ekterya.com

सहायक बनाने के लिए रबर बैंड का उपयोग कैसे करें

लोचदार रबर बैंड फैशनेबल हैं आज, इन छोटे रंगीन इलास्टिक्स से बना सभी सामान पहनते हैं। शायद वे कंगन बनाने के लिए करघे से जुड़े हुए हैं लेकिन मज़ेदार प्रोजेक्ट्स बनाने के लिए कोई आवश्यक नहीं है। इस अनुच्छेद में आपको कंगन के कई डिज़ाइन मिलेंगे जो आप अपनी उंगलियों से या वस्तुओं की सहायता से कर सकते हैं जो आपके घर पर पहले से हो सकते हैं। कुछ लोचदार गमियां प्राप्त करें और बनाना शुरू करें।

चरणों

विधि 1

एक बुनियादी कंगन बनाओ
मेक लूम बैंड्स स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
सामग्री इकट्ठा आप अपने कंगन बनाने की आवश्यकता होगी लोचदार बैंड की मात्रा की गणना। आपको संभवतः एक बच्चे के कंगन के लिए लगभग 20 और एक वयस्क कंगन के लिए 30 की आवश्यकता है। इसके अलावा, आपको सी-आकार वाली ब्रा की आवश्यकता होगी, जिसे आमतौर पर स्टोर के एक ही गलियारे में प्राप्त किया जाता है जहां लोचदार बैंड बेच दिए जाते हैं।
  • लोचदार बैंड के कुछ पैकेज में ब्रा शामिल हैं ध्यान से जांचें कि आप जो कुछ भी खरीदने की ज़रूरत करते हैं, वह आपके पास सब कुछ है जो आपको ज़रूरत है।
  • यदि आप दो रंगों के वैकल्पिक रंगों को बनाते हैं तो आप एक धारीदार कंगन बना सकते हैं या यदि आप कई रंगों को मिलाते हैं तो आप इंद्रधनुष पैटर्न बना सकते हैं।
  • मेक लूम बैंड्स स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    एक रबर बैंड को एक "8" आकार बनाने और इसे एक आधे भाग में बांटने के लिए एक चक्र बनाने के लिए जुड़ें सी आकार के ब्रा के अंदर सर्कल को स्लाइड करें। यह कंगन की शुरुआत होगी। यह रबर 1 होगा
  • मेक लूम बैंड्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    दो उंगलियों के साथ एक और रबर बैंड पकड़ो। यह स्लैड 2 आधे रास्ते में बनाए गए मंडली के माध्यम से स्लाइड करें (रबर बैंड 2) दोनों छोर तक जाएं और उन्हें पकड़ लें।
  • मेक लूम बैंड्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    एक और रबर बैंड लें और इसे रबर बैंड 2 के साथ बनाई गई मंडली के माध्यम से स्लाइड करें। सुनिश्चित करें कि आप नए लोचदार बैंड के साथ काम करते समय अपने छोर को रोकते नहीं हैं या ब्रेसलेट निहारा हो जाएगा। समाप्त होने पर, रबर 2 कंगन में सुरक्षित हो जाएगा और रबर 3 पिछले चरण में 2 की तरह दिखेगा।
  • मेक लूम बैंड्स स्टेप 5 शीर्षक वाला इमेज
    5
    जब तक कि wristband लंबे समय तक पर्याप्त नहीं है टायर धारण और स्लाइडिंग जारी रखें दूसरे छोर के माध्यम से पिछले रबर बैंड के एक छोर पर स्लाइड करें और खींचें। ढीले अंत को सी-आकार की ब्रा में स्लाइड करें, जिसे आपने चरण 2 में रखा था।
  • यदि आप कंगन की लंबाई के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो इसे अपनी कलाई के आसपास लपेटें। सुनिश्चित करें कि यह बहुत तंग नहीं है याद रखें कि एक तंग कंगन पहनने से आपका संचलन समाप्त हो सकता है या सूजन हो सकती है।
  • विधि 2

