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पोकर में प्रतिशत कैसे सीखें

अपने अंतरों की गणना करने का तरीका जानना एक अच्छा पोकर खिलाड़ी बनने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। पोकर के बाधाओं को निर्धारित करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली गणना विभिन्न कारकों से प्रभावित होती है, लेकिन आप इसे साधारण गणित के साथ निकाल सकते हैं। सही कार्ड प्राप्त करने की संभावनाओं को समझकर, आप अपने दीर्घकालिक लाभ को बढ़ा सकते हैं। यदि आप पोकर प्रतिशत सीखना चाहते हैं, तो इन निर्देशों का पालन करें

चरणों

Video: Real Proof Teen Patti Unlimited Chips {Hindi}

पोकर प्रतिमान जानें चरण 1
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अपने पसंदीदा पोकर गेम के प्रतिशत जानें पोकर बाधाओं का निर्धारण काफी हद तक आपके द्वारा खेल रहे गेम पर निर्भर करता है। उदाहरण के लिए, सात कार्ड स्टड में आवश्यक कार्ड पाने के लिए फार्मूला टेक्सास होल्ड में उन्हें अलग है, दुनिया में सबसे लोकप्रिय पोकर गेम।
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    आपके कार्ड की संभावनाओं की गणना करने से पहले सभी ठोस चर पर विचार करें। आपके कार्ड की बाधाएं संभावनाओं को दर्शाती हैं कि चौथे या पांचवां खोजा कार्ड आपको सही कार्ड चुनने में मदद करेगा।
  • खेल के पहले 3 कार्ड के बाद अपनी गणना प्रकट कर रहे हैं। टेक्सास होल्डम में, 2 कार्ड निपटाये जाते हैं फिर कार्ड डीलर 3 कार्ड दिखाता है, जो सभी खिलाड़ियों का सबसे अच्छा संभव खेल पाने के लिए उपयोग करते हैं।
  • अपनी गणना केवल आपके द्वारा उपलब्ध आंकड़ों पर करें अन्य खिलाड़ियों के पास होने वाले कार्ड के बारे में पूर्वानुमान न करें। अपने कार्ड की संभावना का सही ढंग से निर्धारण करने के लिए, आपके पास केवल कार्ड के बारे में चिंता करें और पहले 3 कार्ड खुला।
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    आपके लिए उपलब्ध अवसरों की संख्या निर्धारित करें अवसर ऐसे कार्ड होते हैं जो सीधे उस हाथ को योगदान देते हैं जिसे आप प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। कुछ मामलों में, आपके पास केवल 2 संभावनाएं हो सकती हैं, इसका मतलब है कि एक वांछनीय हाथ तक पहुंचने का अवसर दूरस्थ है आदर्श परिस्थितियों में, 1 से 15 अलग-अलग अवसर एक मजबूत हाथ को पूरा कर सकते हैं। अपने मौकों की गणना के लिए, आपको पहले 3 कार्डों के बाद स्पष्ट रूप से अपने हाथ का मूल्यांकन करना होगा और फिर तय करना होगा कि आपको किन कार्ड मिल सकते हैं। उदाहरण के लिए:
  • कुछ भी नहीं: यदि आपके कार्ड अनुपयुक्त हैं और पहले 3 कार्डों में से कम से कम 1 की तुलना में छोटा है, तो आपके पास जोड़ी पाने के लिए 6 संभावनाएं हैं। उदाहरण के लिए, मान लें कि आपको पांच और एक नौ मिले डेक में तीन शेष fives या nines में से कोई भी आपको कम से कम एक जोड़ी देगा। इसलिए, आपके पास चौथे अप्राप्त कार्ड के लिए 6 मौके और पांचवें आकार का कार्ड होगा।
  • हाथ की जोड़ी: अगर आपके कार्ड एक कम जोड़ी हैं (यानी, की खोज की पहली 3 अक्षरों के पत्र के कम से कम एक आपसे ज्यादा, है संभवतः आप तुम्हारा जोड़ी की तुलना में अधिक किसी अन्य खिलाड़ी के लिए अवसर दे रही है) , एक प्रकार के 3 या बेहतर करने के लिए सिर्फ 2 संभावना।
  • 2 उच्च कार्ड: यदि आपके पास 2 कार्ड हैं, तो एक इक्का और एक रानी का कहना है, जो पहले 3 कार्डों में से किसी एक से अधिक है, आपके पास 6 मौके हैं: 3 इक्के और क्वीन्स शेष।
