ekterya.com

कैसे एक पेशेवर शादी फोटोग्राफर बनने के लिए

एक सफल शादी फोटोग्राफी व्यवसाय बनाने के लिए बहुत कड़ी मेहनत की आवश्यकता होती है, लेकिन इसके पुरस्कार हैं तथ्य यह है कि आप एक अच्छी तस्वीर ले सकते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपनी शादी की फोटोग्राफी व्यवसाय शुरू करने के लिए तैयार हैं। एक सफल शादी की फोटोग्राफी के निर्माण के कई चरणों में शामिल हैं। एक फोटोग्राफर के रूप में अपने और अपने कौशल पर विश्वास करना आपके नए शादी फोटोग्राफी व्यवसाय को शुरू करने के लिए आवश्यक पहलू हैं।

चरणों

एक पेशेवर विवाह फोटोग्राफर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपनी शैली निर्धारित करने के लिए अभ्यास करें ये कुछ चीजें हैं जो आपको अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए ध्यान में रखना चाहिए। क्या आपकी छवियां अद्वितीय बनाती हैं? उदाहरण के लिए, क्या आपकी छवियां एक फोटो-पत्रकारिता शैली की अधिक होती हैं जो प्राकृतिक प्रकाश में सहज क्षणों को कैप्चर करती हैं? या क्या आप स्टूडियो में कैमरा फ्लैश के बिना काम करना पसंद करते हैं? हमेशा अपने आप से सच रहें और अपनी रचनात्मक शैली ढूंढें अपने आप में अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका फोटोग्राफी की एक विशिष्ट शैली में अपने कौशल को सही करना है जो आप के बारे में भावुक हैं। अपने मित्रों और परिवार की तस्वीरें लेना, लेकिन अपनी तारीफ को अपने काम में गंभीरता से न लें, क्योंकि वे आंशिक हो जाते हैं। औसत ग्राहक जो आपको शादी के फोटोग्राफर के तौर पर काम पर रखा है, वह आपके काम के अधिक महत्वपूर्ण होने जा रहा है।
  • Video: 'About Joey' - Father Figure - Feb 2017 Release

    एक पेशेवर विवाह फोटोग्राफर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अनुभव प्राप्त करें शायद आपको आश्चर्य है कि इस क्षेत्र में अनुभव कैसे प्राप्त होगा? वर्तमान में आपके पास अपने संभावित ग्राहकों को दिखाने के लिए कोई कार्य फ़ोल्डर नहीं है और आपको नए ग्राहकों से निपटने में कोई अनुभव नहीं है। शादी की फोटोग्राफी के व्यवसाय में शुरू करने और अपने काम के पोर्टफोलियो का निर्माण शुरू करने का एक सर्वोत्तम उपाय फोटोग्राफर या स्थापित स्टूडियो के लिए एक सहायक या दूसरा फोटोग्राफर के रूप में नौकरी खोजना है। उत्कृष्ट छवियों के उत्पादन के लिए, न केवल ग्राहक सेवा के बारे में और सत्र का संचालन करने के बारे में जानने के लिए आत्मविश्वास हासिल करने और पहला अनुभव हासिल करने का यह सबसे अच्छा तरीका है। यहां तक ​​कि पहले चरण में, वह हमेशा एक समर्थन कैमरा रखता है किसी दोस्त के विवाह में एक प्रमुख फोटोग्राफर के रूप में अपना काम शुरू करना उचित नहीं है क्योंकि इसमें बहुत ज़िम्मेदारी है, भले ही आपको लगता है कि आप अच्छी तरह तैयार हैं यह आपका विशेष दिन है और यह आपके लिए शादी की फोटोग्राफी का अभ्यास करने का समय नहीं है।
  • एक पेशेवर विवाह फोटोग्राफर बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    अपने फोटोग्राफी के साथ महत्वपूर्ण हो पता है कि आप क्या कर रहे हैं, लेकिन आप को सुधारने की भी आवश्यकता है। एक करोड़ शादी फोटोग्राफरों के साथ प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश करने के बजाय, एक उच्च व्यक्तिगत स्तर की तलाश करें यदि आप सही स्तर पर नहीं हैं, तो आप जिस फोटोग्राफर की प्रशंसा करते हैं, उसकी सफलता के कारण की जांच करें, काम की गुणवत्ता को समझें और उसके उत्पादन के चरणों को जानिए। दूसरों के बारे में भूल जाओ, वहाँ भी बहुत सारे साधारण फोटोग्राफर हैं। याद रखें कि आपको उच्च लक्ष्य करना है आपको उस उच्च स्तर तक पहुंचने की क्या जरूरत है समय समय पर नई फोटोग्राफिक विधियों और बाजार में नवीनतम पीढ़ी के उपकरणों की जांच करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त नहीं है। हमेशा मैनुअल मोड में कैमरे का उपयोग करें, अपने हाथ की हथेली की तरह अपने डिवाइस पता। यह आपको आत्मविश्वास और व्यावहारिक कौशल देगा जो आपको एक पेशेवर के रूप में की आवश्यकता होगी।
  • Video: Dragnet: Big Kill / Big Thank You / Big Boys

