ekterya.com

पारंपरिक धनुष कैसे खरीदें

तीरंदाजी कई अनुप्रयोगों के साथ एक कौशल है - परंपरागत रूप से यह युद्ध के लिए एक उपकरण रहा है और आज यह मनोरंजन और शिकार के लिए एक लोकप्रिय मनोरंजन है। आधुनिक धनुर्धारियों में आम तौर पर मिश्रित आर्क्स का इस्तेमाल होता है - पुल की एक प्रणाली के साथ आर्क्स जो धनुष को पीछे की ओर बनाने के लिए बल की मात्रा को कम करता है कई धनुर्धारियों ने पारंपरिक धनुषों को खरीदने के द्वारा अतीत के मेहराब के सरल डिजाइनों में वापस स्वागत करने का आग्रह किया है। `पारंपरिक आर्च` लेबल 2 प्रकार के आर्च डिजाइनों को संदर्भित करता है: लम्बी और रिकर्व मेहराब। सीखना सीखें कि आप के लिए एक पारंपरिक धनुष कैसे खरीदना आपकी आवश्यकताओं को पूरा करने और उन जरूरतों को पूरा करने के लिए अनुकूल है।

चरणों

एक परंपरागत धनुष खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1

Video: राम - विवाह गारी गीत रामलीला ज्ञानीपुर

एक लंबी आँगन और एक रिकर्व धनुष के बीच का फैसला लघ्वा सबसे प्रारंभिक और सबसे अधिक समय-परीक्षण वाले चाप डिजाइनों में से एक का प्रतिनिधित्व करता है - यह एक सरल छड़ी और स्ट्रिंग से बना है। धनुर्धार के शरीर से थोड़ी पीछे की तरंग वाला वक्र के छोर और छड़ी बहुत लंबी है। रिकर्व्ह धनुष के हाथों की अंगूठी की स्थिति के संबंध में विपरीत दिशा में युक्तियों पर वक्र है, जिससे कई सेंटीमीटर द्वारा हाथियों से संपर्क करने वाली कॉर्ड
  • लघुकोड शुरुआती लोगों के लिए रिकर्व आर्क्स की तुलना में शूट करना आसान होता है। इसकी अविश्वसनीय रूप से सरल डिजाइन का मतलब है कि वे लगभग रखरखाव से मुक्त हैं और अक्सर अधिक लागत नहीं है। लम्बेबोज़ के खिलाफ एक महत्वपूर्ण बिंदु उनकी विशाल लंबाई है, जो एक जंगली इलाके में परिवहन और पैंतरेबाज़ी करना कठिन बनाता है।
  • शिकार के लिए लंबी धनियों से भरी धनुष अधिक लोकप्रिय हैं। पुनरावर्ती आर्क की डिजाइन बल की एक ही राशि का उपयोग करते हुए अधिक गति की अनुमति देता है। इसके अतिरिक्त, पुनरावृत्त आर्क्स आमतौर पर छोटे होते हैं और कभी-कभी परिवहन के लिए अलग-अलग हो सकते हैं।
  • एक परंपरागत धनुष खरीदने वाला शीर्षक चित्र 2
    2
    अपने आदर्श उद्घाटन लंबाई निर्धारित करें उद्घाटन की लंबाई धनुष और स्ट्रिंग के बीच की दूरी है जब इसे पूरी तरह से वापस खींच लिया जाता है और आपके तीरों की लंबाई निर्धारित करने में महत्वपूर्ण होता है। लम्बी और पुनरावृत्त आर्क्स आमतौर पर लंबाई की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए खोला जा सकता है और अभी भी अच्छी तरह से काम करता है, इसलिए आपके उद्घाटन की लंबाई निर्धारित करने के लिए तीर का काट बनाने में मुख्य सहायता है।
  • अपने उद्घाटन की लंबाई जानने के लिए, खड़े हो जाओ और अपने हाथों को आप के दोनों तरफ बढ़ाएं अपने हथेलियों को सामने से एक साथ रखें, और किसी को अपनी मध्य उंगलियों के सुझावों के बीच की दूरी को मापने के लिए कहें। इस संख्या को 2.5 से विभाजित करें, आपको अपने उद्घाटन की आदर्श लंबाई मिलेगी।
  • अगर आपको अपने उद्घाटन की लंबाई के बारे में संदेह है, तो उनसे कहें कि वे अपने तीरों को कटौती से थोड़ी देर में कटौती करने के लिए। एक तीर जरूरी से थोड़ी अधिक हो सकती है और अभी भी अच्छी तरह से काम करती है, जबकि एक तीर जो बहुत छोटा है, उसे आप कम खोलने और गरीब समग्र स्थिति के लिए मजबूर कर सकते हैं।



