ekterya.com

कैनन ईओएस डीएसएलआर के साथ एम 42 लेंस कैसे उपयोग करें I

उन लेंस के विकल्प के रूप में, कई लोग अपने कैनन डीएसएलआर पर एम 42 लेंस पहने हुए हैं। M42 लेंस विविध और अक्सर बहुत सस्ते उनके आधुनिक समकक्षों की तुलना में कर रहे हैं, कई एसएलआर 60 के दशक और 70 के दशक 35 मिमी के लिए की सेवा। अन्य माउंटों के विपरीत, उनके पास ईओएस के समान एक फोकल गहराई है, जिसका अर्थ है कि आप फ़ोकस करने की क्षमता खोना नहीं चाहते हैं।

ये आम तौर पर खेल फोटोग्राफी के लिए उपयोगी नहीं होते हैं जिनके लिए त्वरित दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है। न ही उन्हें तत्काल तस्वीरों के लिए विशेष रूप से अच्छा लगता है, क्योंकि इससे आपको उन्हें तैयार करने में थोड़ा सा लगता है। लेकिन कभी-कभी, अर्थव्यवस्था महत्वपूर्ण है, या आपके आसपास आपके पास एम 42 लेंस की एक जोड़ी हो सकती है। या हो सकता है कि आप सिर्फ एक पुराने लेंस लेते हुए चित्रों को देखना चाहते हैं। यदि हां, तो आप अपना लेंस इन लेंसों का प्रयोग कर अपना समय व्यतीत कर सकते हैं। यहां हम आपको बताते हैं कि कैसे

चरणों

Video: अनुकूल करने के लिए कैसे Canon EOS DSLR की Pentax कश्मीर लेंस

चित्र का चित्र Pentacon_lens_with_EOS_adapter.JPG
1
एम 42 लेंस में एडेप्टर पेंच यह बहुत सरल है - लेकिन पहले कुछ मोड़ पर कोमल हो, ताकि लेंस या एडाप्टर धागा को नुकसान न पहुंचे।
  • छवि जिसका शीर्षक लाल_मार्क_ऑन_ईओएस____________________________________...
    2
    कैमरे के शरीर पर लाल निशान के साथ एडाप्टर पर लाल निशान संरेखित करें। लेंस (बल्कि, एडॉप्टर) बिना किसी प्रयास के स्थान पर रहना चाहिए, जैसे कि कैनन लेंस।
  • क्वार्टरटाउन्टीविस्ट_892 शीर्षक वाली छवि
    3
    घड़ी के हाथों की तरह लेंस और एडेप्टर को घुमाएं जब तक आप "क्लिक" नहीं सुनेंगे
  • कैनन_एव_मोड। जेपीजी शीर्षक वाला छवि
    4
    एवी मोड सेट (एपर्चर प्राथमिकता) चूंकि कैमरे के पास लेंस के एपर्चर को नियंत्रित करने का कोई रास्ता नहीं होगा, इसलिए इसे खोलने का एकमात्र कार्य होगा। "खुलने की प्राथमिकता" का अर्थ है कि एक्सपोजर नियंत्रण को आपके द्वारा चुना गया एपर्चर के अनुसार शटर गति को समायोजित करने वाले कैमरे द्वारा किया जाएगा।
  • इओएस_डिओपेट्रिक_correction.JPG शीर्षक वाली छवि
    5



    डायपर सुधार सेट करें यह देखते हुए कि आप मैन्युअल रूप से ध्यान देते हैं, यह जरूरी है कि दृश्यदर्शी के माध्यम से देखने के संभव के रूप में स्पष्ट है, और क्योंकि आप ऑटो फोकस था आप इसके साथ परेशान नहीं हो सकता है। अपने लेंस सेट दूरी पर कुछ ध्यान केंद्रित करने (या बेहतर अभी तक, अनंत को लेंस की स्थापना की और कुछ अपने लक्ष्य दूरी के सबसे नजदीक आगे की तुलना में यह है कि पर केंद्रित है। दृश्यदर्शी के माध्यम से देखो और diopter सेटिंग पर एक तरह से ले जाने के या दूसरा जब तक छवि अब धुंधली नहीं होती है
  • 6
    अपने लेंस को मैनुअल / ऑटो स्विच के साथ "मैनुअल" (एम) पर सेट करें "ऑटो" मोड में एक सामान्य कैमरा M42m के साथ, कक्ष के अंदर एक लीवर लेंस की पीठ पर एक पिन प्रेस पैमाइश के दौरान चयनित उद्घाटन को रोकने के लिए होता है, या जब एक तस्वीर लेने के लिए जा रहा। बेशक, कैमरा बॉडी के ईओएस में उस लिंक नहीं है, इसलिए आपको मैन्युअल रूप से ऐसा करना होगा।
  • 7
    अपने लेंस को अधिकतम एपर्चर में सेट करें आपको ऐसा करने की ज़रूरत है ताकि स्क्रीन फोकस करने के लिए संभव के रूप में चमकदार हो।
  • 8
    एक अच्छी तरह से प्रकाशित वस्तु पर ध्यान दें। चूंकि आपको अक्सर मिरर में एक सहायक नहीं है, जैसे सूक्ष्म prisms की अंगूठी, आप सही ढंग से ध्यान केंद्रित करने में मदद करने के लिए, यह असहज हो सकता है कभी-कभी यह अंगूठी को तब तक टिकाए रखने में मदद करता है जब तक कि वह केंद्रित न हो, जब तक आप ध्यान केंद्रित न हो जाएं और फिर इसे फिर से बंद कर दें, "थोड़ा" अधिक करें।
  • 9
    चित्र लें अच्छी तरह से प्रकाशित वस्तुओं के कई चित्र लें एलसीडी स्क्रीन पर घूंघट - आप निश्चित रूप से कुछ शर्तों के तहत अपने लेंस को निरंतर या ओवरेक्स्पोज़ड पाएंगे, जिससे आपको पुनः समायोजित करने की आवश्यकता होगी।
  • 10
    जोखिम मुआवजा स्थापित करें एक ईओएस कैमरा में एक्सपोज़र मुआवजे शटर स्पीड पर स्वत: नियंत्रण रखता है, "लेकिन" इमेज को थोड़ा ढंका या ओरेक्जोस करेगा मुआवजे के कई डिग्री के साथ प्रयोग करें और जब तक आप इसे सही नहीं मिलते हैं, तब तक कई फ़ोटो लें।
  • Video: विंटेज लेंस 101 - M42 EOS एडेप्टर

    चित्र शीर्षक Telephone_pole_silhouette.jpeg
    11
    बाहर जाकर तस्वीरें लेना शुरू करें प्रत्येक लेंस की इसकी सीमाएं हैं, और कई में अद्वितीय क्षमताएं हैं
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कैनन ईओएस डिजिटल एसएलआर
    • एक एडाप्टर अंगूठी M42
    • एक एम 42 लेंस
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com