  • सीधे फ्लश: तब होता है जब आपके कार्ड पर्याप्त होते हैं और पहले 3 कार्ड की खोज में एक ही सूट के 2 कार्ड होते हैं। हाथ में एक ही सूट के 4 कार्ड, और प्रति कार्ड 13 कार्ड के साथ, आपको रंग प्राप्त करने के लिए 9 मौके होंगे।
  • रंगीन सीढ़ी खुली: इस परिदृश्य की व्याख्या करने के लिए हम कहते हैं कि आपने एक जम्मू और 10 हीरे निकाल ली है, और 3 बार खुला कार्ड 9 हुकुम हैं, और 8 और 4 हीरे के हैं। आप 15 अवसरों के साथ एक बहुत ही लाभप्रद स्थिति में हैं किसी भी हीरे (सीधे के लिए 9 अवसर) या किसी भी रानी या 7 (कुल 6 अवसरों को सीधे पूरा करने के लिए)
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    उस समय के प्रतिशत की गणना करें जिसमें आप एक कार्ड के साथ एक अच्छा खेल तक पहुंच सकते हैं।
  • संभावना है कि यह निर्धारित करने के पांचवें अपकार्ड आप अपने पत्र को पूरा शेष कार्डों की संभावनाओं को घटाना करने की जरूरत है कि है। केवल शेष राशि का निर्धारण करने में कार्ड आप ध्यान में रखता है। 52 -6 (2 कार्ड इंतजार कर, 3 और 1 चौथा पत्र कार्ड का पता चला पता चला): तो पांचवें समुदाय कार्ड, वहाँ 46 कार्ड शेष बची है।
  • अपने कार्ड के प्रतिशत का पता लगाने के लिए शेष कार्ड की संख्या से परिणाम विभाजित करें।
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    पांचवें खोजे गए कार्ड के लिए खोजे गए पहले 3 कार्ड के प्रतिशत का पता लगाएं। यह एक अधिक कठिन गणना है क्योंकि इसमें 2 कार्ड अलग-अलग डेक में शामिल हैं, चौथे और पांचवें कार्ड की खोज की गई है।
  • सीधे फ्लश के प्रतिशत को जानने के लिए, गोलों (47-9) के लिए शेष कार्डों की संख्या के कारण अवसरों की संख्या घटाना और 47 से भागफलफलफल 0.81 है।
  • पांचवें खोजे गए कार्ड के लिए, बाकी कार्ड (46) से अवसरों की संख्या घटाना (9) और 47 के परिणाम को विभाजित करते हैं। भागफल 0.80 है
  • 2 quotients गुणा करें परिणाम 0.65 है।
  • हाथ का प्रतिशत खोजने के लिए 0.65 से घटाएं। परिणाम 0.35 है, जिसका मतलब है कि आपके पास सीधे फ्लश होने का 35 प्रतिशत मौका है।
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    जीतने की संभावनाओं के लिए अपने कार्ड का प्रतिशत परिवर्तित करें। यह प्रभावी टेक्सास होल्डम खिलाड़ी बनने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है यदि आपको खेल में रहना चाहिए तो यह तय करने के लिए आपको अपने कार्ड के बाधाओं की तुलना पॉट बाधाओं के साथ की जाएगी। अपने कार्ड की संभावनाओं को जानने के लिए, इन चरणों का पालन करें
  • एक पूर्ण संख्या के रूप में अपने हाथ का प्रतिशत व्यक्त करें उदाहरण के लिए, 24 प्रतिशत 24 हो जाता है
  • इस संख्या से 100 को विभाजित करें। परिणाम 4.17 है
  • परिणाम को निकटतम संख्या में गोल करें, इस उदाहरण में यह 4 है।
  • रिश्ते को खोजने के लिए 1 घटाएं। इस उदाहरण में हाथ की बाधाएं 3-1 हैं।
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    पॉट के बाधाओं को निर्धारित करें पॉट बाधाओं समय की संख्या 100 में से आप एक संतुलित हाथ प्राप्त करने की आवश्यकता है। व्यावसायिक पोकर खिलाड़ियों चौथे और पांचवें अपकार्ड में दांव रखने से पहले हाथ बाधाओं के साथ बर्तन बाधाओं की तुलना करें। बर्तन बाधाओं बाधाओं हाथ से अधिक है, वहाँ एक ठोस सट्टेबाजी स्थिति है।
  • पहले 3 पत्तों की खोज के बाद, बर्तन में $ 50 है पहला खिलाड़ी 10 डॉलर ऊपर चला जाता है
  • आपको शर्त से मेल खाना चाहिए, या वापस ले लें
  • $ 50 की पॉट पर $ 10 की शर्त 5-1 की संभावना दर्शाती है
  • खेल पर शर्त अगर आपके कार्ड पर आपकी बाधा बेहतर (कम) पॉट अंतर से अधिक है अन्यथा, पीछे हटना
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