ekterya.com

रबड़ के बैंड के बिना एक करघा के पैटर्न बनाने के तरीके

क्या आप रबड़ के बैंड के साथ चट्टानों की प्रवृत्ति को बिना किसी करघा खरीदने के लिए ले जाना चाहते हैं? हम आपको बताते हैं कि आप केवल रौशनी के साथ प्रभावशाली रबर कंगन बना सकते हैं जो आप अपने घर में पा सकते हैं, जैसे कि पेंसिल और कांटे जो आपको एक डिजाइन के समान बनाते हैं जो एक मेरु के साथ प्राप्त की जाती हैं। खत्म होना बहुत ही समान होगा, जब आप कंगन पहनेंगे, कोई भी अंतर को ध्यान नहीं देगा! यदि आप इस विचार को पसंद करते हैं, तो यह लेख पढ़ते रहें कि हम आपको तीन अलग-अलग रंग पैटर्न बनाने के लिए सिखाएंगे।

चरणों

विधि 1

साधारण स्ट्रिंग
मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉूम स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
रंग चुनें सिंगल-चेन पैटर्न जितना चाहें उतना रंगों को शामिल करना आसान बनाता है। इसलिए, शुरू करने से पहले, तय करें कि आप पूरे ब्रेसलेट को एक ही रंग के रूप में रखना चाहते हैं या यदि आप इसे एक से अधिक के साथ करना चाहते हैं, क्योंकि आप रंगों को वैकल्पिक कर सकते हैं या केवल इंद्रधनुष के सभी रंगों को शामिल कर सकते हैं।
  • आप शुरू करने से पहले रबर बैंडों को गिनना चाह सकते हैं, और इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त है, क्योंकि यदि आप रबर के बैंडों से भागते हैं, तो आप ब्रेसलेट के खत्म होने की सूचना देंगे। ध्यान रखें कि इस प्रकार के कंगन के लिए कुल में लगभग 25 से 30 बैंड लगेगा।
  • एक आयोजक बॉक्स में अपने बैंड को व्यवस्थित करें ताकि आप सभी रंग अलग कर सकें। यदि आपके पास इनमें से कोई एक बॉक्स नहीं है, तो आप अपने घर में किसी भी प्रकार के ऑर्गनाइज़र का उपयोग कर सकते हैं, यहां तक ​​कि उन गहने के लिए भी जिनमें कई डिब्बों हैं
  • मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉूम स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    सी-क्लिप के अंदर पहला बैंड रखें यह छोटा पारदर्शी प्लास्टिक "सी" आकार का क्लिप है जो बैंड के छोर से कनेक्ट करने के लिए उपयोग किया जाता है। पहले रबर बैंड को खींचो और इसे "सी" पर जगह में डाल दिया ताकि यह क्लिप के अंदर रहता हो।
  • मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉूम स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक पेंसिल पर बैंड स्लाइड करें एक ही बैंड ले लो और इसे थोड़ा खींचो ताकि आप आधे रास्ते से एक पेंसिल के चारों ओर स्लाइड कर सकें। पेंसिल आपको एक पैटर्न बनाये रखने में मदद करेगा, जैसे कि एक करघा
  • एक पेंसिल का उपयोग करें ताकि वह आसानी से बैंड के आसपास हो सके, क्योंकि बैंड बहुत तंग है, इसे पेंसिल से बाहर खींचना मुश्किल होगा, यह कदम आपको पैटर्न बनाने के लिए करना होगा।
  • यदि आपके पास कोई पेंसिल नहीं है तो आप पैलेट स्टिक या टूथपिक का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉूम स्टेप 4 नामक छवि
    4
    पहले एक के तहत एक दूसरा बैंड स्लाइड करें अपने सामने टेबल पर पेंसिल को आराम दें ताकि पहले बैंड का समर्थन किया जाए और उठाया जाए। अब दूसरे बैंड को चुटकी और पहले एक के नीचे स्लाइड करें दूसरा बैंड पेंसिल के लिए सीधा दिशा में होना चाहिए।
  • मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉूम नामक छवि शीर्षक
    5
    दूसरे बैंड के छोरों में शामिल हों और उन्हें अपनी उंगलियों के आसपास रखें। जब आप दूसरे बैंड को एक साथ दो छोर डालते हैं और दो रिंग बनाने जा रहे हैं जो पहले रबर बैंड के द्वारा अलग हो जाते हैं। इन दो छल्ले ले लो और उन्हें अपनी तर्जनी के आसपास रखें
  • मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉूम स्टेप 6 शीर्षक वाला इमेज
    6
    पहले बैंड को पेंसिल से बाहर स्लाइड करें। पहले ही अपना काम पहले ही कर चुका है, इसलिए यह पैटर्न के अगले हिस्से के लिए रास्ता बनाने के लिए बाहर निकल सकता है।
  • मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉम स्टेप 7 शीर्षक वाला इमेज
    7
    दूसरे बैंड के 2 रिंग के माध्यम से पेंसिल स्लाइड करें। बैंड का यह आदान-प्रदान आप अपनी उंगलियों से करेंगे रबड़ बैंड को पेंसिल के बीच में दो अंगूठों के साथ स्लाइड करें ताकि यह गिर न जाए।
  • मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉूम स्टेप 8 शीर्षक वाला इमेज
    8
    दूसरे बैंड के नीचे एक तीसरा बैंड स्लाइड करें। जिस तीसरे रंग का आप उपयोग कर रहे हैं उसे लें, बैंड को चुटकी और पेंसिल के आसपास के दूसरे बैंड के दो अंगूतों के नीचे स्लाइड करें तीसरे बैंड के दो रिंग खोलें और उन्हें अपनी तर्जनी पर रखें ताकि उन्हें जगह में रख सकें।
  • मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉूम स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    9
    दूसरे बैंड को पेंसिल से बाहर स्लाइड करें इसे ध्यान से स्लाइड करें ताकि छल्ले बाहर हो जाएं ताकि दूसरा बैंड श्रृंखला का हिस्सा हो। क्या आप देखते हैं कि पैटर्न आकार ले रहा है?
  • मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉम स्टेप 10 शीर्षक वाला इमेज
    10
    तीसरे बैंड के 2 रिंग के माध्यम से पेंसिल स्लाइड करें पेंसिल पर आपके अंगुलियों के स्थानांतरण को आपकी उंगलियों के साथ किया जाना चाहिए। उन्हें पेंसिल के बीच में स्लाइड करें ताकि वे बंद न हों।
  • मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉूम स्टेप 11 शीर्षक वाला इमेज
    11

