें उतना जितना तेज़ शॉट्स को सरल बनाएं।आप कैमरे को शूट करने से पहले सोचें। अपने आप से पूछें: इसे सरल बनाने के लिए मैं इसे से क्या समाप्त कर सकता हूं? मैं यहाँ क्या बात कर रहा हूँ? (रंग, बनावट, पुनरावृत्ति, विरोधाभास, आदि के बारे में सोचें) "क्या यह केवल एक उबाऊ शॉट ले जाता है जिसे कोई नहीं लेगा?"
  • अपने आप को शक नहीं है चिंता न करें कि आपके द्वारा किए गए शॉट में सही जोखिम और फ़ोकस होता था। अगर यह दृश्यदर्शी पर अच्छा लगा और आपके कैमरे ने एक्सपोज़र स्थापित किया, तो अगले शॉट पर जाएं। आपके प्रत्येक शॉट के बाद खुद को आलोचना करने के लिए आपके कैमरे के पीछे एलसीडी स्क्रीन नहीं है। सबसे अधिक संभावना है, वह है आपने इसे अच्छी तरह से किया था
  • 5
    घर जाओ अपनी मूवी डाउनलोड करें, इसे रेफ्रिजरेटर में डालें, और आराम करो। आपको कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं है, यह फिल्म के साथ चित्र लेने के अद्भुत चमत्कारों में से एक है।
  • 6
    अपनी फिल्म को प्रकट करने और स्कैन करने के लिए ले लो। लगभग सभी प्रयोगशालाएं आपके लिए एक सीडी जलाएगी, साथ में आपकी तस्वीरों की उच्च गुणवत्ता वाले स्कैन को एक छोटे से अतिरिक्त शुल्क के लिए। इसे करो आपके लिए उन्हें स्कैन करने के लिए कोई कारण नहीं है। यह न केवल प्रक्रिया में अतिरिक्त प्रयास जोड़ता है, लेकिन स्कैनिंग वे अपने परिष्कृत और सटीक उपकरण के साथ करेंगे, गुणवत्ता के मुताबिक आप जितना कर सके उतना बेहतर होगा।
  • 7
    अपनी सर्वश्रेष्ठ फ़ोटो चुनें और उन्हें ऑनलाइन बनाएं अतिरिक्त प्रयास की वजह से आप, कई और अधिक शानदार तस्वीरों है कि आप अपने डिजिटल कैमरे के साथ किया था होगा तो दुनिया के लिए यह दिखाने के लिए हर शॉट विकसित करने की लागत के लायक है बनाने के लिए डाला!
  • युक्तियाँ

    • रोल के साथ तस्वीरें लेते समय आरामदायक महसूस करें और डिजिटल यह लेख आपको यह धारणा नहीं देता है कि फिल्म फोटोग्राफी सब कुछ या सर्वश्रेष्ठ है। ऐसा नहीं है। दोनों मज़ेदार हो सकते हैं, और दोनों आपको अविश्वसनीय परिणाम दे सकते हैं, यदि आप जानते हैं कि उन्हें ठीक से कैसे प्रबंधित किया जाए
    • यदि आप स्लाइड के लिए फिल्म का उपयोग करके तस्वीरें लेते हैं और उन्हें प्रोजेक्ट करने की योजना नहीं बनाते हैं, तो आप प्रिंट आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। Noritsu 3001 प्रिंटर या बड़ी श्रृंखला के साथ एक फ़ोटो लैब ढूंढें। अपनी फिल्म को स्लाइड के लिए प्रकट करें, लेकिन इसे काटें न दें, या इसे तख्ते पर रखें। एक नॉरित्सु स्कैनर एक रोल से सकारात्मक फिल्म को स्कैन कर सकता है जिसे काट नहीं दिया गया है, जैसे कि यह नकारात्मक फिल्म का रोल है। ध्यान रखें, ऑप्टिकल इंप्रेशन (मशीनों के साथ जो प्रकाश प्रणाली का इस्तेमाल करते हैं / लेंस तस्वीर लेने के लिए) के प्रयोगशालाएं बहुत कम हैं यहां तक ​​कि नकारात्मक फिल्मों को वर्तमान में तस्वीरें लेने के लिए डिजिटल स्कैन किया गया है, और नतीजतन, फिल्म के ओवरेक्सस्पोरेंस का अक्षांश समझौता किया जाता है। इसके अलावा, किसी भी फिल्म को स्कैन और काले और सफेद रंग में मुद्रित किया जा सकता है, या तो रंगीन फिल्म या काले और सफेद इसका लाभ, कम जोखिम वाले नकारात्मक (जब पर्याप्त प्रकाश कैमरे में प्रवेश नहीं करता है) आप बहुत अच्छे फोटोग्राफिक प्रिंट बना सकते हैं।
    • फ़ूजी की फिल्म वल्विया 50 बहुत ही अच्छी तरह से बैंगनी और लाल रंग में चमकता है, लेकिन ठंडे रंगों से बहुत ज्यादा नहीं। वेल्विया अंधेरे और थोड़ा उप-पता चलता शॉट्स के लिए अच्छा है। प्रकाश, रंगों की एक विस्तृत विविधता के साथ लोगों, चित्रों या तस्वीरों की तस्वीरें लेने की अनुशंसा नहीं की जाती है।

    चेतावनी

    • फोटो स्टूडियो से पता चला बिना फिल्म को प्रकाश में उजागर न करें। इसे देखा जा सकता है और इसलिए छवि को क्षति पहुंचाई जा सकती है
    • संभव है कि कुछ तस्वीरें बाहर न आएं क्योंकि कभी-कभी रोल छिपी हो जाती है।
    • गैर-डिजिटल छवियों में सुधार या संपादित करने में अक्षम नहीं होने की हानि होती है, डिजिटल वालों के विपरीत, जिन्हें जीआईएमपी या एडोब फोटोशॉप जैसे प्रोग्राम्स से बचाया जा सकता है या तय किया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com