ekterya.com

कैसे एक मजाक बताने के लिए

कम चुटकुले से तीन लाइनों और उन लोगों के लिए जो आपके मित्र को बताते हैं, एक अच्छा मजाक किसी को पसंद करता है। चुटकुले बोलना तनाव को दूर करने, एक नया दोस्त बनाने या एक जगह पर जीवन देने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। जाहिर है, ऐसा होता है अगर आप लोगों को हंसी कर सकते हैं अच्छा मजाक बोलना एक कला है जो कुछ लोगों में स्वाभाविक रूप से आती है, लेकिन दूसरों को अभ्यास और कड़ी मेहनत की आवश्यकता होती है।

चरणों

भाग 1

अच्छी तरह से सामग्री तैयार करें
एक जेक चरण 1 के बारे में बताएं
1
अपने दर्शकों को जानें आपके द्वारा बताए गए मजाक के सभी पहलुओं, सामग्री से लेकर अवधि तक, आपके दर्शकों के लिए अनुकूलन करने की आवश्यकता होती है। 20 साल के कॉलेज के छात्रों के समूह के लिए अजीब बात क्या है जो आपके 70 साल के चाचा हंसी (एक बार फिर, शायद नहीं) से अलग हो सकती है।
  • प्रत्येक व्यक्ति अद्वितीय है, इसलिए कोई स्पष्ट या निश्चित नियम नहीं हैं। हालांकि, जब तक कि आप व्यक्तिगत रूप से आपके दर्शकों के सदस्यों को नहीं जानते हैं, तो यहां कुछ अच्छे सामान्य नियम हैं: पुराने लोगों को कठोर चुटकुले पसंद नहीं हैं, यदि आपको महिलाओं से भरे दर्शक मिलते हैं, एक विशिष्ट नस्लीय या जातीय समूह के लोग अपने समूह का मजाक बनाने वाले चुटकुले को पसंद नहीं करेंगे - इसके अलावा, चुटकुले के लिए विशेष ज्ञान (उदाहरण के लिए, विज्ञान या पुरानी फिल्मों) की आवश्यकता होती है, केवल उन लोगों की सराहना की जाती है जिनके पास ज्ञान है
  • जितना अधिक आप अपने दर्शकों को जानते हैं, उतना ही बेहतर होगा कि आप इस मसले पर अपने चुटकुले को अनुकूलित कर सकें।
  • एक जेक स्टेप 2 बताएं छवि
    2
    एक अच्छी सामग्री चुनें आप कई जगहों पर सामग्री पा सकते हैं: आपके जीवन से, ऑनलाइन चुटकुले फ़ाइलों से, आपने सुना है चुटकुले का पुन: उपयोग करके, आदि।
  • आप अपनी खुद की मजाक फ़ाइल शुरू कर सकते हैं आप कार्ड पर अपने मजाक लिख सकते हैं ताकि वे हाथ पर हों या अपने कंप्यूटर पर एक दस्तावेज़ फ़ाइल का उपयोग करें। अंतिम विकल्प आपको एक आसान समीक्षा की अनुमति दे सकता है।
  • एक जेक चरण 3 के बारे में बताएं
    3
    एक उद्देश्य स्थापित करें प्रत्येक मजाक का "उद्देश्य" होता है, जो मजाक के बारे में है। यह महत्वपूर्ण है कि मजाक का उद्देश्य (आपकी सामग्री का सबसे बुनियादी तत्व) आपके दर्शकों के लिए उपयुक्त है सुनिश्चित करें कि यह एक ऐसा लक्ष्य है जो आपके दर्शकों के हित में है और जो कुछ वे हंसी की संभावना रखते हैं
  • उदाहरण के लिए, पत्नियों को पत्नियों और इसके विपरीत के बारे में मजाक में हंसने की संभावना है, जबकि छात्रों को आम तौर पर स्कूल और शिक्षकों मजाक के बारे में मजाक मिल जाएगा।
  • एक जेक स्टेप 4 बताइए छवि
    4

