ekterya.com

ओरियनिड उल्का बौछार कैसे देखें

अक्टूबर में हर साल, हमारे ग्रह हाली के धूमकेतु द्वारा छोड़ दिया मलबे के एक बादल के माध्यम से गुजरता है। इनमें से कुछ टुकड़े उल्का हो जाते हैं और हमारे वातावरण में प्रवेश करते हैं। यदि आप सही दिशा में सही समय पर सही जगह पर हैं, तो आप उत्तरी गोलार्ध में 20 उल्टे तक देख सकते हैं और दक्षिणी गोलार्ध में 40 तक देख सकते हैं।

चरणों

1
उल्का बौछार की तारीख के लिए मौसम की रिपोर्ट को देखो. इस 2009 के लिए भविष्यवाणी की चोटी 21 अक्टूबर है। सौभाग्य से, चंद्रमा एक अर्द्धचंद्र हो जाएगा, इसलिए इसकी चमक हमारे अवलोकन के साथ हस्तक्षेप नहीं करेगी। यदि आपके पास बुरी किस्मत है, तो आप जहां रहते हैं, वह बादल हो जाएगा। लेकिन वैसे भी, आप 17 और 25 के बीच किसी भी रात में उल्काओं का पालन करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • 2

    Video: Orionids उल्का Shower- अक्टूबर 20-21 - 4k

    एक अच्छी जगह चुनें. जैसा कि आप शहर की रोशनी से दूर जाते हैं, उल्काओं को देखने की संभावना बढ़ जाएगी। यदि आप उत्तरी गोलार्ध में हैं, तो उस जगह की तलाश करें जहां आपके पास पूर्व-दक्षिण पूर्व का एक स्पष्ट दृष्टिकोण है यदि आप दक्षिणी गोलार्ध में हैं, तो उस जगह की तलाश करें जहां से आप पूर्व-उत्तर-पूर्व देख सकते हैं।
  • 3

    Video: Orionid उल्का बौछार

    सुबह में अपने चुने हुए स्थान पर जाएं (आधी रात और सुबह के बीच). यह उल्काओं को देखने का सबसे अच्छा समय है क्योंकि धरती मलबे के क्षेत्र के बीच होगी क्योंकि यह सूर्य के प्रकाश में प्रवेश करती है।



  • 4
    ओरियन नक्षत्र खोजें. सबसे आसान तरीका है ओरियन बेल्ट, एक सीधी रेखा में तीन सितारों के समूह का पता लगाने के लिए। कल्पना कीजिए कि बेल्ट एक घंटी का मध्य भाग है। उत्तरी गोलार्ध में, वायुमंडलीय को बाईं ओर झुका जाएगा। दक्षिणी गोलार्ध में यह दाहिनी ओर झुकेंगे अभ्यास करने के लिए, इस आलेख के पहले चित्र में ओरियन नक्षत्र ढूंढने का प्रयास करें।
  • Video: क्या आप वास्तव में एक उल्का बौछार के दौरान देखें

    5
    उल्का बौछार के उज्ज्वल के लिए देखो. उज्ज्वल केंद्र बिंदु है, जहां से उल्कापिंड छोड़ते हैं। उत्तरी गोलार्ध में, यह केवल घड़ी की घंटी के बाईं ओर होगा, जैसे ऊपरी बाएं हिस्से इसे इंगित कर रहे थे। दक्षिणी गोलार्ध में, यह घंटी के नीचे होगा, जैसे कि नीचे के किनारे यह इंगित कर रहा था। (ये अनुमान गोलार्द्ध के बीच में एक व्यक्ति के लिए मान्य हैं - उन्मुखीकरण इस अक्षांश से कितनी दूरी पर निर्भर करता है।)
  • युक्तियाँ

    • एक कंबल या नींद की थैली लाने के लिए सलाह दी जाती है, क्योंकि सुबह सुबह का सबसे ठंडा समय है।
    • आकाश के दूसरे हिस्सों में एक ही समय में अन्य उल्का की बारिश होगी: द मिमिनेद्स और टॉरिड्स
    • पहले से सोने की कोशिश करें ताकि आप सुबह तक सोने से बच सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com