ekterya.com

डेयरी फार्म का दौरा कैसे करें

डेयरी फॉरेम सुबह से पहले जब रात के अंत तक गतिविधि से भरे हुए हैं। किसान दूध की गायों, उन्हें खिलाने, स्वच्छ बार्न्स, उत्पाद बेचते हैं और अन्य कार्य करते हैं जो उनके खेत को पूरी तरह से कार्य करने की अनुमति देते हैं। पर्यटन के लिए कई डेयरी फार्म जनता के लिए खुले हैं ये खेत, अपने दर्शकों को खेती में जीवन की तरह अनुभव करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और डेयरी किसान हर दिन काम करते हैं। अपनी यात्रा की योजना बनाने से पहले, डेयरी फार्म पर जाने के तरीके जानने के लिए निम्नलिखित युक्तियों का उपयोग करें।

चरणों

Video: India's High Tech Cow Dairy Farm Virtual Tour मुखी डेयरी फार्म का आभासी दौरा

विज़िट ए डेयरी फार्म चरण 1 पर क्लिक करें
1

Video: भैंस के बच्चे को बेहोशी(मिरगी)से होश में लाने के-2 देशी फार्मले।Desi Formule for epilepsy।Dairy Farm

डेयरी फार्म के लिए एक सरल कॉल के माध्यम से अग्रिम अपनी यात्रा का समय निर्धारित करें। बड़े खेतों में मुख्यालय या केंद्रीय कार्यालय हैं जहां आप कॉल कर सकते हैं। छोटे खेतों आमतौर पर उनके मालिकों द्वारा किया जाता है तो हो सकता है कि आप उनके साथ देर तक देर तक संवाद न करें और दिन के सभी कार्यों को पूरा कर लिया गया हो।
  • विज़िट ए डेयरी फार्म चरण 2 नामक छवि
    2
    मौसम के लिए उपयुक्त पोशाक और खेत के चारों ओर चलना। वसंत और गिरने के लिए कपड़ों की कई परतें अच्छे हैं मजबूत जूते पहनें जो आसानी से दाग नहीं करते हैं
  • विज़िट ए डेयरी फार्म चरण 3 पर क्लिक करें
    3
    अपने साथ पूर्व पैक वाले दोपहर का भोजन या अन्य स्नैक्स लें। एक खेत कुछ ही क्षणों को लेने और अपने भोजन का आनंद लेने के लिए एक उत्कृष्ट स्थान है। यात्रा से एक ब्रेक ले लो, वातावरण का आनंद उठाएं और कुछ प्रश्नों के बारे में सोचें, जिन्हें आप पूछना चाहते हैं।



  • विज़िट ए डेयरी फार्म चरण 4 पर क्लिक करें

    Video: Dairy Farming Business | 5 लाख का लोन पायें | 33% सब्सिडी के साथ | SMART WAY

    4
    अपने दौरे के हिस्से के रूप में एक गली की सवारी या गाड़ी की सवारी लें आमतौर पर डेयरी खेतों के दौरे में किसान द्वारा संचालित वाहन में एक विशेष दौरे शामिल होती है जो मेहमानों को खेत की सच्ची भावना रखने की अनुमति देता है। एक घास की सवारी आमतौर पर एक कार या स्ट्रॉ के गांठण से बना सीटें के साथ एक ट्रेलर है। आगंतुक पुआल गांठें पर बैठते हैं और एक स्थान से दूसरी तक पहुंचाते हैं
  • विज़िट ए डेयरी फार्म चरण 5 पर क्लिक करें
    5
    एक गाय दूध की कोशिश करो बाद में किसान दिखाता है कि गाय का दूध कैसा है, वह स्वयंसेवकों से ऐसा करने के लिए कह सकता है। भाग लेने और इस अनुभव का प्रयास करने के लिए तैयार रहें। गाय दुहना करना मुश्किल काम नहीं है। धीरे-धीरे गाय की आड़ को छू लें, जबकि किसान आपको निर्देश देता है, सावधानी से उसे नीचे खींचना जब तक आप बाहर आने वाले दूध की धारा नहीं देखते।
  • विज़िट विद ए डेयरी फार्म चरण 6
    6
    डेयरी फार्म पर दैनिक जीवन के बारे में प्रश्न पूछें। यदि आप ब्याज दिखाते हैं तो आपकी मार्गदर्शिका आपको डेयरी फार्म में होने वाले कार्यक्रमों और गतिविधियों के बारे में बताएगी, नियमित रूप से पूरा होने वाले सामान्य कार्य क्या हैं, और अन्य कार्यों को क्या किया जाना चाहिए। आपको इनमें से कुछ कार्य करने का अवसर भी मिल सकता है, जैसे कि एक खलिहान की सफाई करना या गाय पर घास फेंकना
  • 7

    Video: Buffalo milking time problem /भैंस दूध ना निकालने दे क्या करें

    उत्पादों का परीक्षण करें कई डेयरी फार्म एक ही खेत में चीज या दूध उत्पादों को बेचते हैं। यहां तक ​​कि अगर वे इसे अनुमति नहीं देते हैं, तो आपको गायों द्वारा उत्पादित दूध के आधार पर, परिवार को निर्जल के बिना दूध या पनीर का प्रयोग करने का मौका मिल सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com