    Video: हंसी मजाक करना इंग्लिश में क्या है

    एक यथार्थवादी लेकिन अतिरंजित परिचय है मजाक या शुरुआत की शुरूआत, वास्तविक दुनिया में एक आधार होना चाहिए, जिसमें आपके दर्शकों ने इसे संबंधित कर सकते हैं, लेकिन यह भी अतिरंजित होना चाहिए, क्योंकि इससे आपके मजाक का विनोदी मूल्य मिलता है।
  • एक कहानी के आधार के रूप में परिचय के बारे में सोचो यह मजाक का एक मौलिक हिस्सा है। यदि आप इस बिंदु पर एक अच्छा आधार नहीं महसूस करते हैं, तो नीलामी जनता को समझ नहीं पायेगी या आपको इसे मज़ेदार नहीं मिलेगा।
  • मजेदार होने के लिए आपका परिचय यथार्थवादी और अतिरंजित होना चाहिए, यह इन दो विषम तत्वों को एक तरफ रखकर होता है जो मजाक मज़े बनाता है।
  • अतिशयोक्ति थोड़ा या महत्वपूर्ण हो सकती है, यह केवल विशेष मजाक पर निर्भर करती है
  • कथित एक मजाक चरण 5 बताइये छवि
    5
    नीलामी के साथ आश्चर्य निश्चित रूप से, मजाक का अंत महत्वपूर्ण है। यह वह बिंदु है जहां निष्कर्ष आता है, जो मजाक को सफल या विफल बना देता है। यदि आप दर्शकों को हंसी करना चाहते हैं, तो आपकी नीलामी को आश्चर्य की बात होना चाहिए।
  • कुछ चुटकुले भी होते हैं जो कि उत्पत्ति या प्रतिकृति कहा जाता है, जो एक अतिरिक्त अंत है। यह घटना मूल नीलामी पर आधारित है या आश्चर्यजनक तरीके से एक मोड़ देता है।
  • एक जेक चरण 6 बताएं छवि
    6
    मजाक तुम्हारा बनाओ कई चुटकुले एक ही विषय को फिर से शुरू करते हैं और कभी-कभी एक कहानी को याद करते हैं जो अनगिनत चुटकुले ने बताया है। अपना मजाक मजाक बनाने के लिए, आपको दर्शकों को किसी तरह से आश्चर्यचकित करना होगा, जिसका मतलब है कि यह मूल या नया दिखना चाहिए।
  • मजाक को निजीकृत करने का एक तरीका अंत में परिवर्तन करना है
  • एक और विकल्प यह है कि मजाक को आपके जीवन के बारे में एक कहानी के साथ छिपाना है। इससे परिवार के मजाक को पहचानने योग्य नहीं होगा I यह भी इसे बहुत दिलचस्प बना सकता है अगर आपके दर्शकों को आपके मित्र या दोस्तों द्वारा गठित किया जाता है
  • एक जेक स्टेप 7 बताइए छवि



    7
    अपनी सामग्री को जानें अपने मजाक का अभ्यास करना महत्वपूर्ण है आपको इसे पूरी तरह से याद रखने की ज़रूरत नहीं है - वास्तव में, "आपको इसे याद नहीं रखना चाहिए" हालांकि, आपको उसके साथ बहुत सहज महसूस करना पड़ेगा, ताकि आप उसे बताना जारी रख सकें, भले ही आप परेशान हो या विचलित हो जाएं, जो आपके सामने एक दर्शक के सामने बहुत संभव है।
  • यादगार चुटकुले अजीब बात नहीं करते हैं, जैसे वे किसी स्क्रिप्ट में पढ़ते हैं जैसे कि किसी मित्र या मनोरंजक ने उन्हें बताया।
  • अच्छा चुटकुले के पास बहुत अधिक विवरण और व्यक्तित्व है, इसलिए इसे सजाने के लिए डर नहींें। विभिन्न चीजों का प्रयास करें और यह निर्धारित करें कि अच्छा क्या लगता है या बेहतर लगता है मजाक का उपयोग न करें जब तक आप इसके साथ पूरी तरह से आरामदायक न हों।
  • एक टेप रिकॉर्डर पर अपना मजाक रिकॉर्ड करने की कोशिश करें और अपने लिए इसे खेलें। यदि आप बहुत असुविधाजनक पॉज़ या "आह" या "यह" सुनते हैं, तो आपका मजाक तैयार नहीं है और आपको इसे और अधिक अभ्यास करने की आवश्यकता है। एक बार जब आप "वास्तविक" दर्शकों के लिए तैयार हैं तो आप एक एंपैप्टेबल रिश्तेदार या मित्र के सामने भी अभ्यास कर सकते हैं।
  • भाग 2