    एक फिशटेल कंगन बनाएं
    मेक लूम बैंड्स स्टेप 6 शीर्षक वाला इमेज
    1
    सामग्री इकट्ठा लोचदार बैंड की मात्रा की गणना करें जो आपको कंगन के लिए की आवश्यकता होगी। यह मूल संस्करण की तुलना में थोड़ा मोटा है, इसलिए आपको एक वयस्क के लिए लगभग 30 घिसने वाले और एक वयस्क के लिए 40 घिसने की जरूरत है। इसके अलावा, आपको सी-आकार या एस-आकार वाले ब्रा की आवश्यकता होगी।
    • यदि आप अपनी उंगलियों के साथ काम नहीं करना चाहते हैं, तो आप नई पेंसिल का उपयोग कर सकते हैं इलास्टिक बैंड को पकड़ने के लिए कोई टिप, स्टिक या बुनाई की चीनी की छड़ें नहीं। इस प्रक्रिया को वही किया जाएगा जो आप उपयोग करते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप अपने गैर-प्रभावी हाथ से पेंसिल लेते हैं और प्रभावी हाथ से काम करते हैं।
    • यदि आप दो (या अधिक) रंगों के मसूड़ों का उपयोग करते हैं, तो आप मछली की पूंछ के डिजाइन को बेहतर ढंग से उजागर करेंगे यदि आप केवल एक का उपयोग करते हैं
  • मेक लूम बैंड्स स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    सूचकांक और मध्य उंगलियों के आसपास एक रबर बैंड रखें। "अनन्तता" या "8" का प्रतीक बनाने के लिए इसे आधे में स्वाइप करें सावधान रहें टायरों को बहुत ज्यादा नहीं खींचें या वे टूट सकते हैं
  • मेक लूम बैंड्स स्टेप 8 शीर्षक वाला इमेज
    3
    सूचकांक और मध्य उंगलियों के चारों ओर दो और लोचदार बैंड रखें। उन्हें मोड़ मत करो - बस उन्हें पहले एक से ऊपर रखें इस बिंदु से आपको अधिक टायर चालू करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • यदि आप दो या अधिक रंगों का उपयोग करने जा रहे हैं, तो उन्हें वैकल्पिक रूप से उन्हें बदलने के लिए सुनिश्चित करें।
  • मेक लूम बैंड्स स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    4
    मध्य उंगली के किनारे से शुरू, ऊपर एक पर लोचदार बैंड को कम करें। इसे मसूड़ों के मध्य भाग में रखें (दोनों अंगुलियों के बीच) और इसे छोड़ दें फिर, शीर्ष पर निचली रबर लौटें, इस समय तर्जनी के किनारे से। एक बार फिर, इसे बीच में रखें और उसे छोड़ दें।
  • मेक लूम बैंड्स स्टेप 10 शीर्षक वाला इमेज
    5
    रबड़ बैंड को ले लो जो दूसरे दो रबड़ बैंड के मध्य में था और इसे ब्रा में डालें इस तरह, जब आप काम करते रहें तो आप कंगन को ख़त्म करने से रोकेंगे
  • मेक लूम बैंड्स स्टेप 11 शीर्षक वाला इमेज
    6
    उंगलियों के चारों ओर एक रबर बैंड रखें चरण 4 पर वापस जाएं। जब तक आप वांछित लंबाई तक नहीं पहुंच जाते, तब तक घिसने को जोड़ने और चरण 4 को दोहराते रहें।
  • मेक लूम बैंड्स स्टेप 12 शीर्षक वाला इमेज
    7
    आखिरी रबर बैंड लें और इसे प्लास्टिक धारक में डालें। इस तरह आप श्रृंखला पूरी कर लेंगे। अंत में आप एक खूबसूरत मछली की पूंछ कंगन होगा।
  • आप एक अंगूठी या हार बनाने के लिए इस पद्धति को संशोधित कर सकते हैं - आप को वांछित लंबाई तक पहुंचने तक और कम से कम लोचदार रबड़ के बैंड को बुनाई तक लेना होगा और प्लास्टिक बांधने वाले के साथ छोरों में शामिल होना चाहिए।
  • विधि 3