  • एक परंपरागत धनुष खरीदने वाला शीर्षक चित्र 3
    3
    अपने पारंपरिक धनुष के लिए बजट तय करें सामान्य तौर पर, पारंपरिक धनुष उनके सरल डिजाइन से बना धनुष से सस्ता होता है। फिर भी, कीमतें सामग्री की गुणवत्ता के साथ काफी भिन्न हो सकती हैं।
  • एक ऐसा क्षेत्र जिसके लिए मूल्य भिन्नता है अफ्रीकी दृढ़ लकड़ी के बने मेहराबों को अखरोट या अन्य आम लकड़ी से बना होता है, उदाहरण के लिए। उपस्थिति में अंतर नाटकीय हो सकता है।
  • गुणवत्ता वाले सामान की धनुष आमतौर पर बेहतर काम करते हैं। क्वालिटी बिल्डिंग का अर्थ चिकनी खोलने और तेज शॉट का मतलब होता है। हाथ कंपक्री में कमी और मेहराब की समग्र दीर्घायु भी अधिक महंगी और उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री के महत्वपूर्ण लाभ हैं।
  • Video: दो भाइयों ने झीलों में मेंढक का शिकार किया - अद्भुत मेंढक शिकारी - कंबोडिया पारंपरिक मछली पकड़ने

    एक परंपरागत धनुष खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4

    Video: How matches are made...माचिस केसे बनती है

    अंतहीन लूप शैली स्ट्रिंग और फ्लैमेन्को शैली के बीच चुनें जब आप पारंपरिक धनुष खरीदते हैं, तो धनुष स्ट्रिंग चुनते समय आपके पास 2 विकल्प होते हैं: अंतहीन लूप शैली और फ्लैमेन्को शैली। इन धनुषों में से कोई भी किसी भी सामग्री का निर्माण किया जा सकता है, शायद पारंपरिक धनुष के लिए सबसे लोकप्रिय है डैक्रॉन।
  • अंतहीन लूप शैली में स्ट्रिंग के एक निरंतर लूप होते हैं जो दोनों छोरों की युक्तियों और स्ट्रिंग के केंद्र को खोलने में जुड़ जाता है। स्ट्रिंग की यह शैली बहुत मजबूत है अंतहीन धनुष रिकर्व धनुष के लिए आदर्श हैं, क्योंकि धनुष के डिजाइन स्ट्रिंग की ताकत के साथ अधिक आसानी से सौदा कर सकते हैं।
  • धनुष के लिए फ्लैमेन्को स्ट्रिंग का एक सरल उपाय है जिसमें लटके यार्न का उपयोग किया गया है। एक छोर सजीव है, लेकिन दूसरी ओर मुफ़्त है - इसके कारण, आप एक अलग स्थान पर मुफ़्त बिन्दु को घुमाकर लाइन की लंबाई बदल सकते हैं। फ्लैमेन्को bowstrings उपयोगकर्ता थकान को कम करते हैं, और इसलिए लंबे समय तक चलने वाले महान सदमे से निपटने के लिए आदर्श होते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अन्य प्रकार की धनुषों के साथ, शिकार के लिए इसका इस्तेमाल करने से पहले एक परंपरागत धनुष के साथ अभ्यास करें।
    • रिकर्व धनुष और लम्बी दोनों प्रकार के आकार और वज़न में उपलब्ध हैं। आपका आदर्श आकार और वजन आपकी ऊंचाई और वजन पर निर्भर करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com