ekterya.com

अपने डिजिटल कैमरे के आईएसओ फ़ंक्शन का उपयोग कैसे करें

आईएसओ समारोह, सभी प्रकार के डिजिटल कैमरों के लिए आम, एक बहुत ही महत्वपूर्ण कार्य है। चाहे आप तिपाई का उपयोग करें या प्रतिकूल प्रकाश की स्थिति के तहत चित्र लेने की कोशिश करें, यह माहिर आपके फोटोग्राफ की गुणवत्ता में बहुत सुधार कर सकता है।

चरणों

छवि का शीर्षक अपने डिजिटल कैमरा का उपयोग करें` class=
1
अपने हेडफोन को एम्पलीफायर से कनेक्ट करें, एम्पलीफायर को अपने कंप्यूटर या म्यूजिक प्लेयर से कनेक्ट करें और ध्यान दें कि आप क्या सुनेंगे। (चिंता मत करो, आप देखेंगे कि हम कहाँ जाना चाहते हैं)। निम्न स्तर पर अपने कंप्यूटर या म्यूजिक प्लेयर की मात्रा रखें एम्पलीफायर पर वॉल्यूम को चालू करें आप देखेंगे कि, जैसा कि आप एम्पलीफायर पर वॉल्यूम बढ़ाते हैं, वहाँ एक "शोर" (एक गड़गड़ाहट की तरह है) जो ज़ोर से और ज़ोर लगती है।

इस उदाहरण आईएसओ सेटिंग्स के समारोह के समान है! अपने डिजिटल कैमरे में सेंसर जो प्रकाश उसे प्राप्त करने के लिए संवेदनशीलता है निहित संवेदनशीलता, का केवल एक प्रकार है। एक तस्वीर (के रूप में एक बहुत ही धीमी गति से शटर गति के साथ क्या होगा) भी अंधेरा है यदि आपके कैमरे के सेंसर संकेत बढ़ाना सकता है और आप संगीत जोर से ध्वनि बनाने के लिए एम्पलीफायर के वॉल्यूम बढ़ाएं कर सकते हैं। समकक्ष कि है, अपने संगीत के साथ की तरह,
वृद्धि संकेत भी अपने fotografías.En निष्कर्ष के `शोर` की मात्रा बढ़ जाती है, वहाँ एक मुद्रा है: आप तेजी से शटर गति चाहते हैं, तो आप अपने आईएसओ में वृद्धि होगी ( "वॉल्यूम बढ़ाएं") के `शोर (अनाज) देखकर लागत के साथ छवियों। " के इस आदान-प्रदान में कुछ और पता लगाएं।
  • Video: Android मोबाइल से DSLR कैमरे जैसी फोटो कैसे क्लिक करें

    छवि का शीर्षक अपने डिजिटल कैमरा का उपयोग करें` class=
    2
    अपने आईएसओ कॉन्फ़िगरेशन खोजें जबकि अधिकांश एसएलआर के पास इस फ़ंक्शन के लिए एक समर्पित बटन है, कॉम्पैक्ट कैमरे आमतौर पर मेनू के बीच छिपाए जाते हैं अपने कैमरे के मैनुअल की जांच करें यदि आपको इसे स्वयं पर नहीं मिल सकता है। अब अलग उपलब्ध कॉन्फ़िगरेशन को देखें जो कि आईएसओ फ़ंक्शन है। डिजिटल एसएलआर में, यह विन्यास आम तौर पर 100 या 200 से शुरू होता है और 1600 या इससे अधिक तक पहुंच जाता है, जबकि कॉम्पैक्ट कैमरों में मूल्यों की बहुत कम सीमा होगी
  • छवि का शीर्षक अपने डिजिटल कैमरा का उपयोग करें` class=
    3
    पी (रैग्राम) मोड में अपने कैमरे का उपयोग करें आपके पास उपलब्ध प्रत्येक आईएसओ सेटिंग के लिए एक तस्वीर लें और फिर इसे कंप्यूटर पर देखें। प्रत्येक तस्वीर अलग होगी लेकिन आप देखेंगे कि विन्यास अधिक होगा, अधिक "शोर" दिखाई देगा या छवि नरम होगी (कैमरे के शोर कम करने की प्रणाली के कारण) और यहां तक ​​कि दोनों।

    जैसा कि आप अपनी तस्वीरों को देखते हैं, उन दोनों के बीच "शोर" की मात्रा की तुलना करें और तय करें कि आप किस आईएसओ सेटिंग्स का उपयोग करेंगे हमेशा, आप कौन से कॉन्फ़िगरेशन का उपयोग करेंगे यदि स्थिति उसे वारंट करती है और आप कौन से कॉन्फ़िगरेशन से बचने का प्रयास करेंगे केवल आप यह तय कर सकते हैं - प्रत्येक कैमरा अलग है, साथ ही व्यक्तिगत स्वाद।
  • Video: डिजिटल कैमरा लेते समय इन बातों का रखे ध्यान Select Digital SLR Camera Guide to Buying DSLR Camera