    एक तिहरी पूंछ मछली कंगन बनाओ
    मेक लूम बैंड्स स्टेप 13 शीर्षक वाला इमेज
    1
    सामग्री इकट्ठा आपको 3 अलग रंगों के रबर बैंड, सी या एस के रूप में एक ब्रा और दो पेंसिल (या चीनी काँटा या बुनाई की छड़ें) की आवश्यकता होगी। यह कंगन पिछले दो की तुलना में अधिक मोटा है, इसलिए आपको एक बच्चे के लिए 40 से 50 घिसलों और एक वयस्क के लिए लगभग 70 की आवश्यकता होगी। जरूरी के रूप में उपयोग के रूप में कई
  • मेक लूम बैंड्स स्टेप 14 नामक छवि
    2
    पेंसिल के चारों ओर तीन लोचदार बैंड रखें और प्रत्येक "8" बनाने के लिए मोड़ें। सभी तीन समान रंग होना चाहिए। यह पैटर्न सामान्य मछली की पूंछ से अलग है क्योंकि आपको सिर्फ एक की बजाय तीन घिसने वाले को मोड़ना चाहिए। ये समूह 1 होगा
  • मेक लूम बैंड्स स्टेप 15 नामक छवि
    3
    पेंसिल के चारों ओर एक और रंग के तीन इलास्टिक बैंड रखें। आपको उन्हें मोड़ नहीं करना चाहिए। बस उन्हें दोनों पेन के साथ संलग्न करें ये समूह 2 होगा
  • मेक लूम बैंड्स स्टेप 16 शीर्षक वाला इमेज
    4
    बाईं ओर पेंसिल के ऊपर तीन लोचदार बैंड (समूह 1) को पास करें और उन्हें छोड़ दें। इस आंदोलन को सही तरफ दोहराएं। जब समाप्त हो जाए, तो पहले तीन टायर (समूह 1) अगले तीन टायर (समूह 2) के मध्य भाग के आसपास होना चाहिए।
  • मेक लूम बैंड्स स्टेप 17 शीर्षक वाला इमेज
    5
    पेंसिल के चारों ओर एक और रंग के दूसरे रबर बैंड रखें। चरण 3 में, मसूड़ों को मोड़ना आवश्यक नहीं है, बस उन्हें पेंसिल में लपेटें। ये समूह 3 होगा
  • Video: Will New Technology Replace Jobs and Result in Greater Economic Freedom?

    मेक लूम बैंड स्टेप 18 नामक छवि
    6
    तीन कम मसूड़ों (समूह 2) को पेंसिल पर छोड़ दें और उन्हें छोड़ दें। इस आंदोलन को सही तरफ दोहराएं। जब आप समाप्त करते हैं, समूह 2 समूह 3 टायर के मध्य भाग के आसपास होना चाहिए।
  • मेक लूम बैंड स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
    7



    चरण 3 और 4 को दोहराएं रंगों को याद रखना याद रखें बस पेंसिल के चारों ओर 3 लोचदार बैंड के समूह को जारी रखने और उन्हें बीच में और बीच में गुजरते रहें। बंद करो जब आप वांछित लंबाई तक पहुंच जाएं।
  • मेक लूम बैंड्स स्टेप 20 नामक छवि
    8
    अंतराल घिसने (जहां आपने शुरू की है) प्लास्टिक बांधनेवाला में डालें। कंगन के शीर्ष पर, रबर बैंड के अंतिम समूह समाप्त होने पर दो "मंडल" बनाएंगे। उन्हें एक साथ पकड़ो और ध्यान से उन्हें पेंसिल से निकालें
  • इस कदम के लिए आवश्यक समय ले लो। ध्यान रखें कि यदि आप बहुत तेज़ खींचते हैं तो ब्रेसलेट ख़राब हो सकता है।
  • मेक लूम बैंड्स स्टेप 21 शीर्षक वाला इमेज
    9
    गैर-प्रबल हाथ के अंगूठे के चारों ओर एक छोर रखें। प्रमुख हाथ से, दूसरे छोर को रबर बैंड को थोड़ी मात्रा में फैलाने के लिए खींचें फिर, उस मंडल को स्लाइड करें या दूसरे के माध्यम से अंत। समाप्त होने पर, आपके पास ब्रेसलेट के अंत में एक स्लिपनॉट होगा।
  • सुनिश्चित करें कि आप अंत तक तीन लोचदार बैंडों को पारित करें
  • मेक लूम बैंड्स स्टेप्स 22 का शीर्षक चित्र
    10
    ब्रा में दूसरे छोर को डालें इस तरह आप श्रृंखला पूरी कर लेंगे और आप कंगन का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 4