    एक पेशेवर विवाह फोटोग्राफर बनें शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    आगे की प्रक्रिया में एक विशेषज्ञ बनें लाइटरूम और फ़ोटोशॉप का उपयोग करके बहुत समय व्यतीत करें, फ़ोटोग्राफ़ी पत्रिकाएं खरीदें, ऑनलाइन ट्यूटोरियल देखें, आप खुद को शिक्षित कर सकते हैं क्योंकि आपको अपने फोटो कौशल को सही करने की ज़रूरत है, ऑनलाइन है ध्यान दें कि यदि आप एक फोटोग्राफी पाठ्यक्रम ले, एक व्यक्ति जो आपको सिखाता है के रूप में रूप में अच्छा हो जाएगा, अपने तकनीक जरूरी नहीं कि सबसे अच्छा, स्वयं सीखने अधिक आत्मविश्वास बनाता है क्योंकि आप अपने खुद की शैली और नहीं किसी और की सीख रहे है,!
  • एक पेशेवर विवाह फोटोग्राफर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5

    Video: कैमरे ने बदली कूड़ा बीनने वाले लड़के की जिंदगी

    5
    वह एक प्रमुख फोटोग्राफर होने के लिए एक सहायक होने से चला जाता है दूसरे फोटोग्राफर के रूप में कुछ अनुभव प्राप्त करने और अपना पोर्टफोलियो होने के बाद, आप सोच सकते हैं कि आप अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के लिए तैयार हैं, लेकिन याद रखें कि आपको जल्दी नहीं जाना चाहिए अपने व्यवसाय से विज्ञापन शुरू करने के लिए सहायक के रूप में जितना संभव हो उतना पैसा बचाने की कोशिश करें। यदि आपके पास दूसरा फोटोग्राफर के रूप में पर्याप्त काम है, तो आप अपने व्यवसाय को स्थानीय रूप से और ऑनलाइन विज्ञापन करने पर विचार कर सकते हैं, और देखें कि आपको किस प्रकार की प्रतिक्रिया मिलती है। यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि आप अपना खुद का व्यवसाय शुरू करें जब तक आप कम से कम एक साल तक काम सुरक्षित नहीं करते।
  • एक व्यावसायिक विवाह फोटोग्राफर बनें चित्र का शीर्षक चरण 6



    6
    अपनी कीमत जानिए जब आपकी कीमतें सेट करते हैं, तो एक महत्वपूर्ण कारक आपके मूल्य को जानना है। कीमतों को बहुत कम सेट न करें क्योंकि लोग आपकी गुणवत्ता पर संदेह करेंगे, भले ही आपका काम बहुत अच्छा हो, वे इसे अलग तरह से अनुभव करेंगे। बेशक, अगर आप शुरुआत कर रहे हैं तो ज्यादा भुगतान न करें, आप ग्राहकों को नहीं खोना चाहते क्योंकि आप बहुत महंगे हैं! एक अच्छा विकल्प एक मध्यवर्ती दर है इस तरह से ग्राहक आपके मूल्यों पर सवाल नहीं उठाएंगे। अगर उन्हें आपका काम पसंद है, तो आमतौर पर उनके शादी की तस्वीरों के लिए एक बजट निर्धारित किया जाएगा और वे आपको किराया देंगे। एक डिस्क पर सभी उच्च संकल्प छवियों के साथ औसत फोटो कवरेज $ 2500, इस एल्बम को शामिल नहीं करता है, लेकिन एलबम के रूप में कई फ़ोटो निजी इस्तेमाल के लिए के रूप में वे चाहते मुद्रित कर सकते हैं और शायद अपनी खुद की एलबम बनाने।
  • Video: How and Why to use a Flash Meter.