    Video: The Case of the White Kitten / Portrait of London / Star Boy

    जब तक आप अपने आकार के लिए कंगन नहीं बनाते तब तक जारी रखें। पुराने बैंड के छल्ले के नीचे एक नया बैंड फिसलने की प्रक्रिया जारी रखें, उन्हें अपनी उंगली से दबाएं, पुराने बैंड को पेंसिल से हटा दें और उसके चारों ओर नए रिंग स्लाइड करें। श्रृंखला बढ़ने के आधार पर, यह कलाई (या उंगली, यदि आप एक अंगूठी बनाना चाहते हैं) के चारों ओर लपेटे जा सकते हैं यह देखने के लिए कि क्या आकार बहुत लंबा है
  • मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉूम स्टेप 12 शीर्षक वाला इमेज
    12
    कंगन समाप्त करें आखिरी बैंड को पेंसिल से बाहर स्लाइड करें और अपनी उंगलियों के साथ हुप्स पकड़ो। सी-क्लिप लें और उसके केंद्र में दो रिंग डालें। अब कंगन के दो सिरों को एक साथ जोड़ दिया जाता है, और कंगन समाप्त हो गया है।
  • इसे आज़माएं और जांचें कि क्या आपको आकार पसंद है। यदि आप चाहते हैं कि यह छोटा हो, तो आप आखिरी बैंड को तब तक हटा दें जब तक आप उचित लंबाई तक नहीं पहुंच जाते, फिर सी-क्लिप के साथ समाप्त हो जाएँ।
  • लंबे समय तक कंगन बनाने के लिए, पिछले बैंड के 2 रिंग को पेंसिल पर वापस स्लाइड करें और आवश्यकतानुसार अधिक बैंड जोड़ें।
  • विधि 2