    एक कंगन बनाओ हेक्साफिश (सेक्स्टप्ले फिशटेल)
    मेक लूम बैंड स्टेप 23 शीर्षक वाला इमेज
    1
    सामग्री इकट्ठा इस कंगन के लिए, आपको कम से कम दो अलग-अलग रंगों के कई लोचदार बैंड, एक एस आकार का प्लास्टिक ब्रा, एक कांटा (चार दांत) और एक पेंसिल या एक चीनी छड़ी (आप किसी भी लंबे, पतले और थोड़ा इंगित वस्तु का उपयोग कर सकते हैं) की आवश्यकता होगी। । यह पैटर्न दूसरों की तुलना में अधिक जटिल है, इसलिए आवश्यक समय ले लो।
  • मेक लूम बैंड स्टेफ 24 शीर्षक वाला इमेज
    2
    कांटा के पहले दाँत पर एक रबर बैंड रखें। कांटा आपके प्रति होना चाहिए। गम को थोड़ा सा खींचो, इसे कवर करें और इसे दूसरे दाँत के चारों ओर रखें। अगले दो दांतों पर रबड़ खींचने, घुमा और रखकर जारी रखें। जब समाप्त हो जाए, रबड़ का दोराहे पर दो 8 की तरह होना चाहिए।
  • मेक लूम बैंड्स स्टेप 25 शीर्षक वाली छवि
    3
    चरण 2 को दोहराएं आप लोचदार रबर का एक अलग रंग या उसी का उपयोग कर सकते हैं, यह निर्भर करता है कि आप पैटर्न रेखाएं कितनी मोटी चाहते हैं
  • मेक लूम बैंड्स स्टेप 26 शीर्षक वाला इमेज
    4
    कांटा के पहले दाँत के सामने से, लोचदार बैंड के नीचे पेंसिल को स्लाइड करें। इसे खींचो और दाँत के पीछे। यह ऊंचा लोचदार बैंड से ऊपर जाना चाहिए और कांटा के पीछे एक पाश बनाने के लिए जाना चाहिए।
  • मेक लूम बैंड्स स्टेप 27 शीर्षक वाला इमेज
    5
    कांटा के दूसरे दाँत के सामने से, लोचदार बैंड के नीचे फिर से पेंसिल स्लाइड करें। इसे ऊपर खींचो और इसे दांत के पीछे छोड़ दें। पिछले दो दांतों पर रबर के साथ उसी प्रक्रिया को दोहराएं।
  • मेक लूम बैंड्स स्टेप 28 शीर्षक वाला इमेज
    6
    चरण 2 को दोहराएं जब समाप्त हो जाए, तो आपके पास कांटा पर दो 8 की एक नई पंक्ति होनी चाहिए। मोर्चा, पीठ और कांटा के ऊपर से लोचदार बैंड खींचने के लिए कांका का उपयोग करके चरण 4 और 5 को दोहराएं।
  • मेक लूम बैंड स्टेप 29 शीर्षक वाला इमेज
    7
    चरण 2 से 5 के दोहराएं दोहराएं पैटर्न बनाने के लिए जारी रखें, दो 8 की पंक्ति बनाकर और कांटा के पीछे लोचदार बैंड को और पीछे से गुजारें। जब तक आप कंगन के लिए वांछित लंबाई तक पहुँच नहीं करते तब तक आवश्यक रूप से कई पंक्तियां बनाएं।
  • एक बार जब आप कई पंक्तियों को पूरा कर लें, तो ब्रेसलेट की शुरुआत थोड़ा सा खींचें। इस तरह, पैटर्न अधिक समायोजित किया जाएगा और इसकी अंतिम प्रस्तुति में।
  • मेक लूम बैंड्स स्टेप 30 नामक छवि
    8
    प्लास्टिक की ब्रा के एक छोर को कंगन के अंत में छोरों के साथ जुड़ें। जब पूंछ (यह कांटा के पीछे होना चाहिए), आपको उस बिंदु पर दो ढीली छोरें दिखनी चाहिए जहां आप अंतर करना शुरू कर चुके हैं। एस आकार के ब्रा के एक छोर में दोनों डालें।
  • मेक लूम बैंड्स स्टेप 31 शीर्षक वाला इमेज
    9
    कांटा से 4 छोरों को निकालें सुनिश्चित करें कि उन्हें नीचे कसने के लिए कस लें ताकि वे ढीले न हों। एस-आकार की ब्रा के दूसरे छोर में उन सभी को डालें। ऐसा करने से, आप अपना हेक्सफ़िश कंगन पूरा कर लेंगे।
  • इस चरण में अपना समय लें। यदि आप इलास्टिक बैंड को बहुत तेज़ी से पर्ची करते हैं, तो आप कंगन को पूर्ववत कर सकते हैं।
  • विधि 5

