ekterya.com

अपनी कल्पना का उपयोग कैसे करें

अपनी कल्पना का उपयोग करके, आप अपना दिन अधिक रोमांचक और दिलचस्प बना सकते हैं आपको अधिक प्रेरित और खुश महसूस होगा। जब बड़े होते हैं तो कई वयस्क अपनी कल्पना का प्रयोग बंद कर देते हैं और इसलिए लगता है कि उनके पास अब कोई नहीं है अपनी कल्पना को नियंत्रित करने और इसे विस्तारित करने के लिए सीखकर, आप बहुत शांत और निराश महसूस करेंगे।

चरणों

छवि का शीर्षक अपनी कल्पना का चरण 1 का प्रयोग करें
1
जब आप जागते हैं तो साधारण से कुछ करने के बारे में सोचें मान लीजिए, यदि आप आमतौर पर पशु आश्रयों में नहीं जाते हैं, तो शायद स्टोर पर जाकर कुत्ते के भोजन खरीद लें और इसे स्थानीय पशु आश्रय में ले जाएं।
  • Video: The power of visualization for success in life| जानिए अपनी कल्पना शक्ति के बारे में |

    छवि शीर्षक जिसका उपयोग करें आपकी कल्पना चरण 2
    2
    अपने साथ घनिष्ठ मित्र एक खेल खेलते हैं जिसे "बकवास" कहा जाता है। इस गेम में आप और आपके मित्र को एक आविष्कृत भाषा का इस्तेमाल करते हुए एक विस्तारित अवधि के लिए एक दूसरे से बात करनी है। इसका अर्थ है कि आपको अपने संदेश को समझने के लिए शरीर की भाषा, चित्र और स्वर का उपयोग करना होगा।
  • छवि का शीर्षक अपनी कल्पना का प्रयोग करें चरण 3
    3
    बाहर जाने के लिए दिन के दौरान दस मिनट का ब्रेक ले लो, एक बेंच पर बैठो और लोगों को देखते रहें। आविष्कार उनके लिए जीवन कथाएँ। उन्हें नाम दें एक कारण का आविष्कार करें कि वे उस विशेष स्थान पर क्यों जाते हैं
  • छवि शीर्षक जिसका उपयोग करें आपकी कल्पना चरण 4
    4
    बहकाएं कि आपके पास एक सुपर पावर सुपर पिता है जिसे आपको लोगों से छुपाना होगा। कल्पना करो कि यह क्या शक्ति है, इसका उपयोग कैसे करें, और जब आप इसका उपयोग करेंगे
  • छवि का शीर्षक जिसका प्रयोग आपकी कल्पना चरण 5



    5
    अपने घर या कमरे या कमरे को फिर से संगृहीत करें यह आपके मस्तिष्क को उत्तेजित करता है क्योंकि आपको ये सीखना होगा कि नई व्यवस्था कैसे इस्तेमाल की जाए।
  • Video: THE Power OF Your ''IMAGINATION''(HINDI) - कल्पना-शक्ति कैसे बढ़ाये ।

    छवि शीर्षक जिसका उपयोग करें आपकी कल्पना चरण 6
    6
    सस्ते सफेद चादरों के साथ एक कमरे या क्षेत्र को कवर करें कुछ रंग ले लो और बस इसे ऊपर छिड़कें। यह तनाव के लिए राहत है और यह मजेदार है।
  • Video: कल्पना शकित को कैसे प्रयोग करें how to use imagination power

    छवि शीर्षक जिसका उपयोग करें आपकी कल्पना चरण 7
    7
    एक सरल कहानी की शुरुआत करें: उदाहरण के लिए ... मैं सड़क पर चला गया और देखा ... तुमने क्या देखा? जब आपने इसे देखा तो आपको क्या महसूस हुआ? आगे क्या हुआ? आप किसी भी कहानी का उपयोग शुरू कर सकते हैं और इसे ले जा सकते हैं जहाँ भी आप चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक अपनी कल्पना का प्रयोग करें चरण 8
    8
    एक पत्रिका या किताब को देखो और एक बयान चुनें, उदाहरण के लिए: `बैयन्स या आपके पसंदीदा गायक या रैपर ने कहा कि वह आज एक नई सीडी जारी कर रहे हैं।` तय करें कि आप उस कहानी को कैसे जारी रखना चाहते हैं `... और उसने कहा कि हर कोई स्वतंत्र होगा और कोई भी भुगतान नहीं करना पड़ेगा।` हे `लेकिन यह उसका आखिरी होना होगा क्योंकि वह संगीत के दृश्य से रिटायर होने जा रहा है।`
  • युक्तियाँ

    • कला में, अपनी कल्पना आप हो जो आप हो सकता है, समय है जब आप हो सकता है और जगह है जहाँ आप इस दुनिया होना चाहता हूँ में रहना चाहता हूँ हो सकता है, आप कल्पना कर सकते हैं, तो आप कला के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं चाहते हैं देता है! आप एक गीत गा सकते हैं, एक कहानी या एक कविता लिखने, आप आकर्षित कर सकते हैं, तो आप पेंट कर सकते हैं, या आप मिट्टी देना कर सकते हैं! कल्पना के माध्यम से, दुनिया आपके हाथों में सचमुच है!
    • आप हमेशा दिन के दौरान बहाना कर सकते हैं। बहाना है कि आप गुप्त एजेंट हैं, एक अलौकिक या कुछ दिलचस्प
    • हार न दें! कुछ लोगों के लिए अपनी कल्पना का उपयोग करना मुश्किल है, लेकिन थोड़ा अभ्यास के साथ यह आसान है!

    चेतावनी

    • अपनी कल्पना को नियंत्रित करें यदि आप अपने आप को जाने देते हैं तो यह कुछ लोगों को डरा सकती है। यह एक राक्षस, मंगल ग्रह का निवासी, अजगर या सैनिक होने के लिए ठीक है, लेकिन अगर आप लोगों के आसपास हिंसक या अनुपयुक्त कार्य आप अजीब के बजाय बुद्धिमान हो सोचेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com