    एक पेशेवर विवाह फोटोग्राफर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    अपने आपूर्तिकर्ताओं को जानें यह एक स्थानीय मुद्रण प्रयोगशाला के साथ एक रिश्ता स्थापित करता है और डिजिटल स्वरूप प्रिंट प्रारूप करने के लिए सही फ़ाइल रूपांतरण के बारे में जानने के लिए, कुछ परीक्षण प्रिंट प्राप्त करना और देखना खत्म किस तरह करता है अपने काम बेहतर दिखती हैं। शादी एलबम के आपूर्तिकर्ताओं के लिए खोज रहे हैं और जब एक ग्राहक आप एक पूछना, एक एल्बम नमूना प्राप्त करने के लिए कुछ विचार है एक अच्छा विकल्प है, तो आप ग्राहकों को अपने काम को प्रदर्शित करने आईपैड एल्बम या फ़ोल्डर का उपयोग कर सकते है।
  • एक पेशेवर विवाह फोटोग्राफर बनें चित्र का शीर्षक चरण 8
    8
    विज्ञापन और ब्रांड विकास का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि आपके पास एक लोगो और एक कॉर्पोरेट ईमेल है, ये विवरण आपके व्यवसाय को पेश करने के तरीके में बड़ा अंतर आता है। जब आप अपना स्वयं का शादी फोटोग्राफी व्यवसाय स्थापित करते हैं, तो स्थानीय रूप से शुरू करें एक क्षेत्र चुनें और शादियों से संबंधित स्थानीय व्यवसायों पर विज्ञापन शुरू करें। इसमें शामिल हैं: पोशाक डिजाइनर, केक निर्माताओं, लिमोसिन ड्राइवर, शादी के योजनाकारों, शादी के स्थानों, आदि। कुछ व्यवसाय कार्ड और गुणवत्ता ब्रोशर वितरित करें एक अच्छा विचार किसी भी नौकरी संदर्भ के लिए मध्यस्थ एजेंट कमीशन की पेशकश करना है। एक अच्छी रकम 10-20% है इसका मतलब यह होगा कि वे व्यवसाय कार्ड और ब्रोशर के माध्यम से आपकी सेवा का सक्रिय रूप से प्रचार कर रहे होंगे और फोटोग्राफरों की तलाश में नए ग्राहकों को अपना काम करने की सिफारिश करेंगे।
  • एक पेशेवर शादी फोटोग्राफर बनें शीर्षक चित्र 9 कदम
    9
    एसईओ के साथ अपनी वेबसाइट को बढ़ावा देना अपने व्यवसाय को पंजीकृत करने के बाद, आपको ऑनलाइन अपनी वेबसाइट का प्रचार करना होगा एक अच्छा तरीका खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ) का उपयोग करना है, याद रखें कि इसके लिए बहुत समय और शोध की आवश्यकता है, लेकिन यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं तो आपको पुरस्कार मिलेगा। बहुत अच्छे ऑनलाइन उपकरण हैं जो आपकी वेबसाइट की खोजशब्दों, खिताबों और मेटा टैगों के लिए जांचेंगे, क्योंकि इस तरह से लोग आपकी वेबसाइट को ढूंढेंगे। यदि आप ऑनलाइन प्रचार नहीं करते हैं, तो आपको उपस्थिति नहीं होगी। लोग कभी भी आपका काम नहीं देखेंगे ऑनलाइन दिखाने के लिए केवल अपनी सर्वश्रेष्ठ छवियों को चुनें Photomerchant.net पेशेवर फोटोग्राफरों के लिए HTML पृष्ठों के साथ कुछ विशिष्ट वेब टेम्पलेट प्रदान करता है जिन्हें आपको अपनी साइट को ऑप्टिमाइज़ करने की आवश्यकता होती है। सुनिश्चित करें कि आप Google Analytics और वेब मास्टर टूल का उपयोग करके अपनी साइट को ऑनलाइन नियंत्रित करते हैं। यदि परिणाम आपके द्वारा अपेक्षित नहीं हैं, तो आप खोज इंजन अनुकूलन के साथ समायोजन कर सकते हैं।
  • एक पेशेवर विवाह फोटोग्राफर बनें चित्र 10
    10
    व्यापार लिस्टिंग वेबसाइटों के लिए साइन अप करें कई व्यापार लिस्टिंग ऑनलाइन शादी फोटोग्राफी, जिसमें साइन अप करने के लायक है, कई स्वतंत्र हैं और कुछ प्रति माह $ 100 या अधिक शुल्क ले सकता है कर रहे हैं, यह आरोप के लिए कारण प्रति माह कई यात्राओं प्राप्त करने के लिए कारण है। Compete.com की जांच करें, यह पृष्ठ आपकी साइट की लोकप्रियता को दिखाता है और शायद आप इसे एक माह के लिए देख सकते हैं और देख सकते हैं कि यह आपके लिए उपयुक्त है या नहीं।
  • एक पेशेवर विवाह फोटोग्राफर बनें शीर्षक छवि 11 कदम
    11
    उत्कृष्ट ग्राहक सेवा प्रदान करता है एक शादी फोटोग्राफर होने का एक बहुत महत्वपूर्ण पहलू ग्राहक सेवा करने की क्षमता है, हमेशा तैयार रहते हैं और अपने ग्राहकों के साथ स्पष्ट हो, नहीं अपने ईमेल का जवाब देने में देरी और क्या उन्हें रखना हो रहा है पर अद्यतन, आपके भुगतान की पुष्टि है और उन्हें अनुबंध दें यह आपके व्यवसाय को खरोंच से शुरू करने के लिए बहुत संतोषजनक है विज्ञापन के बारे में आपकी छवियों को खुद के लिए बताना चाहिए, लेकिन शादी की फोटोग्राफी के संदर्भ में, अच्छी छवियां तैयार करना 50% और अन्य 50% अच्छी ग्राहक सेवा है। यदि ग्राहकों को आपके काम से प्रसन्नता हो, तो वे अपने मित्रों और परिवार को इस शब्द का प्रसार करेंगे अपने काम को अच्छी तरह से करो और आप अधिक ग्राहकों को संदर्भों के लिए धन्यवाद मिलेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com