    एक हार बनाओ
    मेक लूम बैंड्स स्टेप 32 शीर्षक वाला इमेज
    1
    सामग्री इकट्ठा आपको लोचदार रबर बैंड, सी-आकार या एस-आकार वाले ब्रा और थोड़ा धैर्य का एक सेट की आवश्यकता होगी। यह प्रोजेक्ट पिछले वाले की तुलना में लंबा है, इसलिए शायद इसे और अधिक टायर और खत्म करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता होती है।
  • मेक लूम बैंड स्टेप 33 नामक छवि
    2
    अंगूठे और तर्जनी के आसपास दो लोचदार बैंड रखें। उन्हें मोड़ मत करो उंगलियों को अलग करें ताकि रबड़ के बैंड थोड़ा-थोड़ा फैल सकें।
  • मेक लूम बैंड्स स्टेप 34 नामक छवि
    3
    रिंग बैंड के मध्य भाग में एक और रंग के रबर बैंड को अपनी उंगलियों के पास रखें। एक रद्दी नल बनाने के लिए रबर के एक छोर पर स्लाइड करें और इसे समायोजित करने के लिए खींचें।
  • मेक लूम बैंड्स स्टेप 35 नामक छवि
    4
    सर्कल बनाने के लिए पहले दो लोचदार बैंड के छोरों में शामिल हों यह चार छोटे हलकों से बनना चाहिए। मंडल के माध्यम से दो रबर बैंड स्लाइड करें सुनिश्चित करें कि वे चारों के मध्य में गुजरते हैं
  • मेक लूम बैंड्स स्टेप 36, शीर्षक वाली छवि
    5
    चरण 4 को दोहराएं लोचदार बैंड के साथ मंडल बनाना जारी रखें और नए टायर स्लाइड करना। आप प्रगति के रूप में देखेंगे कि एक श्रृंखला का निर्माण होता है। इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कॉलर वांछित लंबाई तक नहीं पहुंचता।
  • आप श्रृंखला में प्रत्येक "लिंक" के लिए एक अलग रबर का चयन कर सकते हैं। आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली कम रबर, पतली श्रृंखला होगी, और अधिक, मोटा होगा।
  • मेक लूम बैंड्स स्टेप 37 नामक छवि

    Video: 3000+ Common English Words with British Pronunciation

    6
    ब्रायर में कॉलर के दोनों सिरों को एक साथ जोड़ने के लिए सम्मिलित करें। समाप्त होने पर, आपके पास हार तैयार होगा।
  • युक्तियाँ

    • आवश्यक समय लें शुरुआत में आपको लोचदार बैंड को बुनाई करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अभ्यास से आप बेहतर होंगे।
    • एक अच्छी तरह से रोशनी वाले काम का क्षेत्र लें
    • हार न दें! आप सोच सकते हैं कि आपके कंगन तेजी से नहीं बढ़े हैं, लेकिन आपको धैर्य रखना होगा। लगभग 15 से 20 मिनट में आप अपने काम के परिणाम देखेंगे।
    • टायरों को बहुत ज्यादा न छूएं या वे तोड़ सकते हैं (या आपको चोट भी दे सकते हैं)।
    • आप इन पैटर्नों में से किसी को रिंग, हार या बाल बैंड बनाने के लिए संशोधित कर सकते हैं। ब्रा के साथ समाप्त होने से पहले आपको केवल उन्हें कम या ज्यादा करना चाहिए।
    • आप लोचदार gummies के लिए एक करघा और ब्रांड रेनबो लूम से एक हुक उपयोग कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com