ekterya.com

हिप हॉप या रैप ताल कैसे बनाएं

बहुत कम लोग हिप हॉप और रैप लय बनाने के लिए कड़ी मेहनत और मेहनत की सराहना करते हैं। हिप हॉप की लय जटिल और अक्सर मुश्किल होती है, लेकिन यह हमेशा हिप हॉप और रैप संगीत का एक आवश्यक टुकड़ा होता है। लय बनाने शुरू करने के लिए यहां कुछ सरल उपाय दिए गए हैं ज्यादातर लोग सोचते हैं कि रैप का सबसे आधुनिक लय ही कम से कम-कम-लय वाली लय हैं जो रैपर द्वारा कम समय में बलात्कार के लिए बनाए गए हैं। लय बनाना और गुणवत्ता लय का उत्पादन करना एक लंबी लेकिन रोमांचक प्रक्रिया है।

चरणों

मेक ए हिप हॉप / रैप बीट स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
तंग ध्वनि मिलें अगर आप केवल 808 बास ड्रम और एक कमजोर सामान्य मिडी बॉक्स का उपयोग कर रहे हों, तो कोई भी अपनी लय के बारे में कितनी अच्छी तरह सोचता है, कोई भी आपका ताल सुनना नहीं चाहेंगे। वास्तव में एक अच्छा लय बनाने के लिए ड्रम किट और सर्किट को थोड़ा अतिरिक्त शैली के साथ मिलना महत्वपूर्ण है कई उत्पादन पैकेज हैं जो आप ड्रम, बक्से, ऊंचे टोपी और हथेलियों की विस्तृत श्रृंखला प्राप्त करने के लिए डाउनलोड कर सकते हैं।
  • Video: आज के 3 मिनट में रैप संगीत

    मेक ए हिप हॉप / रैप बीट स्टेप 2 नामक छवि
    2

    Video: FL STUDIO 12 शुरुआत हिप हॉप हरा ट्यूटोरियल 2017 | पुराना स्कूल रैप बीट

    एक ताल की संरचना को समझता है संगीत के विभिन्न शैलियों में ताल के लिए अलग-अलग नियम और संरचनाएं हैं। अधिकांश हिप हॉप बीट्स को सिंकोप्टेड ड्रम और एक बॉक्स या हर दूसरे बार थप्पड़ देते हैं अक्सर, बंद किया जाता है, उच्चतम टोपी 16 वें नोट्स खेलने के लिए उपयोग की जाती हैं, जबकि ओपन टोपी को कमजोर रूप से रखा जाता है। लय के लिए यह आम है कि अधिक समकालीन ध्वनि और गंदे दक्षिण, क्रैंक, हाइफ़ी और ग्लैमर रैप में उपयोग किया जाता है, लेकिन कुछ पुराने लय टोपी का उपयोग करते हैं।
  • मेक ए हिप हॉप / रैप बीट स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    वाद्य संगीत बनाओ बहुत कम अच्छे हिप हॉप या रैप लय कुछ दोहराए धुन के बिना बने होते हैं। अलग रैप उत्पादक विभिन्न प्रकार के उपकरणों और ध्वनियों का इस्तेमाल करते हैं, जिससे प्रभावी धुन हो जाते हैं। टिम्बालैंड बहुत सिंथेसाइज़र और जातीय उपकरणों का उपयोग करता है, जबकि डॉ। ड्रे बहुत ऑर्केस्ट्राल हिट का उपयोग करता है एमएफ डूम पुरानी आवाजों का उपयोग करता है, अक्सर पुराने कार्टून से। आपके ट्रैक को बनाने के लिए आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले प्रकार की आवाज सामान्य रूप से भावनाओं को प्रतिबिंबित करनी चाहिए कि आप एक विशेष ट्रैक को ट्रांसमिट करना चाहते हैं, साथ ही साथ अपनी शैली भी। जिस प्रयोग के साथ लगता है वह बेहतर है जब आपके पास ध्वनि स्रोत होता है जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं, तो कुछ लयबद्ध धुनें ढूंढें और उन्हें बहुत जटिल बनाने की कोशिश न करें या रैपर को श्रोता का ध्यान देने के लिए कठिन काम करना होगा बाकी की तुलना में अधिक चिपचिपा होना चाहिए जो कोरस के लिए एक और सरल संगीत खोजें। कुछ छंदों के बाद, एक संगीत पुल की कोशिश करो, और फिर पिछले छंदों में वापस आ जाओ।
  • मेक ए हिप हॉप / रैप बीट स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि



    4
    एक बास लाइन बनाओ यह बहुत आसान है अगर आपने पहले से ही अपनी धुनें लिखी हैं। कुछ ऐसा करने की कोशिश करें जो मूल संगीत को बढ़ा देता है लेकिन इसके साथ प्रतिस्पर्धा नहीं करता है। अच्छी तरह से बनाई गई बास लाइनें सूक्ष्म हैं और पृष्ठभूमि में मनमाने ढंग से लटकने के बजाय गीत में जुड़ जाती हैं।
  • मेक ए हिप हॉप / रैप बीट स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    प्रभाव जोड़ें अपने बॉक्स या हथेलियों में एक छोटी राशि जोड़ने के प्रयास करें, और बास ड्रम के लिए बास को बढ़ावा दें। संपार्श्विक में प्रभाव का उपयोग करना सुनिश्चित करें, और ट्रैक को विकृत न करें और इसे अश्राव्य बनाएं
  • मेक ए हिप हॉप / रैप बीट स्टेप 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    ट्रैक मास्टर सुनिश्चत करें कि लय को मुख्य रूप से अधिक मेहनत के बिना बिना सुना जा सकता है। हाय-टोट्स को बास ड्रम और बॉक्स से शांत होना चाहिए। जब तक आप अंतिम परिणाम से संतुष्ट नहीं होते तब तक ध्वनि स्तर के साथ प्रयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • फल लूप्स, एसिड म्यूजिक प्रो, केकवॉक सोनार, प्रोटोट्स, या कारण का पूर्ण संस्करण खरीदें। यह पटरियों को बचाने और उनके साथ अधिक समय बिताने में सक्षम होने के लिए इसके लायक है।
    • मूल शैली का विकास करना धुनों और नमूनों का उपयोग करके ताल बनाने की कोशिश करें जो थोड़ी असामान्य हैं और लय की अपनी शैली विकसित करना शुरू करते हैं। इससे आपको तालबद्ध कचरे के उत्पादकों के निष्पादन से अलग होने में मदद मिलेगी। यदि आप रचना करने में अच्छा कर रहे हैं, तो अपनी खुद की धुन लिखिए यदि आप संगीतकार प्रकार, संगीत और लय के साथ ऑनलाइन प्रयोग नहीं कर रहे हैं और उन्हें अपने प्रोजेक्ट के साथ मिलाएं, और अपने खुद के तत्व भी जोड़ें
    • मूल रहें अन्य कलाकारों की लय के कुछ पहलुओं को दोहराने की कोशिश करना ठीक है, लेकिन जब आप वास्तविक लय करना शुरू करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास कार्यान्वयन के लिए कुछ मूल विचार हैं खुद को और एक हस्ताक्षर शैली प्राप्त करने की कोशिश करें, जैसा कि Pharal विलियम्स विदेशी जॅज़ धातु अर्थोपायों संयुक्त
    • शुरू करने के लिए कोई भी पेशेवर सॉफ़्टवेयर खरीदना न करें उन्हें खरीदने से पहले लाभ अनुभव।

    चेतावनी

    • अन्य कलाकारों को चोरी मत करो रिकॉर्ड किए गए सामग्रियों के नमूनों का उपयोग न करें, जब तक कि अनुमति की अनुमति नहीं दी गई हो और अन्य रैपर्स की अनुमति के बिना पटरियों को रीमिक्स न दें।
    • यूट्यूब पर मत जाओ और सबको बताएं कि ताल बनाने के दौरान आप कितने महान हैं यह आपके द्वारा किए जाने वाले सभी कार्यों पर भी लागू होता है।
    • लय को न बनाएं, जिसमें घृणित अभिव्यक्तिएं हों या नफरत संदेश फैल जाएं, जब तक कि आप उनसे विडंबना नहीं दिखाते हैं और यहां तक ​​कि सावधान रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com