    मछली पूंछ
    मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉूम स्टेप 13 शीर्षक वाला इमेज
    1
    बैंड के कम से कम 2 रंग चुनें। यह पैटर्न वैकल्पिक रंगों के साथ अच्छा दिखता है, इसलिए आप अपने पसंदीदा चुन सकते हैं। यदि आप चाहें तो 2 से अधिक रंगों का उपयोग करके आप मछली की पूंछ भी बना सकते हैं चूंकि यह एक व्यस्त पैटर्न है, आपको कुल में करीब 50 बैंड की आवश्यकता होगी।
  • मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉम स्टेप 14 शीर्षक वाला इमेज
    2
    पहले बैंड को दो पेंसिल के आसपास मुड़ें। पेंसिल को एक साथ रखें ताकि ऊपरी छोरें, जहां इरेज़र है, का सामना करना पड़ रहा है। अब अपना पहला रबर बैंड लें और इसे पेंसिल के चारों ओर घुमाएं ताकि यह उनके चारों ओर एक 8 के रूप में बना। यह सुनिश्चित करने के लिए कि बैंड बंद नहीं हो रहा है, बैंड को थोड़ा नीचे 8 में स्लाइड करें।
  • मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉूम स्टेप 15 शीर्षक वाला इमेज
    3

    Video: How to Make Loom Bands. 5 Easy Rainbow Loom Bracelet Designs without a Loom - Rubber band Bracelets




    पेंसिल के आसपास 2 और बैंड स्लाइड करें। इस बार, उन्हें मोड़ मत दो, बस उन्हें दोनों पेंसिल पर स्लाइड करें आपको निम्न क्रम के साथ समाप्त करना होगा: पहले कुटिल बैंड आता है, फिर दोनों पेन के शीर्ष पर दो बैंड
  • अपने रंगों को वैकल्पिक रूप से याद रखें तीसरा बैंड पहले के समान होना चाहिए, दोनों के मध्य में एक अलग रंग के साथ।
  • मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉूम स्टेप 16 शीर्षक वाला इमेज
    4
    कुटिल बैंड को पहले बैंड में लाएं। हम पहले पेंसिल में किए गए क्रॉसिंग से शुरू करें। अब नाखूनों को पहले बैंड की सही अंगूठी पकड़ने के लिए उपयोग करें और अन्य बैंडों के साथ-साथ इसे खींचें, जब तक यह पेंसिल के ऊपरी छोर से हटाए नहीं जाते। उसके बाद, उन दोनों के बीच आना चाहिए। अब पहले बैंड की बाईं अंगूठी के साथ भी ऐसा करें: अपने नाखूनों के साथ इसे पकड़ो, इसे दूसरे बैंडों के साथ और पेंसिल की नोक से बाहर खींचें, और फिर उन्हें बीच में छोड़ दें।
  • मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉूम स्टेप 17 शीर्षक वाला इमेज
    5
    पेंसिल के चारों ओर एक नया बैंड स्लाइड करें इसे मोड़ मत करो, बस इसे दोनों पेंसिल के नीचे स्लाइड करें ताकि यह अंतिम बैंड के ऊपर हो। एक विपरीत रंग का उपयोग करना सुनिश्चित करें
  • मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉम स्टेप 18 नामक छवि
    6
    निचले बैंड के क्रॉसिंग को ऊपर उठाओ पेंसिल को एक साथ रखें और नाखूनों की मदद से निचले हिस्से की दाहिनी अंगूठी को पकड़ कर खींचें और दूसरे बैंडों और पेंसिल की नोक से बाहर खींच दें, तो पेंसिल के बीच गिर जाए। अब कम बैंड क्रॉसिंग की बाईं अंगूठी के साथ भी यही करें: अपने नाखूनों के साथ इसे पकड़ो, इसे दूसरे बैंडों के साथ और पेंसिल की नोक से खींचें, और फिर इसे पेंसिल के बीच में छोड़ दें ।
  • मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉम स्टेप 19 नामक इमेज
    7
    जारी रखें जब तक मछली की पूंछ एक कंगन बनाने के लिए पर्याप्त नहीं है ऊपर उल्लिखित उसी प्रक्रिया के साथ जारी रखें और हर बार जब आप ऐसा करते हैं, तो ब्रेसलेट का दूसरा खंड बन जाएगा। मछली की पूंछ की लंबाई जब तक आप चाहते हैं, तब तक जारी रखें।
  • कंगन को इकट्ठा करने के लिए सही आकार का पता लगाने के लिए, अपनी कलाई के आसपास मछली की पूंछ लपेटो। यह तैयार हो जाएगा जब लंबाई काफी कंगन को बंद करने के लिए पर्याप्त है।
  • आप केवल कुछ हिस्सों को बनाने के बाद भी रोक सकते हैं, अगर आप मछली पकड़ने की अंगूठी चाहते हैं
  • मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉम स्टेप 20 शीर्षक वाला इमेज
    8
    कंगन समाप्त करें जब आपको लगता है कि आप संकेतित आकार तक पहुंच चुके हैं, तो ध्यान से अंतिम पेंसिल से बाहर निकलें स्लाइड करें। हुप्स को एक साथ ढीले रखने के लिए सी-क्लिप का उपयोग करें। अंत में, कंगन की शुरुआत से पहली अंगूठी खींचें और इसे सी-क्लिप के साथ दूसरे छोर से कनेक्ट करें। अब, आपका कंगन पूरा हो चुका है!
  • यदि आप लंबे समय तक कंगन चाहते हैं, तो अधिक बैंड जोड़कर इसे का पालन करें, जब तक कि यह लंबे समय तक पर्याप्त न हो, तब सी-क्लिप के साथ अंत के छल्ले संलग्न करें
  • यदि यह बहुत लंबा है, तो आप आखिरी बैंड को तब तक निकाल सकते हैं जब तक आप उचित लंबाई तक नहीं पहुंच पाते, फिर सी-क्लिप पर छोरों में शामिल हों।
  • विधि 3