    मौखिक प्रस्तुति अच्छी तरह से करो
    कथित एक मजाक चरण 8 बताएं छवि
    1
    ताल का अभ्यास करें एक मजाक की लय इसके लेखन और समय का एक कार्य है। अच्छा मजाक छोटा होना चाहिए, लेकिन इतना छोटा नहीं। दूसरे शब्दों में, आपको जनता का ध्यान आकर्षित करना होगा और उन्हें दिलचस्पी लेनी होगी, लेकिन आपको इतनी देरी नहीं करना चाहिए कि आप उन्हें खो देते हैं
    • जब तक आप एक छोटी मजाक या तीन पंक्तियों को नहीं बताते हैं, तो मजाक के लिए एक मिनट लेने की कोशिश करें, हालांकि आप दर्शकों के अनुसार और मौखिक रूप से पेश करने के लिए अपने कौशल के अनुसार कुछ और समय ले सकते हैं। यदि आप एक मजाक के साथ दस मिनट तक जारी रखते हैं, तो आप निश्चित तौर पर अपने दर्शकों को खो देंगे।
  • इमेज शीर्षक से एक मजाक चरण 9
    2
    आत्मविश्वास से आराम और कार्य करें यदि आप परेशान और असुरक्षित हैं, तो दर्शक आपके बारे में ऐसा ही महसूस करेंगे। इसके बजाए, शांत रहें, खुश रहें और अपने आप पर विश्वास करें क्योंकि आप किसी को अपने चार सच्चाइयों को बताने जा रहे हैं - यह अधिक संभावना है कि इससे श्रोताओं को आप को मज़ेदार मिले।
  • एक जेक स्टेप 10 बताएं छवि
    3
    अपनी आवाज बदलें यह एक नीरस आवाज़ सुनने के लिए उबाऊ है, अलग-अलग इन्फ़क्लेक्शन का प्रयोग करें, जो आप बता रहे विशिष्ट मजाक से मेल खाते हैं।
  • यदि यह मजाक के लिए काम करता है, तो अलग-अलग पात्रों या ध्वनि प्रभाव (एक वाहन के सींग, एक मोहिनी, एक दरवाजा झाड़, आदि) के लिए अलग-अलग आवाजों का उपयोग करें। ये मजाक को चेतन करते हैं और इसे एक कहानी की तरह बनाते हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए, जब तक आप इसे मास्टर नहीं करते हैं, तब तक उच्चारण का उपयोग न करें, क्योंकि आप अपने मजाक के मुकाबले अधिक नुकसान करेंगे।
  • इमेज शीर्षक से एक मजाक चरण 11
    4
    नीलामी से पहले रोकें मजाक के "आह" पल का खुलासा करने से पहले एक या दो से ज्यादा प्रतीक्षा करते हुए दर्शकों में रहस्य पैदा करता है। जब आप नीलामी को प्रकट करते हैं तो आपको इसे और अधिक हंसी लेना चाहिए।
  • कुछ लोग "तीनों के शासन" का सुझाव देते हैं, जो कहते हैं कि मजाक का अंत मजाक की तीसरी पंक्ति में प्रदान किया जाना चाहिए। हालांकि, यह प्रतिबंधात्मक है, क्योंकि यह केवल तभी लागू होता है जब आप कम या ज्यादा चुटकुले के बजाय तीन पंक्तियों के चुटकुले बताते हैं।
  • एक जेक चरण 12 के बारे में बताएं
    5
    मुस्कुराहट के साथ अपने मजाक को बताएं, हंसी के साथ नहीं। मुस्कुराते हुए इंगित करता है कि आपके मजाक में आपका आत्मविश्वास और आत्मविश्वास है, लेकिन हँस कर यह इंगित कर सकता है कि आप बहुत कठिन प्रयास करते हैं।
  • हालांकि सबसे अच्छे कॉमेडियन (क्रिस रॉक और जेरी सीनफेल्ड के बारे में सोचते हैं) अपने चुटकुले पर हँसते हुए भाग ले सकते हैं, जब तक आप यह नहीं जानते कि आपके दर्शकों का क्या प्रतिक्रिया होगी, यह आमतौर पर अपने आप को हंसने का एक अच्छा विचार नहीं है। ऐसा करने से आप यह देख सकते हैं कि आप एक ऐसी सामग्री पर ज़्यादा कर रहे हैं जो वास्तव में मज़ेदार या अभिमानी नहीं है
  • Video: पटना में फिर उड़ा मोदी का मजाक, ये रहे सबूत/ PM MODI AT PATNA UNIVERSITY

    युक्तियाँ

    • यदि आप मजाक कहने पर बेहतर बनाना चाहते हैं, विशेष रूप से मौखिक प्रस्तुति के संदर्भ में, अपने पसंदीदा मजाक काउंटर को देखें और सुनो, वे मशहूर हास्य अभिनेता या आपके मित्र हो। आप उनके व्यवहार, स्वर और उन मजाक के प्रकार से बहुत कुछ सीख सकते हैं जो वे बताते हैं।
    • मजाक कहने से रोकें, क्योंकि आपको पहली बार अपने दर्शकों को पसंद नहीं आया। हालांकि, यदि आप 3 या 4 बार विफल हो गए हैं और हर प्रयास के बाद मौखिक प्रस्तुति को संशोधित किया है, तो मजाक को खारिज करना सबसे अच्छा होगा।
    • कभी-कभी, अच्छा मजाक असफल हो जाता है क्योंकि अकाउंटेंट ने उन्हें बुरे समय में कहा था, उदाहरण के लिए, अंतिम संस्कार में या जब किसी दोस्त को मजाक सुनने की बजाय भावनात्मक समर्थन की आवश्यकता होती है। अगर आपके मजाक का खराब रिसेप्शन होता है, तो शायद आपको यह विचार करना चाहिए कि क्या यह वाकई अजीब था या यदि आपने इसे अनुचित समय पर बताया।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com