    छवि का शीर्षक अपने डिजिटल कैमरा का उपयोग करें` class=
    4



    कुछ और परीक्षण करने के लिए शटर प्राथमिकता मोड ("शटर स्पीड" में "S" के रूप में दिखाया गया है) में अपने कैमरे का उपयोग करें आप क्या खोजना चाहते हैं क्या शटर गति मुझे सही तस्वीरें हमेशा दे देंगे फोकल लंबाई को देखो, जो मिलीमीटर में मापा जाता है एक ही दृश्य की तस्वीरें ले लो, लेकिन अलग शटर गति के साथ, आधा सेकंड या समान तक ऐसे लोग हैं, जो अच्छी तकनीक के अलावा, अपने हाथों को शांत रख सकते हैं और बहुत कम गति वाले चित्र ले सकते हैं, दूसरों को इतना नहीं।

    अब, सबसे धीमी गति से शटर गति वाली लोगों से सबसे अच्छी तस्वीर चुनें और उस नंबर को याद रखें
    फोकल लम्बाई कारक इसलिए, यदि आपका लेंस 30 एमएम है और आप कैमरे को एक दूसरे के 1/15 में रखते हुए अच्छे चित्र ले सकते हैं, यदि शटर गति नीचे लेंस कि usando.Recuerda फिर से आधे से फोकल लंबाई गिर जाता है आप आईएसओ सेटिंग बढ़ाने चाहिए: उच्च शटर गति केवल नहीं "फ्रीज" आंदोलन, लेकिन यह भी संभावना को कम कि तस्वीरें आप धुंधला। सही तस्वीर लेकिन `शोर` का एक सा के साथ `शोर` लेकिन इस कदम के बिना एक तस्वीर की तुलना में बेहतर है।
  • छवि का शीर्षक अपने डिजिटल कैमरा का उपयोग करें` class=
    5
    इस बारे में चिंता न करें अगर आप तिपाई की मदद से चित्र लें उस मामले के लिए, छोटी आईएसओ सेटिंग का उपयोग करें जो आप कर सकते हैं। यह केवल अनुशंसा की जाती है कि आप आईएसओ का उपयोग कर सकते हैं यदि आपको प्रकाश की स्थितियों के मुकाबले अधिक शटर गति की आवश्यकता होती है, जो कि उत्पन्न हो सकती है। यह महत्व खो देता है अगर फोटोग्राफ़ी वस्तु स्थिर हो और कैमरे के आंदोलन में कोई समस्या न हो, जैसे कि जब आप इसे अपने हाथ से पकड़ते हैं
  • छवि का शीर्षक अपने डिजिटल कैमरा का उपयोग करें` class=
    6
    न ही आपको इस बारे में चिंता करनी चाहिए अगर आप दिन के उजाले में गोली मारते हैं जब तक आप एक विशाल टेलीफोटो लेंस का उपयोग नहीं करते हैं, तो आपके पास जो भी शटर गति की ज़रूरत है उसका उपयोग करने के लिए आपके पास पर्याप्त प्रकाश होगा। अपने आईएसओ कम रखें और सबकुछ ठीक हो जाएगा।
  • छवि का शीर्षक अपने डिजिटल कैमरा का उपयोग करें` class=
    7

    Video: अपने mobile को CCTV Camera कैसे बनायें How to make your android phone CCTV Camera

    निर्णय लें कि क्या आंदोलन को स्थिर और तदनुसार कार्य करना है। हम आंदोलन के बारे में बात कर रहे हैं वस्तु, नहीं कैमरे के आंदोलन यह उन लोगों के लिए ज़्यादा ज़रूरी है जो बंद जगहों पर या मंद प्रकाश में तस्वीरों को फ़ोटोग्राफ़ करते हैं। 1/250 की शटर गति, अधिकांश आंदोलन और 1/500 अधिक रुक जाएगी, लेकिन कुछ प्रकार की परिस्थितियों के लिए सटीक गति परीक्षण और त्रुटि से सीखा जाएगा।



    हमेशा शटर गति पर ध्यान दें: यदि यह वांछित स्तर से नीचे आता है,
    जब तक आप आंदोलन को स्थिर करने के लिए तेजी से शटर गति प्राप्त नहीं करते, आईएसओ बढ़ाएं उसी तरह, यदि आपकी शटर गति आपको वास्तव में जरूरत से ज्यादा तेज़ है, तो विचार करें आईएसओ को साफ करने के लिए संभव तस्वीर तस्वीर संभव।
  • छवि का शीर्षक अपने डिजिटल कैमरा का उपयोग करें` class=
    8
    जब आप अपने हाथों से इसे पकड़ने जा रहे हों तो कैमरे में कंपन को रोकने के लिए आईएसओ सेटिंग्स का प्रयोग करें। सबूत के साथ पहले से रखा गया है, तो आप शायद इष्टतम शटर गति आप के लिए जब आप अपने हाथों से कैमरा और एक निश्चित फोकल लंबाई की एक लेंस का उपयोग कर पकड़ गौर किया होगा (यदि नहीं, अब परीक्षण करते हैं!) । मैं दोहराने की आवश्यकता होगी: सटीक छवियों लेकिन एक छोटे से शोर शोर से मुक्त छवियों लेकिन धुंधला से जोर से है, तो डर नहीं है या अलग शटर गति के लिए आईएसओ की सहायता का लाभ लेने में संकोच करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com