    तीर
    मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉूम स्टेप 21 शीर्षक वाला इमेज
    1
    रंग चुनें आप इस पैटर्न को एक रंग के साथ बना सकते हैं, लेकिन यह 2 या 3 के साथ बहुत अच्छा दिखता है। इस कंगन के लिए आपको लगभग 50 बैंड की आवश्यकता होगी, इसलिए आपको पहले उन्हें गिनना चाहिए, जब तक कि आप यह सुनिश्चित न करें कि आपके पास प्रत्येक रंग पर्याप्त है
  • मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉूम स्टेप 22 नामक छवि
    2
    एक कांटा के दांत के चारों ओर पहले बैंड रखो। दाँतों के ऊपर झुकाव के साथ संभाल कर एक कांटा पकड़ो। हम कांटा का उपयोग एक करघा के रूप में करेंगे। पहला बैंड लें और इसे कांटा के दांतों के चारों ओर रखें।
  • मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉूम स्टेप 23 शीर्षक वाला इमेज
    3
    कांटा के दांतों के माध्यम से बैंड को मिलाते हैं बैंड लो और इसे 8-आकार वाले दांतों में से प्रत्येक पर छिड़कें।
  • यह जटिल लग सकता है, लेकिन एक बार जब आप इसे लटका लेते हैं तो आप इसे बहुत तेज़ी से करने में सक्षम होंगे। यदि आपको छोटे बैंड को संभालने में मदद की ज़रूरत है, तो आप उसे बाहर खींचने के लिए एक crochet हुक का उपयोग कर सकते हैं और इसे मोड़ सकते हैं।
  • एक बार जब बैंड सभी दांतों के चारों ओर मुड़ जाता है, तो इसे थोड़ा नीचे दबाएं सुनिश्चित करें कि मुड़ें गठबंधन की जाती हैं और बैंड को समायोजित करने के लिए प्रत्येक छोर खींचें ताकि सभी बदलते आकार समान हो जाएं।
  • मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉूम स्टेप 24 शीर्षक वाला इमेज
    4
    कांटा के दांत के चारों ओर एक दूसरा बैंड रखें पहले की तरह ही तकनीक का उपयोग करना, एक दूसरे बैंड को जोड़ें। चुनें कि रंग आपके पैटर्न के अनुसार क्या होगा, यह एक समान या एक अलग हो सकता है एक बार जब आप कांटा के दाँत के चारों ओर बैंड है, तो इसे अपने प्रत्येक दाँत पर 8 के रूप में इकट्ठा करना शुरू करें और पहले बैंड के बगल में, नीचे बैंड को दबाएं।
  • मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉूम स्टेप 25 शीर्षक वाला इमेज
    5
    इंटरलेट बैंड को बुनना ओरिएंट कांटा ताकि दांत नीचे इंगित हो। कांटा के दाहिनी बाहरी दाँत पर एक नज़र डालें: आपको दो छोटे छल्ले के ढेर दिखाई देंगे। ऊपरी अंगूठी (कांटा के संभाल के सबसे निकटतम) लो और इसे नीचे की अंगूठी पर और कांटा की दांत के ऊपर खींच कर दांतों के बीच गिरने दें। दूसरे छोर पर अंगूठी के समान करो, अंगूठी ले लो और निचली अंगूठी और दांत की नोक के ऊपर खींचो, यह उन दोनों के बीच गिर जाने के लिए
  • Video: इंद्रधनुष करघा! एक करघा (DIY करघा बैंड) के बिना DIY 5 आसान इंद्रधनुष करघा कंगन

    मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉम स्टेप 26 शीर्षक वाला इमेज
    6
    कांटा दाँत के चारों ओर एक नया बैंड रखो अपने पैटर्न का अगला रंग लें एक बार जब आप कांटा के दांतों के चारों ओर बैंड बनाते हैं, तो अपने प्रत्येक दाँत पर 8 के रूप में इसे इकट्ठा करना शुरू करें और बैंड को नीचे से दबाएं, जो पहले से ही बुने हुए पिछली बैंड के आगे है।
  • Video: SCP-261 Pan-dimensional Vending Machine | Safe | Food / drink scp

    मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉूम स्टेप 27 शीर्षक वाला इमेज
    7
    बुनना बैंड कांटा उन्मुख होने के साथ दांतों की ओर इशारा करते हुए, अंगूठी को सही बाहरी दाँत पर ले लो (कांटा के संभाल के सबसे निकटतम) और इसे नीचे की अंगूठी के माध्यम से खींचें और दाँत पर और इसे गिरने दें। दांतों के बीच दूसरे छोर से भी यही करें
  • मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉूम स्टेप 28 शीर्षक वाला इमेज
    8
    तब तक जारी रखें जब तक कंगन आप चाहते हैं तब तक नहीं। दाँत के चारों ओर बैंड रखने के लिए जारी रखें, फिर प्रत्येक दाँत के ऊपर ले जाने और दांतों की युक्तियों पर खींचकर अंत के छल्ले बुनना दें, उन्हें उनके बीच गिरने दें। जब तक कंगन आपके कलाई पर फिट होने के लिए पर्याप्त नहीं है, तब तक प्रक्रिया जारी रखें।
  • मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉूम स्टेप 29 शीर्षक वाला इमेज
    9
    कंगन समाप्त करें पिछला अंगूठियां जो कांटा के दांतों पर घिरी हुई हैं उन्हें निकालें, उनसे जुड़ें और सी-क्लिप की सहायता से दूसरे छोर पर रिंग के साथ उन्हें हुक करें। अंत में, कंगन की शुरुआत से पहली अंगूठी खींचें और इसे सी-क्लिप की ओर स्लाइड करके दूसरे छोर से कनेक्ट करें। आपका कंगन पूरा हो गया है!
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • रबर बैंड
    • 2 पेंसिल
    • लोम हुक या क्रोकेट हुक (वैकल्पिक)
    • सी-क्लिप
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com